ekterya.com

इंटरनेट पर आपकी प्रतिष्ठा की रक्षा कैसे करें

प्रौद्योगिकी और सामाजिक नेटवर्क की सुविधा को देखते हुए, जो भी आपकी नौकरी, स्वयंसेवा या अन्य उद्देश्यों के लिए आपकी प्रतिष्ठा की समीक्षा करना चाहता है, आपके और आपके अतीत के बारे में जानकारी पा सकते हैं यह पिछले समय है कि आप दूसरों के छोटे से तकनीकी कौशल पर भरोसा कर सकता है, अब किसी को भी अन्य लोगों का ब्यौरा ऑनलाइन समीक्षा कर सकते हैं, या उनके लिए यह करने के लिए किसी और से पूछने है। यदि आप इंटरनेट पर अपने जीवन की कहानियों को प्रकाशित करना चाहते हैं, तो इसका मतलब है कि समस्याएं हो सकती हैं। आप जानते हैं, इंटरनेट पर आपके बारे में क्या कहा गया है? आपकी प्रतिष्ठा ऑनलाइन कैसे है? और अब आप अपने आप से बेहतर कैसे बचा सकते हैं?

चरणों

विधि 1

एक सकारात्मक छवि प्रोजेक्ट करें
आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 1 को सुरक्षित रखें

Video: Quit Your Job and Farm - PART 1 - 10 Small Farm Ideas, from Organic Farming to Chickens & Goats.

1
सभ्य प्रोफाइल लिखें जब भी आप किसी ऐसे पृष्ठ में शामिल हों जो आपको एक अच्छी व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल बनाने की अनुमति देता है, तो आप का सबसे अच्छा पक्ष दिखाने का अवसर के रूप में अवसर के लिए उपयोग करें। प्रोफाइल को ध्यान से लिखें, जो आपके व्यक्तित्व की बातों पर प्रकाश डाला, जो आपके लिए वास्तव में मायने रखती है और आप चाहते हैं कि आप अन्य लोगों को आपकी पहचान करें।
  • अपने प्रोफाइल में आपके द्वारा पोस्ट की जाने वाली जानकारी के अनुरूप होने का प्रयास करें आपके जीवन में बदलाव के रूप में, उन्हें सुधारें।
  • आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 2 को सुरक्षित रखें
    2
    व्याकरणिक और वर्तनी त्रुटियों से बचें. उन्हें प्रकाशित करने से पहले ध्यान से पढ़ें और किसी भी ऑनलाइन प्रकाशन या रीज़ाम को कॉपी करें। यदि कोई नियोक्ता इंटरनेट पर आपकी जानकारी की समीक्षा करता है तो यह आपके फिर से शुरू होने और त्रुटियों से भरा अन्य महत्वपूर्ण जानकारी देखने के लिए आपके अंदर एक भयानक प्रभाव डाल देगा। इसके अतिरिक्त, आपके मित्र, परिवार या सहकर्मियों को परेशान किया जा सकता है, जब आपके सोशल मीडिया संदेशों को अक्सर व्याकरण संबंधी त्रुटियों से भरा होता है।
  • अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 3 को संरक्षित करें
    3
    चीज़ें जो मज़ेदार और उत्पादक हैं साझा करें इसका अर्थ है सूचना साझा करना, फ़ोटो, वीडियो और कुछ प्रासंगिक जो आपको सकारात्मक तरीके से प्रोजेक्ट करती है और ऑनलाइन संचार की सामान्य प्रकृति को सुधारती है। उत्पादक नहीं हैं जो चीजें आप या अन्य लोगों की तस्वीरों में शामिल हैं (सबसे खराब स्थिति में, वे दिखाते हैं कि आप दूसरों की भावनाओं को चोट पहुंचाने के मामले में कैसे मूर्ख नहीं हैं), अपमानजनक या अपमानजनक सामग्री, उत्तेजक टिप्पणियां आदि। यदि यह ऋणात्मक, अपमानजनक और दर्दनाक है, तो यह अनुत्पादक है और आपकी प्रतिष्ठा खराब हो जाएगी
  • जब आप ऑनलाइन हों तो सर्वश्रेष्ठ साझा करें आप दूसरों के बारे में क्या अच्छी बातें कह सकते हैं? क्या मजेदार और रोचक बातें दूसरों की मदद कर सकते हैं? आप किन तरीकों से मनोरंजक या दूसरों के साथ विचारों को साझा कर सकते हैं?
  • आपको पता होना चाहिए कि आप ऑनलाइन साझा करने वाली छवियों, सूचनाओं और वीडियो के लिए ज़िम्मेदार हैं। आपके मित्र, परिवार और अनुयायी आपसे अपेक्षा करते हैं जितना आप अपेक्षा करते हैं।
  • विधि 2

