ekterya.com

पेंटबॉल कैसे खेलें (गोटोचा)

पेंटबॉल एक मुकाबला खेल है जो काफी तेज गति से खेला जाता है रंग से भरे हुए संपीड़ित हवा बंदूकें का इस्तेमाल करना, खिलाड़ियों को क्षेत्र से अपने विरोधियों को खत्म करने के लिए टीमों में प्रतिस्पर्धा करना चाहिए या किसी एक के खिलाफ होना चाहिए। यह बहुत मजेदार है यदि आप खेलने के लिए सीखने में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको बुनियादी उपकरणों की जरूरतों, नियमों और अलग-अलग शैलियों के बारे में जानें जो पहली बार मैदान पर कदम रखने से पहले मौजूद हैं।

चरणों

भाग 1

सही उपकरण प्राप्त करें
प्ले पेंटबॉल स्टेप 1 नामक छवि
1
यदि यह आपकी पहली बार है, तो उपकरण किराए पर लें क्या आप पेंटबॉल का खेल खेलने की जरूरत है? कुछ जगहों पर, जवाब कुछ नहीं है इसके बजाय उपकरण खरीदने के लिए, यह एक पेंटबॉल क्षेत्र पेशकश पर अगर आप खेल की तरह देखने के लिए इस सेवा का किराया और फिर, अपने खुद के उपकरणों में कुछ पैसे निवेश जब आप तैयार हो पर विचार करें।
  • जब आप केंद्र या पेंटबॉल क्षेत्र पहुँचते हैं, वे सुरक्षा उपकरण, शायद एक बंदर, एक मुखौटा और भंडारण paintballs के लिए एक हॉपर देने के लिए और बंदूक पुनः लोड होगा।
  • जब आप किसी गेम को चलाने के लिए युद्ध क्षेत्र में बाहर जाते हैं, तो वे आपको एक पेंटबॉल गन देंगे। कूदने वाला आमतौर पर बंदूक के ऊपर फिट बैठता है, जिसमें सुरक्षा स्विच और ट्रिगर शामिल हैं जब आपके हाथ में लोड की गई बंदूक होती है, तो आप खेलने के लिए तैयार होंगे।
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक पेंटबॉल गन प्राप्त करें पेंटबॉल गन संपीड़ित हवा के साथ काम करते हैं, उच्च गति पर एक संगमरमर का आकार पेंटबॉल शूटिंग करते हैं शुरुआत के लिए, आप मूल $ 100 से $ 150 बंदूक का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उच्च अंत वाले मॉडल हैं जो $ 700 तक खर्च कर सकते हैं।
  • मॉडल टिपमन ए 5 शुरुआती और नौसिखियों के लिए बहुत ही उचित है अगर आपको टिपमन ए 5 सुंदरता पसंद नहीं है, तो किंगमैन स्पाइडर बंदूक की तलाश करें, जैसे स्पाइडर पायलट या स्पाइडर सोनिक्स। इन मॉडलों को नए खिलाड़ियों के लिए अनुशंसित किया जाता है क्योंकि वे विशेष रूप से महंगे होने के बिना अच्छी गुणवत्ता के हैं।
  • यदि आप एक बंदूक खरीदते हैं, तो आपको इसके रखरखाव के लिए कुछ समय देना होगा। इसे साफ़ करने और इसे अच्छी स्थिति में रखने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए जानें कि जब आप फ़ील्ड पर होते हैं तो आपको सबसे सटीक शॉट मिलते हैं।
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पेंटिंग प्राप्त करें पेंटबॉल जिलेटिन कैप्सूल होते हैं जिनमें एक गैर-विषाक्त, बायोडिग्रेडेबल और पानी-घुलनशील डाई रंग शामिल होते हैं। जब कोई व्यक्ति व्यक्तिगत रूप से किसी अन्य के खिलाफ खेलता है, तो प्रत्येक खिलाड़ी के रंगीन रंग का एक रंग होता है दो टीमों में खेलते समय, उनमें से प्रत्येक को पेंटबॉल रंग सौंपा जाता है। इस तरह, खेल खत्म हो जाने पर टीम या विजेता खिलाड़ी की पहचान करना आसान होता है।
