ekterya.com

परेशान बच्चे को मार्गदर्शन कैसे करें

हजारों बच्चे किसी से प्यार करते हैं और उनकी मदद करते हैं। ऐसे बच्चे हैं जिनके पास हमारी दुनिया की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन उनके हाथों का विस्तार करने के लिए उन्हें किसी की ज़रूरत है। एक सकारात्मक तरीके से एक बच्चे को मार्गदर्शन करने से आपके जीवन में बड़ा अंतर हो सकता है। एक संरक्षक होना एक पिता और दोस्त के बीच होना है जो अनिश्चित इलाके के माध्यम से चलता बच्चे का मार्गदर्शन करता है। ये परेशान बच्चे के लिए एक संरक्षक बनने के लिए कुछ कदम हैं।

चरणों

अपने विद्यार्थियों को आपको पसंद करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
1
जरूरत पड़ने वाले बच्चे के लिए मित्र बनें याद रखें कि आप एक विकल्प के माता-पिता नहीं होंगे या कोई प्राधिकारी व्यक्ति नहीं होगा, बल्कि इसके बजाय, आप एक दोस्ताना चेहरे होंगे जिनके साथ बच्चे बातचीत करेंगे।
  • अपने बच्चों को उठाने वाली छवियाँ सहायक होने के लिए चरण 3
    2
    एक अच्छा उदाहरण हो बच्चे वे देखते हैं क्या करते हैं यदि आप किसी बच्चे को एक अच्छे नागरिक बनने के बारे में बताने जा रहे हैं, तो "आप" होना चाहिए यदि बच्चा आपको सुनता है या आपको कुछ कर रहा है, तो यह बहुत संभावना है कि वह इसे दोहराएंगे। मैं हमेशा उस व्यक्ति को जानता हूं जिसे आप अपने संरक्षक मानना ​​पसंद करेंगे
  • एक अच्छा उदाहरण होने का मतलब यह नहीं है कि आपको सही होना चाहिए या आप अपनी कमजोरी को साबित नहीं कर सकते। एक बात यह है कि बच्चों को सीखना चाहिए और उनकी कमियों और उनकी समस्याओं का सामना करना चाहिए।
  • अगर आप बच्चे के सामने गलती करते हैं और बच्चे के सामने करते हैं, तो अगर आप अपनी गलतियों को कभी स्वीकार नहीं करते हैं, तो इससे आपको बड़ा असर होगा। यह एक महान जीवन पाठ में से एक है जो एक संरक्षक एक बच्चा दे सकता है: यह गलती करने और माफी मांगने के लिए ठीक है।
  • बोरिंग होमवर्क डोन स्टेप 12 प्राप्त करें
    3

    Video: Became millionaire by Quail rearing (बटेर पालन से लाखपति बने रणधीर)

    यदि संभव हो तो बच्चे के साथ अपने आप को पहचानें ऐसा करने से बच्चे को यह महसूस करने की अनुमति मिल जाएगी कि आप समझते हैं, खासकर यदि आप ऐसी ही कहानी साझा करते हैं जो आपके जीवन में हुई थी। बच्चे आपके साथ अधिक खुले होंगे।
  • अपने विद्यार्थियों को आपको पसंद करने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 6
    4

    Video: हे भगवान मैं क्या करूं ? दोस्तों मुझ पर कृपा करके मेरा मार्गदर्शन करें-Sandy comment section part 2

    बच्चे के साथ ईमानदार रहें परेशान बच्चे अक्सर बेईमानी का पता लगाने में बहुत ही अच्छे होते हैं क्योंकि वे अतीत में सबसे ज्यादा झूठ बोलते थे। अगर आप बच्चे के साथ नहीं पहचान सकते हैं, भुलाना मत करो कि आप ऐसा कर सकते हैं क्योंकि बच्चे को पता चल जाएगा कि आप झूठ बोल रहे हैं बेईमान होने के कारण बच्चे को आपके पर भरोसा करने और आप के लिए खुलना मुश्किल होगा।



