ekterya.com

अपने प्रेमी को परेशान करने से कैसे बचें, जब वह व्यस्त हो

क्या आप अपने प्रेमी को अपने साथ बिताने के लिए अधिक समय चाहते हैं? अगर ऐसा लगता है कि वह हमेशा काम, विद्यालय या अन्य दायित्वों में व्यस्त है, तो यह आपके संबंधों में एक समस्या हो सकती है, खासकर यदि आप आमतौर पर उसे बुलाते हैं या अयोग्य समय पर उससे मिलने जाते हैं। हालांकि, यदि आपका कार्यक्रम मेल नहीं खाता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपके रिश्ते का अंत हो। इसे ठोस बनाते रहें और अपने शेड्यूल के बारे में संवाद करके, चिपचिपा तरीके से अभिनय से बचने और अपने आप होने से परेशान होने से बचें।

चरणों

विधि 1
अपने शेड्यूल के साथ कार्य करें

अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें
1
अपने प्रेमी से अपने कार्यक्रम के बारे में पूछें पता लगाएँ कि वह कब मुफ़्त है और जब उसे अपनी चीजों को खत्म करने के लिए अकेले छोड़े जाने की आवश्यकता होती है जानें कि आप किस समय काम करते हैं, जब आप स्कूल में होते हैं, और किसी समय में आप किसी खेल का अभ्यास करते हैं या कुछ शौक में व्यस्त होते हैं।
  • फ़ोन कॉल्स या दैनिक टेक्स्ट संदेश शेड्यूल करने का प्रयास करें जो लोग देखभाल करते हैं, उनसे संपर्क करने के लिए कोई भी अपने दिन में कुछ समय आरक्षित कर सकता है। यदि आपका प्रेमी ऐसा नहीं कर सकता, तो यह ब्याज की कमी का संकेत हो सकता है।
  • आप अपने प्रेमी के अनुसूची की एक प्रति बना सकते हैं ताकि आप उसे भूल न सकें। यदि वह एक ऑनलाइन प्रोग्रामिंग उपकरण जैसे कि Google कैलेंडर का उपयोग करता है, तो उससे पूछें कि आप इसे एक्सेस कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें अपने व्यस्त प्रेमी को दोहराने के चरण 2

    Video: लड़कियों से बात करते समय कभी न करे ये गलतियां Boy Talking With Girl

    2
    अपने प्रेमी से बात करने या उससे मिलने के बारे में बात करें केवल अनुमान न करें जब आप इसे करना चाहिए इसके बारे में सुनिश्चित करने के लिए अग्रिम में बात करें। उससे पूछें कि क्या वह फोन पर बात करना पसंद करता है या अगर उसके पास दिन के दौरान कुछ खाली समय है और उसे बधाई देता है
  • उदाहरण के लिए, आप सप्ताह में एक बार दोपहर का भोजन करने के लिए स्वतंत्र हो सकते हैं या जब आप दोपहर में चार बजे कक्षा छोड़ते हैं तो मैं फोन पर आपसे बात कर सकता हूँ।
  • छवि शीर्षक से आपका व्यर्थ प्रेमी परेशान करने से बचें चरण 3
    3
    एक साथ समय व्यतीत करने के लिए क्रिएटिव तरीके खोजें यदि आपका प्रेमी बहुत व्यस्त है तो हर हफ्ते आपके साथ लंबी तिथियां हैं, अन्य कारणों से मिलने के लिए देखें उदाहरण के लिए, आप अपने बगीचे के रखरखाव में मदद कर सकते हैं या सुबह में व्यायामशाला में जा सकते हैं।
  • आप उन गतिविधियों को भी पूरा कर सकते हैं जिनमें आप पहले ही शामिल हैं। यदि आप सोमवार की रात को खाना पकाने की कक्षाएं लेते हैं, तो उससे पूछिए कि क्या आप भी जा सकते हैं।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहें
    4
    अपनी यात्राओं और कॉल का लाभ उठाएं यदि आप इसे अक्सर नहीं देख सकते हैं, तो बातचीत और मजेदार और यादगार बनाने पर ध्यान केंद्रित करें, जब आप एक साथ हों। आगे की योजना बनाएं, भले ही इसका मतलब केवल एक फिल्म किराए पर लेना और एक अच्छा रात का खाना तैयार करना। यदि आप उन्हें कुछ चीजों को बताने के बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें लिखिए ताकि अगली बार वे एक-दूसरे को देख सकें, उनके बारे में बात करने के लिए कई विषय हो सकते हैं।
  • विधि 2
    एक आश्रित व्यवहार होने से बचें

    अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें
    1
    उसे अक्सर फोन करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें यदि आप जानते हैं कि आपके प्रेमी व्यस्त है, तो उसे कॉल न करें या उसे पाठ न करें, भले ही आप उसे याद न करें यदि आप इसे कई बार बाधित करते हैं, यह चिपचिपा लगेगा और यह आपको परेशान करेगा। उस समय तक रहें जब आप एक साथ बात करने और बाहर जाने के लिए सहमत हुए हैं।
    • सभी वार्तालाप प्रारंभ न करें इसके अलावा, अपने प्रेमी को आपको पहली बार कॉल करने का अवसर प्रदान करें।
    • अगर आप वाकई फोन करने या पाठ संदेश भेजना चाहते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि यह एक खराब समय है, तो अपना सेल फ़ोन बंद करें या घर पर सेल फ़ोन छोड़ने के बाद कहीं न जाएं।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को सहाथित करने से बचें
    2
    सामाजिक नेटवर्क में अपने संपर्क को सीमित करें यदि आपका प्रेमी बहुत व्यस्त है, तो आपके पास देखने के लिए समय नहीं है, उदाहरण के लिए, उस बच्चे के आराध्य वीडियो जिसे आपने उसे टैग किया है या कलाकारों की सूची की जांच करने के लिए जो स्थानीय संगीत प्रदर्शन करेंगे। उनसे पूछो कि सामाजिक नेटवर्क में अपनी गतिविधियों के लिए एक उचित मध्य जमीन क्या है और इसे छड़ी। Faceboook और Instragram पर बहुत सारे संदेश होने से आपको स्कूल या काम से विचलित कर सकते हैं
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें शीर्षक का शीर्षक 7
    3



    मान लीजिए कि अगर आप इसे अपने मुंह से नहीं सुनते हैं तो कुछ गलत है आपके बुजुर्ग शायद कॉल या पाठ संदेश का जवाब नहीं देते हैं, इसके कई कारण हैं। हो सकता है कि वह स्कूल के बाद अपने सेल फोन के मूक मोड को बदलना भूल गए या हो सकता है वह काम पर कुछ और करने में ज्यादा समय लगा। आतंक या मान लें कि आप अपने साथ निष्क्रिय-आक्रामक हैं। शायद सब कुछ ठीक है।
  • आप जो भी करते हैं, पाठ संदेश या कॉल का एक हिमस्खलन नहीं भेजें। जब वह कर सकता है तो वह आपसे संपर्क करेगा। इस बीच में अपने आप को विचलित करने का एक तरीका ढूंढें
  • हालांकि, यदि आप एक सप्ताह में उसके बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो शायद यह सुनिश्चित करने के लिए कि उसे सब कुछ ठीक है, उसे देखने का समय हो।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें चरण 8
    4
    आपके प्रेमी का मुफ्त समय का सम्मान करें लापरवाह और लचीला रहें, और अपने प्रेमी के नि: शुल्क समय को एकाधिकार करने की कोशिश न करें। उनके परिवार और अन्य मित्र उनके लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए उन्हें उनके साथ कुछ समय बिताना चाहिए। आपको रीचार्ज करने के लिए नियमित रूप से कुछ समय अकेले भी ज़रूरत हो सकती है।
  • Video: कॉल ब्लॉक को अनब्लॉक कैसे करते हैं// call block and unblock kaise karte hei

    शीर्षक वाला चित्र अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें चरण 9
    5