    प्रति प्रतिक्रिया पर प्रतिक्रिया दें
    अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 4 को संरक्षित करें
    1
    क्लिक करने से पहले सोचें प्रभावों पर विचार करें कि एक सरल स्थिति अद्यतन या ब्लॉग प्रविष्टि आपके दीर्घकालिक प्रतिष्ठा पर हो सकता है।
    • अपने आप से पूछें, "यदि मुझे मेरे बॉस, पिता, दादी, पति या पत्नी मिलें, तो मुझे क्या लगेगा?" बाधाओं का कहना है कि वे इसे देख सकते हैं, और वे इसे देखेंगे।
    • क्या आप गुस्सा, परेशान, निराश या बस ऊब महसूस करते हैं? कुछ भी पोस्ट न करें जब तक आप अधिक संतुलित महसूस न करें और आप जो लिख रहे हैं, उसके बारे में अच्छी तरह सोच सकते हैं।
    • याद रखें कि एक बार प्रकाशित होने पर, इसे उलट नहीं किया जा सकता। "अभी प्रकाशित करें" करने की हिम्मत के लिए लंबे समय तक परिणाम होते हैं। अपने आप को एक गिलास पानी ले जाओ और कुछ समय तक कंप्यूटर से दूर चले जाओ।
  • आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा रक्षा चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सदैव दयालु हो. शिष्टाचार के साथ सभी ऑनलाइन बातचीत के करीब आओ। आप की तरह अगर हर कोई अच्छा विश्वास में अभिनय किया है और कहना है कि बेवकूफ बातें ऑनलाइन अच्छी तरह से सोच नहीं, गलतियों या सिर्फ एक मानसिक चूक है का परिणाम है एक दृष्टिकोण होना आवश्यक है। जब लोग जानबूझकर उत्तेजक तरीके से काम करते हैं, तो उनके स्तर पर न जाएं वास्तविक जीवन में गर्म विनिमय के विपरीत, सब कुछ लिखित रूप में पत्थर में उत्कीर्ण रहता है।
  • किसी को बदनाम न करें बदनाम करने वालों का उत्तर न दें यदि आप करते हैं, तो आप केवल अपने अहंकार को नहीं खिलाएंगे, लेकिन आप अपनी प्रतिष्ठा को भी बर्बाद कर देंगे।
  • ट्रॉल्स को कभी नहीं खिलाएं कुछ लोग दूसरों को भड़काने के लिए प्यार करते हैं और देखते हैं कि विनाश कैसे फैलता है। अगर आप इनका जवाब नहीं देते हैं, तो वे आपके साथ गड़बड़ी को बंद कर देंगे और वेब पर कोई रिकॉर्ड नहीं होगा।
  • जब आप गलत हैं और बेवकूफी चीज़ों को कहें तो पहचानें जब संभव हो, तो माफी छोड़ दें यह आपको यह दिखाने में बहुत मदद कर सकता है कि आप अपने दोषों की पहचान और कार्य करने में सक्षम हैं।
  • अपनी बीमारियों का प्रसार न करें जो लोग ऑनलाइन नहीं हैं यह काफी संभावना है कि नेटवर्क से आपकी परेशानी को दूर करने से खराब प्रतिष्ठा उत्पन्न होगी।
  • सभ्य होना यहां तक ​​कि जब आप नहीं हो सकते, तो कोशिश करें अगर यह संभव नहीं है, तब तक कंप्यूटर से दूर रहें जब तक आप शांत न हों। यह आसान है
  • विधि 3

