ekterya.com

इस तथ्य से कैसे निपटें कि आपके प्रेमी आपको पर्याप्त समय नहीं देते

कुछ बिंदु पर आप महसूस कर सकते हैं कि आपका प्रेमी पर्याप्त समय नहीं बचाता है कि वह आपके लिए चाहिए आप महसूस कर सकते हैं कि आपका प्रेमी आपको देखने या आपसे बात करने की कोशिश करने के लिए कड़ी मेहनत नहीं कर रहा है, या शायद वह योजना बनाने या रखरखाव करने में अच्छा नहीं है कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसका कारण क्या है, अगर आपको लगता है कि आप अपने लिए पर्याप्त समय आरक्षित नहीं करते हैं या आप इसकी अनदेखी कर रहे हैं, तो आप हालात को बदलने की कोशिश करने के लिए कुछ चीजें कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप रिश्ते में विकर्षण को कम करने की कोशिश कर सकते हैं, अपने प्रेमी को बता सकते हैं कि आपकी ज़रूरतें क्या हैं और उम्मीदें हैं, या रिश्ते को खत्म करें और जो आपके साथ अधिक समय बिताना चाहेगा, उसे ढूंढें।

चरणों

भाग 1
सहमत हूं कि एक साथ समय बिताने के लिए कैसे करें

एक सुंदर प्रेमिका चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
1
प्रौद्योगिकी की वजह से विकर्षण को कम करने के नियमों को स्थापित करता है यह संभव है कि आपका प्रेमी आपके साथ बहुत समय तक शारीरिक रूप से खर्च करता है, लेकिन शायद वह आपकी ओर ध्यान नहीं देता क्योंकि वह अपने सेल फोन या कंप्यूटर को देखकर व्यस्त है। यह आपके गुणवत्ता का समय एक साथ नुकसान पहुंचाता है। अपने प्रेमी से बात करें और जब आप दोनों एक साथ हो, तब तक तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।
  • "जाहिर है, हम दोनों ने हमारे सेल फोन देखने में इतना समय व्यतीत किया है कि हम गुणवत्ता के समय को एक साथ बिताते हैं। मैं यह सुझाव देना चाहूंगा कि जब हम एक साथ हों, तो हम तकनीक का उपयोग करने के बारे में कुछ मापदंडों को सेट करें। "
  • किसी भी भोजन के दौरान एक साथ सेल फोन पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करें। उन्हें एक काउंटर पर किसी दूसरे कमरे में रखें या बस उन्हें दुर्गम बना दें ताकि वे एक दूसरे से बात कर सकें।
  • अपने सेल फोन या टैबलेट पर "परेशान न करें" या "शुभ संध्या" मोड का उपयोग करें ताकि आप में नौ या रात 9 बजे के बाद ईमेल या पाठ संदेश को चेक करने के लिए मजबूर किया जाए।
  • यदि आप अपने मुफ़्त समय के दौरान भी उपलब्ध होने पर अपने प्रेमी का काम निर्भर करता है, तो आप एक समझौते पर पहुंच सकते हैं। उदाहरण के लिए, कई डॉक्टरों को चौकस होना चाहिए और रात और सप्ताहांत के दौरान फोन पर अपने रोगियों की समस्याओं को हल करने के लिए उपलब्ध होना चाहिए।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
    2
    एक शेड्यूल स्थापित करें अपने अनुयायियों के बारे में अपने प्रेमी से बात करें, और उन लोगों के लिए दिन या गतिविधियों का फैसला करें, जो समय आरक्षित करना चाहते हैं और एक साथ रहेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन दिनों में केवल समय व्यतीत करना होगा या आप समय-समय पर एक साथ समय व्यतीत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन यह आपको साथ काम करने के लिए एक अच्छा आधार देगा।
  • आप मंगलवार को एक स्थानीय रेस्तरां में रात के खाने के टैको योजना है, खाने और शुक्रवार, बाइकिंग या शनिवार को लंबी पैदल यात्रा और सोमवार को घर पर टीवी देख रहा पर एक फिल्म देख सकता है।
  • इससे उन्हें नींव स्थापित करने में मदद मिलेगी, साथ ही साथ बातचीत भी होगी कि वे कितने समय पर महसूस करते हैं कि उन्हें दूसरे के लिए आरक्षित होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक जेंटलमैन चरण 7
    3
    एक खोजशब्द है जब आप इस बारे में बात कर रहे हैं कि आप प्रत्येक संबंध में रिश्ते के लिए कितने समय की अपेक्षा करते हैं, तो एक ऐसे कीवर्ड का भी प्रस्ताव लें जो दोनों कह सकते हैं कि क्या उनके पार्टनर के व्यवहार से असहज महसूस होता है। कीवर्ड असतत, तेज़, सरल हैं और आप दोनों के बीच बातचीत करते हैं।
  • यह विशेष रूप से प्रभावी है यदि आप में से एक ने प्रौद्योगिकी के बारे में नियम तोड़ दिए हैं जो आपने पहले से सहमत था।
  • यह भी उपयोगी है यदि आप एक सामाजिक परिवेश में हैं और वह एक समय में दूसरे व्यक्ति के साथ योजना बनाने शुरू कर देते हैं, जो पहले से ही एक साथ खर्च करने पर सहमत हुए हैं।
  • अपना कीवर्ड सरल और एक दैनिक शब्द न बनाएं आप नहीं चाहते हैं कि यह इतना आम हो कि आप दोनों भ्रमित हो। उदाहरण के लिए, "स्पार्कलिंग वाटर", "लैंप शेड" या "स्पाइडर-मैन" सरल हैं, लेकिन ये भी अद्वितीय हैं कि वे हर रोज बातचीत में नहीं दिखाई देंगे।
  • छवि रोमांटिक कदम 4 नामक छवि
    4
    जब आप एक साथ नहीं हो सकते, तब संवाद करने के तरीके ढूंढें। यह संभव है कि आप और आपके प्रेमी के अलग-अलग कार्यक्रम या जिम्मेदारियां हैं जो उन्हें खुद जितना चाहें उतनी ही देखने से रोकते हैं यह तकनीक का उपयोग करने का एक शानदार अवसर है, जैसे पाठ संदेश, सामाजिक नेटवर्क या वीडियो कॉल। दूसरे व्यक्ति के लिए रिजर्व का समय सिर्फ एक व्यक्ति में नहीं होना चाहिए।
  • यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि एक या दोनों व्यस्त हैं उदाहरण के लिए, यदि आपके प्रेमी को रात में काम करने की प्रतिबद्धताएं हैं, तो वह कमरे में आपके साथ रात्रि का भोजन करने में असमर्थ हो सकता है इसलिए, सुझाव दें कि आप अपने काम प्रतिबद्धताओं के साथ रात समाप्त होने के बाद वीडियो कॉल करें
  • भाग 2
    अपनी भावनाओं को बताएं

