ekterya.com

कैसे एक लड़की से संपर्क करने के लिए

एक सार्वजनिक स्थान पर एक लड़की के पास भारी हो सकता है हालांकि, यदि आप अपने शरीर की भाषा पर ध्यान देते हैं और अपनी निजी सीमा का सम्मान करते हैं, तो आप एक अजीब व्यक्ति की तरह नहीं दिखेंगे। थोड़ा सुरक्षा और अभ्यास के साथ, आप एक लड़की से संपर्क करने और बातचीत शुरू करना सीख सकते हैं!

चरणों

भाग 1
अपनी रुचि को मापें

1
आँख से संपर्क करें यदि आप एक लड़की देखते हैं जिसे आप मिलना चाहते हैं, तो उसके साथ बात करने से पहले आँख संपर्क बनाने की कोशिश करें। कुछ मिनटों के लिए दूर देखो और फिर उसे फिर से देखो यदि आप देखते हैं कि आप इसे जल्दी से देखते हैं, तो यह आपको दिखाएगा कि आपने अपना ध्यान आकर्षित किया है और आप रुचि रखते हैं।
  • यदि आप किसी व्यक्ति के साथ बार-बार आंख का संपर्क करते हैं, तो यह एक ऐसा संकेत हो सकता है कि वह आपसे संपर्क करना चाहती है। एक लड़की से तीन लग सकता है कि वह दिलचस्पी है।
  • नेत्र संपर्क मस्तिष्क के इनाम केंद्र को सक्रिय करता है, जो इसे किसी को आकर्षित करने के लिए एक ठोस उपकरण बनाता है
  • 2

    Video: Ladki ka number mangne ka tarika || लड़की का फोन नंबर कैसे लिया जाता है?

    स्माइल! एक दोस्ताना मुस्कान एक ऐसे व्यक्ति को दिखाने का एक शानदार तरीका है, जिसकी आप रुचि रखते हैं। यदि आप वापस मुस्कुराते हैं, तो यह इंगित करता है कि आप में रुचि हो सकती है कुछ नज़रें और मुस्कुराहट करने के बाद, उसे बधाई देने के लिए उससे संपर्क करें और उससे पूछें कि वह क्या कर रही है। उदाहरण के लिए, "हाय, मैंने आपको देखा और मैं सोच रहा था कि आप क्या पढ़ रहे हैं (पढ़ने या कर रहे हैं)"।
  • 3
    निर्धारित करें कि आपके पास सकारात्मक शरीर की भाषा है किसी अन्य व्यक्ति की शरीर की भाषा पढ़ना एक सटीक विज्ञान नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से कुछ ऐसे व्यवहार हैं जिन पर आपको ध्यान देना चाहिए, क्योंकि वे बताते हैं कि व्यक्ति बातचीत करने में रूचि रखता है या नहीं। यदि आप अपने शरीर को अपने दिशा में इंगित करते हैं या आपके दिशा में झुकते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि अगर आप संपर्क में आए तो आपको सहज महसूस होगा।
  • यदि वह आपसे संपर्क करता है या आपको मुस्कुराता है, तो यह संकेत दे सकता है कि आप संपर्क करने में रुचि रखते हैं!
  • 4
    नकारात्मक शरीर की भाषा को पहचानें अगर एक लड़की से संपर्क नहीं करना चाहता है, तो वह आमतौर पर बंद संकेतों के माध्यम से इसे दिखाएगा। सामान्य तौर पर, कुछ संकेतक आपके विपरीत दिशा में इंगित कर रहे हैं, अपने हथियार को पार कर, संगीत सुनना, एक किताब पढ़ना, भुलक्कड़ करना या आपके सामने विपरीत दिशा में तेजता से लगना हालांकि इन प्रकार के अभिव्यक्ति और शरीर की भाषा सही संकेतक नहीं हैं, वे सबसे अधिक संभावना से संकेत देते हैं कि आपको उन्हें अकेला छोड़ देना चाहिए। यदि आप एक खुली और सकारात्मक शरीर भाषा का जवाब नहीं देते, तो इसका सम्मान और भूलें।
  • भाग 2
    उससे बात करो