  • आम तौर पर, चित्रकला को खेल मैदान पर सीधे खरीदा जाता है जिसमें खेल होता है। यदि आप अन्य जगहों पर खेलना चाहते हैं, तो आप ज्यादातर खेलों के सामान भंडार में पेंटबॉल थोक खरीद सकते हैं।
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    क्षेत्र में जाने से पहले बंदूक से अभ्यास करें यदि आपकी अपनी पेंटबॉल गन है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप हैंडलिंग और इसके दायरे से परिचित हो। लक्ष्य प्राप्त करने और शॉट की सीमा और गति की जांच करने के लिए प्राप्ति की सतह का पता लगाएं और बंदूक के साथ शूट करें। बंदूक को पुनः लोड करने और सुरक्षित रूप से चलने का अभ्यास करें।
  • क्षेत्र छोड़ने से पहले बीमा को निकालना सुनिश्चित करें यह स्पष्ट लग सकता है, लेकिन फिर भी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों कभी कभी यह करने के लिए भूल जाते हैं, तो मैदान पर कदम से पहले सुरक्षित निकालने का ध्यान रखें।
  • अगर आपकी बंदूक में फंस जाता है, तो "फंस गया!" जितना आप जितना कर सकते हैं, क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं और मैदान के मध्य में इसे ठीक करने का प्रयास करते हैं, तो आपको जल्दी से गोली मार दी जाएगी।
  • बंदूक को उल्टा मत डालें (ट्रिगर का सामना करना पड़ रहा है) यदि आप करते हैं, तो यह अटक जाएगा और आप सभी पेंटबॉल को अंदर खो देंगे।
  • बंदूक पर दोनों हाथ रखें हाथ ट्रिगर के बगल में होना चाहिए, लेकिन शीर्ष पर नहीं अन्य ट्रिगर के सामने, बैरल पर होना चाहिए, लेकिन बंदूक के मुंह के करीब नहीं, जहां पेंटबॉल आते हैं।
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 5 नामक छवि
    5
    सुरक्षात्मक मुखौटा प्राप्त करें पेंटबॉल के किसी भी गेम में, एक मुखौटा और सुरक्षात्मक चश्मे पहनना आवश्यक है। आपको पेंटबॉल मुखौटा के बिना खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप इसे खेल सकते हैं, अन्य सुरक्षात्मक वस्तुओं के साथ, खेल मैदान पर, हालांकि कुछ खिलाड़ी अपना मुखौटा खरीदने में निवेश करना पसंद करते हैं।
  • कई पेंटबॉल मास्क को कोहरे तक झेलना पड़ता है, जिससे इसे देखना मुश्किल लगता है। कुछ लोग अक्सर विरोधी-कोहरे मुखौटे खरीदने के लिए चुनते हैं, जो आसानी से साँस लेने में मदद करते हैं और कोहरे को कम करते हैं।
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 6 नामक छवि
    6
    अन्य सुरक्षा आइटम प्राप्त करें पेंट शॉट्स चोट के निशान पैदा कर सकते हैं वे बहुत नुकसान नहीं करते हैं, लेकिन वे परेशान हैं। आम तौर पर, आपको बस एक मुखौटा और, संभवतः एक मुखौटा है, लेकिन हमेशा अपने आप को अच्छी तरह से सुरक्षित रखने की सलाह दी जाती है
  • खेलते समय मोटी दस्ताने का उपयोग करें यदि आप अपने हाथ की हथेली में गोली मारते हैं या अपने पोर और आप सुरक्षा नहीं पहनते हैं, तो इससे बहुत नुकसान होगा। अन्य उपसाधन, जैसे बेल्ट और विशेष पैंट आवश्यक नहीं हैं
  • जब भी आप पेंटबॉल खेलते हैं, लंबे बाजू वाली शर्ट और मोटी-बुनना पैंट पहनें कई बाहरी पेंटबॉल क्षेत्र मैला या कांटेदार झाड़ियों से भरा होते हैं, इसलिए सुरक्षात्मक कपड़े पहनना उचित है।