    अपनी गोपनीयता रखें

    यदि कोई चीजें हैं जो आप सभी को नहीं देखना चाहते हैं, तो ऐसे तरीके ढूंढें जो खोजकर्ता खोज नहीं पा रहे हैं।

    अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 6 को संरक्षित करने वाली छवि
    1
    गोपनीयता को कॉन्फ़िगर करें फेसबुक पर गोपनीयता और खोज सेटिंग्स को संशोधित करें, चहचहाना, लिंक्डइन, या अन्य सोशल मीडिया अकाउंट। सत्यापित करें कि केवल आपके मित्र ही आपकी संरक्षित जानकारी तक पहुंच सकते हैं।
    • अगर आप अपने पदों को अपने बॉस या सहकर्मियों के साथ साझा नहीं करना चाहते हैं, तो अपनी गोपनीयता सेटिंग्स संशोधित करें।
    • आप अपने "दोस्तों" के साथ साझा करने की देखभाल करें आप केवल अपने प्रसिद्ध और निकटतम मित्रों पर भरोसा कर सकते हैं ताकि वे आपके व्यक्तिगत विवरण को साझा न करें और केवल उस सूचना तक पहुंच प्राप्त कर सकें। आपको उस जानकारी को केवल वास्तविक जीवन में ही निजी रखने के बारे में सोचना चाहिए।
    • जब तक कि वे किसी सामाजिक संदर्भ में कई वर्षों तक ज्ञात नहीं होते हैं, आपके बॉस और आपके सहकर्मियों के करीबी दोस्त नहीं हैं। वे बहुत दयालु हो सकते हैं लेकिन आप कभी भी सुनिश्चित नहीं हो सकते हैं, इसलिए समझदारी से शेयर करें
  • आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 7 को संरक्षित करने वाली छवि



    2
    अपने ब्लॉग या निजी पृष्ठ पर गोपनीयता सेटिंग का लाभ उठाएं अपनी साइट को अक्सर चेक करें, खासकर यदि आप विज़िटर्स से सार्वजनिक टिप्पणियों की अनुमति दें और जितनी जल्दी हो सके अपमानजनक या अनुपयुक्त मिटा दें।
  • आपको हमेशा अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर "प्रकाशित करने के लिए अनुमोदन" विकल्प को प्राथमिकता देना चाहिए। अप्रिय चीजें उड़ते हैं, जब उन्हें प्रकाशित होने से पहले दफन किया जा सकता है? आपकी प्रतिष्ठा बहुत बेहतर होगी यदि आप उन लोगों के साथ संबंध तोड़ देते हैं जो आधे-सच्चाई, अफवाह या दुर्भावनापूर्ण गपशप फैलाना चाहते हैं।
  • उन्होंने कहा कि, वह सकारात्मक और खुले तौर पर रचनात्मक आलोचना का जवाब देते हैं। दुर्भावनापूर्ण होने के इरादे के बिना लिखा गया नकारात्मक प्रकाशन सबसे अधिक बार आपके उत्तर के लायक हैं। यह खुलेपन को सुनिश्चित करता है और लोगों से पता चलता है कि आप अपने लिए क्या मायने रखेंगे।
  • आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 8 को संरक्षित करने वाली छवि
    3
    गुप्त ऑनलाइन ब्राउज़ करें टिप्पणियां भेजने या बदमाश रूप से परिवर्तन करने के लिए उपनाम या वैकल्पिक ईमेल पते का उपयोग करें पीछे जाने के निशान के साथ सावधान रहें ऐसे लोगों और टीम हैं जो उपनाम के पीछे व्यक्ति को पहचानने में सक्षम हैं।
  • अपरंपरागत चीज़ों को करने के लिए एक उपनाम में खुद को ढाल न करें। नासमझ, गंदा या "ट्रोल" जैसे नामों का उपयोग न करें यदि आप यह नहीं कह सकते कि आप क्या कह रहे हैं और आप इसे रचनात्मक और स्नेही तरीके से नहीं कह सकते हैं, तो यह बेहतर है कि आप यह न कहें और आपकी प्रतिष्ठा आपको धन्यवाद करेगी। खोजी जाने का जोखिम बुरे स्तर के साथ बढ़ेगा और यदि आप किसी को बदनाम या धमकी देते हैं, तो यह संभव है कि कानूनी अधिकारियों में शामिल हो और वे आपको पकड़ने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • विधि 4

