ekterya.com

पेंटाबॉल को सुरक्षित रूप से कैसे खेलें

पेंटबॉल में सुरक्षा की मुख्य चिंता है यह लेख आपको सिखाएगा कि कैसे सुरक्षित रहें।

चरणों

प्ले पेंटबॉल सुरक्षित रूप से कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
सभी सुरक्षा उपकरण खरीदें (हेलमेट, तोप बैग, तोप प्लग, आदि))। पेंटबॉल मुखौटा उपकरण का सबसे महत्वपूर्ण टुकड़ा है जब आप खेल मैदान पर हों तो आपको हमेशा अपना मुखौटा इस्तेमाल करना चाहिए। जब आप मैदान में हों, तब तक इसे न लें, भले ही यह धूमिल हो जाए। यदि आपका मास्क धूमिल हो जाता है, तो आपको वापस लेने के लिए चेतावनी दी जाती है और अंपायर से आपको "मृत बॉक्स" में ले जाने के लिए कहें। सभी उपकरणों को तब तक रखें जब तक कि सभी अंदर न हों और बंदूकें आच्छादित हो जाएं। ऐसा करने में विफलता गंभीर चोट लग सकती है।
  • प्ले पेंटबॉल सुरक्षित रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    जिम्मेदार रेफरी और कड़े नियमों के साथ एक प्रमाणित क्षेत्र में खेलते हैं। इससे पेंटबॉल खेलते समय चोट नहीं लगने की संभावना बढ़ जाएगी
  • चित्र पेंटबॉल सुरक्षित रूप से चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    कभी जानवरों को गोली मारो, भले ही वे हंस रहे हों और वे आपको परेशान कर रहे थे। पीले, नीले या गुलाबी भूरे रंग को देखने के लिए कोई डर सकता है! इसके अलावा, यह आपके क्षेत्र के कानूनों के आधार पर संभवतः गैरकानूनी है या यदि जानवर एक संरक्षित प्रजाति है।
  • प्ले पेंटबॉल सुरक्षित रूप से चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्राकृतिक खतरों (जड़ें, जानवरों, चट्टानों, आदि) से अवगत रहें)।
  • प्ले पेंटबॉल सुरक्षित रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    निर्माता द्वारा सुझाए गए अनुसार आपके सीओ 2 टैंक की जांच करें। यदि मुखपत्र बाहर आता है, तो गंभीर चोट या मृत्यु का उच्च जोखिम है।
  • प्ले पेंटबॉल सुरक्षित रूप से कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी आँखों को एयर आउटलेट वाल्व से दूर रखें
  • चित्र पेंटबॉल सुरक्षित रूप से चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप एक आदमी हैं, तो जननांग रक्षक का उपयोग करें यदि आपको उस क्षेत्र में मारा जाता है तो इससे आपको चोट पहुंचने से रोकना होगा।
  • प्ले पेंटबॉल सुरक्षित रूप से चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    "तथ्यों" पर विश्वास न करें जो कहते हैं कि पेंटबॉल टेनिस या गेंदबाजी से ज्यादा सुरक्षित है। पेंटबॉल एक चरम युवा खेल है और उसमें होने वाली दुर्घटनाओं की पर्याप्त रूप से रिपोर्ट करने के लिए तंत्र का अभाव है। सामान्य विचार अब तक यह रहा है, क्योंकि कोई आंकड़ा नहीं है, कोई दुर्घटना नहीं होनी चाहिए वास्तव में, खेतों के मालिक अक्सर स्वीकार करते हैं कि पिछले तीन वर्षों के दौरान चोटों की संख्या में वृद्धि हुई है। आप अपनी खुद की सुरक्षा और आपके आस-पास के लोगों के लिए ज़िम्मेदार हैं।
  • प्ले पेंटबॉल सुरक्षित रूप से चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9



