ekterya.com

कैसे एक आदमी को आराम करने के लिए

समझना कि एक आदमी को आराम कैसे करना कठिन हो सकता है, क्योंकि आम तौर पर वे स्वयं को उसी तरह महिला के रूप में व्यक्त नहीं करते हैं इसके अलावा, मैं आपको यह नहीं जानना चाहूंगा कि आप परेशान हैं, अकेले मदद के लिए पूछें। यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं, तो आप देखेंगे कि, वास्तव में, आप उन्हें एक ही स्तर पर डालकर उन्हें सांत्वना दे सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक जोर आदमी को समझना

इमेज शीर्षक से एन्फॉर्म ए मैन चरण 1
1
समझे कि एक आदमी तनाव का जवाब कैसे देता है अक्सर, एक आदमी एक महिला से अलग तरह के तनाव का जवाब देता है सामान्य तौर पर, महिलाएं मित्रों से बात करने की कोशिश करती हैं कि उनके साथ क्या होता है, पुरुष, दूसरी तरफ, पृथक या एकांत हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, वह सामान्य से अधिक टेलीविजन देखना शुरू कर सकता है या घंटों तक जिम जा सकता है। कोई बात नहीं है कि आप तनाव का सामना कैसे करते हैं, याद रखें कि सभी पुरुष अलग-अलग हैं कुछ ऐसे तरीके जिनमें एक व्यक्ति तनाव का सामना कर सकता है, निम्नलिखित हैं:
  • कुछ स्थितियों से बचें आप उन जगहों या उन लोगों से दूर रहने का प्रयास कर सकते हैं जो आपको तनाव देते हैं।
  • कारण तनाव को छिपाने की समस्याएं यद्यपि यह उल्टा हो सकता है, एक व्यक्ति वास्तविक समस्या से बचने या नियंत्रण की अधिक समझ रखने के लिए संघर्ष कर सकता है।
  • क्रोधित हो जाओ मनुष्य अन्य भावनाओं की तुलना में गुस्से को आसानी से व्यक्त करता है, क्योंकि सामाजिक रूप से यह अधिक स्वीकार्य है। आप आसानी से निराश हो सकते हैं या चिल्ला शुरू कर सकते हैं।
  • दूसरों को दोष दें क्योंकि सामान्य तौर पर यह आउटसोर्स करता है, एक आदमी तनाव की भावना से बचने के लिए अपनी समस्याओं के लिए दूसरों को दोष दे सकता है।
  • शारीरिक गतिविधि बढ़ाएं एक आदमी अधिक व्यायाम करने, खेल अभ्यास करने या तनाव को जारी करने के लिए अन्य शारीरिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए शुरू कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, Comfort a Man Step 2
    2
    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें अगर जिस व्यक्ति के साथ आपका संबंध है, वह अलग हो गया है, ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वह उस चीज़ के बारे में चिंतित है जिसे आपके साथ कुछ नहीं करना है। याद रखें, जल्दबाजी में निष्कर्ष आकर्षित नहीं करें जैसे कि "वह मुझे अब पसंद नहीं करता है", "मैंने कुछ गलत किया" या, बदतर, "यह मेरे साथ खत्म होने जा रहा है!"। ध्यान रखें कि कई लोगों को चीजों को रखने और उनकी समस्याओं के बारे में बात करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, इसलिए इस व्यवहार पर ज़्यादा प्रतिक्रिया करने से वह खुद को और भी अधिक दूरी बना सकता है।
  • इमेज शीर्षक से एन्फॉर्म ए मैन स्टेप 3
    3
    बहुत मददगार न हो बेशक, आप उस आदमी को आराम करना चाहते हैं, जिसके साथ आप का रिश्ता है और उसे दिखाएं कि आप परवाह है कि उसके साथ क्या होता है, लेकिन सावधान रहें जब आप समाधान सुझाव देने या उसके लिए काम करने से सहायक होने का प्रयास करते हैं, तो आप उन्हें खलनायक महसूस कर सकते हैं उसे बार-बार पूछो "तुम्हारे साथ क्या हुआ है?", "तुम्हारे पास क्या है? तुम मुझे तुम्हारी मदद क्यों नहीं करते?" इसका नकारात्मक असर होगा और वह आपको अस्वीकार करना शुरू कर सकता है। आपकी समस्या को हल करने की वास्तव में कोशिश किए बिना एक बेहतर तरीका बस आपके समर्थन और समझ की पेशकश करना है।
  • भाग 2
    दिखाएँ कि आप परवाह है

