ekterya.com

किसी को छुटकारा पाने के लिए जिसे आप नहीं पसंद करते

क्या आपने किसी को छुटकारा पाने की कोशिश की जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, लेकिन आपने देखा है कि कुछ भी काम नहीं करता है? यह व्यक्ति एक कष्टप्रद व्यक्ति हो सकता है जो सोचता है कि वह आपका दोस्त है, एक लड़का जो आपकी दिलचस्पी नहीं लेता है, लेकिन जो आपके साथ बहुत प्यार में है या नई लड़की जो पूरे दिन आपके अनुसरण करते हैं यदि आप किसी को छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, तो सबसे प्रत्यक्ष तरीका यह है कि इस व्यक्ति का सामना करें या बस उस स्थिति से बचें जब तक आपको स्थिति का पता न हो। हालांकि, अगर यह व्यक्ति आप वास्तव में स्थिति का एहसास नहीं करते हैं, जब तक आप अपने आप को दूरी तय करने का निर्णय नहीं लेते हैं तब तक आप परेशान हो सकते हैं यदि आप जानना चाहते हैं कि आपको जिस व्यक्ति को पसंद नहीं है, उससे छुटकारा पाने के लिए नीचे वर्णित चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
व्यक्ति का सामना करना

गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 08
1
योजना क्या आप कहने जा रहे हैं यदि आप व्यक्ति का सामना करना चाहते हैं और उन्हें बताएं कि अब आप उनसे बाहर नहीं जाना चाहते हैं, तो आप को ध्यान देना चाहिए कि आप सावधानी से कहेंगे कि क्या करेंगे। यदि आपके पास आश्चर्य की शुरुआत है या अपने शब्दों को ठीक से नहीं चुनते हैं, तो व्यक्ति सोच सकता है कि आप गंभीर नहीं हैं या आपने इसे सोचा नहीं है। आप उसे बताने जा रहे हैं कि आप उसके साथ समय बिताने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आप उसके कारण को समझाने का सबसे अच्छा तरीका सोच सकते हैं।
  • अगर व्यक्ति बहुत परेशान है और आप उन्हें बताने के लिए दुखी हैं, तो बस उन्हें बताएं कि आप उनकी दोस्ती का आनंद नहीं लेते हैं और यह आपको दुख देता है या आप कुछ समय से इसे से हमेशा के लिए बिताना चाहते हैं, हमेशा के लिए
  • यदि कोई विशेष कारण नहीं है, इस व्यक्ति के मामले में आप अपने बारे में बुरा लग रहा है, हर समय किसी को भी या बाहर खुले तौर पर बुरा हैं- आप बता सकते हैं को सुनने के बिना खुद के बारे में बात।
  • यदि आप ईमानदार नहीं बनना चाहते हैं, तो आपको बुरा नहीं लगता अगर आपको लगता है कि अकेले होने से केवल अधिक संघर्ष होंगे। इस व्यक्ति को बताएं कि आपके पास दोस्तों के लिए समय नहीं है, आप कठिन समय से गुजर रहे हैं और आप अकेले रहना चाहते हैं या आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 09
    2
    उस व्यक्ति को बताएं कि आप दोस्ती खत्म करने जा रहे हैं। एक समय और स्थान चुनें जहां आप अपेक्षाकृत अकेले रह सकते हैं और कह सकते हैं कि आपको क्या कहना है। व्यक्ति से थोड़ी दूर खड़े हो जाओ और अपनी छाती पर अपनी बाहों को पार करें, यह दिखाते हुए कि आप पहले से ही पीछे हट रहे हैं। उसे एक कमजोर बिंदु न दिखाएं ताकि वह आपको समझा सके, बदलना या आप को छूना या गले लगाने के लिए भी वादा करता हो
  • संक्षिप्त रहें प्रतिक्रिया देने के लिए व्यक्ति को ज्यादा समय न दें
  • नेत्र संपर्क बनाए रखें उसे दिखाओ कि आप सच्चा हैं
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 10
    3
    इस व्यक्ति के दूसरे मित्र का पता लगाएं यदि आप उसे सामना करने के बाद अच्छा होना चाहते हैं, तो आप उसे एक क्लब, एक गतिविधि या एक नए स्थान की दिशा में मार्गदर्शन कर सकते हैं जो नए दोस्त बनाने में उसकी सहायता कर सकते हैं। यह केवल दूसरे व्यक्ति के लिए बेहतर नहीं है, बल्कि आपके लिए भी हो सकता है हालांकि, आपको यह करना होगा, अगर आपको इसे अपने जीवन से बाहर निकालने के लिए कुछ दर्द होता है
  • यदि व्यक्ति नए दोस्त बनता है, तो वह आपको तुरंत भूल जाएगा।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 11
    4
    अंत तक का पालन करें यदि आपने इस व्यक्ति के साथ हमेशा संपर्क में रहने का फैसला किया है (इसे किसी अन्य दिशा में निर्देश देने की संभावना के बाद), तो फैसला निर्णायक होगा। इसे बदनाम हो जाने न दें, आश्चर्यजनक रूप से दिखाई या किसी कॉफी शॉप में आपका अनुसरण करें और आपको कॉफी बनाने के लिए मजबूर न करें। "नहीं" का अर्थ "नहीं" है, चाहे जो भी हो यदि व्यक्ति आपको परेशान करता रहा है, तो आपको धमकी नहीं देना चाहिए, लेकिन आत्मविश्वास से बोलना और अपने फैसले के बारे में फैसला करना चाहिए।
  • विधि 2
    व्यक्ति से बचें

    गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 01

    Video: लौंग से 1 मिनट में किसी को भी करें अपने वश में - सबसे शक्तिशाली वशीकरण मंत्र

    1
    दूसरे व्यक्ति की कॉलों पर ध्यान न दें कोई भी बात नहीं है कि आप कितनी बार कॉल करते हैं या पाठ संदेश भेजते हैं, जवाब न दें, भले ही यह हताश लग रहा हो। यदि व्यक्ति आपका अनुसरण करता है, तो ध्यान दें कि आप आमतौर पर कॉल और टेक्स्ट संदेशों का जवाब देते हैं और आप उन्हें उद्देश्य से अनदेखी कर रहे हैं। अगर वह आपको पूछता है, "क्या आपको मेरा फोन मिला?", आपको डरावना और भ्रमित होना चाहिए, जैसे कि आपको नहीं पता कि वह किस बारे में बात कर रहा है। यह संदेश बलपूर्वक समझा सकता है
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 02
    2
    सामाजिक नेटवर्क में व्यक्ति को अनदेखा करें अगर आप इस व्यक्ति को अपनी फेसबुक की दीवार पर कितनी बार पोस्ट करते हैं, अपनी तस्वीरों पर टिप्पणी करते हैं या आपने जो कुछ लिखा है उसके बारे में बताते हैं, उन्हें पहचान नहीं सकते हैं। यदि यह व्यक्ति आपके अन्य लोगों के साथ आपकी कुछ स्थिति पर टिप्पणी करता है, तो आपको उन्हें देना चाहिए "मुझे यह पसंद है" उसे छोड़कर सभी टिप्पणियों के लिए इसे स्पष्ट कर दें कि आप उस व्यक्ति के साथ कुछ भी नहीं चाहते हैं, या तो ऑनलाइन या व्यक्तिगत रूप से
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 04



