ekterya.com

कैसे दो लोगों के बीच चयन करने के लिए

हालांकि ऐसे लोग हैं जो आपको लगता है कि आप दो लोगों को पसंद करते हैं, दो बार आनन्द के तौर पर, यह वास्तव में इसका अर्थ है कि आपका दिल दो में विभाजित है और आप निर्णय लेने तक पूरी तरह से महसूस नहीं करेंगे। यदि आपको दो लोगों के बीच चयन करने की आवश्यकता है, तो आप सोच सकते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति आपको किस प्रकार महसूस करता है और समय पर आने पर आपके वृत्ति पर भरोसा करता है। यदि आप जानना चाहते हैं कि कम से कम संभव सिरदर्द वाले दो लोगों के बीच कैसे चयन किया जाए, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1
एक लड़का चुनना

छवि के बीच चुनें दो लड़के के बीच चुनें चरण 1
1
प्रत्येक लड़के के सकारात्मक गुणों पर गौर करें। अगली बार जब आप उनमें से प्रत्येक के साथ हों, तो उससे संबंधित होने का प्रयास करें और सोचें कि उसके बारे में आप कितना पसंद करते हैं। यद्यपि आप हमेशा जटिल भावनाओं को निर्धारित नहीं कर सकते हैं जो आपको किसी व्यक्ति की तरह बनाते हैं, जब आप इस तरह के एक महत्वपूर्ण निर्णय करते हैं तो सभी जानकारियां संभवत: महत्वपूर्ण होती हैं। प्रत्येक लड़के से बात करते समय अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या यह मुझे हँसते हैं? क्या आपको हास्य की अच्छी समझ है? हम सभी लोगों को आकर्षित करते हैं जो हमें हंसते हैं। हास्य की अच्छी भावना के साथ लड़के हमें उत्तेजित करते हैं और हमें दुनिया को अलग तरह से देखने के लिए प्रेरित करते हैं
  • क्या आप अन्य लोगों के बारे में उत्सुक हैं? क्या आप खुद के अलावा अन्य चीजों में रुचि रखते हैं? जो बच्चे केवल स्वयं में रूचि रखते हैं वे काफी उबाऊ हो सकते हैं। आप एक लड़के में रुचि रखते हैं, जिसमें शौक, दोस्तों और जीवन का एक अच्छा परिप्रेक्ष्य है।
  • क्या वह अपने भावनात्मक पक्ष के संपर्क में है? क्या आप अन्य लोगों के प्रति संवेदनशील हैं? कई बच्चों के पास भावनात्मक पक्ष है - समस्या यह है कि वे अन्य लोगों को इसे देखना नहीं चाहते हैं। एक लड़का जिस पर कोई परवाह नहीं करता है कि उसकी भावनाएं एक परिपक्व और आत्मविश्वासवान लड़का है।
  • क्या वह सम्मानजनक तरीके से इश्कबाज है? असल में, सवाल यह है कि: क्या आपके शरीर या आपकी उपस्थिति के कारण ऐसा लगता है कि यह आपके जैसे ही दिखता है? क्या आप अपने शरीर के बारे में अधिक से अधिक तारीफ करते हैं?
  • क्या आप चीजों को धीरे-धीरे लेते हैं? चीजें जो चीजें धीरे-धीरे लेती हैं, वे चीजें पसंद करते हैं वे आप के साथ रहने के दौरान आनंद का आखिरी बूंद लेने की चिंता करते हैं। प्रकाश की गति को आगे बढ़ाने वाले लड़कों को आमतौर पर किसी अन्य लड़की में दिलचस्पी लेनी पड़ती है जो "निराशा" कहने में ज्यादा ज़रूरी होती है।
  • छवि दो शीर्षक के बीच चुनें
    2
    गौर करें कि प्रत्येक लड़का आपको कैसा महसूस करता है यह प्रत्येक व्यक्ति के बारे में आप के बारे में सोचने के लिए महत्वपूर्ण है एक लड़का कागज़ पर बेहतर लग सकता है, और सभी गुणों को आप चाहते हैं, लेकिन दूसरे के पास सिर्फ आपको एक संदेश भेजकर अपने दिल की धड़कन बनाने की क्षमता हो सकती है। तो अगली बार जब आप प्रत्येक लड़के के साथ होते हैं, तो आप इसे पसंद क्यों नहीं करें, लेकिन अपने आप से पूछें कि क्या यह आपको अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करता है, खुश करता है, आपके पेट में तितलियों और बेहतर व्यक्ति बनता है। यह ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • जब आप उसके साथ होते हैं तो यह आपको कैसा महसूस करता है? क्या आपको लगता है कि आप केवल खुद में दिलचस्पी रखते हैं, या क्या आपको हर समय अन्य लड़कियों के साथ इश्कबाज़ लगता है और आप सूची में सिर्फ एक और हैं?
  • क्या यह आपको सबसे अच्छा बनाता है, या क्या आपको कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप केवल "अच्छे" हैं?
  • क्या यह आपको चुनौती देती है और आप एक बेहतर व्यक्ति बनना चाहते हैं?
  • क्या यह आपको सार्थक और अनपेक्षित तरीके से बधाई देता है?
  • क्या यह आपको लालसा, हंसी और लापरवाह छोटी लड़की की तरह महसूस करता है?
  • क्या वह आपको एक युवा महिला की तरह व्यवहार करता है और आपको विशेष महसूस करता है?
  • छवि चुनें जिसमें दो लड़के के बीच चुनें चरण 3