    इन्टेंट शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 9
    1
    अपनी आवश्यकताओं के बारे में बात करें आप उसे दिखा सकते हैं कि आपके अपेक्षाओं को समय आरक्षित करने के बारे में क्या है। हालांकि, आपको यह भी बताना चाहिए कि वह वास्तव में आपको कैसा महसूस करता है और आप क्या उम्मीद करते हैं। इसे हमला या संकेत न करें एक खुली वार्ता की खेती करें और उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है।
    • आप कहकर शुरू कर सकते हैं "मुझे उम्मीद है कि प्रत्येक व्यक्ति के बारे में अन्य व्यक्ति के बारे में बात करने के लिए मुझे चाहिए। मुझे लगता है कि हमारे पास अलग-अलग विचार हैं कि हम कितने समय के संबंध में समर्पित होना चाहिए, जिससे मुझे दुखी और थोड़ा असुरक्षित महसूस होता है। "
  • छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 2
    2
    अपनी उम्मीदों को परिभाषित करें वे क्या चाहते हैं और रिश्ते से अपेक्षा करते हैं? अपने आप से पूछें कि आप किस तरह की अपेक्षाओं को दूसरे व्यक्ति के लिए समय आरक्षित रखते हैं इसके बारे में भी सोचें कि आप उस समय कैसे व्यतीत करते हैं (सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं या अपनी खुद की बातें कर रहे हैं, लेकिन एक ही घर में)। यदि आपकी दृष्टि है कि दूसरे व्यक्ति के लिए कितने समय तक जोड़ों को आरक्षित करना चाहिए, तो अपने प्रेमी से काफी भिन्नता है, यह विचार करें कि आपके लिए किस तरह की प्रतिबद्धता व्यवहार्य है?
  • कुछ कहने की कोशिश करें "इस रिश्ते के लिए मेरी उम्मीदें हैं कि हम एक दूसरे को कम से कम एक सप्ताह के कुछ हफ्ते देखते हैं और हम हर दिन किसी तरह से संवाद करते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि आप इतने अधिक संचार नहीं करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि हमें इसके बारे में बात करनी चाहिए और समझौते तक पहुंचने का प्रयास करना चाहिए। "
  • यह संभव है कि वह एक महान लड़का है, लेकिन अगर वह समय आप चाहते हैं या जरूरत नहीं रख सकते हैं, तो शायद यह उस वास्तविकता का सामना करने का समय हो सकता है (जिसका मतलब विराम हो सकता है या सलाह ले सकता है)।



