ekterya.com

एक पेपर बॉल के साथ फुटबॉल कैसे खेलें

अच्छी तरह से, पहले एक किक से शुरू करें (चुनें कि कौन लात लाएगा)। जहां यह गिरता है, जहां आप शुरू करेंगे चार अवसर हैं और अंत क्षेत्र 4 सेमी (1 1/2) इंच लंबा है फिर एक अतिरिक्त प्रयास करें, लेकिन कोई दो-बिंदु रूपांतरण नहीं हैं, लेकिन आप किसी भी दूरी से कहीं भी फ़ील्ड लक्ष्य ला सकते हैं। सबसे पहले 30 एनोटेशन जीतने के लिए!

चरणों

प्ले पेपर फुटबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक पेपर बॉल के साथ अमेरिकी फुटबॉल के नियमों को एक संतुलित और निष्पक्ष प्रतियोगिता में प्रत्येक प्रतिभागियों के लिए अवसर देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एक खेल की भावना हर समय होने की संभावना है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कैसे जीतें: स्कोर अंक के साथ "टचडाउन" (6 अंक), लॉन्च "अतिरिक्त बिंदु" (1 अंक), "दो बिंदु रूपांतरण" (2 अंक), "बीमाकृत" (2 अंक), और "फील्ड लक्ष्यों" (3 अंक)
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 3 नामक छवि
    3
    खेल की अवधि: खिलाड़ी अग्रिम रूप से तय करते हैं कि: ए) पहला खिलाड़ी जो अंकों की पूर्वनिर्धारित संख्या जीतता है, या ख) खेल का समय समाप्त हो गया है और सबसे अधिक अंक वाले खिलाड़ी विजेता है। कौन सा खिलाड़ी फुटबॉल की गेंद को लात या प्राप्त करेगा यह निर्धारित करने के लिए एक सिक्का लगाकर प्रारंभ करें
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: Virasat - Major Dhyan Chand

    4
    मध्यस्थता: पेपर फुटबॉल बॉल ईमानदार खिलाड़ियों के लिए एक ईमानदार गेम है, इसलिए प्रत्येक गेम के लिए रेफरी आवश्यक है अनावश्यक है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    क) अतिरिक्त बिंदु और लक्ष्य किक: लक्ष्य में एक पद बनाने वाले खिलाड़ी को सुरक्षात्मक सुरक्षा चश्मा पहनना चाहिए। सुरक्षा चश्मा लक्ष्य में खिलाड़ी की अनुमति देता है ताकि फेंकता की सफलता या विफलता को निर्धारित करने के लिए दोनों आँखें खुली रख सकें। कम लागत वाली सुरक्षा चश्मा खुदरा दुकानों में उपलब्ध हैं, और कागज फुटबॉल के खेल के लिए मानक उपकरण हैं
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    ख) "टचडाउन" और टायब्रेक: टेबल के किनारे पर किसी वस्तु को खड़ी सरकते हुए (पेंसिल, शासक, इत्यादि) को आसानी से फिसलने से पता चलता है कि फुटबॉल की गेंद का एक हिस्सा टेबल के किनारे के बाहर है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    खेल में फिर से शुरू "लात" (पहली छमाही की शुरुआत में या एक अंक हासिल करने के बाद), जैसा कि किकर फुटबॉल बॉल को एक उंगली से रखता है और तब तक वह कर सकता है जितना दूर हो सकता है लेकिन तालिका छोड़ने के बिना। अगर गेंद टेबल से गिर जाती है तो यह एक होगा "टचबैक"। फिर जो व्यक्ति केवल प्राप्त करता है वह निर्धारित करता है कि वह 20-यार्ड लाइन (तालिका के अंत से 20% दूरी) पर कहाँ स्थित हो सकता है, वह गेंद को अपनी इच्छा के अनुसार रखता है, और गेंद का कब्जा कर लेता है। "20"। दूसरी ओर, प्रतिद्वंद्वी को वह जगह लेनी चाहिए जहां फुटबॉल की गेंद गिरती है जहां गेंद गिरती है। यदि यह तालिका से बाहर निकलती है ("टचडाउन" या स्कोर) को एक सुरक्षित स्कोर कहा जाता है और किकर स्कोर को 2 अंक मिलते हैं।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    विरोधियों ने अपनी उंगलियों का उपयोग करते हुए टेबल के एक तरफ से फुटबॉल की गेंद को फिसलने के लिए बदल दिया "उन्हें थोड़ा आगे बढ़ना" दोनों सूचकांक या मध्य उंगली के साथ और एक साधारण के साथ "झटका" दो उंगलियों के साथ, एक बार प्रति मोड़ गेंद को धकेलना नियमों के खिलाफ है, फुटबॉल की गेंद अपनी मूल स्थिति में वापस आ जाएगी और अपमानजनक खिलाड़ी अपनी बारी खो देता है
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9



