ekterya.com

कैसे पाखंडी दोस्तों से छुटकारा पाने के लिए

अगर आपको लगता है कि कुछ दोस्त "आपके साथ नहीं हैं", शायद यह घर साफ करने का समय है अपने जीवन में दमनकारी या अपमानजनक दोस्ती होने से आपको न केवल चिंताएं आ सकती हैं, वे आपके स्वास्थ्य और कल्याण पर भी जहरीले प्रभाव हैं।

कपटियों के साथ बिताने के लिए जीवन बहुत छोटा है, इसलिए अपने असली दोस्त कौन हैं, और अपनी सूची का किनारा करना शुरू करें।

चरणों

Video: अघोरी साधुओं के बारे में कुछ अंजान और अजीब बातें

1
उन मित्रों को पहचानें जिन्होंने आपके जीवन में नकारात्मकता लाई है। यदि आपके पास दोस्त हैं जो आपकी पीठ के पीछे बात करते हैं, तो आप उन्हें "खराब" सूची में डाल सकते हैं। उन व्यक्तित्वों को आप ध्यान में रखना चाहिए:
  • आलोचकों: ये दोस्त आपको यह सोचने की कोशिश करते हैं कि वे आपसे ज्यादा जानते हैं, और हर अवसर पर आपको सुधारने का प्रयास करें।
  • संयोजक: आपका मुख्य हित "आपके" कल्याण नहीं है, लेकिन "तुम्हारा" यह मित्र आपके कमजोर बिंदुओं की खोज करेगा और उनसे आपके लाभ के लिए उपयोग करेगा I
  • Narcissistic: सब कुछ इस व्यक्ति के बारे में हमेशा है। वह हमेशा उसकी जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करता है और आपकी भावनाओं के बारे में परवाह नहीं करता है
  • कोई प्रतिबद्धता नहीं: यह मित्र आपको अपनी प्राथमिकता कभी नहीं बनाता है, और जब आपको वास्तव में एक दोस्त की ज़रूरत होती है, तो वह आपकी सहायता के लिए नहीं होगा।
  • 2
    अपने दोस्तों का स्टॉक लें जो आपके लिए लगातार रहे हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा दोस्त पाखंडी (या नकारात्मक) है, पहले अपने दोस्तों को सोचें कि आपको कोई संदेह नहीं है - जो अच्छे और चाल में हैं कुछ गुण जिन्हें आप अपने दोस्तों के बीच तुलना करना चाहिए।
  • जिन मामलों में आपको एक दोस्त की जरूरत थी पिछली बार जब आपको संकट हुआ था, या आप कुछ अद्भुत समाचारों को साझा करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें। आपके सच्चे दोस्त ने कैसे काम किया, और दूसरों ने कैसे काम किया?
  • वे बातचीत कैसे साझा करते हैं एक सच्चे दोस्त के साथ बातचीत के दौरान, सब कुछ देने और प्राप्त करने के बारे में है आप अपने दिन में कुछ साझा करते हैं, और फिर दूसरे शेयरों का एक और अनुभव है, जैसे टेनिस का गेम। क्या आप अपने संभावित रूप से पाखंडी दोस्तों के साथ इस तरह की बातचीत करते हैं, या सिर्फ एक तरफ से बात करते हैं, जहां दूसरे व्यक्ति खुद के बारे में बात करता है और आपको कुछ नहीं पूछता है?
  • क्या आपका मित्र आपकी समस्याओं को ठीक करने का प्रयास करता है या आपको बताता है कि बात करना बंद करने के लिए क्या करना है? एक अच्छा दोस्त अक्सर केवल सुनता है और सहानुभूति करता है अगर आपके पास बुरा दिन था, या मुश्किल समस्याओं से जूझ रहे हैं यदि आप सलाह के लिए नहीं पूछते हैं, तो क्या आपका दोस्त आपको आगे बढ़ने की कोशिश करता है और आपको बताता है कि आप क्या करना चाहते हैं (या आप क्या कर रहे हैं) ताकि बातचीत उसे वापस कर सकें?
  • अपने दोस्त के साथ समय व्यतीत करें लंबी दूरी के बावजूद, क्या वे गुणवत्ता समय बिताते हैं जब यह दोनों के लिए सुविधाजनक है, या जब आप अपने कार्यक्रम में फिट हो सकते हैं?
  • 3
    इन पाखंडी दोस्तों के साथ संपर्क कम करें एक बार जब आपने पुष्टि की है कि कुछ दोस्त आपके जीवन में सुधार नहीं कर रहे हैं या उन्हें समृद्ध नहीं कर रहे हैं, तो कॉर्ड को काटें। आपको दूसरे व्यक्ति पर लड़ाई और चिल्लाना नहीं पड़ता है, लेकिन आप अनुग्रह के साथ उस दोस्ती से पीछे हट सकते हैं। कुछ मामलों में कि "मित्र" भी आपकी अनुपस्थिति की सूचना नहीं देगा, क्योंकि आपने पर्याप्त परवाह नहीं की है (दूसरे शब्दों में, उनकी प्रतिक्रिया के बारे में ज्यादा चिंता न करें)
  • उसे बुलाओ बंद करो खासकर यदि आप एक हैं जो हमेशा कॉल शुरू करता है उस फोन को उसके साथ चैट करने के लिए डायल करना बंद करो
  • अपने सोशल मीडिया अपडेट पर टिप्पणी न करें। इसे अपने प्रोफाइल से न मिटाएं, बस अपनी तस्वीरों और प्रकाशनों पर टिप्पणी करना बंद करें
  • संचार कम और बिंदु पर रखें अगर आपको कोई ईमेल भेजना है, या किसी कारण से कॉल करना है, तो दयालु हो, लेकिन इस विषय पर वार्तालाप या ईमेल रखें। एक सरल "आप कैसे हैं?" पर्याप्त होगा, और हाथ में काम पर ध्यान केंद्रित रहें।
  • 4