    हर बार जब आप खेल के मैदान पर हों या कहीं न कहीं सुरक्षा की स्थिति के बिना बंदूकें निकाल दी जाएं, तो आपको सुरक्षात्मक चश्मा पहनना चाहिए। एक पेंटबॉल 61 मीटर प्रति सेकंड (200 फुट प्रति सेकंड) की यात्रा करता है और आपके शरीर को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है। सुरक्षात्मक चश्मे के बिना आप आँख खो सकते हैं या इससे भी बदतर, आप अपनी सावधानी बरतने के लिए किसी की आंख को उड़ा सकते हैं
  • प्ले पेंटबॉल सुरक्षित रूप से चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    तोप बैग और तोप स्टॉपर्स गोलीबारी से छर्रों को रोकते हैं। इलेक्ट्रोनिक ट्रिगर के अलावा, बहुत हल्के दबाव में भी आग लग जाती है, प्लग और बैग का उपयोग करके बैरल को सुरक्षित करना महत्वपूर्ण है। आकस्मिक शूटिंग सभी समय, यहां तक ​​कि अनुभवी खिलाड़ियों के बीच भी होता है। जब आप खेल नहीं कर रहे हैं, तो आपको बैग या बैरल में प्लग करना चाहिए, भले ही बंदूक भरी हुई न हो या टैंक में कोई हवा न हो। एक बार फिर, आप कैसे खेलते हैं दूसरों को भी प्रभावित करते हैं, इस मामले की सावधानी बरतने पर न केवल दूसरों के लिए एक अच्छा उदाहरण है यदि आप प्लग या बैग का उपयोग नहीं करते हैं क्योंकि आपको पता है कि आपका हथियार लोड नहीं हुआ है, कोई अन्य आपको कॉपी करने का निर्णय ले सकता है, सिवाय इसके कि आपका हथियार लोड हो सकता है स्मार्ट हो खेल को सुरक्षित रखें!
  • प्ले पेंटबॉल सुरक्षित रूप से चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    बहुत ज्यादा लोगों को गोली मार न दें शूटिंग की आवश्यकता तब होती है जब आप किसी ज़्यादा ज़रूरत से ज़्यादा गोली मारते हैं। यह व्यवहार केवल कठोर नहीं है, यह खतरनाक भी हो सकता है। सामान्य तौर पर, खिलाड़ी इस बहाने का उपयोग करते हैं कि जिस खिलाड़ी को गोली मार दी गई थी वह बेहद धोखाधड़ी थी और उन्होंने खुद को खेल से बाहर नहीं घोषित किया। यह सच हो सकता है, लेकिन यह भी अधिक संभावना है कि जो खिलाड़ी को गोली मार दी गई थी वह अपने डेक को छोड़ने से डरता है। एक 12 वर्षीय लड़के को कवर लेने के लिए कर्ल देखा गया है, जबकि एक 28 वर्षीय आदमी पागल आदमी की तरह अपनी स्थिति से गोलीबारी कर रहा था क्योंकि उसे यकीन था कि लड़के ने धोखा दिया था और प्रभावित होने के बावजूद उसे बाहर नहीं किया था। बहुत ज्यादा शूट न करें इससे खेल का मज़ा दूर हो जाता है
  • प्ले पेंटबॉल सुरक्षित रूप से चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    लोगों को बहुत करीब से शूट न करें क्षण की गर्मी में, चीजें जल्दी और कभी-कभी बहुत करीब मिल सकती हैं। यह एक समस्या नहीं है - वह पेंटबॉल है लेकिन अगर आप किसी से संपर्क करते हैं और आप पहले उन्हें आत्मसमर्पण करने के बगैर बिंदु-रिक्त सीमा पर गोली मारते हैं, तो आप बहुत बुरी तरह से कर रहे हैं। चिल्ला कि वह आत्मसमर्पण करता है यह अधिक संतोषजनक है और अगर ऐसा मामला है कि उसने तुरंत आत्मसमर्पण नहीं किया, उसे एक बार या दो बार गोली मारो और उसे इतने करीब से शूटिंग के लिए माफी मांगो। यह पेंटबॉल है और यह मजेदार होना चाहिए। किसी को क्लोज अप से शूट करना मजेदार नहीं है, यह दर्द और शारीरिक क्षति पैदा कर रहा है (यदि आप कई बार ऊपर से किसी को गोली मारते हैं, तो आप उन्हें खेल के बाद से घृणा करेंगे) यदि आप उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए बाध्य करते हैं, तो वे हंसते हैं और मित्र रह सकते हैं खेल क्योंकि तुम कूद गया! और यह वास्तव में मज़ा था)।
  • प्ले पेंटबॉल सुरक्षित रूप से कदम 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    अपनी टीम से खुद को परिचित कराएं मैनुअल पढ़ें अगर आप अपने खुद के उपकरण का मालिक है यह पढ़ना आसान है और आपको सिखाना होगा कि अपने उपकरणों की देखभाल कैसे करें। पेंटबॉल उन उपकरणों का उपयोग करता है जो भारी उपयोग के लिए है, बच्चों के लिए खिलौने नहीं। सम्मान के साथ अपनी टीम का इलाज करें
  • प्ले पेंटबॉल सुरक्षित रूप से कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    अपने हथियार से आपके उच्च दबाव या सीओ 2 वाटर बोतल को खोलना लगभग 3 से 4 पूर्ण मुड़ता है यदि आप बोतल को 4 या 5 से अधिक मोड़ के साथ घुमा रहे हैं, तो आपको रोकना और बोतल की जांच करना चाहिए। एक उच्च दबाव या सीओ 2 वाटर बोतल का वाल्व 2.5 किमी प्रति दबाव (या वर्ग इंच प्रति 4500 पाउंड) के लिए 2046 किग्रा तक होता है। यदि आप वाल्व को दुर्घटना से खोलना चाहते हैं, तो आपके पास एक हत्यारा रॉकेट होगा जो उड़ जाएगा और चीजों को नष्ट कर देगा और लोगों को मार देगी। यह गंभीर है अफसोस की बात है, 2005 में दो मौतें हुईं क्योंकि एक बोतल उड़ गया और लोगों को मार दिया। जो मर चुके थे वे एक मां और एक युवा खिलाड़ी थे बोतल ठीक से कैसे प्राप्त करें और ध्यान देना सीखें 4 या 5 पूर्ण मुड़ के लिए अपवाद पेंटबॉल बंदूक जैसे कस्टम टिपमन 98 के लिए है, जिसके लिए आपके मैनुअल में कहा गया है कि आपको वापस आ जाए, फिर बाकी गैस का उपयोग करें, और एयर टैंक को खोलने से पहले, यह रंग की पतली रेखा के साथ चिह्नित होना चाहिए
  • प्ले पेंटबॉल सेफ़ीली चरण 15 नामक छवि
    15
    पेंटबॉल या अभ्यास के अलावा कुछ भी नहीं शूट करें
  • चित्र पेंटबॉल सुरक्षित रूप से चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    पेंटबॉल के लिए उपयुक्त सुरक्षात्मक लेंस नहीं पहने हुए उनको शूट न करें यदि आप मैदान में हैं और आप किसी ऐसे व्यक्ति को देखते हैं जो सुरक्षात्मक चश्मा नहीं पहना है, तो उन पर चिल्लाना और सुनिश्चित करें कि वे करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप परेशान हो तो खेलते न करें - अगर कुछ गलत हो जाता है, तो संभावना है कि आपको चोट लगी होगी।
    • फ़ील्ड में आप "सरेंडर" के बजाय शब्द "धर्मता" का उपयोग कर सकते हैं
    • अपने खेल के सामान की दुकान पर जाएं और यदि आप पुरानी हो, स्वयंसेवक स्वयंसेवक के रूप में - तो आप सुरक्षा के बारे में बहुत कुछ सीखेंगे।

