ekterya.com

गोल्फ स्कोर तालिका कैसे पढ़ें

गोल्फ स्कोर टेबल आपको गेंद को हिट करने के लिए प्रत्येक खिलाड़ी के लिए कितने स्ट्रोक लेते हैं, यह चिह्नित करके गोल्फ कोर्स के साथ प्रत्येक खिलाड़ी की प्रगति का ट्रैक रखने की अनुमति देते हैं विजेता को निर्धारित करने के लिए अन्य खिलाड़ियों की तुलना में, कुल स्कोर स्ट्रोक की संख्या और प्रति छेद पर सीमा के आधार पर होता है। यदि आप गोल्फर के रूप में अपनी प्रगति रिकॉर्ड कर रहे हैं, तो स्कोर टेबल एक गैर-प्रतिस्पर्धी संदर्भ के रूप में बहुत उपयोगी हो सकते हैं। यहां एक गोल्फ स्कोर तालिका पढ़ने के बारे में कुछ चरण दिए गए हैं।

चरणों

एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 1 पढ़ें
1
प्रत्येक कॉलम की शीर्ष पंक्ति में 1 से 18 के क्रम में संख्याओं को पहचानें - इन्हें खेला गया छेद की संख्या का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • 2
    तालिका में विविध रंगों को ढूंढें। ये प्रतिनिधित्व गोल्फर का रंग क्या शुरू से प्रतिनिधित्व करते हैं। व्यावसायिक पुरुष गोल्फर आम तौर पर काले खड़े से शुरू करते हैं, जबकि औसत पुरुष गोल्फर आमतौर पर सफेद खड़े से शुरू करते हैं - आमतौर पर महिलाओं को लाल खड़े से शुरू होता है और बच्चों के हरे रंग की खड़ी से गोल्फर होते हैं।
  • समर्थन के रंग के एक तरफ कई संख्याएं हैं, ये क्षेत्र की योग्यता और ढलान का प्रतिनिधित्व करती हैं। इस तरह वे विभिन्न क्षमताओं के गोल्फर को अधिक संतुलित वातावरण में खेलने की अनुमति देते हैं - यह एक गोल्फर के रूप में बाधा के रूप में जाना जाता है
  • फ़ील्ड की योग्यता आपको प्रत्येक संबंधित समर्थन की प्रति छेद की संख्या बताती है। ढलान का स्तर लगभग 113 के औसत पर आधारित है। यदि ढलान का ग्रेड 113 से कम है, तो आप एक क्षेत्र में खेल रहे हैं, यदि यह 113 से अधिक है, तो आप एक मुश्किल क्षेत्र में खेलते हैं। पाठ्यक्रम की कठिनाई प्रत्येक छेद की प्रकार और अवरोधों की संख्या से निर्धारित होती है।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 3 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    3
    टोक़ की जानकारी को देखें, जिसे आमतौर पर छेद संख्या के नीचे या उसके बाद चिह्नित किया गया है। जोड़ी आपको बताती है कि गेंद को एक विशिष्ट छेद में लगाने के लिए गोल्फर को कितने स्ट्रोक चाहिए। टोक़ छेद और उसकी कठिनाई के आधार पर भिन्न होता है, आसान छेद में कम टोक़ होता है और अधिक जटिल छेद में उच्च टोक़ मूल्य होते हैं।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 4 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    4
    स्कोरकार्ड के बाईं ओर प्रत्येक गोल्फर का नाम रिकॉर्ड करें।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 5 पढ़ें



    5

    Video: Calling All Cars: The General Kills at Dawn / The Shanghai Jester / Sands of the Desert

    शॉट्स की संख्या को देखते हुए, गेंद को छेद में रखने के लिए प्रत्येक गोल्फर को ले जाया गया और इस नंबर को उस स्थान पर लिखो जहां गोल्फर का नाम उस छेद को निर्दिष्ट करने वाले सही कॉलम के साथ पार करता है जो कि मेल खाती है। यदि कोई खिलाड़ी एक छेद को प्राप्त करता है, तो उस गोल्फर के लिए तैयार अंतरिक्ष में 1 लिखिए।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 6 पढ़ें
    6
    गोल्फ कोर्स के कुल बराबर संख्या का निर्धारण करें जिसमें आप स्तंभ के अगले भाग में खेल रहे हैं "18" जो 18 छेद का प्रतिनिधित्व करता है इस जोड़ी का कुल क्षेत्रफल के सभी सममूल्य मूल्यों का योग है। यदि आप कुल प्राप्त करना चाहते हैं, भले ही आप केवल 9 छेद खेलें, तो आपको प्रत्येक छेद के सममूल्य को जोड़ना होगा जो आपने कुल प्राप्त करने के लिए खेले।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 7 पढ़ें
    7
    प्रत्येक गोल्फर को खिलाड़ी के अंतिम स्कोर प्राप्त करने के लिए प्रत्येक छेद में बनाए गए शॉट की कुल संख्या जोड़ें। सबसे कम स्कोर (कम हिट) वाले गोल्फर ने खेल जीत लिया।
  • एक गोल्फ स्कोरकार्ड चरण 8 पढ़ें

    Video: The Great Gildersleeve: Marshall Bullard's Party / Labor Day at Grass Lake / Leroy's New Teacher

    8
    निर्धारित करें कि प्रत्येक गोल्फर को कितने हिट पर या उसके बराबर हिट मिले, और फिर इस नंबर को स्ट्रोक अंतर की संख्या के बाद प्लस या माइनस साइन के साथ लिखें। उदाहरण के लिए, यदि गोल्फर के पास चार स्ट्रोक सममूल्य हैं, तो उसे इस रूप में लिखा जाना चाहिए "4"। आमतौर पर इस नंबर को प्रत्येक गोल्फर के लिए अंतिम कॉलम में सही रखने के लिए एक विशेष स्थान है।
  • युक्तियाँ

    • यदि एक गोल्फर गेंद को एक स्ट्रोक में जोड़ी से कम में ले लेता है, तो इसे सामान्यतः के रूप में जाना जाता है "पक्षी", टोक़ के नीचे 2 स्ट्रोक या कम के रूप में जाना जाता है "ईगल", बराबर पर 1 अधिक हिट एक है "दलदली", जोड़ी की तुलना में 2 और स्ट्रोक एक है "डबल बोगी" और बराबर पर 3 शॉट या अधिक है "ट्रिपल बोगी"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com