ekterya.com

कैसे एक आदमी के दिल जीतने के लिए

हालांकि यह सच है कि एक लड़का जिसके साथ आपका जीवन साझा करने के लिए खुशी प्राप्त करने की ज़रूरत नहीं है, यह उस व्यक्ति के साथ बड़ा होना ज़रूरी है जिससे आपको लगता है कि आप स्वयं हो सकते हैं। क्या आप एक ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसके साथ आपको लगता है कि आप कुछ संभावित हो सकते हैं? कुछ लोगों के लिए यह आसान हो सकता है कि लड़के को उन में रुचि हो, लेकिन आप पूरी तरह से अपने दिल को जीतने के लिए वापस नहीं पकड़ सकते। अपने आप को किसी अन्य व्यक्ति से अवश्य देखें, कुछ लोगों की तुलना में यह बहुत अधिक काम है, लेकिन आप जितना पुरस्कार प्राप्त करेंगे, उतना ही अच्छा होगा, अगर वह लड़का पर्याप्त परवाह करता है

चरणों

भाग 1
आप पर फोकस

छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 1
1
आत्मविश्वास की एक स्वस्थ भावना का निर्माण करें इस विश्वास का मतलब यह नहीं है कि आपके पास बड़ा अहंकार है या आपको लगता है कि आप कुछ भी कर सकते हैं इसके विपरीत, यह जानने का अर्थ है कि आप जीवन में उन चीजों के लायक हैं जिन्हें आप करना चाहते हैं। अपने बारे में सकारात्मक सोचने से आपको व्यक्तिगत रूप से और जिस तरीके से आप अपने वातावरण का अनुभव करते हैं, उसमें एक बड़ा अंतर आता है। यदि आप किसी के दिल को जीतना चाहते हैं, तो आपको पहले महसूस करना होगा कि आप वास्तव में प्यार करने योग्य हैं।
  • ज़ाहिर है, ज्यादातर लोगों के लिए किया तुलना में अपने आप पर विश्वास करना आसान है उन चीजों की एक सूची बनाने के लिए उपयोगी हो सकता है, जिन्हें आप अपने बारे में पसंद करते हैं दस चीजों के बारे में सोचने की कोशिश करें, चाहे कितना बड़ा हो या छोटा हो। सूची बनाना बेईमान होने का समय नहीं है, इसलिए मौका लें और देखें कि क्या हुआ। इस सूची को याद रखें और आपको जो सब कुछ देना है, अगर आपको कभी भी उदास लग रहा है
  • छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 2
    2
    अपने शरीर की देखभाल करें आपके स्वास्थ्य पर जोर देने के कई कारण हैं। हालांकि यह सच है कि इसका आपको अपने आप को बेहतर देखने में मदद करने का स्पष्ट प्रभाव है, अपने आप को अच्छी तरह से देखभाल करने से आप पर अपना आत्मविश्वास बढ़ेगा और अपना मनोदशा बढ़ेगा बेशक, अगर आप बच्चे को सब कुछ दिखा सकते हैं, तो यह सब सिफारिश की जाती है।
  • पर्याप्त नींद जाओ नियमित समय पर सोते समय हर दिन आपको ऊर्जा मिलेगी।
  • स्वच्छता अपने आप में आत्मविश्वास महसूस करने के लिए व्यावहारिक रूप से अनिवार्य है। इसके अलावा, लड़कों को आमतौर पर किसी में दिलचस्पी नहीं होती है जो कुछ चीजों का ध्यान अपने दांतों को ब्रश करने और अपने नाखूनों को काटने के रूप में सरल नहीं करता है।
  • व्यायाम अपने बारे में बेहतर महसूस करने का एक अनिवार्य हिस्सा है
  • एक स्वस्थ और संतुलित आहार खाएं इसमें स्वस्थ खाद्य पदार्थों को शुरू करना शामिल है, जैसे कि सब्जियां, अपने भोजन के लिए और कुछ खाद्य पदार्थों को दूर करने जैसे फास्ट फूड और मिठाई।
  • छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 3
    3
    उचित रूप से आपके शरीर और शैली के अनुसार पोशाक करें यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि कोई भी शैली नहीं है जो सभी लोगों के लिए काम करता है इसके अलावा, लड़कों का स्वाद बहुत ही विविध है, इसलिए आपको किसी से भी भाग लेने के लिए तैयार नहीं करना चाहिए बल्कि खुद को फैशन के फायदे बढ़ाने से आपके लिए एक व्यक्ति के रूप में उचित रूप से ड्रेसिंग करने में बहुत कुछ होता है। एक सेलिब्रिटी की शैली को देखो जिसे आप प्रशंसा करते हैं अगर आप कुछ भी नहीं सोच सकते। वह अपने फैशन अर्थ को एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में उपयोग करता है और वहां से शुरू होता है।
  • यद्यपि एक संगठन का चयन करते समय शैली की एक व्यक्तिगत भावना सबसे महत्वपूर्ण होनी चाहिए, फिर भी ऐसी आकृतियां होती हैं जो निश्चित रूप से दूसरों के मुकाबले बेहतर प्रकार के शरीर में फिट होती हैं। विचार करें कि आमतौर पर आपके शरीर के प्रकार में फिट बैठता है या कपड़ों की दुकान पर सलाह के लिए किसी विक्रेता से पूछें।
  • Video: दिल जीतने और प्रभावित करने के 5 LESSONS| Animated Motivational video in hindi

    छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 4
    4
    उन व्यक्तित्व विशेषताओं को हाइलाइट करें जिन्हें आप कुछ में देखना चाहते हैं। यह स्वाभाविक है कि लोगों को उन लोगों के लिए आकर्षित करना चाहिए जो उनमें से कुछ को प्रतिबिंबित करे। यदि आप इनमें से कुछ व्यक्तित्व गुण दिखाते हैं, तो आप एक आदमी के साथ मिलने की संभावना बढ़ा सकते हैं यदि आपको लगता है कि एक निश्चित प्रकार का आदमी है जिसे आप पसंद करते हैं, तो इसे बहिर्मुखी, मज़ा या सुरक्षित रखें
  • ध्यान रखें कि इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी भी तरह की लड़की से लड़ने के लिए खुद को किसी भी तरह से बदल सकते हैं। इसके बजाय, यह बहुत संभावना है कि ये सकारात्मक विशेषताओं पहले से ही आप का हिस्सा हैं उन पर जोर देते हुए यह उन व्यक्तियों के हित को प्राप्त करने की अधिक संभावना देगा जो उन विशेषताओं के पास भी हैं।
  • छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 5
    5
    अपने आप को रहो. यह सलाह इतनी बार इस्तेमाल की जाती है कि आपने इसे पढ़ते समय अपनी आँखें बंद कर दिया हो। फिर भी, वास्तव में आरामदायक होना सीखना और अपने आप से मिलना सबसे अच्छी सेवा है जो आप अपने लिए कर सकते हैं अपनी भावनाओं को और अधिक जानने के लिए और अपने विचारों से अवगत रहना सीखें
  • भाग 2
    बर्फ तोड़ो

    छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 6
    1
    एक छोटे समूह में रहें, अगर आप चाहते हैं कि आपसे संपर्क करें। जिस घटना में आप अभी तक सही व्यक्ति से नहीं मिले हैं, आपको किसी खास बैठक से मिलने की संभावना बढ़ाना चाहिए। एक छोटे समूह में रहकर लड़कों के लिए आपसे संपर्क करना आसान हो जाएगा यदि आप किसी घटना में संपर्क करने के लिए तैयार हैं। यह बहुत संभावना है कि यदि आप लोगों के बड़े समूह का हिस्सा हैं तो लड़कों को आप से संपर्क करने के लिए भयभीत होना चाहिए।
    • किसी से मिलने का सबसे आम तरीका आपसी मित्रों के माध्यम से होता है इस तरह, आप अपने अगले संबंधों के लिए अजनबियों को मिलाने पर निर्भर होने की आवश्यकता महसूस नहीं करते हैं।
    • हालांकि यह सच है कि सलाखों और क्लब एकल लोगों से मिलने के लिए जगह हैं, वे कुछ प्रकार के लड़कों को आकर्षित करते हैं जो अन्य इसके अलावा, कई अन्य जगहें हैं जहां आप लोगों से मिल सकते हैं
  • छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 7
    2
    किसी को अपना परिचय दें एक आम परिचित किसी से मिलने का सबसे आम तरीका है यदि आप किसी लड़के से मिलना चाहते हैं, तो अपने संसाधनों के रूप में दोस्तों के अपने चक्र को देखें। सबसे प्रस्तुतियों स्वाभाविक रूप से हो बेशक, आप किसी मित्र को उससे पेश करने के लिए कह सकते हैं यदि आपके पास पहले से ही एक विशेष लड़के पर नजर है
  • जब आप अपने आप को पेश करते हैं, तो स्थिति के संदर्भ को ध्यान में रखें। अपने आप को उन शब्दों में प्रस्तुत करें जो उस स्थिति से संबंधित हैं जो आप उस लड़के के साथ साझा करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक पार्टी में हैं, तो आप कह सकते हैं "आपसे मिलकर अच्छा लगा [व्यक्ति ए] ने मुझे आमंत्रित किया आप इस पार्टी में कौन जानते हैं?"।
  • अगर आप पर्याप्त रुचि रखते हैं, तो आपको किसी से अपने आप से संपर्क करने में संकोच नहीं करना चाहिए, भले ही आपके पास कुछ आम दोस्तों के लिए उन्हें पेश करने का मतलब न हो। किसी की मदद के बिना खुद को पेश करने से आपको बहुत चिंता महसूस करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है, लेकिन लड़कों ने आमतौर पर इससे बेहतर प्रतिक्रिया दी है जितना आप सोचते हैं।



  • छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 8

    Video: लड़की का दिल Kaise जीते | कैसे लड़कियों दिल जीत के लिए | लड़की का दिल Jeetne Ke Tarike .. लड़की का दिल जीते

    3
    वह मुस्कुराता है। मुस्कुराहट के कार्य में बहुत सारे शोध हैं इसके अलावा, अगर आप सोचते हैं कि आपके पास उज्ज्वल मुस्कुराहट है या नहीं, तो सकारात्मक ध्यान आकर्षित करने के कुछ बेहतर तरीके हैं। जब एक लड़का एक लड़के को मुस्कुराता है, तो उसे इश्कबाज माना जा सकता है।
  • मुस्कुराहट सभी लोगों के लिए स्वाभाविक नहीं है यदि यह आपका मामला है, तो अभ्यास करना जब आप बहुत कुछ योगदान कर सकते हैं।
  • मुस्कुराहट एक शानदार तरीका है कि आपसे संपर्क करने के लिए किसी को बताना अगर आप यही चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 9
    4
    जिस लड़के से आप बात कर रहे हैं उस पर बातचीत को फोकस करें जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं, उस पर प्रारंभिक फ़ोकस डालकर आपको अच्छा लगेगा यदि आप उस पर एक अच्छी छाप बनाने की कोशिश कर रहे हैं, चाहे आपके इरादे क्या हों उसे कुछ प्रश्न पूछें और उसे अपने जीवन के पहलुओं के बारे में बताएं। यह स्वाभाविक रूप से घटित होगा, हालांकि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि बच्चे स्वाभाविक रूप से कैसे सक्रिय हैं यदि यह शुरुआत में नहीं दिया गया है, तो यह ऐसा मामला हो सकता है कि बच्चे को आपको इस्तेमाल करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • कुछ खुले प्रश्न पूछें अगर आप चाहते हैं कि लड़का किसी वार्तालाप में पहल करे एक खुले प्रश्न वह है जो बच्चे को अलग-अलग दिशाओं में जवाब देने की अनुमति देता है। सबसे आम खुला प्रश्न है "क्या आप मुझे अपने बारे में कुछ और बता सकते हैं?"।
  • जब आप बर्फ को तोड़ते हैं, तो आप कुछ सवाल पूछ सकते हैं जो ईमानदारी से आपकी रुचि रखते हैं उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं "आपने काम की अपनी वर्तमान पंक्ति क्यों दर्ज की? अगर आपने उसे अपने काम के बारे में बात करते सुना
  • भाग 3
    चीजें गंभीर बनें

    छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 10
    1
    एक व्यक्ति को पहले से पता चलता है कि आपको क्या पसंद है अब एक लड़के के साथ आपकी बातचीत आकस्मिक है, उतनी अधिक संभावना है कि कोई और आपकी भावनाओं को पकड़ सके। जब आप एक लड़के को मिलते हैं, तो एक तीव्रता होती है, और उसके दिल को जीतने के लिए आने पर उस तरंग का मतलब सब कुछ हो सकता है।
    • ध्यान रखें कि खुले तौर पर स्वीकार करने के बीच अंतर है कि आप उससे प्यार करते हैं और केवल अपने आकर्षण को स्पष्ट करते हैं। एक प्रलोभन बहुत संकेत दे सकता है, खासकर अगर यह आपसी है और सही रसायन शास्त्र मौजूद है।
  • छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 11
    2
    ऐसे संकेतों के लिए देखो कि वह आपके साथ कुछ गंभीर होना चाहता है जब आप अपने आप को एक लड़के के सामने पेश करते हैं, तो आपके पास पहले से ही एक पर्याप्त विचार होगा कि क्या लंबे समय में तलाश करने योग्य कुछ है। उसके बाद, यह पता लगाना है कि क्या वह पहले से ही ऐसा महसूस करता है कुछ आम लक्षण यह है कि वह पहले से ही अपने मित्रों या अधिक व्यक्तिगत विषयों के बारे में साझा करता है।
  • यदि आप अभी भी नहीं करते हैं, तो इसका यह अर्थ नहीं है कि आपको परवाह नहीं है या आपके पास पहले से ही दिल नहीं है कुछ बच्चे दूसरों की तुलना में उनके प्यार को अलग तरीके से व्यक्त करते हैं
  • छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 12
    3

    Video: Motivational Video || सभी मुसीबत का सामना करते हैं, लेकिन जीतने वाले बहुत कम हैं क्यूँ? || Rj Kartik