    3
    उन व्यक्तियों से बचें जो इस व्यक्ति के पास जाते हैं आप जानते हैं कि महिला आप से बचने के लिए कोशिश कर रहे हैं विशेष रूप से एक कैफे में हर समय है, तो हमेशा विशेष रूप से एक दोस्त की पार्टी के लिए जा रहा, या हर शुक्रवार की रात फिल्मों के लिए जा रहा है, उन स्थानों से बचें। आप स्थानों वह चला जाता है के लिए जाना नहीं है, कम संभावना है कि वे कर रहे हैं। हालांकि, अगर यह व्यक्ति यह हमेशा तुम्हारे आस-पास है, यह बहुत मदद नहीं होगी
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 05
    4
    अपना रूटीन बदलें लंच या डिनर या एक ही बार या डिस्को के लिए एक ही स्थान पर जाने से रोकें यदि वह व्यक्ति जिसे आप से बचने का प्रयास कर रहे हैं, वह जानता है कि आपको कहां से मिल जाए, तो इससे छुटकारा पाना मुश्किल होगा। यद्यपि आपको अपना जीवन पूरी तरह से बदलना नहीं चाहिए, अपनी रोज़मर्रा के दिन कुछ बदलाव करने से इसे सुधारने में मदद मिल सकती है और उस व्यक्ति को इससे बाहर निकाल लेना चाहिए।
  • अगर वह हमेशा आपके दोपहर के भोजन के करीब रहता है, तो अपने सभी दोस्तों को अपने साथ एक अलग मेज पर ले जाने की कोशिश करें, अपने सामान्य स्थान से दूर रहें, जिससे कि आप को खोजने में एक कठिन समय हो।
  • यदि आप और आपके मित्र शुक्रवार की रात में रात के खाने के लिए एक ही स्थान पर जाते हैं, तो शहर के दूसरी तरफ एक दूसरे को चुनें और उस व्यक्ति को परिवर्तन का उल्लेख न करें।
  • यदि यह हमेशा गलियारों में आपके अनुसरण करता है, तो कक्षाएं जाने के लिए अपना दैनिक मार्ग बदलें।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 07
    5
    नए दोस्त खोजें यदि आपके मित्र उस व्यक्ति की तरह करते हैं जिसे आप बचाना चाहते हैं या उसके साथ ईमानदार होने के लिए बहुत दयालु है, तो एक नया दोस्त या पूरे समूह का पता लगाना अच्छा होगा। यदि आप अलग-अलग लोगों के साथ बाहर जाना चाहते हैं तो कम संभावना होगी कि यह व्यक्ति आपको परेशान करेगा इसके अलावा, अगर आपके पास नए दोस्त हैं, तो वे नए स्थानों पर जाने की संभावना रखते हैं और यह कम संभावना होगी कि यह व्यक्ति आपका अनुसरण करेगा या आपको ढूंढ लेगा।
  • विधि 3
    परेशान रहें

    गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 18
    1
    वह बहुत रोता है आपको रोना चाहिए या बस स्पष्ट रूप से परेशान होना चाहिए ज्यादातर समय जब आप उस व्यक्ति के करीब हैं आप जिस भावनात्मक संकट के माध्यम से जा रहे हैं, उसके बारे में बात करें और कहें कि दुनिया बहुत दुखी और अनुचित है और आप रो रही है और ऐसा नहीं कर सकते, लेकिन इतना दुखद है। सबसे पहले, व्यक्ति को सम्मानित महसूस हो सकता है कि आप उन्हें आपकी मदद करने की अनुमति देते हैं, लेकिन यदि आप कुछ हफ्तों तक इस रवैये को जारी रखते हैं, तो आप अपने दम पर भाग ले सकते हैं।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 19
    2
    आप कितने महान हैं, इसके बारे में बात करें हर कोई एक अच्छा narcissist पसंद है आप कितने आकर्षक हैं, कितने लोग आपसे प्यार करते हैं, और कितनी ही अमीर और प्रसिद्ध आप जल्द ही हो जाएगा के बारे में बात करते रहें। आईने में निरंतर ध्यान रखें, मेकअप पर फिर से बताएं, उल्लेख करें कि आप सभी समय के लिए कितना अद्भुत लगते हैं और बातचीत के चारों ओर बातचीत करते हैं कि आपके पास मौजूद संगठन सबसे अच्छा है जो मौजूद है।
  • शब्द का प्रयोग करें "मैं" जितनी बार संभव होता है और जब भी वह स्वयं के बारे में बात करता है, तब दूसरे व्यक्ति में बाधित होता है
  • जब दूसरे व्यक्ति उसके बारे में बात करता है, तो वह भ्रम के एक दृष्टिकोण को गोद लेती है, जैसे कि आप समझ नहीं सकते कि आपके साथ क्या करना है।
  • गेट रड ऑफ़ एयोन डोन`t Like Step 22
    3
    एक टूटे हुए व्यक्ति हो ये सबसे अच्छे प्रकार के लोग हैं उस व्यक्ति से मिलने के लिए विस्तृत योजना बनाएं, उसे आश्वस्त करें कि आप उसे फिर से विफल नहीं करेंगे। जब समय आता है, तो नियुक्ति पर मत जाओ और उनके कॉल का जवाब न दें। अगले दिन आप कह सकते हैं: "मैं पूरी तरह भूल गया!"। तुम भी एक बहुत बुरा बहाना दे सकते हैं, जैसे "मुझे अपने बालों को धोना पड़ा!" या "मैं होर्डर्स देख नहीं रोक सकता!"।
  • यह आपको व्यक्ति को तत्काल से बचने के लिए शुरू करना होगा।
  • Video: अगर लड़की आपसे प्यार ना करती हो तो उससे हां कैसे करवाए ??