    Video: शाह ने साधे एक तीर से दो निशाने, राष्ट्रपति की रेस से बाहर हुए नायडू,जेटली और राजनाथ

    Video: Ramhet kushwah bot magane pahuche bari video ko dekhkar chok jaoge!Kushwah tech in hindi.

    3

    Video: vastu for plot ( अपने घर के प्लाट का चयन कैसे करें )

    ध्यान से लड़के के नकारात्मक गुणों को ध्यान में रखें। यहां तक ​​कि अगर आप केवल दो लोगों के अच्छे गुणों के बारे में सोच रहे हैं और वे आपको तितलियों को कैसे महसूस करते हैं, तो आपको इसे स्पष्ट करने के लिए उनके व्यक्तित्व या जीवन शैली के नकारात्मक पहलुओं के बारे में भी सोचना चाहिए। यदि आप कोई निर्णय गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो आपको पेशेवरों पर विचार करना होगा और प्रत्येक लड़के के साथ होने का विचार। अपने निर्णय को ध्यान में रखने के लिए यहां कुछ चीजें हैं
  • क्या आपके पास बहुत सी पृष्ठभूमि है? क्या आपके पास एक जटिल अतीत और कई भावनात्मक मुद्दों से निपटने के लिए है? हां, आपके पास उसके साथ एक अच्छा समय हो सकता है, लेकिन क्या ऐसा कुछ है जिसे आप लंबे समय तक जिम्मेदार होना चाहते हैं?
  • क्या वह सत्तावादी और जोड़-तोड़ है? क्या आप हमेशा इसके साथ भागने की कोशिश करते हैं या क्या आप यह स्वीकार नहीं कर सकते कि आप गलत हैं? ये गंभीर संकेत हैं कि वह शायद थोड़ा सा स्वार्थी है, और ये संकेत हैं कि आप रिश्ते में अपेक्षा से अधिक प्राप्त कर सकते हैं
  • क्या वह आपसे झूठ बोल रहा था? आप एक लड़के को विश्वास करना चाहते हैं, जो आपके साथ ईमानदार होने से डरता नहीं है, भले ही सच दुःख न हो। ऐसे बच्चों के लिए जो गपशप करना और अफवाहें शुरू करना चाहते हैं, आप शायद दूसरों के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते- यानी, उनसे दूर रहें।
  • क्या आप हमेशा मुसीबत में पड़ जाते हैं, स्कूल में, अपने माता-पिता या अधिकारियों के साथ? बुरे लोगों के पास कुछ खास कामुकता हो सकती है, लेकिन संभावना है कि यदि वे हरकतों या क्लोनिंग से लगातार विचलित हो जाते हैं, तो उन्हें आपके साथ रहने का समय नहीं होगा।
  • क्या आप अभी भी अपनी पूर्व प्रेमिका के बारे में बात कर रहे हैं? यदि आप अभी भी अपने पूर्व के बारे में बात करते हैं, समय-समय पर सुराग छोड़ते हैं, या इसके बारे में लगातार बात करते हैं, तो यह एक बुरा संकेत है इसका मतलब यह नहीं है कि वह एक बुरे लड़का है - इसका मतलब है कि वह अभी भी उससे प्यार करता है
  • छवि दो शीर्षक के बीच चुनें
    4
    ध्यान रखें कि प्रत्येक लड़के को क्या लगता है आप। यदि दोनों लड़के पूरी तरह से आपके लिए समर्पित हैं, तो आपके हाथ में एक कठिन काम है। यद्यपि आप उस व्यक्ति के साथ नहीं जाना चाहिए, जिसे आप अधिक पसंद करते हैं क्योंकि यह एक सुरक्षित विकल्प है, आपको प्रत्येक लड़के के लिए कितना महत्वपूर्ण होना चाहिए, और यदि आप उसे देखना बंद कर देते हैं तो इसका क्या मतलब होगा? यदि वह आपकी उपेक्षा करता है और अगले लड़की को पास करता है, तो वह आपके लिए लड़का नहीं है। यदि आप सोचते हैं कि लड़कों में से एक को आप की तुलना में ज्यादा पसंद है, तो आपके फैसले में बहुत अधिक वजन होना चाहिए।
