ekterya.com

अपना रेडियो स्टेशन कैसे आरंभ करें

अगर आप नए संगीत को साझा करना चाहते हैं या अपने दोस्तों के साथ चैट करना चाहते हैं, तो आप अपने खुद के रेडियो स्टेशन के बारे में सोचा हो सकते हैं आप यह पता लगा सकते हैं कि स्थानीय संचार इकाई वर्तमान में व्यावसायिक एएम या एफएम रेडियो स्टेशनों के लिए अनुरोध प्राप्त कर रही है, लेकिन यदि नहीं, तो आप इंटरनेट पर इसे बनाकर अभी भी खुद को शुरू कर सकते हैं। आप एक साधारण केबल का उपयोग कर सकते हैं या एक बुनियादी स्टेशन स्थापित करने के लिए आवश्यक सामग्री इकट्ठा कर सकते हैं, फिर सर्वर स्थापित कर सकते हैं, एक ऑडियो स्रोत एप्लिकेशन को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं और अपने श्रोताओं को निरंतर डाउनलोड कर सकते हैं ताकि आपके द्वारा बनाए जाने वाला स्टेशन अधिक पेशेवर ध्वनि हो।

चरणों

भाग 1
एक बुनियादी रेडियो स्टेशन को इकट्ठा करें

आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक केबल को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें 3.5 एमएम पुरुष को पुरुष आरसीए केबल से अपने कंप्यूटर पर हेड फोन्स और माइक्रोफोन बंदरगाहों से कनेक्ट करें। जब आप हेडफोन पोर्ट से एक अंत कनेक्ट करते हैं, तो आपके कंप्यूटर पर खेला जाने वाला ऑडियो केबल के माध्यम से चला जाएगा दूसरी तरफ, माइक्रोफ़ोन के लिए बंदरगाह के दूसरे छोर को जोड़कर, आपके कंप्यूटर पर जो कुछ भी खेलते हैं, उन सभी को प्रेषित किया जाएगा जिनके साथ आप लगातार डाउनलोड करते हैं
  • आप अधिकतर संगीत स्टोर या बड़े स्टोर में सही केबल प्राप्त कर सकते हैं।
  • आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक सतत ऑनलाइन डाउनलोड सेवा में प्रवेश करें। केबल को सही तरीके से कनेक्ट करने के बाद, आपको सतत डाउनलोड सेवा में लॉग इन करना होगा जो आप नियमित रूप से अपने मित्रों से ऑनलाइन संवाद करने के लिए उपयोग करेंगे यह स्काइप, ट्विच या यूस्ट्रीम.tv हो सकता है। कई लोगों को संचारित करने के लिए, यह आवश्यक होगा कि आपके पास स्काइपे की प्रीमियम सदस्यता है या आप लगातार डाउनलोड सेवा का उपयोग करते हैं जो आपको समूह वार्तालापों को पूरा करने की अनुमति देती है।
  • आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ऑडियो चलाएं वह एमपी 3 फ़ाइल चुनें जिसे आप उपयोग कराना चाहते हैं और अपने रेडियो स्टेशन के लिए अपनी प्लेलिस्ट चलाएं। आप iTunes जैसे कुछ का उपयोग करके संगीत चला सकते हैं या YouTube का उपयोग भी कर सकते हैं। अगर आप रेडियो टॉक शो में रुचि रखते हैं, तो आप अपने ऑडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं और सीधे अपने रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर से खेल सकते हैं।
  • हेडफोन और माइक्रोफोन बंदरगाहों के साथ एक केबल को कनेक्ट करके, आपके कंप्यूटर पर खेला गया ऑडियो श्रव्य होगा जिसे आप लगातार डाउनलोड करते हैं हालांकि, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि, क्योंकि माइक्रोफ़ोन पोर्ट व्यस्त होगा, जब तक आप इसे हर बार डिस्कनेक्ट नहीं करते हैं, तब तक आप लाइव टिप्पणी नहीं जोड़ सकेंगे।
  • आरंभ करें अपना खुद का रेडियो स्टेशन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक रेडियो स्टेशन की वेबसाइट का उपयोग करें यदि आप केबलों को हेरफेर नहीं करना चाहते हैं, तो आप रेडियो स्टेशन द्वारा बनाई गई सदस्यता वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं Radioking.com या airtime.pro जैसी वेबसाइटों पर आपको केवल सेवा के लिए भुगतान करना होगा और लॉग इन करना होगा। फिर, आप चुनते हैं कि दर्शकों को कितना बड़ा और आप किस प्रकार का संगीत खेलना चाहते हैं और वेबसाइट बाकी का काम करेंगे।
  • ध्यान रखें कि, यदि आप ऐसी कोई चीजें खेलना चाहते हैं जो संगीत नहीं है, तो ये वेबसाइट आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा क्योंकि आप केवल आपके द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले फाइलों में से चुन सकते हैं।
  • भाग 2
    उपयुक्त फाइलें डाउनलोड करें

    आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    सॉफ्टवेयर चुनें यदि आप एक और अधिक पेशेवर ध्वनि के साथ एक रेडियो स्टेशन बनाना चाहते हैं, तो आप बुनियादी निरंतर डाउनलोडिंग व्यवस्था का उपयोग कर पाएंगे, सॉफ़्टवेयर या एप्लिकेशन आवश्यक होंगे। आपको संगीत या किसी अन्य प्रकार के ऑडियो चलाने के लिए एक एप्लिकेशन की ज़रूरत होगी, ताकि ऑडियो एक निरंतर डाउनलोड हो जो आप संचारित कर सकते हैं और जो एक सर्वर की तरह कार्य करता है
    • आप इस प्रकार के अनुप्रयोगों और सॉफ्टवेयर के लिए विभिन्न विकल्प पा सकते हैं। हालांकि, Winamp (ऑडियो फ़ाइलें चलाने के लिए), एडकास्ट (एक सतत डाउनलोड में ऑडियो स्ट्रीमिंग कन्वर्ट करने के लिए) और Icecast2 (सर्वर के लिए) वे हैं जिनके साथ काम करना आसान होगा।
  • अपने खुद के रेडियो स्टेशन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    एक एमपी 3 डीएलएल फ़ाइल डाउनलोड करें। यदि आप अपने कंप्यूटर से ऑडियो को एक सर्वर के माध्यम से प्रसारित करना चाहते हैं, तो उसे डीएलएल डाउनलोड करने के लिए आवश्यक होगा "गतिशील लिंक लाइब्रेरी" या "गतिशील लिंक लाइब्रेरी")। इस प्रकार की फ़ाइलों का मतलब है कि आपकी सभी एमपी 3 फ़ाइलें एक ही स्थान पर रखी जाती हैं और अन्य आवश्यक सॉफ़्टवेयर इन एमपी 3 फ़ाइलों को एक-एक करके लोड करता है। इस तरह, स्मृति और भंडारण स्थान आपके कंप्यूटर पर जारी किया जाता है। यदि आप एक ऑनलाइन रेडियो स्टेशन शुरू करने जा रहे हैं, तो आपको फ़ाइल डाउनलोड करना होगा "lame_enc.dll"। आप इसे इस नाम को टाइप करके ढूंढने में सक्षम होना चाहिए "डाउनलोड" वरीयता के अपने खोज इंजन में
  • इस डीएलएल के साथ, आप एमपी 3 प्रारूपों में संचारण करने में सक्षम होंगे, साथ ही साथ पुराने खिलाड़ियों के साथ संगत होने के साथ-साथ जनता भी उपयोग कर सकती है।
  • ध्यान दें कि DLL फ़ाइल को ज़िप प्रारूप में डाउनलोड किया जाएगा, ताकि व्यक्तिगत फाइलों को एक्सेस करने के लिए आपको संकुचित फाइल को खोलना होगा।
  • आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    Winamp अनुप्रयोग की रूट निर्देशिका में DLL दर्ज करें क्योंकि आप Winamp का उपयोग कर ऑडियो साझा करेंगे, आपको अपनी मूल निर्देशिका में DLL फ़ाइल दर्ज करनी होगी। असल में, यह आपके सॉफ्टवेयर को प्रसारित करने के लिए अन्य रेडियो बनाता है, जो आपके रेडियो स्टेशन को Winamp में ऑडियो फाइलों को एक्सेस करता है। ऐसा करने के लिए, आपको अपने कंप्यूटर की प्रोग्राम फ़ाइलों में Winamp को ढूंढना होगा, Winamp फ़ाइल खोलें (सी: / प्रोग्राम फ़ाइलें / Winamp) और उस DLL फ़ाइल को दर्ज करें जहां स्रोत का अनुरोध किया गया है।
  • भाग 3
    सर्वर को कॉन्फ़िगर करें

    आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: जियो फोन मैच पास | इस टी20 सीजन में मुफ्त डाटा जीतें

    दर्शकों के आकार का आकलन करें अपने रेडियो स्टेशन के लिए आवश्यक सॉफ़्टवेयर के बाद, आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप कितने लोगों को सुनना चाहते हैं, क्योंकि इसका आकार और प्रकार के सर्वर पर असर पड़ेगा, जिसे आपको आवश्यकता होगी। संभवतः एक छोटी संख्या के साथ शुरू करना सबसे अच्छा है और फिर इसे बदल दें यदि आपका स्टेशन लोकप्रिय हो जाता है एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु आमतौर पर 10 श्रोताओं है।
  • अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 9 आरंभ करने वाली छवि
    2
    उस बैंडविड्थ की गणना करें जिसे आपको आवश्यकता होगी निर्धारित करने के बाद कितने लोगों को आप संचारित करना चाहते हैं, आप कितनी बैंडविड्थ की आवश्यकता कर सकते हैं रेडियो स्टेशन की आवश्यकता होगी अच्छी गुणवत्ता वाले एमपी 3 ट्रांसमिशन के लिए प्रति सेकंड 1 9 2 किलोबिट प्रति सेकंड (केबीपीएस) की अपलोड गति की आवश्यकता है। फिर, इस गति को श्रोताओं की मात्रा से गुणा करें, जिनसे आप अपेक्षा करते हैं कि आप अपने रेडियो स्टेशन के लिए आवश्यक बैंडविड्थ प्राप्त करने के लिए चाहते हैं या चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप 10 श्रोताओं को देखना चाहते हैं, तो आपको 10 x 1 9 2 = 1920 केबीपीएस की बैंडविड्थ की आवश्यकता होगी।
  • आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने रेडियो स्टेशन के लिए एक विशेष सर्वर का उपयोग करने पर विचार करें अधिकांश भाग के लिए, होम इंटरनेट कनेक्शन की अधिकतम अपलोड गति लगभग 500 एमबीपीएस है, इसलिए, वास्तव में, आप केवल लगभग 2 लोगों को संचारित कर सकते हैं और केवल अपनी स्टेशन पर अपलोड की गई गति को अधिक खर्च कर सकते हैं। इस मामले में, आप एक अलग सर्वर प्राप्त करने पर विचार करना चाह सकते हैं, जिसकी कीमत लगभग 6 डॉलर है, यदि आप एक ऐसा विकल्प चाहते हैं जिसमें विज्ञापन न हो।
  • इसके अलावा, आप एक मुफ्त सर्वर का उपयोग कर सकते हैं हालांकि, ये आपके श्रोताओं को विज्ञापन प्रसारित करेंगे कुछ मामलों में, केवल आपके विज्ञापनों से आडियो को बिना बाधित इंटरनेट ब्राउज़र में ही विज्ञापन दिखाए जाएंगे। उदाहरण के लिए आप कोशिश कर सकते हैं FreemStreamHosting.org।
  • आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    सर्वर होस्ट की जानकारी प्राप्त करें अपने रेडियो स्टेशन के लिए बाहरी सर्वर पर निरंतर डाउनलोड करने में सक्षम होने के लिए, होस्ट से कुछ जानकारी आवश्यक होगी। आपको अपना आईपी पता या यूआरएल, सही पोर्ट नंबर, निरंतर डाउनलोड पासवर्ड और सर्वर के प्रकार (यदि यह एक बाहरी सर्वर है, यह आमतौर पर शॉटकास्ट) प्राप्त करने के लिए सावधान रहना चाहिए। बाद में, यह आवश्यक होगा कि आप इस जानकारी को दर्ज करें
  • आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    सर्वर कॉन्फ़िगरेशन मेनू संपादित करें सर्वर शुरू करने के लिए, आपको सर्वर कॉन्फ़िगरेशन मेनू को संपादित करना होगा। इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि बाद में ऑडियो को सही फाइलों में स्थानांतरित किया जाए। ऐसा करने के लिए, सर्वर एप्लिकेशन को खोलें (यदि आप अपने होम सर्वर का उपयोग करने जा रहे हैं तो यह एक बाहरी सर्वर या आइसकस्ता 2 है तो शटकास्ट)। उसके बाद, क्लिक करें "सेटिंग संपादित करें" और वहाँ कुछ जानकारी बदलने लेबल पर "सूत्रों का कहना है" इस विकल्प में जनता के अधिकतम आकार शामिल होने चाहिए "पासवर्ड स्रोत" निरंतर डाउनलोड एप्लिकेशन (इस उदाहरण में एडकास्ट) और लेबल पर पासवर्ड शामिल होना चाहिए "होस्ट नाम" आपका आईपी पता होना चाहिए लेबल सेट करें "बंदरगाह" 8000 तक
  • आईपी ​​पते के लिए, अपना खुद का आईपी पता दर्ज करना आवश्यक होगा (यदि आप अपने होम सर्वर से ट्रांसमिट करने जा रहे हैं) या बाह्य सर्वर का आईपी पता आप इस के मेजबान के बाह्य सर्वर पता और WhatsmyIP.net वेबसाइट पर अपना प्राप्त कर सकते हैं।