    चेतावनी

    • हमेशा आपका मास्क का उपयोग करें यह ठीक है अगर आपका मुखौटा टूट जाता है - आप हमेशा एक नया मुखौटा खरीद सकते हैं, लेकिन अगर आप अंधा या मर जाते हैं, तो आप जीवन या एक आंख नहीं खरीद सकते।
    • सुनिश्चित करें कि रेफरी को पेंटबॉल में अनुभव है
    • एकमात्र कारण है कि आप प्रति सेकंड 92 मीटर से भी कम समय में हथियार की गति क्यों रखना चाहिए, यदि आप चाहते हैं, तो दर्द से अधिक रोकें।
    • यदि आप एक ऐसी टीम में शामिल हों जो आपको वित्तीय लागतों को सहन करने के लिए कहता है, तो उस टीम को छोड़ दें। यह आपकी शारीरिक सुरक्षा के बारे में नहीं है लेकिन आर्थिक। वे टीम के लिए आपूर्ति खरीदने के लिए कह रहे थे और फिर टीम से बाहर निकलते थे। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक टीम के सदस्य लागत का 50-50% योगदान देता है
    • सही कपड़े पहनो एक पेंटबॉल गेम में आधी नग्न होने के बारे में भी मत सोचो। खेलने के लिए, कपड़ों के कम से कम एक परत का उपयोग करें जो कि कम से कम आधा सेमी मोटी या कई कपड़े जो कि मोटाई तक पहुंचते हैं, इससे आपको बहुत दर्द हो जाएगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वैकल्पिक लेकिन अत्यधिक अनुशंसित: पुरुषों और बच्चों के लिए जननांग रक्षक ध्यान दें कि जननांग क्षेत्र में एक पेंटबॉल जो प्रति सेकंड 76 मीटर से अधिक हो जाता है, उस क्षेत्र में फंसे होने से ज्यादा खराब हो रहा है।
    • चेहरे का मुखौटा
    • अन्य उचित उपकरण
    • पेंटबॉल गन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com