  • आपको तुरंत पूछना नहीं है आप एक विचार प्राप्त कर सकते हैं कि जिस तरह से वह आपको दिखता है, उस लड़के को आप कितने पसंद करते हैं, कितनी बार आप रहते हैं और कितना वह एक भविष्य के बारे में बात करता है।
  • बेशक, अगर आप इसे केवल गर्मियों में इश्कबाज के साथ बिताते हैं, या कुछ महीनों के लिए थोड़ा सा डेटिंग अनुभव लेते हैं, तो आपको इस बारे में बहुत चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि आदमी आपको लंबे समय तक कैसे देखता है।
  • दो लोगों के बीच चुनें चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    5
    अपने भरोसेमंद मित्रों की राय से पूछें आपके मित्र एक कारण के लिए वहां मौजूद हैं: वे कंधों पर निर्भर होने के लिए पेश करते हैं, आपको उन्हें बताए जाने के तरीके बताएंगे कि आपको कैसे व्यवहार करना चाहिए और आपको सलाह देनी चाहिए। उसकी सलाह ले लो, लेकिन सचमुच नहीं सब के बाद, आप कर रहे हैं आप जो निर्णय ले रहे हैं याद रखें कि आप उनसे "सर्वश्रेष्ठ" लड़का या लड़का चुनने में आपकी मदद करने के लिए नहीं कह रहे हैं, लेकिन आप चाहते हैं कि आप यह तय करने में मदद करें कि आपके लिए कौन सा सही है।
  • पूछना मत करो, "आप सबसे अधिक कौन पसंद करते हैं?" वह पूछता है, "आपके लिए सबसे अच्छा कौन सा लगता है मेरे लिए?" ये सवाल आपको सुझाव देंगे कि कौन आपका चयन करेगा जो आपको चुनना चाहिए के बजाय दोस्तों आप।
  • अपने सुझावों के लिए खुला रहो! यदि आप इस बारे में स्पष्ट हैं कि आप किसके साथ बाहर जाना चाहते हैं, तो आपके दोस्तों की राय पूछने में कोई योग्यता नहीं है। यदि आप उनसे पूछते हैं कि वे क्या सोचते हैं, तो इसका पालन करने के लिए तैयार रहें
  • छवि दो शीर्षक के बीच चयन करें चरण 6
    6
    अपनी समानताएं और एक सूची में मतभेद वजन। यह आपको यह देखने में मदद करेगा कि आप पहली जगह क्या चाहते थे। हर एक आपको कैसा महसूस करता है? क्या आप चाहते हैं की एक सूची और एक लड़के में क्या नहीं करना चाहते हैं। हर एक की शक्तियों और कमजोरियों के बारे में पेशेवरों और विपक्ष की एक तालिका बनाएं किसी लड़के में आप की तलाश की सूची के साथ पेशेवर और विपक्षी तालिका की तुलना करें यहां कुछ अन्य प्रश्न हैं जिन्हें आप पूछ सकते हैं:
  • क्या लड़का मुझे बेहतर व्यवहार करता है?
  • मुश्किल समय में मेरे लिए क्या लड़का होगा?
  • जिनके साथ मेरे पास आम में अधिक चीजें हैं?
  • दिन के अंत में मैं किस लड़के को देखना चाहता हूं?
  • मेरे दोस्तों और मेरे परिवार के साथ क्या लड़का बेहतर होगा?
  • बिना किस लड़के को जीवित नहीं रह पाया?



