ekterya.com

कैसे ऑनलाइन खेल खेलने के लिए मैं कौन हूँ

यदि आप डिनर या एक पार्टी की मेजबानी कर रहे हैं, तो खेल "मैं कौन हूँ?" मज़ेदार बर्फबारी हो सकता है यह चालाक की तुलना में एक सरल सैलून गेम है, जिसमें खिलाड़ियों ने नाम या उन चीजों को अनुमान लगाने का प्रयास किया है जो उन्हें सौंपा गया है। जबकि खेल "मैं कौन हूं?" को व्यवस्थित करना और परिभाषित करने के लिए काफी आसान है, आप जितना चाहें उतना चुनौतीपूर्ण और प्रतियोगी होना अनुकूलित कर सकते हैं। "मैं कौन हूँ" का एक महान गेम का आनंद लेने की चाल है, अंत में, यह गेम के नियमों के अनुकूलन पर निर्भर करता है जिसे आप इस समूह के साथ खेलेंगे।

चरणों

भाग 1
गेम की योजना बनाएं

Video: ludo king हर गेम कैसे जीते || 100 % Win Ludo King Tricks And Ludo King Tips || Ludo Game

शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल चरण 1
1
बुनियादी नियमों की स्थापना "मैं कौन हूँ" का बुनियादी नियम काफी सरल हैं I प्रत्येक खिलाड़ी को "हस्तियां" या "ऐतिहासिक पात्रों" जैसे किसी सहमति पर श्रेणी के आधार पर किसी चीज़ का नाम लिखना चाहिए। एक बार जब आपने नाम लिखा है, तो आपको उसे अपने पास के खिलाड़ी के सामने सामना करना होगा। फिर, सभी खिलाड़ियों को जवाब देखे बिना किसी मशहूर व्यक्ति या चीजों के साथ चिपचिपा नोट रखना चाहिए। खिलाड़ियों को उनके निर्दिष्ट आंकड़ों के बारे में समूह के सवालों से यह पूछने पड़ेगा कि वे क्या हो या कौन हो यह एक समय में किया जा सकता है, एक परिपत्र तरीके से आगे बढ़ रहा है। आखिरकार, जवाब देने वाले खिलाड़ी को सही ढंग से गेम जीतना होगा।
  • थीम और नियमों को कस्टमाइज़ करें ताकि गेम आपके साथ खेल रहे लोगों के लिए बेहतर अनुकूल हो।
  • सवाल केवल "हां" या "नहीं" के साथ उत्तर दिए जाने चाहिए। किसी भी जटिल बात को खेल की चुनौती को बर्बाद करने का जोखिम चलाता है।
  • जब तक आप एक प्रतिस्पर्धात्मक संदर्भ में नहीं खेल रहे हों, आपको प्रत्येक को अपनी प्रतिक्रिया का पता लगाने का मौका देना होगा।
  • खेल "मैं कौन हूँ?" कोई अनिवार्य नियम नहीं हैं जिनकी आपको अनुसरण करना होगा इसके विपरीत, यह व्यक्ति के खेल की इच्छा के अनुसार अनुकूलित किया जा रहा है।
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल चरण 2
    2
    प्रतिभागियों को इकट्ठा करो "मैं कौन हूँ?" पार्टियों के लिए एक खेल है, या कुछ जो आप खाने के बाद खेलेंगे "मैं कौन हूँ" के खेल के लिए प्रतिभागियों की न्यूनतम संख्या 2 है, लेकिन सबसे ज्यादा सिफारिश 6 से 8 खिलाड़ियों के बीच है। आम तौर पर बोलते हुए, अधिक लोगों को शामिल किया जाता है, सत्र बहुत अधिक सुखद होगा, यह सत्र होगा।