    1
    वार्तालाप प्रारंभ करें बातचीत शुरू करने के कई तरीके हैं उदाहरण के लिए, आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या उसने अपने छल्ले, उसकी पोशाक या अन्य शांत वस्तुओं को बनाया है आप ऐसा कुछ भी कह सकते हैं जैसे "मैंने देखा कि आपका ड्रेस आपकी आँखों से मेल खाता है यह एक महान रंग है। " जो कुछ हड़ताली या अजीब है पर टिप्पणी करने के बारे में शर्मीली मत हो, लेकिन उसे पहली बार जब आप उससे बात करते हैं तो उससे परेशान या परेशान न करें
    • यदि आप किसी किताबों की दुकान या कॉमिक बुक स्टोर की तरह एक जगह में हैं, तो उससे पूछें कि उनकी पसंदीदा किताब क्या है या वह वर्तमान में क्या पढ़ रहे हैं। इसके अलावा, आप जगह के सामान्य वातावरण पर टिप्पणी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कहते हुए बर्फ तोड़ सकते हैं "यह जगह बहुत ही शांत है, है ना?" या "मुझे विश्वास नहीं होता कि उन्होंने दीवारों के नारंगी रंग की।"
    • यदि वह बात करने में दिलचस्पी नहीं लेती है, तो उसे अकेला छोड़ दें इसमें अंतर करने के कई तरीके हैं, जैसे निम्न: आंखों के संपर्क से बचें, मोनोसिलबिक प्रतिक्रियाएं प्रदान करें, या वार्तालाप छोड़ने का एक रास्ता खोजने के लिए चारों ओर देखो
    • यदि आप रुचि रखते हैं, तो यह इसे आंखों के संपर्क, मुस्कुराहट और कभी-कभी आपके पास झुकाव से स्पष्ट कर देगा।
  • 2
    सुनो जब आप बोलते हैं अगर आप बात करना या कुछ कहना चाहते हैं, तो अपना ध्यान दो और आप क्या कहें, सक्रिय रूप से सुनें। अपने फोन के साथ खेलना न करें या अन्य चीजों से विचलित न करें। इस तरीके से, आपको पता चल जाएगा कि आपको क्या कहना है और आप इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे, आपको बातचीत का विस्तार करने के अवसर होंगे, और आप दिखाएंगे कि आप एक व्यक्ति के रूप में रुचि रखते हैं।
  • यह दिखाने के कुछ तरीके हैं कि आप सक्रिय रूप से सुन रहे हैं: नेत्र संपर्क बनाए, मंजूरी, मुस्कान, और "हाँ" या "एमएमएम" जैसे मौखिक संकेतों पर सहमत।



  • 3
    बहुत ज्यादा मत सोचो जब आप किसी लड़की से संपर्क करते हैं, तो आपको यह देखना नहीं पड़ता कि आप चीजों को बहुत कठिन बनाते हैं। एक आकस्मिक, लेकिन अनुकूल तरीके से व्यवहार करें बर्फ को तोड़ने के लिए थोड़ा सा लापरवाही से बात करें आपको अपने आप को परिचय करना होगा जैसे कि आप किसी मित्र या परिचित से संपर्क करने जा रहे थे। यदि आप घबराए हुए हैं, तो याद रखें कि "जब तक आप इसे प्राप्त नहीं कर लेते हैं, ढोंग करते हैं" और याद रखें कि आप अपने बारे में निश्चित हैं और आप घबराहट नहीं कर रहे हैं।
  • 4
    अभ्यास करें जो आप कहना चाहते हैं आइडिया कुछ कहने से पहले लड़की के पास आती है, तो आप तड़के तरीके से बात करने से बचेंगे और आप उससे बात करने के लिए परेशान नहीं होंगे अभ्यास करें कि आप अपने मन में कुछ मिनट या एक निजी जगह पर ज़ोर से कहने जा रहे हैं, उससे बात करने से पहले।
  • आप अपने मन में अभ्यास कर सकते हैं कि आप क्या कह सकते हैं इसे बोलने के दौरान सामान्य आवाज के साथ बोलें, तो आप शब्द, टोन और इन्फैक्शन के लिए प्रयोग करेंगे जो आप उपयोग कर सकते हैं। अगर आप अकेले हों या किसी ऐसे स्थान पर जाएं जहां आप ऐसा करने में सहज महसूस करते हैं - आप बाथरूम जाने की अनुमति पूछ सकते हैं।
  • यदि आप इसे ज़ोर से बाहर करने में असहज महसूस करते हैं, तो इसे अपने मन में दोहराएं या इसे कई बार लिख दें जब तक आप इसके साथ सहज महसूस न करें।
  • 5
    उसके करीब आओ, भले ही वह दोस्तों के एक समूह के साथ हो। अगर आप दोस्तों के साथ हैं, तो सिर्फ लड़की के बजाय समूह से बात करें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे एहसास हुआ कि वे जाहिरा तौर पर बहुत ही मजेदार चीज़ों के बारे में बात कर रहे हैं - यह नारंगी लड़का होगा जो वहां है ..." या उस तरह के मूर्खतापूर्ण या व्यंग्यात्मक चीज़ों के समान।
  • लड़कियों के समूह के पास जाने से डरो मत। यदि आप सुनिश्चित हैं कि वे आपकी सुरक्षा और साहस के लिए आपकी प्रशंसा करेंगे।
  • भाग 3
    एक कनेक्शन स्थापित करें