    कुछ व्यक्तिगत मामलों के बारे में साझा करें अगर पारस्परिक आकर्षण है, तो व्यक्तिगत मुद्दों पर खुले तौर पर चर्चा करने से कनेक्शन को अधिक महत्वपूर्ण और सच्चा लगता है, चाहे वे दर्दनाक अनुभव या असुरक्षा के बारे में हों। भावनाओं के बारे में एक निजी और ईमानदार दृष्टिकोण से दोनों के बीच एक स्थायी स्थायी प्रतिबद्धता को दर्शाता है, लेकिन यह केवल सचमुच महत्वपूर्ण है अगर दोनों पक्षों पर विनिमय होता है अगर आपको अपनी भावनाओं के बारे में कुछ कठिनाई करने में परेशानी होती है तो उस लड़के पर दबाव डालना बेहतर नहीं है जिसे आप रुचि रखते हैं। आपको उसे यह बताना चाहिए कि जब आप उस चीज़ के बारे में बात करने की जरूरत महसूस करते हैं, तो आप उसके लिए हैं।
  • अपने इरादों को करीब पहुंचने के बारे में अपने व्यक्तित्व को व्यक्त करें यदि आपका साथी आपको उलझन में है कि आप संवेदनशील विषयों के साथ क्यों व्यवहार कर रहे हैं।
  • यह समझना ज़रूरी है कि उस व्यक्ति को आप को समझने के बजाय, विशेष रूप से शुरुआत में, जब लड़कों को उनकी भावनाओं के साथ और अधिक आरक्षित होते हैं समय के साथ, उसके लिए अपने जीवन के पहलुओं के बारे में आपके साथ साझा करना आसान होगा।
  • छवि का शीर्षक विन ए लड़का`s Heart Step 13
    4
    पुरुषों के मनोविज्ञान में मतभेद को पहचानें जब एक बच्चे के दिल को जीतने के लिए एक गंभीर प्रयास किया जाता है, तो यह समझने में मदद करता है कि पुरुष महिलाओं की अपेक्षा भावनाओं को और अधिक अलग-अलग तरीके से दिखाते हैं और दिखाते हैं। यदि आप निराश महसूस करते हैं क्योंकि एक लड़का पर्याप्त भावनाओं को नहीं दिखाता है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वह आपसे ज्यादा छिपाने के लिए इस्तेमाल हो गया है। महिलाओं और पुरुषों के मनोविज्ञान के बीच मतभेदों की खोज करते समय रोगी होना महत्वपूर्ण है, चाहे जो भी मामला हो। सबसे अधिक संभावना है, वह आप के रूप में जिस तरह से आप अभिनय के बारे में हैं भ्रमित के रूप में लगता है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप सही व्यक्ति को जानते हैं, तो आप कल्पना कीजिए, आपका दिल जीतना स्वाभाविक रूप से होगा। अक्सर, एक महान रसायन विज्ञान एक कनेक्शन शुरू करने के लिए पर्याप्त से अधिक है।
    • किसी विशेष बैठक के लिए आने पर समय और धैर्य दो सबसे अच्छा सहयोगी है। यदि आप अभी तक एक लड़के को नहीं मिले हैं जिसका दिल आप जीतना चाहते हैं, तो आप जितना भी कर सकते हैं उतना ही आप इसे जानने की संभावना के लिए खुद को उपलब्ध करा सकते हैं।

    चेतावनी

    • किसी लड़के के दिल को जीतने की कोशिश न करें जो कि किसी अन्य लड़की में रुचि रखता है या जिसकी प्रेमिका है अगर आप हस्तक्षेप करने की कोशिश करते हैं तो आप किसी को पसंद नहीं करेंगे, जहां आप संबंधित नहीं हैं।
    • जीवन में कुछ भी गारंटी नहीं है, और चाहे आप कितने महान सोचें कि आप दोनों एक साथ होंगे, आप कभी भी पूरा निश्चय नहीं रख सकते हैं कि उन्हें ऐसा लगता है। अस्वीकृति इस प्रक्रिया का एक स्वाभाविक हिस्सा है और एकमात्र तरीका है कि आप इसके साथ पूरी तरह से बच सकते हैं अपने आप को इसके साथ शुरू करने का मौका नहीं देकर।
    • एक लड़के के दिल को जीतने की इच्छा के बीच अंतर को पहचानें और बस उसे आप में रुचि रखने के लिए चाहते हैं इन स्थितियों में से एक का मतलब दीर्घकालिक रिश्ते और अन्य साधनों का मतलब है कि आप संभवत: उस योजना की तलाश कर रहे हैं जो कम रहता है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं और अपनी भावनाओं की रक्षा के लिए और उस व्यक्ति के अनुसार अपने कार्यों की योजना बनाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com