  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 10

    Video: MARIE MOORE LEO AUGUST 13,2018 WEEKLY HOROSCOPE

    3
    अपने कार्यों के बारे में उससे बात करो कहें कि क्रिया कहता है कि किसी रिश्ते में हजारों शब्दों से ज्यादा बोलने से कहीं अधिक सच हो। यह संभव है कि आपका प्रेमी कहता है कि वह आपको याद करता है और वह आपके साथ समय बिताना चाहता है, वह भी योजना बना सकता है, लेकिन वह आमतौर पर बाहर निकलता है और आपको थोड़ा त्याग लगता है। यदि हां, तो ये कार्य दिखाते हैं कि आप उचित रूप से प्राथमिकता नहीं देते हैं
  • इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपसे प्यार नहीं करता है या आपके साथ नहीं होना चाहता है। इसका मतलब यह है कि आपके कार्य आपके शब्दों को चुनौती दे रहे हैं। इसके बारे में उससे बात करें और विशिष्ट कार्यों का उल्लेख करें
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "तुम मुझे बताओ कि तुम मुझे याद करते हो और तुम्हें पता है मैं तुम्हें याद करता हूं, लेकिन जब आपके पास खाली समय होता है तो आप मेरे साथ गुणवत्ता समय बिताने के बजाए वीडियो गेम खेलते रहेंगे। आपकी कार्रवाई मुझे महसूस करती है कि मैं प्राथमिकता नहीं हूं। "
  • भाग 3
    विस्तृत तस्वीर के बारे में सोचो