    इमेज शीर्षक से एफ़ॉर्म ऑफ ए मनुष्य स्टेप 4
    1
    प्रस्ताव समर्थन यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि कुछ लोगों को कंपनी द्वारा समर्थित होना चाहिए और अन्य लोगों को अकेला होना चाहिए। सबसे ऊपर, वह यह जानना चाहेंगे कि आप उसके पक्ष में हैं और यह भी कि वह आपको आराम के स्रोत के रूप में भरोसा कर सकते हैं। अगर आप बात करना चाहते हैं तो सुनने की पेशकश करने की कोशिश करें अगर आपको लगता है कि कुछ आपको चिंता कर रहा है, तो विषय को नाजुक तरीके से सामने लाएं।
    • आप कह सकते हैं "मैंने देखा है कि हाल में आप थोड़ा चिंतित हैं, काम पर कुछ अजीब हो रहा है?"। बहुत से लोग अपनी समस्याओं के बारे में स्वेच्छा से बात नहीं करना चाहते हैं, अगर आप उनसे पूछें तो दूसरों पर बात करेंगे।
    • यदि यह अंतरिक्ष के लिए पूछता है, तो इसे व्यक्तिगत तौर पर न लें। एक बार जब आप अपना सिर साफ कर लेते हैं, तो आप उससे बताने के लिए अधिक तैयार हो सकते हैं कि आप उन्हें जानते हैं कि आप उनके समर्थन के लिए उनके पक्ष में हैं।
  • इमेज शीर्षक से कमेंट ए मैन चरण 5
    2

    Video: अनुलोम-विलोम का रहस्य | विधि और लाभ | The Secret Of Alternate Nostril Breathing |

    ध्यान से सुनो एक व्यक्ति साझा करने का निर्णय ले सकता है या नहीं कि उसके साथ क्या हो रहा है दुर्भाग्य से, कुछ लोग कमजोरी के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करने को जोड़ते हैं। यदि आप बोलने का निर्णय लेते हैं, तो इसे बिना किसी बाधा के बिना, स्पष्ट रूप से सुनें सुझाव देने से बचने या सलाह देने से बचने की कोशिश करें, जब तक कि आप उनसे नहीं पूछें। जैसे छोटी सी टिप्पणियां बनाने से बचें "आप इसे खत्म हो जाएगा" या "उस बारे में चिंता मत करो"। ऐसी टिप्पणियां रचनात्मक नहीं हैं और केवल चोट लगी हैं क्योंकि वे आपकी भावनाओं को कम करते हैं
  • अगर आप बात नहीं करना चाहते हैं, तो उसके साथ चुप्पी में बैठो। एक या दो तरह के प्रश्न मदद कर सकते हैं, लेकिन इसे परेशान मत करो।
  • अपनी समस्याओं या उन चीजों का उल्लेख न करें जो आपको तनाव देते हैं यदि आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं, तो वह विषय को ऊपर उठाएगा।
  • इम्प्रेशर शीर्षक दि एन्जिल ए मैन स्टेप 6
    3
    उसे स्वयं अपने तरीके से व्यक्त करना जैसा कि पहले ही कहा गया है, कुछ पुरुष मजबूत या सक्रिय होने की आवश्यकता को महसूस करके तनाव पर प्रतिक्रिया देते हैं। इस तरह के उत्तर तब तक ठीक होते हैं जब तक वे वास्तविक समस्या की अनदेखी नहीं कर रहे हैं। उसे क्रोध से प्रतिक्रिया दें, अधिक संज्ञानात्मक या विश्लेषणात्मक हों या अगर वह शोक में है, तो उसे रोने की अनुमति न दें उनकी भावनाओं को कम मत करो, लेकिन वास्तविकताओं को बताएं और उन्हें उम्मीद दें। ये सभी ठेठ मर्दाना जवाब आपको स्थिति से निपटने में मदद कर सकते हैं, यह सोचें कि कोई रास्ता नहीं है "सही" भावनाओं को व्यक्त करने के लिए
  • अपनी भावनाओं पर समय सीमा लागू न करें और इसे किसी निश्चित तरीके से व्यक्त न करें। वह जो निर्णय लेता है, वह हो।
  • इमेज शीर्षक से दि एफ़्फॉर्म ए मैन चरण 7
    4
    स्पष्ट करें कि बुरा महसूस करना ठीक है दुर्भाग्य से, सामाजिक कंडीशनिंग के कारण, कई पुरुष मानते हैं कि उदास या डर लगना कमजोरी का संकेत है। उसे यह कहकर आश्वस्त करें कि सभी भावनाएं एक इंसान होने का हिस्सा हैं। कोई भावनाएं नहीं हैं "अच्छा" या भावनाओं को "बुरा"। उसे याद दिलाएं कि आपको नहीं लगता कि वह एक आदमी से कम है क्योंकि वह अच्छा महसूस नहीं करता है।
  • Video: आराम की जिंदगी छोड़कर क्यों एक तनहा टापू पर अकेले बस गया ये आदमी?