  • छवि दो शीर्षक के बीच चुनें
    7
    अपनी वृत्ति पर भरोसा करें हम यह नहीं चुन सकते हैं कि हम कौन चाहते हैं हम एक निश्चित तरीके से पैदा होते हैं और अंत में हम हमेशा यह जानकर खत्म होते हैं कि हम क्या पसंद करते हैं और हम क्या नहीं करते। बहुत ज्यादा मत सोचो विश्वास करें कि आपकी प्रवृत्ति आपको इन लोगों के बारे में बताती है और इसके लिए जाएं। एक सिक्का फ्लिप करें - अगर यह महंगा है, तो आप लड़का ए के साथ बाहर निकलते हैं, अगर यह एक क्रॉस है, तो आप लड़के बी के साथ बाहर निकलते हैं। सिक्का हवा में है, सिक्का के किन किन किन है कि आप इसे बाहर आना चाहते हैं? यही आपका जवाब है
  • अगर आप जानते हैं कि एक लड़का आपके लिए बुरा है, लेकिन आप मदद नहीं कर सकते, लेकिन उसे आकर्षित महसूस कर सकते हैं (और आपको दूसरे लड़के को बहुत पसंद नहीं है), दोनों के साथ एक ब्रेक ले लो रिश्ते में नहीं होना बुरा नहीं है वास्तव में, यह अवरुद्ध होने से बेहतर है
  • अपनी गलतियों से जानें यदि आप पहले एक निश्चित लड़के के साथ रहे हैं, और रिश्ते को बुरी तरह से समाप्त हो गया है, तो फिर एक और लड़के के साथ फिर से गलती नहीं करें। यहां तक ​​कि अगर आप उसे आकर्षित महसूस करते हैं, तो फिर यह एक ही काम करने के लिए क्या अच्छा है, अगर आपको एक टूटे हुए दिल और उदासी का सामना करना पड़ा?
  • छवि दो शीर्षक के बीच चुनें
    8
    जल्दी मत करो ऐसा महसूस न करें आपको तुरंत फैसला करना होगा आपके निर्णय में कुछ समय लग सकता है उस समय के दौरान, उम्मीद है कि, लड़कों में से एक अच्छा या बुरा कुछ करना होगा निर्णय बहुत आसान बनाने के लिए जब तक आप किसी भी व्यक्ति के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं और आपको नहीं लगता है कि आप दूसरे के साथ रहने के लिए एक के साथ विश्वासघात कर रहे हैं, तो आपको निर्णय लेने में कुछ समय लेना चाहिए।
  • इसे लंबा न करें बहुत ज्यादा यदि आप एक लड़का चुनते हैं, लेकिन पता चला है कि आप पिछले कुछ महीनों से दूसरे लड़के के साथ रह रहे हैं, तो उसे चोट या तिरस्कार महसूस हो सकता है।
  • भाग 2
    निर्णय लेने के बाद