    बीर रोमांटिक चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी दोस्ती का विकास करें लगभग सभी रोमांटिक रिश्तों को सहन करने के लिए दोस्ती के एक निश्चित आधार की आवश्यकता होती है। समय के बाद, उनकी दोस्ती उनके रिश्ते में और पिछली-भरी हलचल में एक पिछली सीट ले सकती है, जिससे वे एक साथ बिताते समय भी कम बार-बार होते हैं। अपने प्रेमी के साथ दोस्ती का पालन करने के लिए जानबूझकर प्रयास करें, जिसे स्वाभाविक रूप से उसे अपने लिए अधिक समय आरक्षित करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, यदि वे एक साझा रुचि से शुरू में एकजुट हो गए थे, जैसे कि एक गेम वे दोनों आनंद लेते हैं, फिर से एक साथ खेलते हैं।
    • अगर आप दोनों को बाहर रहने के प्यार का हिस्सा होता है, लेकिन आपके पास अभी तक बाहर जाने के लिए समय नहीं था, तो अपने प्रेमी से पूछो कि आप साथ चलना शुरू करें।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे ईमानदारी से मूल्यांकन करें यदि आपका प्रेमी आपके लिए पर्याप्त समय की बुकिंग न करने पर संगत है, तो यह सोचने का समय है कि वह कौन है। आप एक महान व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि आप भावनात्मक रूप से तैयार न हों या आप किस प्रकार के रिश्ते चाहते हैं। शायद वह भावनात्मक रूप से अपरिपक्व या सिर्फ स्वार्थी है। ईमानदारी से यह आकलन करें कि वह कौन है, आपको दीर्घकालिक मदद करेगा।
  • यह संभव है कि आप यह महसूस कर सकें कि आप बस अपने आप के साथ उतना समय बिताने के लिए तैयार नहीं हैं जितना आपको इसकी आवश्यकता है या आप एक वयस्क वयस्क रिश्ते में सक्षम नहीं हैं। यह एक व्यक्ति के रूप में उसका प्रतिबिंब नहीं है, लेकिन यह दर्शाता है कि दोनों अपने जीवन में विभिन्न बिंदुओं पर हैं।
  • छवि शीर्षक बनाओ आपका पति आप से प्यार फिर से 9 कदम
    3
    अपने रिश्ते को परिभाषित करें आप और आपके प्रेमी को अपने रिश्ते को परिभाषित करना चाहिए, जो संबंधों में अपने लक्ष्यों को परिभाषित करने से अलग है। दोनों को उस स्थिति में संवाद करना चाहिए जिसमें वे सोचते हैं कि वे हैं, इसका क्या मतलब है और अधिक विशेष रूप से, दैनिक आधार पर रिश्ते के लिए कितना समय आरक्षित करना है। आप देख सकते हैं कि वे अलग-अलग पृष्ठों पर हैं, जो बताएंगे कि आपके प्रेमी आपके लिए पर्याप्त समय आरक्षित क्यों नहीं करता है
  • आप बस पूछ सकते हैं "आप रिश्ते में हमारे राज्य को कैसे देखते हैं? और इसका क्या मतलब है? "
  • यदि वह कहता है कि वह आपको एक अनन्य युगल के रूप में देखता है, तो उसे पूछने का अवसर ले लो "आप दिन-रात पर बातचीत कर रहे एक जोड़े को कैसे देखते हैं?"
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    व्यवस्थित मत करो अगर आपको लगता है कि आपका प्रेमी आपके लिए पर्याप्त समय आरक्षित नहीं करता है, तो उसके व्यवहार को तर्कसंगत बनाने या उसे सही ठहराने की ज़रूरत नहीं है। सब के बाद, यह आपकी भावनाओं के बारे में है ऐसे व्यवहार के लिए व्यवस्थित न करें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा न करें अपने प्रेमी के कारणों के लिए जितना समय आप रिश्ते (काम, परिवार, दायित्वों, परिवहन, दूसरों के बीच में) करना चाहते हैं उतना समय तक बुक नहीं करना पूरी तरह से मान्य हो सकता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको उनके लिए व्यवस्थित करना होगा अपनी आवश्यकताओं को प्राथमिकता दें
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपको किसी और के साथ अधिक समय बिताना चाहता है, तो आपको उस व्यक्ति की ज़रूरत है जो आपके और आपके प्रेमी ऐसा करने को तैयार नहीं है, तो आप रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं और किसी और को मिल सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से लोगों को सशक्त बनाना चरण 8
    5
    अपने दोस्तों के साथ बात करें अगर आपको लगता है कि आपका प्रेमी आपके लिए सही समय आरक्षित नहीं करता है, तो अपने दोस्तों के साथ जाएं किसी मित्र से बात करें, जिसकी राय विश्वसनीय है और जिसे आप उसे बता सकते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं अपने दोस्तों को आपको बताने के लिए बेझिझक महसूस करना चाहिए कि वे आपके मूल्यांकन के साथ सहमत हैं या आप अति प्रतिक्रिया कर रहे हैं। दोस्तों का एक बड़ा समर्थन है और आप एक अन्य दृष्टिकोण के माध्यम से समस्या को देखने में मदद कर सकते हैं, जिससे आपको एक और परिप्रेक्ष्य देखने में मदद मिलती है।
  • आप पता लगा सकते हैं कि किसी मित्र से बात करने की कार्रवाई आपको बेहतर महसूस करने की जरूरत है। दूसरी तरफ, मित्र आपको समस्या का एक उचित समाधान खोजने में मदद कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इन स्थितियों से निपटने के दौरान शांत और नियंत्रण बनाए रखना आवश्यक है। गुस्सा और चिंता केवल चीजों को बदतर करेगी (यदि यह आपके प्रेमी के साथ नहीं है, तो यह आपके मित्रों और परिवार के साथ हो सकती है, या उससे भी बदतर हो सकती है, खुद के साथ)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com