    भाग 3
    एक आदमी को प्रोत्साहित करें जो बुरा महसूस करता है

    इमेज शीर्षक से एन्फॉर्म ए मैन चरण 8
    1
    अपना अहंकार फ़ीड और अपनी शक्तियों को इंगित करें। उसे बताओ कि आप उसे प्रशंसा करते हैं और आप उन सभी अच्छी चीजों की सराहना करते हैं जो उसमें हैं उसे दिखाएं कि आप उसे जितना ज्यादा मानते हैं, भले ही वह मुश्किल समय से गुजर रहा हो। अपने सकारात्मक विचार को देते हुए उसे पता चलेगा कि वह आपके बारे में भले ही वह अच्छी तरह से महसूस नहीं कर सकता है पर भरोसा कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से दि एफ़्फॉर्म ए मैन चरण 9
    2
    अपने पसंदीदा भोजन तैयार करें अपने पसंदीदा लस्जिन डिश का आनंद लेते हुए, थोड़ी देर के लिए उसे कम से कम अपने तनाव से विचलित करें। इसमें प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट के साथ भोजन शामिल है, क्योंकि इन वृद्धि सेरोटोनिन स्तर और शरीर पर एक शांत प्रभाव उत्पन्न करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, Comfort a Man चरण 10
    3
    तनाव को दूर करने के लिए उसे उत्पादों की एक टोकरी दें आपकी पसंदीदा चिप्स, नट्स और कुकीज़ शामिल हैं चॉकलेट को शामिल करने पर विचार करें, क्योंकि यह अधिकतर चेहरों पर मुस्कान डालता है एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, इसमें मसाज तेल की एक बोतल शामिल है जिसमें मुफ्त मालिश के लिए प्रमाण पत्र दिया गया है।
  • इमेज शीर्षक में दिमाग़ एक आदमी चरण 11
    4
    एक मालिश देने का प्रस्ताव यदि आप उसे अपने तनाव को दूर करने के लिए एक आराम की मालिश देते हैं, तो वह बहुत आभारी होंगे। यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि एक मस्तिष्क मन को शांत करती है क्योंकि यह रक्त के प्रवाह में सुधार करता है। शारीरिक संपर्क आपको दिखाएगा कि आप परवाह है और इससे आपके मनोदशा में सुधार होगा।
  • इमेज शीर्षक में दिमाग़ एक आदमी चरण 12
    5
    उसे जाने के लिए आमंत्रित करें कई पुरुष सक्रिय रहने से तनाव से निपटना पसंद करते हैं अपनी समस्या की अनदेखी के बिना, चलने के लिए बाहर जाने, किसी सामाजिक गतिविधि का मजा लेना या आनंद लेना यदि वह मना कर देता है, तो कृपया आग्रह करें उसे परेशान करने से उसकी समस्याओं से थोड़ा सा उसे आराम करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से एफ़ॉर्म ऑर मैन स्टेप 13
    6
    संपर्क में रहें यदि आप संकट से गुजर रहे हैं और स्थान चाहते हैं, तो इसके साथ संपर्क में रहने के लिए आपके लिए उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, उन्हें सप्ताह में एक बार कॉल करने की पेशकश करें। आप जो कॉल करेंगे उसे जानने से आपको आराम और अपनी आत्माओं को बढ़ा सकते हैं जो भी आवृत्ति जिसके साथ आप इसे कॉल करने का वादा करते हैं, अपना शब्द रखें।
  • Video: Future Maker|| बधाई हो आखिर जीत सच्चाई की हुई|| जय फ्यूचर मेकर जय राधे श्याम जी||

    Video: आराम करना भी ज़रूरी है - Why sometimes you need a break | LifeGyan

    युक्तियाँ

    • याद रखें, आपके पास जिम्मेदारी नहीं है "इसे ठीक करें"। आप अपने समर्थन की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन अंततः, सुधार आपकी जिम्मेदारी है

    चेतावनी

    • यदि आप आत्महत्या की धमकी दे रहे हैं या कोशिश कर रहे हैं, या यदि आप शराब या नशीली दवाओं का दुरुपयोग कर रहे हैं, तो यह सुझाव देते हैं कि आप तुरंत मनोवैज्ञानिक सहायता लेना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com