  • अपने खुद के रेडियो स्टेशन चरण 13 को शीर्षक वाली छवि
    6
    सर्वर कॉन्फ़िगरेशन सहेजें जब आप संपादन समाप्त करते हैं, तो आपको क्लिक करना होगा "बचाना"। सर्वर कॉन्फ़िगरेशन को इस रूप में सहेजें "icecast.xml" या "shoutcast.xml" क्रमशः आइसकैस्ट 2 या शॉउटकास्ट की रूट डायरेक्टरी में जब आप इसे सहेजते हैं, तो यह के रूप में दिखाई देगा "सी: / प्रोग्राम फ़ाइलें / आइसकास्ट 2" या "सी: / प्रोग्राम फ़ाइलें / शॉउटकास्ट"।
  • अपने खुद के रेडियो स्टेशन चरण 14 को शीर्षक वाली छवि
    7
    सर्वर लॉन्च करें सर्वर को कॉन्फ़िगर करने के बाद, आपको इसे रेडियो स्टेशन के लिए तैयार करने के लिए शुरू करना होगा सर्वर अनुप्रयोग खोलें और क्लिक करें "सर्वर प्रारंभ करें" आवेदन की मुख्य विंडो में
  • भाग 4
    स्रोत अनुप्रयोगों को कॉन्फ़िगर करें

    आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    डाउनलोड करें एडकास्ट के लिए Winamp प्लगइन एक बार जब आप Winamp (ऑडियो प्ले करने के लिए) और एडकास्ट (ऑडियो स्ट्रीम को लगातार खुली डाउनलोड में कनवर्ट करने के लिए), आपको एक प्लगइन ताकि एडकास्ट एक स्रोत के रूप में Winamp का उपयोग कर सकें ऐसा करने के लिए, Winamp खोलें, पर क्लिक करें "विकल्प", तब में "वरीयताओं", तब में "प्लग-इन" और वहां वह चुनता है "डीएसपी / प्रभाव"। अंत में, चुनें "एडकास्ट डीएसपी v3 [dsp_edcast.dll]" और क्लिक करें "सक्रिय प्लगइन को कॉन्फ़िगर करें" स्थापित करने के लिए Winamp में प्लगइन
  • अपने खुद के रेडियो स्टेशन चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    2
    एडकास्ट आउटपुट स्रोत सेट करें विनक को इनपुट स्रोत के रूप में उपयोग करने के लिए विनम्प को विन्यस्त करने के बाद, आपको विन्डम्प को इसके आउटपुट स्रोत के रूप में उपयोग करने के लिए एडकास्ट को कॉन्फ़िगर करना होगा। ऐसा करने के लिए, एडकास्ट खोलें और मुख्य पृष्ठ पर माइक्रोफ़ोन छवि पर क्लिक करें। इस तरह, आप एडकास्ट की ध्वनि के स्रोत के रूप में अपने कंप्यूटर के माइक्रोफ़ोन को निष्क्रिय कर देते हैं। जब आप माइक्रोफ़ोन निष्क्रिय करते हैं, तो एडकास्ट के लिए Winamp प्लगइन बाद में आउटपुट के लिए स्वचालित रूप से Winamp का चयन करेगा।
  • आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    आपके द्वारा चुने गए सर्वर के लिए स्रोत एप्लिकेशन को कॉन्फ़िगर करें एडकास्ट एप्लिकेशन खोलें और क्लिक करें "एन्कोडर जोड़ें"। इस तरह, आप एडकास्ट को आपके सर्वर के कॉन्फ़िगरेशन से लिंक कर सकते हैं। सर्वर प्रकार दर्ज करें (Shoutcast अगर यह एक बाहरी सर्वर है और यह आपका है तो आइसीस्टास्ट 2), इस का आईपी पता और आवेदन का पोर्ट नंबर और पासवर्ड।
  • अपने खुद के रेडियो स्टेशन चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    4
    एन्कोडर का प्रकार सेट करें एन्कोडर के प्रकार को कॉन्फ़िगर करते समय, आप उन अनुप्रयोगों को संकेत देते हैं, जिन्हें वे ऑडियो फाइलों के प्रकार, जिन्हें उन्हें संचारित करना होगा। सामान्य तौर पर, एसीसी या एमपी 3 फाइलों को खेलने के लिए आमतौर पर बेहतर होता है क्योंकि वे ज्यादातर खिलाड़ियों के साथ संगत हैं आप एएसी + फाइल भी खेल सकते हैं यदि आप कम बिट दर पर संचारण करने जा रहे हैं हालांकि, ध्वनि आमतौर पर अच्छा नहीं है और सभी खिलाड़ियों के साथ संगत नहीं होगा।
  • भाग 5
    श्रोताओं को लगातार डाउनलोड करें