  • पुरुषों के लिए, यह एक बुरा विचार एक jockstrap में निवेश करने की है, हालांकि कुछ पेंटबॉल पैंट पूरा संरक्षण प्रदान करने के लिए एक गद्देदार crotch अस्तर शामिल नहीं है।
  • भाग 2

    पेंटबॉल बजाना
    प्ले पेंटबॉल स्टेप 7 नामक छवि
    1
    खेलने के लिए एक उपयुक्त जगह खोजें। पेंटबॉल खेल के खेतों आकार और लेआउट में काफी भिन्नता है। यह घर के अंदर या बाहर खेला जा सकता है, उस क्षेत्र पर निर्भर करता है जहां आप रहते हैं। आम तौर पर, खेल मैदानों पर आश्रयों, टेबल, माउल्स, बैरल, टायरों के ढेर और अन्य तत्व होते हैं जिनसे आप खुद को बचा सकते हैं
    • यदि आपके पास कुछ उपयुक्त इलाके हैं तो आप निजी संपत्ति पर भी खेल सकते हैं या अपना खुद का पेंटबॉल मैदान स्थापित कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर यह सलाह दी जाती है कि आपके क्षेत्र में खेलने के लिए मैदान शुरू हो।
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 8 नामक छवि
    2
    पेंटबॉल के बुनियादी नियमों को जानें जब आप खेल के मैदान तक पहुंचते हैं, तो आप उस खेल का प्रकार चुन सकते हैं जिसे आप खेलना चाहते हैं, लेकिन हमेशा किसी भी तरह के नियमों के लिए सामान्य नियम होते हैं। अधिकांश पेंटबॉल खेल टीमों के बीच एक निश्चित समय सीमा के साथ खेला जाता है जो कभी-कभी एक दीवार पर पेश किया जाता है या किसी अलार्म या स्टॉपवॉच से नियंत्रित होता है। इसके अलावा, अधिकांश पेंटबॉल खेल भी संभव के रूप में कई विरोधी खिलाड़ियों को शूट करने का प्रयास करते हैं। चुनने के लिए कई अलग-अलग मद हैं, जिनमें से कुछ को अगले अनुभाग में वर्णित किया गया है।
  • हर समय मास्क छोड़ दें वहाँ एक सुरक्षा क्षेत्र है जिसमें आप बात करते हैं और मुखौटा उतार सकते हैं, और एक युद्ध क्षेत्र है जिसमें आप हर समय मुखौटा और चश्मे पहनने चाहिए।
  • एक बार जब आप खेलने के क्षेत्र छोड़ देते हैं, तो आप सुरक्षा स्थिति को छोड़ सकते हैं। खेल शुरू होने के बाद, आप विरोध टीम के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाना और हमला शुरू कर सकते हैं।
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 9 नामक छवि
    3
    अगर आपको गोली मार दी जाती है तो खेल के मैदान को छोड़ दें। जब किसी खिलाड़ी को गोली मार दी जाती है और गेंद फट जाती है, तो वह समाप्त हो जाता है और खेल के मैदान को छोड़ना चाहिए। हटाए गए खिलाड़ियों को कई बार गोली मारने से बचने के लिए अपने हाथ उठाना चाहिए। यदि कोई पेंटबॉल बिना विस्फोट और रंग के निशान के बिना बाउंस करता है, तो निकाल दिया गया खिलाड़ी गेम जारी रख सकता है।
  • भाग में, यह रिपोर्ट करने का खिलाड़ी का निर्णय है कि उसे गोली मार दी गई है। यदि सभी नियमों का पालन करते हैं तो यह खेलने के लिए बहुत मज़ेदार है यदि आप शॉट होते हैं, तो आप समाप्त हो जाते हैं
