ekterya.com

माओ कैसे खेलें (कार्ड गेम)

माओ ओको लोकोस परिवार का एक कार्ड गेम है जिसमें आपके सभी कार्डों से छुटकारा पाने का उद्देश्य है इसमें Eleusis और Zendo जैसे खेल के समानताएं हैं कि खिलाड़ियों को उन नियमों के साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी जिन्हें वे नहीं जानते हैं और उन्हें उनके बारे में चर्चा करने की अनुमति नहीं है। इसलिए, यदि पहली बार आप खेलते हैं, तो पारंपरिक माओ शैली में अपने प्लेमेट्स के नियमों को जानने की कोशिश करें। हालांकि, यदि आप मूल नियमों की समीक्षा करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें और समीक्षा करें।

चरणों

प्ले माओ चरण 1 नामक छवि
1
भर्ती खिलाड़ियों कोई व्यक्ति पहली बार माओ के लिए खेल रहा है कि कैसे खेलने के लिए कहता है, तो आप इसे ताश के पत्तों की निराशा खेल है और आप नियम नहीं बता सकता कहना है, लेकिन वह खुद के लिए विशिष्ट नियमों को खोजने के लिए है। खिलाड़ियों की संख्या की कोई सीमा नहीं है, लेकिन आप हर 4 या 5 खिलाड़ियों के लिए एक डेक, हो सकता है और अधिक की जरूरत है अगर वहाँ नए हों या कई दंड कार्ड की आवश्यकता होती है जटिल नियम।
  • Video: पंच छोटी गाड़ी के साथ माओ का खेल खेल रहा है

    प्ले माओ चरण 2 नामक छवि
    2
    माओ में कार्ड वितरित करने वाले (डीलर) की विशेष भूमिका है। उनके पास खेल शुरू करने का अधिकार है, वे नियम चुन सकते हैं कि किस नियम का उपयोग करें, न्यायाधीश करें और विवादों का समाधान करें, और असामान्य जटिलताओं को हल करने का ख्याल रखें जो उत्पन्न हो सकते हैं।
  • चूंकि खिलाड़ी जो कार्ड का लेनदेन करता है वह एकमात्र खिलाड़ी है जो गेम के शुरू होने से सभी नियमों को जानता है, इसलिए यह आवश्यक है कि वह उन्हें लगातार और निष्पक्ष रूप से लागू करता है।
  • कुछ समूह दूसरे खिलाड़ी को पसंद करते हैं जो नियमों को भी जानता है, ताकि दोनों अनुरोध कर सकते हैं कि दंड एक-दूसरे पर लागू हो जाए।
  • 3
    डीलर प्रत्येक खिलाड़ी के लिए कई कार्ड लेता है। विशिष्ट बात यह है कि प्रति खिलाड़ी 5 से 8 कार्ड वितरित करना है, लेकिन सटीक राशि कोई फर्क नहीं पड़ता जब तक सभी के पास एक ही नंबर नहीं होता है। खेल क्षेत्र के केंद्र में बाकी डेक रखें: पेनल्टी कार्ड को वहां से निकाल दिया जाएगा। फिर, एक कार्ड फ्लिप करें और इसे गेम शुरू करने के लिए डेक के आगे रखें।
  • 4
    खेल शुरू होने से पहले, डीलर आमतौर पर यह घोषणा कर शुरू करेगा कि कौन खेलना शुरू करेगा और किस दिशा में यह खेला जाएगा।
  • प्ले माओ चरण 5 नामक छवि
    5
    याद रखें: वहाँ मानक नियमों का कोई भी सेट नहीं है प्रत्येक गेम में नियम भिन्न होते हैं प्रत्येक विशेष माओ गेम के नियमों को खोजने के लिए दिशानिर्देशों के लिए नीचे देखें
  • विधि 1
    निश्चित नियम

    Video: मऊ के खेल

    ये नियम लगभग हर माओ गेम के लिए मानक हैं। एक खिलाड़ी जो इन नियमों का उल्लंघन करता है, उसे जुर्माना कार्ड खींचना और उसे अपने हाथ में जोड़ना आवश्यक है।

    प्ले माओ चरण 6 नामक छवि

    Video: माओ (कार्ड खेल)

    1
    नियमों पर चर्चा न करें वास्तव में, आप तब तक बात नहीं कर सकते हैं जब तक कि किसी अन्य नियम की आवश्यकता न हो, आदेश के एक बिंदु पर कॉल करें या जब आप किसी ऑर्डर के मध्य में हों
  • 2
    कुछ गेम आपको डीलर को धन्यवाद देते हैं जब वह आपको सज़ा कार्ड देता है यहां तक ​​कि अगर यह प्रतिद्वंद्वी लगता है, तो आपको इसे करना पड़ता है, अन्यथा आपको एक और सज़ा पत्र प्राप्त होगा।
  • 3