    Video: प्रधानमंत्री आवास योजना: आवासहीन गरीबों को मिल रहा अपना घर

    आरंभ करें अपना खुद का रेडियो स्टेशन चरण 1 का शीर्षक
    1
    एक लाइसेंस प्राप्त करें आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, इस बारे में बहुत विशिष्ट नियम हो सकते हैं कि आप संगीत कैसे प्रसारित कर सकते हैं। आपको संगीत के प्रसारण के लिए लाइसेंस प्राप्त करने से किसी भी प्रकार की मांग से खुद को सुरक्षित करना चाहिए। लाइसेंस प्रदान करने वाले सर्वर का उपयोग करना संभव है ताकि आप ऐसा प्रत्येक व्यक्ति के कलाकार की अनुमति मांग सकें जिनके गाने आप खेलना चाहते हैं। इन सेवाओं के लिए, आपको अपने दर्शकों के आकार के आधार पर मासिक शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आरंभ करें अपना खुद का रेडियो स्टेशन चरण 20
    2
    ऑडियो रिकॉर्ड करें अगर आप एक रेडियो न्यूज़ स्टेशन या रेडियो टॉक शो शुरू करने जा रहे हैं और एक संगीत स्टेशन नहीं है, तो आप संगीत प्लेलिस्ट पर भरोसा नहीं कर पाएंगे, लेकिन आपको खुद को ऑडियो फाइल बनाना होगा अधिकांश भाग के लिए, कंप्यूटर में किसी प्रकार के ऑडियो रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर होते हैं और आप उस ऑडियो को रिकॉर्ड करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं जिसे आप अपने श्रोताओं को प्रसारित करना चाहते हैं
  • आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    3
    सतत ऑडियो डाउनलोड एप्लिकेशन से कनेक्ट करें सर्वर और अन्य एप्लिकेशन को कॉन्फ़िगर करने के बाद, आप अपने ऑडियंस से कनेक्ट कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, मुख्य Edcast विंडो को खोलें और पर क्लिक करें "कनेक्ट"। इस तरह, आपका सर्वर प्लेबैक एप्लिकेशन से कनेक्ट होगा।
  • आरंभ करें अपना खुद का रेडियो स्टेशन चरण 22
    4
    ऑडियो चलाएं ओपन विनाम्प और ऑडियो, या तो संगीत या वार्तालाप खेलना शुरू करें एक बार जब सतत ऑडियो डाउनलोड एप्लिकेशन खुला हो और सर्वर से कनेक्ट हो, तो निरंतर डाउनलोड तुरंत शुरू हो जाएगा।
  • आरंभ करें अपनी खुद की रेडियो स्टेशन चरण 23 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने यूआरएल को साझा करें अगर कोई आपकी बात नहीं सुनता, तो यह आपके रेडियो स्टेशन को प्रसारित करने के लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है इसलिए, आपको अपने रेडियो स्टेशन के यूआरएल को साझा करना सुनिश्चित करना होगा यदि आप किसी बाहरी सर्वर का उपयोग करते हैं, तो होस्ट आपको एक अलग यूआरएल देगा। अगर आप आइसकैस्ट 2 का इस्तेमाल करते हुए अपने खुद के सर्वर का उपयोग करते हैं, तो ऑडियो के निरंतर डाउनलोड के लिए यूआरएल http: // (TuDirecciónIP): (पोर्ट) / (माउंटपॉइंट) को कोष्ठक के बिना होगा। आपको अपने सर्वर एप्लिकेशन के कॉन्फ़िगरेशन पेज पर यह सारी जानकारी मिल जाएगी। उन सभी स्थानों में यूआरएल को साझा करें, जिन्हें आप सोच सकते हैं, जैसे कि सोशल नेटवर्क, अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को व्यक्ति में बताएं या उन जगहों पर संकेत भी दें जहां आप सबसे ज्यादा लटका चाहते हैं
  • साथ ही, अगर आप उस URL को साझा नहीं करना चाहते हैं जिसमें आपका आईपी पता शामिल है, तो आप अपना खुद का डोमेन नाम मुफ्त में रजिस्टर कर सकते हैं यहां. इस तरह, आप अपनी वेबसाइट के लिए एक नाम भी चुन सकते हैं जो दर्शक को बताता है कि वे क्या सुनेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप मैक का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपका सर्वश्रेष्ठ विकल्प रेडियो स्टेशनों की वेबसाइट है आप सभी सॉफ़्टवेयर और फ़ाइलों की मेजबानी कर सकते हैं जिनकी आपको वेबसाइट के सर्वरों में जरुरत है, क्योंकि पीसी से मैक को कॉन्फ़िगर करना अधिक कठिन है।

    चेतावनी

    • आपको पहले लाइसेंस प्राप्त करने के बिना संचारित करने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए, अन्यथा, आपको एक मुकदमे का सामना करना पड़ सकता है और यह महंगा हो सकता है और बहुत समय ले सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com