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    पर्याप्त रूप से निशाना लगाओ पेंटबॉल सामान्य गोलियों से भारी और बहुत धीमी हैं, इसलिए वे काफी कम दूरी पर उल्लेखनीय रूप से उतर सकते हैं। जब आप शूट करते हैं, तो आपको इसे ध्यान में रखना चाहिए। ऊंचाई से थोड़ा ऊपर निशाना लगाओ, जिस पर आप अपने लक्षित पास से पहले और शूट करना चाहते हैं
  • उद्देश्य के लिए एक अच्छी जगह गर्दन की ऊंचाई पर है, क्योंकि यह एक सुरक्षित शॉट होगा और गेंद न्यूनतम पर आ जाएगी
  • अगर कोई खिलाड़ी आगे बढ़ रहा है, तो उस क्षेत्र को इंगित करना सुनिश्चित करें जिससे वह पास हो जाएगा ताकि वह पेंटबॉल से टकरा सके। आप यह भी सोच लेना चाहिए कि अपनी गर्दन बहुत व्यापक है, जो प्रभाव को लेकर पेंटबॉल वास्तव में छाती क्षेत्र की चौड़ाई है।
  • किसी के चेहरे या सिर को इंगित न करें खतरनाक होने के अलावा और बहुत खेल नहीं, ये शॉट आम तौर पर गिनती नहीं करते हैं।
  • कुछ खिलाड़ी बहुत शूट करना पसंद करते हैं, लेकिन पेंटबॉल तेजी से रन देखते हैं और उन्हें नहीं देते हैं। पेंट के साथ पूरे गेमिंग फील्ड को पानी के बजाय स्मार्ट शॉट्स बनाने की कोशिश करें
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 11 नामक छवि
    5



    चलते रहें जब आप खेल मैदान पर होते हैं, चाहे आंतरिक या बाहरी में, आपको निरंतर और तेज़ी से आगे बढ़ना होगा अपने आप को एक स्थान से दूसरी जगह भटकने के लिए सीमित न करें जगह चुनें और झुकने और जल्दी से बढ़ते हुए इसकी ओर बढ़ो।
  • इसके अलावा, यह जानना उचित है कि शरण लेने के लिए और प्रतीक्षा करें। पागलों की तरह चारों ओर चलते मत जाओ तब तक रुको, जब विरोधियों को गलतियां मिलें और गलती करें।
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 12 नामक छवि
    6
    अपने साथियों के साथ संवाद करें सदस्यों की संख्या की परवाह किए बिना, एक टीम के रूप में खेलने के लिए संचार आवश्यक है अपने हमलों, आंदोलनों और रणनीतियों को पहले से निर्देशित करें, और क्षेत्र में एक-दूसरे को सुनो।
  • क्षेत्र में जाने से पहले अपनी टीम के साथ मिलो और तय करें कि खेल और क्या हाथ या कि वे किस तरह संवाद के साथ किए गए संकेत का समन्वय होगा। यदि टीम के नेता ने "नीचे उतरो!" तो सब लोग जानते होंगे कि इसका क्या मतलब है।
  • यह संकेत देने के लिए चिल्लाते हुए कि आप को स्थानांतरित करना या फिर मोड़ना होगा, आपकी स्थिति को आसानी से पता चल जाएगा। संवाद करने का सबसे अच्छा तरीका अपने हाथों के साथ संकेत और इशारों का उपयोग करना है।
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 13 नामक छवि
    7
    ध्यान दें पेंटबॉल खेल बहुत तेजी से हो सकता है और आप सोच हटाया नहीं जा सिर्फ इससे पहले कि आप यह पता बिना कई निर्णय लेने के लिए किया है। गुढ़ हो सकता है और पेड़ों की शाखाओं, सीमेंट पर बजरी मिट्टी की आवाज और पर्यावरण के आंदोलन को सुनने के। नाक के माध्यम से साँसें यदि आप अपने मुंह से साँस लेते हैं, तो ज्यादातर मास्क कोहरे होते हैं बतख और अपने चारों ओर देखिए, आसान साँस लें और जो कुछ भी होता है उसके लिए ध्यान दें।
  • विवेकपूर्ण रहें, मगर मज़े करो पेंटबॉल को डर से बचाने और मरने के लिए क्रॉल किए गए चारों ओर चलने से अधिक होना चाहिए। धैर्य रखें!