    "टचडाउन", जो 6 अंक के लायक हैं, यह माना जाता है कि गेंद को फेंकने या लात मारने के बाद, यह टेबल के किनारे के बाहर एक हिस्से के साथ गिरता है।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    यदि आप नीचे एक लिखते हैं "टचडाउन" नोट लेने वाला को एक के लिए प्रयास करने का अवसर दिया जाता है "अतिरिक्त बिंदु", या एक "दो बिंदु रूपांतरण"।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    अतिरिक्त बिंदु: स्कोरर फुटबॉल की गेंद को उसके निकटतम मेज के किनारे के निकट उंगलियों के नीचे खड़ी करता है और दूसरे हाथ से इसे (किक) फेंकता है "गोलपोस्ट" जो प्रतिद्वंद्वी द्वारा तालिका के विपरीत दिशा में बनाया गया था। सॉकर बॉल की बहुत (आप यह सब सॉकर बॉल जरूरत नहीं है) प्रतिद्वंद्वी के दो ध्रुवों और पदों पर किसी भी दूरी के बीच से गुजरता है (कल्पना करो कि लाइनों पोल ​​से विस्तार ऊर्ध्वाधर सीमा के रूप में) एक माना जाता है "अच्छा" अतिरिक्त बिंदु और अंक 1 अंक। यदि नहीं, तो खिलाड़ी खिलाड़ी के स्कोर से किक जारी करता है।
  • Video: QuintHindi: झारखंड की फुटबॉल खिलाड़ी परिनीता तिर्की की अजीब दास्‍तान

    प्ले पेपर फुटबॉल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    "दो बिंदुओं का रूपांतरण": यदि स्कोरर एक स्कोरिंग के बाद एक अतिरिक्त बिंदु के लिए लात मारने के बदले एक दो-प्वाइंट रूपांतरण को पसंद करता है "टचडाउन", फुटबॉल की गेंद को तालिका के केंद्र में रखा जाएगा, जो क्षेत्र में लगभग 50 यार्ड लाइन है, और इसे केवल एक किक या झटका दिया जाता है ताकि गेंद को उस भाग के किनारे के किनारे से बंद कर दिया हो। टेबल की तरह एक "टचडाउन"। यदि सॉकर बॉल का हिस्सा तालिका छोड़ दिया जाता है, तो दो अंक बनाए जाते हैं - अन्यथा, दो बिंदुओं का कोई रूपांतरण नहीं होता है दोनों ही मामलों में, खेल उस खिलाड़ी से लात के साथ जारी है जो रन बनाए "टचडाउन"।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    एक "जगह से बाहर" तब होता है जब फुटबॉल की गेंद को फेंका या लात मार दिया जाता है और वह तालिका के किनारे के बाहर पूरी तरह से या क्षेत्र में रहता है "जगह से बाहर"। इसलिए, बचाव करने वाले व्यक्ति क्या तरीके से निर्धारित करता है "यार्ड लाइन" ऐसा माना जाता है कि गेंद को मैदान से छोड़ दिया गया था, और गेंद को जगह दें जहां आप खेल को फिर से शुरू करना चाहते हैं।
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 14 नामक छवि
    14
    एक "टचबैक" यह तब होता है जब फुटबॉल की गेंद को फेंक दिया जाता है या लात मारी जाती है और तालिका के किनारे से पूरी तरह बाहर निकलती है (अंत क्षेत्र छोड़ देता है)। इसलिए, बचाव करने वाला व्यक्ति यह निर्धारित करता है कि 20 यार्ड लाइन कहाँ स्थित है (तालिका के अंत से 20% दूरी), आप जितनी चाहें गेंद का पता लगा सकते हैं, और ( "20") गेंद फिर से खेल में आ जाएगी
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 15 नामक छवि
    15
    अगर एक "टाई ब्रेकर" परिणामस्वरूप एक होगा "अतिरिक्त समय" और फिर "अचानक मौत"। में "अतिरिक्त समय" एक अतिरिक्त अवधि खेल का विस्तार करने के लिए सहमत है। में "अचानक मौत" किसी भी तरह के अगले प्रवेश जीतता है
  • प्ले पेपर फुटबॉल चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    एक निश्चित समय सीमा के साथ खेल के अंत में एक टाई के मामले में, और वहाँ के लिए पर्याप्त समय नहीं है "एक अतिरिक्त समय" या अचानक मौत तब एक में परिणाम होगा "लात टाईब्रेकर"। एक में "लात टाईब्रेकर" प्रत्येक खिलाड़ी को तालिका के केंद्र से स्कोर करने के 10 लगातार प्रयासों की अनुमति है (यह वही दो-प्वाइंट रूपांतरण प्रक्रिया है) और सबसे सफल शूट-ऑफ वाले खिलाड़ी विजेता है। अगर दोनों खिलाड़ियों को टाइब्रेकरों के 10 प्रयासों के बाद भी बांध दिया गया है, तो प्रत्येक विजेता को 10 अधिक शॉट मिलेंगे। विजेता निर्धारित होने तक यह जारी रहेगा।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि बहुत से लोग ऐसा नहीं करते हैं, यह निर्धारित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है कि क्या आप एक लिखते हैं "टचडाउन" या नहीं, तालिका के किसी हिस्से को छूने के बिना, ऊपर से सीधे तालिका के किनारे का निरीक्षण करना है। आप देख सकते हैं कि गेंद किनारे से अधिक है या नहीं।

    चेतावनी

    • किसी अन्य खिलाड़ी की आंखों में फुटबॉल की गेंद फेंक न दें, आप क्षति या संभवतः अंधापन का कारण बन सकते हैं। आपकी सुरक्षा के लिए पेपर फुटबॉल बॉल गेम के दौरान सुरक्षा चश्मा की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पेपर बॉल
    • एक टेबल या सपाट सतह
    • दो खिलाड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com