    जब आपके पास केवल एक पत्र छोड़ दिया जाए, तो आपको चेतावनी देना चाहिए "माओ"। खेल इस मायने में एक के समान है, क्योंकि आपको अन्य खिलाड़ियों को सचेत करना चाहिए जिनके बारे में आप जीतना चाहते हैं और यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको दंड प्राप्त हो सकता है
  • 4
    गेम में देरी न करें इसके अतिरिक्त, अपनी बारी से बाहर खेलना न करें या किसी अन्य खिलाड़ी को दंडित करने का प्रयास करें, जिसने नियमों को नहीं तोड़ दिया है। यदि आप खेल को बाधित करने जा रहे हैं, तो आप बेहतर नहीं खेलेंगे। अगर कोई खिलाड़ी गलती से दूसरे खिलाड़ी को जुर्माना लगाता है क्योंकि वह नियमों को पूरी तरह से नहीं समझता है, तो किसी भी अन्य खिलाड़ी को दंडित किए जाने वाले को छोड़कर, पहले खिलाड़ी के लिए पेनल्टी कार्ड दे सकता है "गलत दंड लागू करें"।
  • 5
    यदि कोई खिलाड़ी कानूनी रूप से किसी कार्ड को नहीं हटा सकता है, तो उसे पेनल्टी कार्ड आकर्षित करना होगा। अपने हाथ को इस पत्र को जोड़कर अपनी बारी को समाप्त करें।
  • 6
    आदेश अंक का उपयोग करें एक आदेश का क्रम तब होता है जब खेल कुछ समय के लिए बंद हो जाता है ताकि खिलाड़ियों के खेल के बारे में कुछ चीजें बातचीत और स्पष्ट हो सकें, लेकिन फिर भी वे सीधे नियमों के बारे में बात नहीं कर सकते माओ खेल रहे हैं और अपने स्वयं के नियमों का पालन करते समय आदेश अंक महत्वपूर्ण होते हैं, जो निम्न हैं:
  • आदेश के बिंदु को अपने नाम से सीधे न देखें (आप इसे कॉल कर कर सकते हैं "ओ से पी", उदाहरण के लिए, या बस "बिंदु क्रम", को नष्ट करने "की")।
  • खिलाड़ियों को क्रम के दौरान अपने कार्ड नहीं दिखना चाहिए। यदि किसी व्यक्ति ने आदेश के एक बिंदु को कहा है, तो वे अभी भी अपने कार्ड धारण करते हैं, तो उन्हें सजा मिल सकती है
  • जब कोई कहता है तो आदेश का अंक समाप्त होता है "विकार बिंदु", "बिंदु लिया" या यहां तक ​​कि बस "अपने पत्र उठाओ"।
  • कुछ प्रकारों में, केवल डीलर ऑर्डर के अंक को शुरू और खत्म कर सकता है - हालांकि, आपके गेम में भी आप किसी को भी ऐसा करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • अन्य प्रकारों में, यह कहा जाना चाहिए "आदेश का बिंदु" खेल के दौरान बोलने से पहले और बाद में। जिन खिलाड़ियों को दंड नहीं मिल सकता है "बारी से बाहर बोलो"।
  • विधि 2
    परिवर्तनीय नियम

    ये नियम खेल के अन्य पहलुओं को प्रभावित कर सकते हैं और केवल उस खिलाड़ी की रचनात्मकता से सीमित हैं, जो उन्हें बनाता है और उन्हें लागू करने की उनकी क्षमता। उनमें से अधिकांश को कारण और प्रभाव के संदर्भ में वर्णित किया जा सकता है - अनिवार्य रूप से, आप ऐसा ऐसा तरीके से कर सकते हैं कि जब कोई विशेष घटना होती है, तो दूसरी घटना परिणाम या परिणाम के रूप में घटित होगी कारण नियम को ट्रिगर करने वाले खेल का कोई भी तत्व है

    1
    सामान्य कारण हैं:
    • एक निश्चित कार्ड, सूट या नंबर खेलते हैं।
    • छोड़े गए कार्डों के स्टैक में कार्ड के कुछ संयोजन
    • किसी खिलाड़ी के हाथ में कार्ड की संख्या छोड़ दी गई।
  • 2
    सामान्य प्रभाव हैं:
  • किसी खिलाड़ी को कहने या कुछ करने की आवश्यकता है।
  • खेल का क्रम बदलें या खिलाड़ियों को छोड़ दें, या तो जिस दिशा में यह खेला जाता है या अन्य तरीकों से बदलकर।
  • सजा कार्ड को आकर्षित करने के लिए एक खिलाड़ी की आवश्यकता है
  • उन कार्ड को बदलें जिन्हें हटाया जा सकता है।
  • किसी खिलाड़ी को पसंद करने की आवश्यकता है (जैसे कि वाइल्ड कार्ड के मान को निर्दिष्ट करना)।
  • विधि 3
    विविधताओं