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 14 नामक छवि
    8
    गुपचुप रहो क्रॉल और चुपके से स्थानांतरित करने के लिए सीखना आपको बेहतर खिलाड़ी बनने में सहायता करेगा। एक गेम को केवल एक पागल की तरह चलना नहीं चाहिए या अपने विरोधियों को पीछे छोड़ देना चाहिए जैसे कि आप टर्मिनेटर थे।
  • जल्दी और अच्छी तरह से सुरक्षित स्थानांतरित करने की कोशिश करें, घुटनों के साथ चल रहे हैं और नीचे सिर। शॉट्स को चकमा देने के लिए आपको खुद को जितना संभव हो उतना छोटा करना चाहिए।
  • जब आप एक आश्रय पाते हैं, तो रहना और चुरा लिया अपने सिर को नीचे रखें और खड़े हो जाओ और एक लक्ष्य खोजने के लिए जल्दी खड़े हो जाओ। कुछ राउंड फायर करने के लिए वापस आ जाओ, तैयार हो जाओ, और फिर खड़े रहें। ध्यान से निशाना लगाओ और बौद्धिक रूप से शूट करें
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 15 नामक छवि
    9
    अपना गोला बारूद रखें पेंट क्षेत्र है, जो खेल में काफी कम मज़ा कुछ बनाता है में रन आउट करने के लिए आसान है। हॉपर के आकार पर निर्भर करता है, आप पूरे खेल के लिए अतिरिक्त गेंदों के लिए सक्षम हो सकता है, लेकिन यह हमेशा संभव गेंदों जितना बुक और गोली मार केवल जब आप जानते हैं कि आप हिट करने के लिए जा रहे हैं करने के लिए सलाह दी जाती है।
  • जब भी आप कुछ सुनते हों तो शूट न करें। रुको जब तक आप किसी को नहीं देखते हैं और एक स्पष्ट उद्देश्य है, उसे सफलतापूर्वक शूट करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त करीब।
  • कभी-कभी आपको चलाने के दौरान शूट करना होगा यदि आप जानते हैं कि उनके साथ कैसे व्यवहार करें, तो आप पेंटबॉल क्षेत्र में बेहतर होंगे। एक तरफ से एक दूसरे से चलती रहें, हर समय एक ही स्तर पर बंदूक रखो।
  • भाग 3

    अलग-अलग गेम खेलें
    प्ले पेंटबॉल स्टेप 16 नामक छवि
    1
    ध्वज को पकड़ने के लिए खेलो इस गेम मोड में, दो टीमों को नक्शे के दूसरी तरफ जाने और प्रतिस्पर्धा टीम के झंडे को अपने बेस में लाने के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी। यदि आप शॉट होते हैं, तो आप किसी भी अन्य गेम के रूप में समाप्त हो जाते हैं। यदि एक टीम अपने सभी खिलाड़ियों को खो देता है, तो दूसरी टीम इसके ध्वज को पुनर्प्राप्त कर सकती है।
    • कई बार, इस प्रकार का खेल दोनों टीमों द्वारा सहमति के अनुसार एक समय सीमा के साथ खेला जाता है यहां तक ​​कि अगर आप किसी को खत्म करते हैं, तो आपको दूसरी तरफ आना होगा और झंडा को अपने क्षेत्र में लेना होगा। इस गेम को रणनीति में बहुत कामयाबी और गति की आवश्यकता है
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 17 नामक छवि
    2
    मौत के लिए एक खेल खेलते हैं। यह गेम मोड बहुत तेज और प्रत्यक्ष हो सकता है। इस प्रकार के खेल में, दो टीमों को अपने विरोधियों को खत्म करने के लिए लड़ना चाहिए। खेल समाप्त हो जाएगा जब एक टीम के सभी खिलाड़ी समाप्त हो गए हों या जब निर्धारित समय सीमा पार हो गई हो।
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    किले पर हमला करें खेल के इस प्रकार में, एक टीम के सदस्यों के केवल एक ही जीवन प्रत्येक है और एक काफी कम समय सीमा के भीतर उनके सबसे मजबूत दुश्मन के हमलों का बचाव करना होगा। हमलावरों, तथापि, के रूप में कई बार के रूप में वे चाहते हैं पुनर्जीवित कर सकते हैं, ताकि वे अपने रंग बंदूकें पुनर्भरण कर सकते हैं, खेल मैदान पर लौटने और अपने हमले फिर से शुरू करते हैं। खेल खत्म जब हमलावरों विरोधी टीम के आधार पर आक्रमण या जब समय सीमा पार कर गया है जाएगा।