    अपने सामान्य दोस्तों के चक्र को रखें, लेकिन इस पाखंडी दोस्त के साथ बातचीत कम करें इस व्यक्ति से दूर रहने के लिए मित्रों के मंडली को मत छोड़ो, लेकिन एक सामाजिक स्थिति में, अपने दोस्तों के साथ रहें जो ईमानदार हैं, और उस व्यक्ति को छोड़कर उस द्रोही को छोड़ दें
  • यह मदद कर सकता है कि आप अपने भरोसेमंद मित्रों को बताएं कि आप इस व्यक्ति के साथ अब क्यों नहीं मिलते हैं, इसलिए वे इस समाप्ति के बाद आपकी तर्क समझ सकते हैं।
  • Video: Ip Man: nace la leyenda, la vida real del maestro de Bruce Lee (1)

    5
    ऐसा कहने के लिए तैयार रहें कि वह द्रोही दोस्त आपको सामना कर रहा है। कुछ मामलों में, उस व्यक्ति को पता चल जाएगा कि अब आप उससे मिलने नहीं आएंगे यदि आप उसे हमेशा के लिए छुटकारा पाने जा रहे हैं, तो एक योजना या तैयार भाषण करें, अगर आप उस एकाग्रता को प्राप्त करते हैं कुछ कारण आप दे सकते हैं:
  • "मैं व्यस्त हूं।" यह कहने का सार्वभौमिक तरीका है "मैं तुम्हारा से छुटकारा पा रहा हूं, इसलिए मैं कहूंगा कि मैं व्यस्त हूं", यह काम करता है क्योंकि कोई भी आपके शेड्यूल पर सवाल नहीं उठा रहा है। बेशक, कह रही है कि आप बहुत व्यस्त हैं समस्या की जड़ को कभी हल नहीं करते हैं, लेकिन यदि आप टकराव नहीं करना चाहते हैं, तो यह विधि काम करेगी। हालांकि, यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति की परवाह करते हैं, तो आप प्रयास करते रहेंगे, लेकिन चूंकि यह संभावना नहीं है कि आप करेंगे, यह काम करेगा।
  • "मुझे अब प्यार नहीं लगता।" यदि आप अपने दोस्त को बताने की योजना बनाते हैं कि आपको लगता है कि रिश्ता अब काम नहीं कर रहा है, तो अपनी भावनाओं की ज़िम्मेदारी ले लो और कहने से बचें, "आप मुझे महसूस करते हैं ..." यदि आप करते हैं, तो दूसरे व्यक्ति आपको गलत होने का आरोप लगा सकता है। अगर आप इस वार्तालाप की योजना बनाते हैं, तो तैयार रहें कि आप कैसे महसूस कर सकते हैं कि आप किस तरह महसूस करते हैं। अभियोग मत करो दोस्ती का "ब्रेक" का मुद्दा, रिश्ते खत्म करना है, अधिक नाटक नहीं करना है
  • इसे पूरी तरह से बचें एक और तरीका है कि आप इस संभावित टकराव को निपटाने (या इसके साथ सौदा न करें) दूसरे व्यक्ति से छिपाना है "रेत में सिर" एक भ्रामक विधि है, खासकर अगर उनके समान दोस्त हैं, तो वे उसी रेस्तरां, बार या प्रतिष्ठानों में जाते हैं फोन का जवाब देने से पहले कॉलर आईडी की जांच करें (यदि आपका "मित्र" कॉल को वॉइसमेल पर जाने दें) और अपने संदेशों, ट्वीट्स, फेसबुक पर टिप्पणियों का जवाब न दें भाग्य के साथ, कुछ हफ्तों में, यह पूर्व मित्र सुराग को समझेंगे और अब उस दोस्ती के लिए नहीं लड़ेंगे।
  • 6
    अपने जीवन के साथ आगे बढ़ो। आपके अन्य मित्र वहां होंगे, और इससे आपको एक मजबूत व्यक्ति मिल जाएगा इसके अलावा, आप उस पाखंडी दोस्त पर ऊर्जा खर्च करना बंद कर देंगे। बुरा मत मानो - आजकल या बाद में आप इन पाखंड लोगों से सभ्य होने के कारण भाग लेना सीखेंगे। एक सबक के रूप में पागल अनुभव देखें।
  • युक्तियाँ

    • सबसे अच्छा व्यक्ति बनो और टकराव को कुछ अप्रिय बना न दें, चाहे कोई भी व्यक्ति अन्य व्यक्ति कितना दुखी हो।
    • इस स्थिति के बारे में अपने दोस्तों के साथ घमंड मत। अपने दोस्तों से "एक पक्ष चुनें" पूछकर हर किसी को असुविधाजनक स्थिति में डालता है हालांकि, आप उन्हें यह समझने के लिए कह सकते हैं कि आप इस व्यक्ति के साथ अब क्यों बातचीत नहीं करते, और यह कि आपके फैसले का सम्मान करते हैं।
    • संपूर्ण प्रक्रिया में गर्वित और उत्तम दर्जे रहें - उन्हें आपको तनाव या चिंता के साथ न देखें।

    चेतावनी

    • जैसा कि मोहक है, उसकी पीठ के पीछे इस पाखंडी दोस्त की कभी भी बात नहीं करें। यह केवल आप के प्रतिशोधक और नकारात्मक दिखाई देगा, और अपने असली दोस्तों को अपने पीठ के पीछे आप क्या कह सकते हैं, इसके बारे में चिंता करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com