  • खेल को एक आइसब्रकर बनने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि सामाजिकता मिल सके। यह स्कूल या कार्य सत्र शुरू करने का एक अच्छा तरीका है यदि आपके पास लोगों का चयन करने का विकल्प है, तो उन लोगों का चयन करें जिन्हें आप सोचते हैं कि सत्र को अन्य खिलाड़ियों के लिए मजेदार और सुखद बना सकता है।
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल 3 चरण
    3
    एक विषय तय करें हस्तियां इस खेल के लिए एक सामान्य विषय हैं। जबकि वे अनावश्यक हैं, थीम आपको पात्रों और खेल को निष्पक्षता की भावना देने में मदद करेंगे। आप में कुछ विचारों पर चर्चा करें या यदि आप मेजबान हैं तो कुछ प्रस्ताव।
  • आपको उस विषय का चयन करना होगा जो समूह के लिए सबसे अधिक रुचि लेता है। "ऐतिहासिक पात्रों," देश "और" संगीत बैंड "संभव विषय हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं।
  • इस खेल के कुछ प्रसिद्ध संस्करण हैं उदाहरण के लिए, श्रेणी "हस्तियों" एक लोकप्रिय सेलिब्रिटी अनुमान लगाने पर केंद्रित है "बाटिसेली" विशेषकर "ऐतिहासिक पात्रों" पर आधारित है, और उच्च शिक्षा के स्तर के साथ उत्तर पर केंद्रित है, जैसे "क्या आप वीनस की तस्वीर बढ़ रहे हैं?"
  • उदाहरण के लिए, यदि आप "ऐतिहासिक पात्रों" श्रेणी को चलाने के लिए जा रहे हैं, तो कुछ नाम आप उपयोग कर सकते हैं: अब्राहम लिंकन, जॉर्ज वॉशिंगटन, सिकंदर द ग्रेट इत्यादि।
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल चरण 4
    4
    कार्डों पर नाम लिखें कई पार्टी सत्रों में, कार्ड तैयार किए जाएंगे, जब खिलाड़ियों ने चिपचिपा नोट पर एक जवाब लिख दिया और हाथ से किसी के पास इसका सामना किया। यदि आप भी खेलना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा यह है कि आप सभी कार्ड खुद लिखते हैं
  • किसी और के साथ कार्ड बनाओ इस तरह, आपको उन सभी को जानने में अनुचित लाभ नहीं होगा।
  • आप सादे कागज के एक टुकड़े पर भी लिख सकते हैं और किसी की पीठ पर चिपका सकते हैं। यह बेहतर है अगर पार्टी में हर कोई खड़ा है
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल चरण 5
    5
    गेम कार्ड वितरित करें कार्ड पर कोई नाम, स्थान, चीज़ या अवधारणा लिखें, और इसे नीचे का सामना करें। आप एक ही बार में सभी कार्ड बना सकते हैं, या खिलाड़ियों को कार्ड बनाने के लिए कह सकते हैं ताकि उन्हें एक दूसरे के साथ पेश किया जा सके।
  • व्यापार कार्ड पर कुछ जानकारी शामिल करें अन्य खिलाड़ियों को कार्ड सौंपने से पहले, यह सलाह देने में सहायक हो सकता है कि आपने नाम के साथ कार्ड पर कुछ बुनियादी जानकारी शामिल की है। अगर खिलाड़ियों के ज्ञान से ज्यादा मेल नहीं खाती, तो इसमें कुछ शब्द शामिल होते हैं, जो उस उत्तर के आगे, वह या वस्तु क्या है।
  • खेल "मैं कौन हूं?" भी "पोस्ट-इट नोट्स" का पर्याय है, जिसके लिए कंपनी "पोस्ट-आई" का आधिकारिक वेबसाइट पर नियम है।
  • भाग 2
    जवाब कम करें

    शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल चरण 6
    1
    अपने माथे पर चिपचिपा नोट छड़ी। अपनी आँखें बंद करके अपने माथे पर ध्यान दें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह अच्छी तरह से पालन करता है, उस पर हल्का दबाव लागू करें सुनिश्चित करें कि आप अपने माथे पर चिपकते समय उत्तर नहीं पढ़ते हैं। यह मज़े को बर्बाद कर देगा यदि आप गलती से उत्तर देखते हैं, तो कार्ड बदलकर फिर से शुरू करें।
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल 7 कदम
    2
    विस्तृत उत्तर के साथ शुरू करें आपके पास कई प्रश्न होंगे जो आप अपने उत्तर के बारे में पूछ सकते हैं। क्योंकि आप तकनीकी रूप से विकल्पों की एक अनंत संख्या के साथ शुरू करेंगे, उन प्रश्नों को पूछें, जो सबसे अधिक को खत्म करते हैं मुख्य प्रश्न (जैसे कि "क्या मैं एक जानवर हूं?" या "क्या मैं जीवित हूं?") आपको उस बिंदु पर ले जाएगा जहां आप अपने प्रश्नों को सीधे निर्देशित कर सकते हैं कि आपने अपनी प्रतिक्रिया के बारे में पहले से क्या पुष्टि की है।
  • अधिकांश "मैं कौन हूं?" गेम्स के खिलाड़ियों को सीमित करने के लिए केवल "हां" या "नहीं" प्रश्न पूछें यह प्रक्रिया सबसे दिलचस्प अनुमान बनाने के लिए होती है।
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल चरण 8
    3
    अपने वर्तमान कटौती के आधार पर विशिष्ट प्रश्नों को फॉर्मेट करें खेल की प्रगति के रूप में अपने प्रश्नों को विभाजित करें आपके द्वारा पूछे जाने वाले प्रत्येक प्रश्न को "हां" जवाब से लाभान्वित किया जाना चाहिए। उसके साथ, आप संपूर्ण श्रेणियां प्रबंधनीय अनुभागों में विभाजित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको "हां मैं एक जानवर" सवाल का "हां" जवाब मिलता है, तो पिछले दौर में, आप "क्या मैं एक भूमि जानवर हूँ या क्या मैं एक स्तनपायी हूँ?" पूछकर इस प्रतिक्रिया को और सीमा में विभाजित कर सकता हूं।
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल 9 कदम
    4



    अपना जवाब राज्य करें सत्र के अनुमान लगाने के नियमों के बावजूद, एक ऐसा मुद्दा आएगा जहां आपको अपने सिद्धांत का परीक्षण करना होगा। जब आप उचित उत्तर देते हैं कि आपका जवाब क्या है, तो देरी जवाब न दें जब तक कि आप निश्चित न हों। यहां तक ​​कि उन दौरों के लिए, जिनमें गलत पहेलियों के लिए कोई अयोग्यता नहीं है, उत्तर की संख्या के साथ उदार होने के कारण सभी के लिए खेल के खेल को दूर किया जाएगा।
  • साथ ही, अपनी पहेली के साथ भी रूढ़िवादी मत बनो। ज्यादातर मामलों में, "मैं कौन हूँ" के एक खेल में जवाब का अनुमान लगाने की संभावना बहुत अधिक नहीं होगी। एक जवाब की निश्चितता से अपने आप पर दबाव डालने से खेल को और अधिक मजेदार नहीं बनाया जाएगा। अगर आपके सत्र में प्रतिस्पर्धात्मक पहलू है, तो आपके जवाब से संदेह हो सकता है कि किसी को जल्दबाजी में समाप्त हो सकता है
  • भाग 3
    अन्य खिलाड़ियों के प्रश्नों का उत्तर दें

    शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल 10 कदम
    1
    दूसरे खिलाड़ियों के सवालों के जवाब दें अन्य खिलाड़ियों को ध्यान से सुनो, और अपने ज्ञान की सीमा का जवाब। चाहे आप एक-एक करके खेलते हों या समूह के रूप में अपनी बारी बदल दें, इस खेल में कई बिंदु होंगे जहां आपको उनके कार्ड पर दिए गए सवालों का जवाब देना होगा। अगर कार्ड का नाम आपके लिए परिचित नहीं है और आपको वह विशिष्ट जवाब नहीं पता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं, तो किसी अन्य खिलाड़ी को जवाब देने की अनुमति दें या उससे पूछें कि वह दूसरा प्रश्न चुनने के लिए है।
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल 11 कदम
    2
    अपने जवाब सरल रखें यदि खेल में प्रतिस्पर्धा का एक तत्व है, तो आप चाहते हैं कि अन्य खिलाड़ियों को यथासंभव कम से कम उपयोगी हो। जब आपको हमेशा जानकारी के साथ उपलब्ध होना पड़ता है, तो गेम के कुछ संस्करण "हाँ" या "नहीं" से अधिक जवाब देते हैं। यदि यह मामला है, तो आपको उन्हें उनके प्रतिक्रिया के बारे में जितना संभव हो उतना बताने की कोशिश करनी चाहिए।
  • यह एक पोकर चेहरे को लगाने का प्रयास करना शामिल है, जब यह पता चलता है कि किसी खिलाड़ी को सही ढंग से अनुमान लगाने में कितना करीब है। फिर भी, आप बहुत मज़ेदार और हँसते हैं, बस प्रतियोगिता में सीधे अभिव्यक्ति प्रकट करने की कोशिश न करें।
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; गेम 12 के चरण
    3
    ईमानदारी से रहें आपके द्वारा दिए गए उत्तरों के साथ बातचीत करें। ईमानदारी एकमात्र तरीका है कि खेल "मैं कौन हूँ?" काम कर सकते हैं यहां तक ​​कि सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में, एक भी बेईमान प्रतिक्रिया किसी के पूरे गेम को हटा सकते हैं दूसरे खिलाड़ी को आपके द्वारा की जाने वाली जानकारी के प्रत्येक भाग को सही उत्तर दें।
  • कुछ मूर्खतापूर्ण परिस्थितियों में, एक खिलाड़ी को बुरी जानकारी देने के लिए मजाकिया मजाक के रूप में लिया जा सकता है
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल चरण 13
    4
    फिर से खेलें अन्य खिलाड़ियों ने अपने उत्तरों का अनुमान लगाने के बाद आप और आपका समूह फिर से खेलना चुन सकते हैं। यदि यह मामला है, तो आपको लोगों को उपयोग करने के लिए कार्ड का एक नया सेट बनाना होगा। आपके द्वारा उपयोग किए गए कार्ड को मिलाकर और गमागमन करना भी एक विकल्प है, लेकिन जैसा कि लोग पहले से ही उन्हें देख चुके हैं, दूसरे दौर में खिलाड़ियों को अन्य खिलाड़ियों के कार्डों को देखकर बस उनके उत्तर में कटौती करने की क्षमता मिलती है।
  • जब लोग गर्म हो जाते हैं और एक सकारात्मक सामाजिक आवेग के बाद सत्र अधिक मनोरंजक होते हैं।
  • भाग 4
    गेम के विविधताएं एक्सप्लोर करें

    शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल 14 कदम
    1
    अपने समूह से पूछें कि क्या उन्हें लगता है कि नियमों में कोई परिवर्तन होना चाहिए। नियमों को संबोधित करते हुए इसे पूरे समूह के लिए अधिक रोचक (या चुनौतीपूर्ण) बना दिया जाएगा। यह उन खिलाड़ियों का लाभ उठाने के लिए भी किया जा सकता है जो इस गेम के बाकी हिस्सों से काफी बेहतर हैं।
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल चरण 15
    2

    Video: Sabse smart kaun hotstar || सबसे स्मार्ट कोन ? कैसे खेले और जीते लाखो रुपए ||