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 19 नामक छवि
    4
    सभी के खिलाफ शैली खेलें इस प्रकार का खेल मौत के खेल के समान है, अंतर के साथ कि कोई भी टीम नहीं है सभी खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं और खेल समाप्त होता है जब केवल एक जीवित शेष रहता है। आम तौर पर, गेम के दौरान गठजोड़ बनते हैं, जो जाहिर है, जल्दी या बाद में टूट जाएगा इस प्रकार का गेम बहुत मजेदार हो सकता है।
  • प्ले पेंटबॉल स्टेप 20 नामक छवि
    5
    स्थानीय नियमों का पालन करके खेलते हैं सभी पेंटबॉल क्षेत्रों में सख्त नियमों की एक श्रृंखला होती है जो हमेशा अपने और प्लेमेट्स की सुरक्षा के लिए सम्मानित होनी चाहिए। उदाहरण के लिए, कई स्थानों पर 3 मीटर के नियम का पालन करना अनिवार्य है। यदि आप किसी अन्य खिलाड़ी से 3 मीटर से कम दूरी की दूरी पर पहुंचते हैं, तो आपको उसे मारना नहीं चाहिए, क्योंकि यह खतरनाक होगा।
  • कुछ पेंटबॉल फ़ील्ड आपकी अच्छी रणनीति या तकनीक खेल के आधार पर अतिरिक्त बोनस प्रदान करते हैं। असीम प्रकार के गेम्स और वेरिएंट हैं, लेकिन मूल नियम सामान्यतः समान होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक निम्न स्तर पर हो सकता है लेकिन Reptes नहीं जब तक स्थिति यह आवश्यकता नहीं है। जमीन पर पड़ा होने के नाते, अपने आंदोलन किसी अन्य स्थिति में की तुलना में धीमी हो जाएगा लेकिन जल्दी झुकना आप को गोली मार के रूप में स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • उल्टा आप बहुत कम दिखाई देगा और अपने विरोधियों को उन्हें शूट करने के लिए, लेकिन यह भी चले जाते हैं और से बचने के लिए और अधिक कठिनाई होती है और अधिक कठिन हो जाएगा होने के नाते।
    • हाइड्रेटेड रहो, क्योंकि निर्जलीकरण की समस्याओं की एक श्रृंखला का कारण हो सकता है, इसलिए आपको पीने की ज़रूरत होने पर सुनिश्चित करें
    • भारी जंगली क्षेत्रों में सड़क पर खेलते समय, आप पर्यावरण के साथ मिश्रण करने की कोशिश कर सकते हैं। Camúflate।
    • ईमानदारी से रहें जब आप रंग का एक शॉट लेते हैं, तो अपना हाथ उठाकर इसे स्वीकार करें और युद्ध के मैदान से बाहर निकलने के लिए धीरे-धीरे चलें। किसी को धोखेबाज़ या झूठे पसंद नहीं है, क्योंकि वे खेल का मजा लेते हैं।
    • हमेशा अपने आस-पास की चीज़ों के बारे में जागरूक रहें बहुत लंबे समय तक एक बिंदु पर खड़े नहीं रहें आगे बढ़ें और संरक्षित रहें
    • जब बहुत से लोग या किसी क्षेत्र में क्रॉस-फायर होते हैं, तो अपने स्थान पर अपनी स्थिति में जगह लेने से संकोच न करें। Retta और चुपके विरोध टीम से संपर्क करें
    • पेंटबॉल एक ऐसा खेल है, जिसमें कई लोग बहुत गंभीरता से लेते हैं (कभी-कभी, बहुत गंभीरता से)।
    • अगर आप गोला-बारूद से भाग रहे हैं, तो संभावना है कि एक टीममेट आपकी मदद कर सकता है। आपको खेल खत्म करने की आवश्यकता वाले गोला बारूद की मात्रा के बारे में पूछने से डरो मत।

    चेतावनी

    • पेंटबॉल खतरनाक हो सकता है अगर सही ढंग से नहीं खेला जाता है, जैसे कि किसी भी अन्य खेल के साथ। इसके अलावा, पेंटबॉल गन की फायरिंग की गति 150 और 280 एफपीएस (प्रति सेकंड पैर) के उचित दबाव पर सेट की जानी चाहिए। एक पेंटबॉल बंदूक के साथ उच्च गति से शूटिंग खतरनाक है।
    • जो कोई मुखौटा नहीं पहनता है उसे शूट न करें, अपना निर्देश भी नहीं बताता है, बंदूक भरा है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com