ekterya.com

कैसे एक प्रतिबद्धता से छुटकारा पाने के लिए

एक तंग सामाजिक कैलेंडर या काम सप्ताह आपको अपनी योजनाओं से छुटकारा पाने की इच्छा कर सकते हैं। एक प्रतिबद्धता से छुटकारा पाने के लिए या तो एक टकराव या छोटे सफेद झूठ की आवश्यकता है। यदि आप कुछ करने के लिए मजबूर महसूस करते हैं जो आप नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक ईमानदार दृष्टिकोण या एक चालाक बहाना चुन सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने आप को माफ़ करने के लिए ईमानदार तरीके

छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 1
1

Video: प्रार्थना कैसे करे ? प्रार्थना करना सीखते / Prarthna Kaise kare ? Prarthna Karna Sikhte

कहो "नहीं". आपकी पहली वृत्ति का कहना है कि आप कुछ नहीं कर सकते हैं। आपको कहना नहीं है "क्योंकि मैं नहीं चाहता"
  • कहने की कोशिश करो "मुझे करने के लिए कई अन्य चीजें हैं"
  • गेट आउट ऑफ एम्प्लीमेंट चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कारण के रूप में अपने स्वास्थ्य या तनाव का उपयोग करें सच्चाई यह है कि जब एक व्यक्ति को बहुत अधिक बल दिया जाता है, तो उनके दिमाग में हार्मोन की खुराक होती है जो अनिद्रा, वजन और हृदय रोग भी पैदा कर सकता है। कहते हैं, "मुझे बहुत तनाव है और मुझे घर और आराम पर रहने की ज़रूरत है।"
  • छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 3
    3
    अन्य चीजें करने के लिए प्रतिबद्ध यदि आप "नहीं" नहीं कह सकते हैं और कुछ भी नहीं करना चाहते हैं, तो आवर्ती गतिविधि को प्रतिबद्ध करें। अन्य गतिविधियों में आपके बच्चे का खेल, आपके पति के काम की एक पार्टी, अपने माता-पिता को देखने या परिवार के साथ समय बिताने के लिए एक यात्रा शामिल हो सकती है।
  • क्या करें जो आपने कहा था कि आप क्या करने जा रहे थे और वे आपको बेईमान होने के लिए नहीं खोज पाएंगे।
  • जिस व्यक्ति ने गतिविधि का आयोजन किया और कहते हैं, "मैं वास्तव में रद्द करने के लिए खेद है, लेकिन मैं महीनों के लिए (गतिविधि) करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।"
  • यद्यपि आप झूठ नहीं बोलेंगे, जब आप कहेंगे कि आपके पास कुछ और है, तो किसी व्यक्ति को उस व्यक्ति के साथ कुछ करने के बजाय आप एक और गतिविधि चुनने पर नाराज़ महसूस कर सकते हैं। इस विधि के साथ अपनी सावधानी बरतें
  • छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 4
    4
    कार्यालय या स्कूल में देर से रहें आयोजक को कॉल करें और कहें "मुझे कुछ काम पूरा करना है" फिर, समय व्यतीत करना या कुछ आगे बढ़ाना
  • लोगों को बताएं कि उन्हें काम या विद्यालय के साथ क्या करना है और यह आपके मालिक या शिक्षक की गलती होने की आपकी गलती को रोक देगा।
  • छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 5
    5
    एक नई योजना का सुझाव दें अगर आप कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो सब कुछ करना चाहता है के बारे में सोचो जब आप इसका सुझाव देते हैं तो आप उदासीन दिखने की कोशिश कर सकते हैं
  • "वास्तव में, मैं आज ऐसा करने के मूड में नहीं हूं - क्या हम (एक और गतिविधि) नहीं कर सकते हैं?"
  • छवि से बाहर निकलना कुछ चरण 6
    6



    वह एक बेशर्म होने के लिए मानते हैं और भविष्य में सुधार करने का वादा करता है। यह सबसे ईमानदार दृष्टिकोण है, क्योंकि आप भविष्य में अपने व्यवहार को संशोधित करने का वादा कर रहे हैं। आप इसे रोपण लोगों को रोकने के लिए एक संकल्प बना सकते हैं या आप उन चीजों को "हां" कहने से रोक सकते हैं जिन्हें आप नहीं करना चाहते।
  • विधि 2
    आप को माफ करने के लिए झूठ बोलना

    गेट आउट ऑफ एम्प्लीमेंट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    आयोजक या व्यक्ति को बताएं कि आप बीमार हैं बीमार होने के नाते एक प्रतिबद्धता से छुटकारा पाने के लिए सुनहरा नियम है क्योंकि लोग आपसे महसूस नहीं कर सकते हैं। ध्यान रखें कि कुछ लोग संदिग्ध हो सकते हैं यदि आपने यह नहीं कहा कि गतिविधि से पहले आप बीमार थे।
    • बीमार होने के नाते भी स्कूल या काम से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है क्योंकि आपको आराम के दिन दिए जाते हैं। हालांकि, जब आप वास्तव में बिस्तर से बाहर नहीं निकल सकते हैं, तब आप एक मूल्यवान विश्राम दिन बर्बाद कर सकते हैं।
  • छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 8
    2

    Video: Holocausto caníbal 2 El gran infierno verde Antonio Climati 1988 Español 1080 HD - Langosto

    कहते हैं कि आप कुछ ऐसी चीजों से बीमार हैं जो कोई भी सवाल नहीं कर सकता है दस्त, बवासीर, मूत्र पथ के संक्रमण या संक्रामक वायरस के बारे में सोचो, इसलिए वे आपकी देखभाल करने की पेशकश नहीं करते हैं
  • छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 9
    3
    व्यक्ति को बताएं कि आपके पास पैसे नहीं हैं यदि गतिविधि महंगा है ध्यान रखें कि व्यक्ति आपके टिकट खरीदने या अपने पेय के लिए भुगतान करने की पेशकश कर सकता है। यदि यह मामला है, तो कहो "मुझे उस के साथ असहज महसूस होगा मुझे पैसे से सावधानी बरतने और थोड़ी अधिक देर रहने की जरूरत है। "
  • छवि शीर्षक से बाहर कुछ कदम 10 शीर्षक
    4
    उसे बताओ कि आपको किसी बीमार व्यक्ति का ख्याल रखना होगा। आपके पति, पुत्र या पिता को रात के लिए एक नर्स की आवश्यकता हो सकती है हो सकता है कि आपको भविष्य में आपको कवर करने के लिए अपने पति को झूठ के बारे में बताना चाहिए।
  • छवि से बाहर निकलें कुछ चरण 11
    5
    आयोजक से रिमाइंडर प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें व्यक्ति को यह बताने के लिए कहें कि आपको निमंत्रण प्राप्त नहीं हुआ है, यदि यह संभव बहाना है उसे बताओ कि आपने दूसरी योजना बनाई है
  • युक्तियाँ

    • बहुत ज्यादा मत सोचो बड़ा झूठ, वह व्यक्ति अधिक प्रश्न पूछेगा और भविष्य में आपकी कहानी के सच्चाई को जानने के लिए अधिक अवसर देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com