    खेल के परिचित रूपांतरों को देखें। "बॉटलिक्ली" जैसी गेम उनके विषय (कम से कम चित्रकार सैंड्रो बोट्टिक्ले के रूप में प्रसिद्ध हैं) के लिए विशेषज्ञ हैं, लेकिन वे कुछ नियमों का निवेश करते हैं। "बोटीसीली" में, खिलाड़ी अपनी पहचान चुनते हैं, और अन्य खिलाड़ियों को अपनी पहचान की शुरुआत देते हैं।
  • "सेलिब्रिटी" खेल का एक अन्य संस्करण है। खिलाड़ी कागज के स्ट्रिप्स पर विभिन्न हस्तियों की एक श्रृंखला के नाम लिखते हैं और उन्हें टोपी में डालते हैं। उस बिंदु से, एक खिलाड़ी टोपी से एक नाम खींचेगा और अन्य खिलाड़ियों को सुराग प्रदान करेगा। जब तक सुराग सीधे नाम का उल्लेख नहीं करता, तब तक कोई भी वक्तव्य ठीक हो जाएगा। लक्ष्य अन्य खिलाड़ियों को जितनी जल्दी हो सके आपके द्वारा चुने जाने वाले सेलिब्रिटी को खोजना है
  • कई संभावित विकल्प हैं यदि आपको "हां" या "नहीं" जवाब पसंद नहीं हैं, तो आप कुछ अलग से प्रयोग कर सकते हैं। खेल के प्रसिद्ध संस्करणों को अपने स्वयं के नियम बनाकर "उधार" किया जा सकता है।
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल चरण 16
    3
    खेल के क्रम में बदलाव करें। अधिकांश में "मैं कौन हूँ?" गेम्स में, लोग एक प्रश्न पूछेंगे, एक चक्र में दक्षिणावर्त जाने के लिए। एक विकल्प के रूप में, खेल एक समय में एक व्यक्ति के रूप में किया जा सकता है, जहां कोई जवाब देने से पहले एक खिलाड़ी आवश्यकतानुसार कई प्रश्न पूछ सकता है। एक पार्टी के त्वरित वातावरण में, सवाल पूछने के नियमों का नियम इतना सख्त नहीं है, यही है, वे सभी पूछ सकते हैं और जवाब दे सकते हैं। एक बार जब आप गेम के मूल नियमों को परिभाषित कर लेते हैं, तो आप ऑर्डर का अनुभव कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि & quot; मैं कौन हूँ & quot; खेल चरण 17
    4
    टीमों में खेलते हैं यदि आप टीम के खेल के पहलुओं के साथ प्रतिस्पर्धी तत्व को उदार बनाना चाहते हैं, तो अपने समूह को दो हिस्सों में विभाजित करें प्रत्येक आधा एक टीम बन सकता है उस बिंदु से, प्रत्येक आधे का स्कोर पूरे के रूप में गिना जाएगा। इससे दूसरे खिलाड़ियों को उस दौर में अधिक रुचि हो सकती है जो कि उस समय खेली जा रही है।
  • युक्तियाँ

    Video: Wow App मैं गेम कैसे खेलते हैं !!

    • "मैं कौन हूँ?" इसे "नाम का खेल" भी कहा जाता है
    • एक बार जब आप खेल के कुछ दौर खेल चुके हों, तो संभवत: इस खेल में सुधार के बारे में आपको नए विचार मिले होंगे। इस तरह के सैलून्स को वैयक्तिकृत किया जाना है, इसलिए नियमों के साथ खेलने या नए जोड़ने के लिए बेझिझक महसूस करें।
    • यदि आप डिनर को व्यवस्थित करने जा रहे हैं, तो आप एक रात में कई गेम खेलने पर विचार कर सकते हैं। ऐसे अनगिनत खेल हैं जो समान परिस्थितियों के साथ मैच खेल सकते हैं "मैं कौन हूं?"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com