    Video: बस ये 1 काम करदो लड़की खुद आपको प्रोपोज़ करेगी । लड़की का फोन नंबर कैसे लिया जाता है ?

    1
    अपनी संपर्क जानकारी को एक्सचेंज करें यदि लड़की दिलचस्पी दिखती है और आप अभी भी उसके बारे में रुचि रखते हैं, तो भविष्य में मिलने की योजना बनाएं। उसे अपना फोन नंबर या ईमेल भेजें इस तरह, वह महसूस करेगी कि वह स्थिति के नियंत्रण में है। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पता चलेगा कि वह आपकी दिलचस्पी रखते हैं यदि वह आपको अपनी संपर्क जानकारी देती है अगर वह नहीं कहता, तो उसे छोड़ दो। वह आपको कुछ और देना नहीं है, भले ही उसने आपकी कंपनी का आनंद लिया हो।
    • आप अपनी संख्या के लिए पूछ सकते हैं या अपना दे सकते हैं जब आप अपना नंबर देते हैं, तो क्या आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जो सुधार और आकस्मिक लगता है, जैसे "हे, क्या मैं जाने से पहले ही आपको अपना नंबर दे सकता हूं?", और फिर इसे कागज के एक टुकड़े पर या अपने फोन पर लिखकर (यदि आप उन्हें देते हैं)। यदि आपके पास एक व्यवसाय कार्ड है, तो आप केवल अपनी संपर्क जानकारी लिखने के बजाय उन्हें दे सकते हैं - हालांकि, यह एक अधिक औपचारिक विधि है
  • 2
    उसे एक नियुक्ति के लिए आमंत्रित करें यदि यह दिन (5:00 बजे से पहले) के दौरान होगा, तो कुछ प्रतिष्ठानों में एक कॉफी कहने का सुझाव है कि "क्या आप कॉफी चाहते हैं?" यदि यह 5:00 बजे है या बाद में, उसे खाने के लिए आमंत्रित करें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "क्या आप कुछ खा रहे हैं?" अगर आपके पास उस पल में समय नहीं है, तो उससे पूछें कि क्या वह सप्ताहांत के लिए योजना बना रहा है: "क्या आपने इस सप्ताह के अंत तक योजना बनाई है? क्या आप मेरे साथ बाहर जाना चाहेंगे? "
  • हमेशा एक नियुक्ति के लिए एक सार्वजनिक स्थान चुनें, क्योंकि आपको सहज महसूस करना पड़ता है यदि आप उसे आमंत्रित करते हैं, या यदि उसे एक अच्छी जगह है, तो उससे पूछें तो उसे ध्यान में रखें।
  • अगर, जब आप उससे बात करते हैं, तो आपको पता चलता है कि उनके पास आम में रूचि या शौक है, आप सुझा सकते हैं कि वे एक साथ ब्याज या शौक में मिलकर काम करते हैं। उदाहरण के लिए, आप "कुछ दोस्तों को कुछ कह सकते हैं और मैं अपने कैमरों के साथ बाहर जाना पसंद करता हूं और शनिवार दोपहर को तस्वीरें लेना चाहता हूं, क्या आप हमारे साथ कुछ समय पहले जाना चाहते हैं?" यदि आप उसे किसी इवेंट या गतिविधि के लिए आमंत्रित करते हैं जो कि सार्वजनिक है और इसमें अन्य लोगों को शामिल किया गया है, तो इससे उसे अधिक सहज महसूस होगा और उन दोनों को महसूस करने वाले कुछ दबाव को समाप्त कर देगा।
  • 3
    सम्मान करो यह सार्वजनिक या किसी भी स्थिति में एक लड़की के पास का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है विनम्र तरीके से बोलकर सम्मान दिखाएं। बुरे शब्दों को मत बोलो, उसे मज़ाक न करें, उसके शरीर के बारे में अनुचित टिप्पणियां न करें या अश्लील चुटकुले करें। यदि आप सामान्य रूप से सम्मान करते हैं, तो यह संकेत देगा कि आप विश्वास करने के लिए एक अच्छे इंसान हैं आप यह साबित कर सकते हैं कि आप भरोसेमंद हैं यदि आप अपने आसपास के लोगों, अपने दोस्तों और परिवार, और लड़की के मित्रों और परिवार के लिए सम्मान करते हैं। यदि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है, तो इसे विनम्रतापूर्वक स्वीकार करें और इसके बारे में भूल जाएं।
  • युक्तियाँ