    दो लड़कों के बीच चुनें चुनें
    1
    अपने आप को उस लड़के को प्रतिबद्ध करें जिसे आपने चुना है। एक बार निर्णय लेने के बाद, इसके प्रति वफादार बने रहें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको लड़के को बताना होगा "अरे, मैंने तुम्हें बॉय ऐ के बजाय चुना है!" यह लड़का बहुत खास महसूस नहीं करेगा। वचनबद्धता ऐसा कुछ है जो आप क्रियाओं और दिल से करते हैं आपने जिस लड़के को चुना है उसके साथ एक स्वस्थ और स्थिर संबंध बनाने पर काम करें ... और केवल आपके द्वारा चुने गए एक
    • रहने के लिए तैयार केवल उस लड़के के साथ जिसे आपने चुना है किसी व्यक्ति के साथ होने के लाभों का आनंद लें, बिना खुद पूछे कि दूसरे आदमी क्या करता है।
    • यदि आप दूसरे लड़कों के बिना खाली या अपूर्ण महसूस करते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आपने गलत निर्णय लिया है, या आप पहली बार पहले लड़के को बहुत पसंद नहीं करते हैं, तो आपको "शिकार" पसंद है।
    • दूसरे लड़के के साथ दोस्त बनें, लेकिन उसके साथ रहो या अकेले काम न करें। यदि आप उसके लिए बहुत अच्छे हैं, तो आप सोच सकते हैं कि उसके पास अभी भी अवसर हैं। इसके अलावा, जिस लड़के को आपने चुना है वह अनावश्यक रूप से जलन हो सकती है।
  • छवि दो शीर्षक के बीच चुनें
    2
    परिणामों के लिए तैयार करें ध्यान रखें कि दो लोगों के बीच चयन करने से आप दोनों के साथ अपने संबंध को प्रभावित करेंगे यह संबंधों के दो धार की तलवार है: संभावना है कि आप अन्य पुरुष के लिए उसके दिल तोड़ने, और उसके साथ एक रिश्ता जाने के लिए जा रहे हैं कर रहे हैं। लड़का है जो अन्य पुरुष के बारे में कुछ भी नहीं पता नहीं चुनते हैं, आप भी आपको "रिश्ते" अंत बहुत ज्यादा कर सकते हैं या असली कारण बताने के लिए नहीं है, तो। यद्यपि आप निर्णय लेने के बाद खुश रहना चाहिए, यह ध्यान रखें कि समुद्र अभी भी थोड़ा अस्थिर हो सकता है
  • ध्यान रखें कि आप लोगों को आपके खिलाफ बदल सकते हैं। क्या होगा अगर वे सबसे अच्छे दोस्त हैं? तुम क्या कर रहे हो? यदि आप एक चुनते हैं और अन्य आपको पसंद करते हैं, तो वे संभवतः सबसे अच्छे दोस्त होने से रोकेंगे। यदि आप इस स्थिति से बचने के लिए चाहते हैं, तो किसी और के साथ बाहर जाएं।
  • उस लड़के को खोने के लिए तैयार करें जिसे आपने नहीं चुना। आप होना नहीं चाहते हो सकता है "केवल दोस्तों" एक रोमांटिक और चुलबुली रास्ते में रहने के बाद लेकिन यह सबसे अच्छा हो सकता है।
  • छवि दो शीर्षक के बीच चुनें
    3
    अपना निर्णय स्वीकार करें जीवन आपके लिए है आप इसे जीते हैं, और आप जितना चाहें इसे जीने के हकदार हैं (जब आप दूसरों को कम से कम नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं) यद्यपि आप निर्णय के बारे में दोषी महसूस कर सकते हैं, आप और आपकी भावनाओं को स्पष्ट करने के बाद दोनों लड़के बेहतर होंगे दो लड़कों को हमेशा के लिए बाहर जाने के बजाय एक परिपक्व विकल्प लेने के लिए खुद पर गर्व महसूस करें
  • जब तक आप अपनी गलतियों से सीखते हैं तब तक गलतियों को बनाने से डरो मत।
  • हर कोई खुश होने के बारे में चिंता न करें - जब आप इस तरह का एक बड़ा निर्णय कर रहे हैं, तो भावनाओं को क्षतिग्रस्त किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें, आप लोगों से क्या सलाह प्राप्त करते हैं इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है, आप और केवल आप तय कर सकते हैं कि आपके लिए कौन सा बच्चा सही है
    • आप तय कर सकते नहीं और आप अपनी सोच से, "ठीक है, क्या हुआ अगर मैं एक चुना था होता?", तो मत भूलना करने की कोशिश करो दोनों। चुनने की कोशिश कर रहे हैं आप चीजों को उलझाव कर रहे हैं और आप उन्हें परेशान कर सकते हैं।
    • यदि आप "कौन चुना है?" या "आप कब चुने जाएंगे?" जल्दी करो, "किसी को पूरी तरह से अलग चुनें समुद्र में अन्य मछलियां हैं

    चेतावनी

    • जब आपको लगता है कि आप लड़कों में से किसी के प्रति विश्वासघाती हो रहे हैं, तो आप बेवफाई के कगार पर हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com