    1
    निम्नलिखित या कुछ संभावित संभावनाएं चुनें ताकि वे आपके गेम का हिस्सा हों। यह आप पर निर्भर करता है!
    • संगीत कुर्सियाँ क्लॉव के चार लोग हर किसी को मेज से उठने के लिए मजबूर करते हैं, एक बार के आसपास चलते हैं और अपनी प्रारंभिक जगह पर बैठते हैं। आपकी साइट पर लौटने वाले अंतिम खिलाड़ी को पेनल्टी पत्र प्राप्त होता है
    • ड्यूसेस आर। एक को हर किसी को अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों को मेज पर रखनी चाहिए। आखिरकार ऐसा करने के लिए एक पेनल्टी पत्र मिलता है
    • एक अच्छा दिन है सात के लिए अगले खिलाड़ी को पेनल्टी कार्ड प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। सातों को जोड़ा जा सकता है, जिसमें खिलाड़ियों को 2,3,4 और अधिक कार्ड प्राप्त करने की ज़रूरत होती है, जब कई सातवें पंक्तियां आती हैं जो भी हो उसे कहना चाहिए "एक बहुत (बहुत - बहुत, बहुत, आदि) अच्छा दिन है"।
    • रॉयल्टी। एक राजा को कहने के लिए एक खिलाड़ी की आवश्यकता होती है "राजा की जय हो (तलवारें)"। एक रानी को खिलाड़ी कहने की आवश्यकता है "Neeumph" (हुकुम की रानी)
    • शिष्टाचार। एक व्यक्ति को कहना है "धन्यवाद" जब आपको दंड पत्र प्राप्त होता है
    • साबुन। किसी भी खराब शब्द को दंड पत्र द्वारा दंडनीय है।
    • छुट्टी। एक छह को एक खिलाड़ी को कहने की आवश्यकता है "मेरी क्रिसमस"।
    • जे एस। एक पत्रिका एक खिलाड़ी को सूट (जादू कार्ड) बदलने की अनुमति देता है।
    • एस्पदस। तलवार के कार्ड का नाम तब होना चाहिए जब उन्हें खेली जाती है।
    • इक्के। इक्के कारण अगले खिलाड़ी अपनी बारी खो देते हैं।
    • उल्टा। एक आठ कारणों को विपरीत दिशा में खेला जाता है
    • गाया जाता का महोत्सव नौ व्यक्तियों को एक शब्द और अन्य खिलाड़ियों को कहने का मौका मिलता है जो कि किसी और को उल्लेखित किए बिना किसी अन्य प्रकार की गाया जाता है। यदि कोई खिलाड़ी कविता लिखने वाला शब्द कहता है, तो वह बहुत अधिक देरी करता है या कुछ दोहराता है, उसे पेनल्टी पत्र प्राप्त होता है
    • Chauncey। यदि उत्तराधिकार में दो समान कार्ड आते हैं, तो सभी को कहना चाहिए "Chauncey"। अंतिम खिलाड़ी जो कहता है तो पेनल्टी कार्ड प्राप्त करता है
    • हीरे। यदि कोई हीरे का कार्ड खेला जाता है, तो जिस व्यक्ति ने इसे फेंक दिया होगा उसे कहना चाहिए "एक हीरे की तरह चमकता है"।
    • छड़ी में बदलाव यदि कोई व्यक्ति एक अलग सूट कार्ड खेलता है, लेकिन पिछले नंबर के समान संख्या या पत्र है, तो वह तालिका को छूने के बाद वह सूट बदल सकता है।

    युक्तियाँ

    • नौसिखिए खिलाड़ियों के साथ खेलते समय, कभी-कभी पेनल्टीज़ और दंड के साथ विशिष्ट होना बेहतर होता है, ताकि वे यह महसूस कर सकें कि उन्होंने गलत तरीके से क्या किया था। उदाहरण के लिए: एक व्यक्ति जब पत्र डालते समय टेबल को हिट करता है क्योंकि उन्हें लगता है कि यह एक नियम है, जब वास्तव में ऐसा नहीं है। आपको कहना चाहिए "गलत समय पर मारने के लिए जुर्माना"। इस तरह, नौसिखिए खिलाड़ी समझ जाएगा कि उसने क्या किया और भविष्य में इसे ठीक करने में सक्षम हो जाएगा।
    • एक दूसरे के साथ संघर्ष करने वाले नियम न बनाएं, जब तक आप संघर्ष को आसानी से हल नहीं कर सकते। उदाहरण के लिए, यदि एक नियम कहता है कि एक इक्का खेल के क्रम में विफल रहता है और दूसरा कहता है कि दिल अगले खिलाड़ी को छोड़े जाने का कारण बनता है, तो क्या होता है जब कोई दिल के इक्का का उपयोग करता है?
    • बहुत सारे नियम डालने से बचें, जिन्हें सजा के पत्र की आवश्यकता होती है यदि खिलाड़ियों ने कार्ड को तेज से निकाल दिया है, तो इससे खेल खत्म हो सकता है।
    • ऐसे नियम न बनाएं जो बहुत जटिल हैं। यदि आप नहीं समझ सकते कि आप खुद को कैसे खेल रहे हैं, तो आप नौसिखिए खिलाड़ियों को नियमों को कैसे समझ सकते हैं?

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 3 या अधिक खिलाड़ी
    • कार्ड के कई डेक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com