    • स्वच्छता महत्वपूर्ण है धोएं, अपने दांतों को ब्रश करें, अपने कानों को साफ करें, अपने नाखूनों को काट लें, आदि।
    • नियोजित नहीं होने पर निराश मत बनो कभी-कभी, यह बस होता है और इसका अर्थ यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गलत है।
    • अजीब हितों के बारे में बातचीत न करें, जब तक कि दोनों उन्हें साझा नहीं करते। उदाहरण के लिए, यदि आप दोनों खेल टीमों के बारे में वार्तालाप पसंद करते हैं, तो गेम देखना एक शानदार भविष्य की नियुक्ति हो सकती है
    • कंजूस मत हो यदि चीजें पर्याप्त प्रगति करें, तो अपने ड्रिंक्स, अपने डिनर और टैक्सी वापस घर के लिए भुगतान करें यदि आप अपने स्वयं के खर्चों की देखभाल करने पर जोर देते हैं, तो ऐसा कुछ कहें: "मैं इस समय का भुगतान करूंगा, और आप अगले भुगतान करेंगे"। हालांकि, अगर यह सचमुच लगता है कि आप भुगतान करना चाहते हैं, तो बहुत अधिक मत दबाएं। बस कहना है कि आप अगली बार भुगतान करेंगे दूसरी नियुक्ति के होने की संभावना सुनिश्चित करने का यह एक अच्छा तरीका है।
    • प्रामाणिक रहो, खासकर अगर यह पहली बार है जब आप छोड़ दें
    • एक बहन, चाची या दोस्त से सलाह के लिए पूछिए वे सभी के बाद लड़कियां हैं यह संभावना है कि वे आपको कुछ सलाह दे सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि बातचीत आपसी है बातचीत करने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है जिसमें आप केवल एक ही बोलते हैं। उनकी राय के लिए पूछें और वे क्या कहते हैं, सुनो। यह दिखाएगा कि आप क्या सोचते हैं और आप ध्यान देते हैं।
    • लड़कियों को सवाल पूछना चाहते हैं, इस तरह से आप लड़की को और अधिक आरामदायक और आपके साथ सुरक्षित महसूस कर सकेंगे। उदाहरण के लिए, "आपका दिन कैसा था?", "आपकी रुचि क्या है?", "क्या आपके पास अच्छे दोस्त हैं?" या "क्या आप अपने परिवार के करीब हैं?" लड़कियां एक लड़के को पसंद करती हैं जो अपने परिवार के बहुत करीबी हैं।
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है: परेशान मत हो क्योंकि आपको लगता है कि लड़कियों को यह पसंद है। उसे एक खूबसूरत पार्टी में करो, किसी भी तरकीब या चुटकुले का उपयोग न करें जब तक कि आप एक उचित दोस्ती या कुछ और स्थापित न करें।

    चेतावनी

    • मूर्ख मत बनो जो एक लड़की का कहना है कि वह बहुत ज्यादा विश्लेषण करता है। यदि वह कहती है कि वह कोई दिलचस्पी नहीं है, इसका यह मतलब नहीं है कि वह मुश्किल कर रही है, वह सिर्फ दिलचस्पी नहीं है
    • सम्मान करो उसे एक इंसान की तरह व्यवहार करें - अनादर से व्यवहार न करें या बहुत इश्कबाज न करें
    • यदि आप एक लड़की से संपर्क करते हैं जो अपने दोस्तों के साथ है, तो पूरे समूह को प्रभावित करने के लिए तैयार हो जाओ
    • यदि वे आपको सार्वजनिक रूप से अस्वीकार करते हैं, तो नकारात्मक प्रतिक्रिया न करें, उन पर मुस्कुराएं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें।
    • जिम में लड़कियों के पास मत जाओ वे व्यायाम करने के लिए वहां हैं और शायद ही कभी इश्कबाज होने की सराहना करते हैं
    • अगर वह यह नहीं कर रही है तो मुस्कुराहट करने के लिए एक लड़की को मत बताना। कुछ लड़कियां इसे हर समय कहते हैं और यह बहुत परेशान हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com