    Video: || How To Calm Restless Mind? चंचल-बेचैन मन को शांत कैसे करें? ||

    निर्धारित करें कि क्या वे संगत हैं। यदि आपके प्रेमी ने जाहिरा तौर पर कभी आपके लिए समय आरक्षित नहीं किया है, तो तय करें कि वह ऐसा संबंध है जिसे आप चाहते थे। कुछ जोड़ों का मतलब केवल एक साथ नहीं होना है। आप एक ऐसे रिश्ते को पसंद कर सकते हैं जिसमें आपका साथी आपके लिए अधिक उपलब्ध है, जो एक प्रेमी के साथ नहीं होता जो हमेशा व्यस्त रहता है।
  • निर्णय लेने से पहले, अपने प्रेमी से अपनी आवश्यकताओं के बारे में पहले बात करें। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मैं वास्तव में सप्ताहांत पर आपके साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं, लेकिन आपका कार्यक्रम हमेशा पूरा होता है। एक साथ समय व्यतीत नहीं करना मुझे बहुत परेशान करता है क्या ऐसा हमेशा होता है? "
  • यदि आपका प्रेमी आपको अपने कार्यक्रम में बेहतर समायोजित करने के लिए परिवर्तन करने का प्रयास करता है, तो आप रिश्ते को एक और मौका दे सकते हैं।
  • आप असंगति के अन्य लक्षणों, जैसे विभिन्न मूल्यों और विश्वासों को भी देख सकते हैं
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें शीर्षक का शीर्षक 10
    6
    फिर से रिश्ते का मूल्यांकन करें अगर आपको संदेह है कि आपके प्रेमी का उपयोग करने के लिए एक बहाना के रूप में व्यस्त होने के तथ्य का उपयोग करता है, तो शायद वह आपके लिए सही व्यक्ति नहीं है। आप अपने काम या लक्ष्य से शादी कर सकते हैं जब तक आपके पास एक समान मानसिकता नहीं है, आप संभवतः अप्रिय और अप्रिय महसूस करेंगे।
  • कभी-कभी लोग अपने सहयोगियों से बचते हैं क्योंकि उन्हें यह नहीं पता कि रिश्ते खत्म करने का तरीका क्या है। यदि आपको लगता है कि आपका प्रेमी यह कर रहा है, तो चीजों को लंबा मत करो। दोनों और बीच में सबसे परिपक्व व्यक्ति बनें संबंध समाप्त होता है.
  • विधि 3
    आपको व्यस्त रखें

    अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें छवि 11 शीर्षक
    1
    अपनी जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित करें आपके प्रेमी की प्राथमिकताएं हैं और कोई कारण नहीं है कि आपको कुछ क्यों नहीं होना चाहिए उन चीजों में व्यस्त रहें जो आपको करने की आवश्यकता है अगर आपको लगता है कि आपके पास बहुत कुछ नहीं है, तो अपने जीवन के कुछ पहलू पर कुछ नए लक्ष्य निर्धारित करें या आपको बेहतर बनाने की आवश्यकता है।
    • उदाहरण के लिए, आप अपने काम या पढ़ाई में और अधिक प्रयास कर सकते हैं, अपने परिवार के साथ अधिक समय बिता सकते हैं, या घर के काम पर पकड़ सकते हैं।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को परेशान करने से बचें चित्र 12
    2
    नए शौक बनाओ आपके प्रेमी को अपने जीवन में मज़े का एकमात्र स्रोत नहीं होना चाहिए अपना समय ले लो जो आपको पसंद हैं यदि आपके पास कई शौक नहीं हैं, तो कुछ खोजें खुश होने के अतिरिक्त, आप अपने रिश्ते के बाहर अपने जीवन में और अधिक आकर्षक और दिलचस्प होंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप कसरत शुरू कर सकते हैं, एक नई भाषा सीख सकते हैं, एक उपन्यास लेखन कर सकते हैं या शिल्प कर सकते हैं
  • विज़िट करने का प्रयास करें https://meetup.com, एक ऐसा मंच जो आपको अपने क्षेत्र में अन्य लोगों के साथ जोड़ता है जो नई गतिविधियों को भी लेना चाहते हैं।
  • अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहें चित्र 13
    3
    उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जो आप अपने रिश्ते के बारे में सोचना बंद कर देते हैं। अपने दोस्तों को नियमित रूप से देखने के लिए समय निकालें ऐसा करने में, उनके साथ अपने प्रेमी के बारे में ही बात न करें। ऐसी गतिविधियां करें जो उन्हें रुचि लेती हैं और आम में होती हैं, जैसे कि कॉन्सर्ट, शॉपिंग या फिल्में देखना। अपने दोस्तों के साथ कम समय बिताएं जो अपने प्रेमी पर निर्भर हैं क्योंकि यह संभव है कि उनके व्यवहार आपको प्रभावित करते हैं
  • अपने व्यस्त प्रेमी को लेकर परेशान रहने से बचें छवि 14
    4
    अपने समय का सम्मान करें आपकी योजनाएं, लक्ष्यों और दोस्ती आपके प्रेमी के लिए जितनी महत्वपूर्ण हैं, इसलिए जब भी वह आपको देखना चाहें, तो पृष्ठभूमि में सब कुछ न डालें। सुनिश्चित करें कि आप अपने समय का जितना सम्मान करते हैं उतना जितना भी आपका सम्मान होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com