  • पूछे शीर्षक से बेहतर प्रश्न चरण 12
    5
    बच्चे को सुनो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी बच्चे की आवश्यकता हो सकती है, वह अपना समय देने के लिए और उनकी बात सुनना है। ज्यादातर परेशान बच्चों के पास उनके जीवन में कोई नहीं है जो उनकी बात सुनना चाहता है। एक बच्चे की मार्गदर्शिका हमेशा आपके ज्ञान या विचारों को साझा नहीं करती है, लेकिन बच्चे को अपनी ज़िन्दगी अपने साथ साझा करने की अनुमति देता है और सिर्फ उसे सुनना
  • एक आईईपी बैठक में भाग लेने वाली छवि 14 कदम
    6
    भविष्य के लिए एक योजना बनाएं परामर्श का एक हिस्सा सरल लक्ष्यों, लघु या दीर्घकालिक डाल रहा है, ताकि बच्चे उन तक पहुंच सकें। उपलब्धि की भावना कुछ है जो हर बच्चे की जरूरत है, इसलिए, आपको उसे सफलता के लिए अपना रास्ता बनाने में मदद करने की आवश्यकता है।
  • बच्चे के साथ योजना बनाना और उसे अपना लक्ष्य निर्धारित करने की अनुमति देना भी अधिक प्रभावशाली है बच्चे के लक्ष्यों को सुनें और उसके लक्ष्यों को परिष्कृत करने में मदद करें उन पर चर्चा करें और सभी विकल्पों को देखने के बाद बच्चे को निर्णय लेने के लिए एक परिदृश्य स्थापित करें। यह आपको स्वतंत्रता और लक्ष्यों को निर्धारित करने के लिए संवेदनशीलता सिखाता है-जब भी आप लक्ष्य निर्धारित करने के निर्णय के लिए ज़िम्मेदारी लेते हैं, तो जीवन में आपके आत्मविश्वास के लिए उपलब्धि अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है
  • यहां तक ​​कि लक्ष्यों कि पहली नजर में उचित ध्वनि नहीं है कई अन्य छोटे बन सकता है। एक बच्चा है जो किसी दिन एक घोड़े घोड़ों और उनकी देखभाल का ज्ञान तक पहुँचने के लिए, पैसे बचाने के लिए समर्पित कर सकते हैं चाहता है, एक जीवन है कि जहां एक घोड़ा होने और अधिक व्यावहारिक है आप देश में रहने के लिए अनुमति देता है की योजना है। सुनने के लिए कितनी बार एक "असंभव" लक्ष्य अपने कल्पनाओं में दोहराया है की कोशिश करो। आप एक विशेष पेशे के लिए एक गहरी कॉल कर रहे हैं, बच्चे को शायद उसे निम्नलिखित, या तो प्रशिक्षण घोड़े, दवा का अध्ययन, एक ट्रक चला, एक रेस्तरां है, एक कलाकार बनने खुश हो जाएगा। लोग जीवन में खुश करता है, तो आप अपने काम से प्यार है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक के साथ माता पिता के परिजनों चरण 1
    7
    बच्चे के साथ मज़े करो याद रखें कि जिस बच्चा आप मार्गदर्शक हैं वह सिर्फ एक लड़का है और मज़े करना चाहता है। बच्चे को अपनी वर्तमान या पिछली समस्याओं को भूलना और बर्ताव करने की इजाजत देनी है जैसे कि आप उनकी उम्र में ऐसा कुछ होता है जिससे वह स्वस्थ होकर बढ़ेगा। इससे बच्चे को भी आराम मिलेगा और उसे महसूस होगा कि वह आप पर भरोसा कर सकते हैं और आप के लिए खुल सकते हैं क्योंकि वह आपको "अपने दोस्त" मानते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बस बहुत कुछ सुनें, यदि नहीं, तो आप जितना अधिक बात करेंगे।
    • जब बच्चा आपके पास एक समस्या साझा करता है, तो संभव समाधान या असरदारता को साझा करें ताकि उसके पास विकल्प हो।
    • एक मजबूत और सकारात्मक उदाहरण बनें
    • सुनिश्चित करें कि बच्चा जानता है कि आप वहां रहना चाहते हैं और आप उसके साथ रहना पसंद करते हैं।
    • उसे सही और गलत क्या है पर व्याख्यान देने से बचें - उसे लगता है कि आप उस पर हमला कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • बच्चे के लिए करीबी रिश्ते स्थापित करने में आपको गर्मी मिल सकती है। यह ठीक है समय दो!
    • बच्चे आप शक्तिशाली कहानियों साझा कर सकते हैं, लेकिन आपके चेहरे पर नहीं दिखाते। यह स्वीकार करते हैं और विस्मय और आतंक के साथ नहीं, सहानुभूति के साथ सुनने के लिए महत्वपूर्ण है। इस के लिए तैयार करने के लिए एक तरह से बच्चों को जो समान सदमे या बुरा सामना करना पड़ा है ताकि आप हॉरर का कारण बनता है कि किसी ने आपको उन चीजों एक बच्चे को दे सकते हैं से अधिक प्राप्त कर सकते हैं के बारे में कहानियां पढ़ने के लिए है। तुम भी लड़के के साथ जीवित रहने की उन कहानियों आप आशा और विश्वास है कि वह भी इन सदमे दूर कर सकते हैं मिल सकता है में से कुछ साझा कर सकते हैं।
    • बच्चा पहली बार अनादर हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com