    युक्तियाँ

    • बहुत बुरा मत बनो क्योंकि यह धमकाने के रूप में माना जा सकता है और किसी तरह से आत्महत्या करने के लिए दूसरे व्यक्ति को हो सकता है। याद रखें कि हर किसी के पास भावनाएं हैं, इसलिए अन्य लोगों के साथ व्यवहार करें जैसा कि आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें।
    • उन्हें आपसे रिश्वत न होने दें और आप उन्हें धमकाने न दें।
    • किसी के साथ संबंधों को तोड़ने से पहले, आपके सभी सामानों को पुनर्प्राप्त करें जो कि अभी भी आपके कब्जे में हो सकते हैं।
    • स्थिति को लंबा न करें तेजी से आप एक रिश्ते को खत्म करते हैं जो आपको आनंद नहीं लेते, बेहतर है विकल्प हमेशा के लिए दुख में रहना है और यह व्यक्ति मानता है कि आप उन्हें पसंद करते हैं।
    • इसे अनदेखा करने की कोशिश करें और अन्य लोगों के साथ मिलें।
    • अगर आपको लगता है कि यह व्यक्ति आपको परेशान कर रहा है या यदि उसने आपको एक गुप्त खतरा भेजा है, "अगर आप मेरे साथ डेट पर नहीं जाते हैं, तो मैं आपका जीवन बर्बाद कर दूंगा", तो इसमें अधिकारियों को शामिल किया गया है
    • इस व्यक्ति को बताएं कि आपकी दोस्ती फायदेमंद नहीं है और यह आप में से किसी के लिए अच्छा नहीं है।
    • यदि आप सीधे उसे सामना करते हैं, तो आप दर्पण के सामने क्या कहने जा रहे हैं यह अभ्यास करने का प्रयास करें।
    • दूसरे व्यक्ति की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होने की कोशिश करें अपने जूते रखो वह अकेला महसूस कर सकती थी और एक दोस्त की तलाश कर सकती थी। इस स्थिति से लोगों को आप के सामने कार्य करने का सबसे अच्छा तरीका सुनिश्चित नहीं किया जा सकता है क्योंकि उनके सामान्य व्यक्तित्व को गलती से अवांछनीय गुणों के रूप में लिया जा सकता है।
    • इस व्यक्ति को सीधे बताएं: "मैं तुम्हारा दोस्त नहीं बनना चाहता हूं और मैं आपको पसंद नहीं करता"।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी के साथ काम कर रहे हैं जो आपके साथ प्यार करता है, तो यह स्पष्ट और स्पष्ट होना बेहतर है, और उन्हें बताएं कि आप उनकी भावनाओं के अनुरूप नहीं हैं। इससे उन्हें बाद में आरोप लगाने से रोक दिया जाएगा "अपनी भावनाओं के साथ खेलना"।
    • सावधान रहो कि आप क्या कहते हैं शब्द यात्रा और अन्य लोग आपसे बात करना बंद कर सकते हैं यदि उन्हें लगता है कि आप कठोर या बुरे हैं देखभाल के साथ अपने शब्दों को चुनें
    • ध्यान रखें कि यदि आप इस व्यक्ति से छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं तो अन्य रिश्तों पर असर पड़ सकता है जो आपको पसंद नहीं करता। क्या इस अच्छे व्यक्ति के करीबी दोस्त हैं? उसके से छुटकारा पाने की कोशिश करने से इस मित्र के साथ अपने रिश्ते को प्रभावित हो सकता है।
    • छह सेंटीमीटर मंजूरी के खेल को कम मत समझो अपने सभी पुलों का उपयोग न करें, जीवन लंबा है और मंडल छोटे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com