    अपनी वर्तमान प्रतिष्ठा ऑनलाइन जांचें
    अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 9 को संरक्षित करने वाली छवि शीर्षक
    1
    खुद को खोजें यह अभी कैसे है? क्या यह अच्छा दिखता है? क्या पहलुओं में सुधार किया जा सकता है? और जो समस्याग्रस्त हो सकता है?
    • क्या आपके पास ऑनलाइन प्रतिष्ठा है? अगर आपके पास डिजिटल उपस्थिति नहीं है, तो नियोक्ता, इन प्रौद्योगिकियों के विशेषज्ञ, कुछ अजीब रूप में देख सकते हैं और नौकरी पाने की संभावनाओं को कम कर सकते हैं।
    • Google Alerts, Yahoo Alerts, आदि का उपयोग करें अपने नाम के साथ कुछ भी खोजने के लिए यदि आपका नाम पहले ही उपयोग हो चुका है, तो कुछ अन्य पहचान कारक शामिल करें, जैसे आपके शहर, व्यावसायिक नाम, स्थिति, शौक, आदि।
    • अन्य अनुप्रयोगों की जांच करें आपकी सेवाओं (फ़ोरम, चर्चा तालिकाओं, ब्लॉग्स आदि) का पालन करने वाली ऑनलाइन सेवाएं हैं, ट्विटर पर आपकी प्रतिष्ठा की जांच करें, आपके नाम के साथ ब्लॉग्स की खोज करें आदि। ऐसे वेब पेज हैं जो आपको बता सकते हैं कि कितने लोगों ने आपके लिए खोज की है या आपके बारे में प्रश्न पूछे हैं। आप जो सबसे अधिक सक्रिय हैं, उस पर ध्यान केंद्रित करें, फिर सूची का पालन करें।
  • अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 10 को सुरक्षित रखें

    Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    2
    विचार करें कि जब आप अनुकूल नहीं हैं, तो अपने ऑनलाइन प्रतिष्ठा में परिवर्तन करने के लिए आप क्या कर सकते हैं। कई मामलों में यह संदेश या एक विशेष पेज के प्रोफ़ाइल हटाने के रूप में सरल हो सकता है और खोज इंजन के लिए प्रतीक्षा उन्हें अपने परिणाम दिखाई देना बंद हो सकता है (कुछ मामलों में मैन्युअल रूप से परिणामों से निकाले जाने के लिए कह सकते हैं)। अन्य मामलों के लिए, आपको बुरे परिणाम को लगातार जारी होने से रोकने के लिए व्यावसायिक सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है
  • व्यक्ति से संपर्क करें उन चित्रों को अपलोड करने वाले व्यक्ति के साथ संवाद करने का प्रयास करें, जानकारी या आपके साथ समझौता करने या गलत वीडियो को इंटरनेट पर। चिकनी या क्रूड स्टेटमेंट का उपयोग न करें सुनिश्चित करें कि आप इसे एक सरल, स्पष्ट, तथ्यात्मक तरीके से करते हैं और कृपया अनुरोध करें कि आप इसे मिटा दें।
  • व्यवस्थापक से संपर्क करें डेटा प्राप्त करने और अपमानजनक जानकारी निकालने के लिए पृष्ठों के व्यवस्थापक से संपर्क करें। यदि आपको पृष्ठ के व्यवस्थापक से विवरण नहीं मिल रहा है, तो अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए "Whois" पृष्ठ का प्रयास करें। कुछ मामलों में, पृष्ठ के व्यवस्थापक आपके अनुरोध को अनदेखा कर सकते हैं या अस्वीकृत कर सकते हैं। कभी-कभी ऐसा होता है कि आप निश्चित रूप से उससे संपर्क नहीं कर सकते। उस स्थिति में, अपनी छवि को साफ करने के लिए सकारात्मक चीजें करते हुए प्रयास करते रहें।
  • सकारात्मक प्रचार प्राप्त करें गूगल सकारात्मक के साथ नकारात्मक की जगह का सुझाव देते हैं खोज इंजन पर अपने प्रारंभिक बयान चापलूसी नहीं हैं, तो यह आपके नाम या सकारात्मक लोड प्रोफाइल, शेयर जानकारी, समूह में शामिल होने, एक ब्लॉग बनाने, पॉडकास्ट साक्षात्कार का आयोजन करता है, समीक्षा लिखते हैं, आदि के साथ सकारात्मक बहुत कुछ प्रकाशित करता है यह सुझाव सरल लगता है, लेकिन इसे जारी करना मुश्किल हो सकता है - खासकर यदि ऐसी साइटें जहाँ आप ऐसी जानकारी रखते हैं जो खोज प्रतिष्ठानों में आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाते हैं यह भी समय की आवश्यकता है
  • अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 11 को सुरक्षित रखें
    3
    यदि खोज इंजन के विषय द्वारा किए गए नुकसान अत्यधिक नकारात्मक है या आपकी ज़िंदगी खतरे में है तो कानूनी सलाह लें। एक ऐसा मुद्दा है जहां स्वयं सहायता बेकार है और आपको पर्याप्त परिवर्तन करने के लिए कानूनी सलाह की आवश्यकता है विशेष रूप से जब ऐसे खोज इंजन से निपटते हैं जो संपर्क करने में आसान नहीं हैं
  • पेशेवर मदद किराया ऐसी कंपनियां हैं जो इंटरनेट पर लोगों की प्रतिष्ठा की देखभाल करने में विशेषज्ञ हैं उनकी सेवाएं आर्थिक नहीं हैं - लेकिन कभी-कभी, यह उचित और योग्यतापूर्ण है।
  • Video: HOW TO MAINTAIN BRAIDS WITH NATURAL HAIR (7) STYLES - ISRAEL

    युक्तियाँ

    • आपको पता होना चाहिए कि आपके मित्रों को साझा की जाने वाली तस्वीरें आपकी गोपनीयता सेटिंग्स द्वारा संरक्षित नहीं की जा सकतीं
    • कानूनी रिकॉर्ड डिजीटल दशकों और आज भी डिजिटलीकृत किया गया है, यह आप के खिलाफ इस्तेमाल एक हथियार हो सकता है, तो यह भी इंटरनेट पर एक सम्मानजनक प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए सक्रिय होने की बहुत महत्वपूर्ण है। बार-बार जाँच करें और देखें कि आपके बारे में क्या प्रकाशित हुआ है।
    • समझता है एक निःशुल्क ईमेल का उपयोग करें सामाजिक नेटवर्क या अन्य पोर्टल्स पर हस्ताक्षर करने के लिए जहां सुरक्षा की गारंटी नहीं है। इस तरह, आप को खोजने के लिए उन्हें और अधिक कठिन हो जाएगा।
    • बच्चों, इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को सिखाता है कि किस चीजों को साझा करना है और किसके साथ, उनकी प्रोफाइल को सही ढंग से कॉन्फ़िगर करने के लिए, व्यवहार, आत्म-संरक्षण आदि के लिए दिशानिर्देश दें। माता-पिता को अपने बच्चों को इंटरनेट पर खर्च की जाने वाली समय की मात्रा को विनियमित करने और कुछ पोर्टलों तक पहुंच प्रतिबंधित करने के बारे में सलाह देता है।

    चेतावनी

    • खुद को सुरक्षित रखें कभी कभी उधम मचाते लोग, या हस्तक्षेप करनेवाला, या अपने काम में दिखता जारी लग रहा है, या बहुत महत्वाकांक्षी या ईर्ष्या, वे आनंद सकता है या त्रुटियों या किसी अन्य व्यक्ति की कमजोरियों का पता लगाने के लिए प्रेरित महसूस, खासकर अगर वे एक प्रतिस्पर्धी माहौल में हैं । यदि आपके अतीत में चीजें हैं जो अपने वर्तमान को प्रभावित कर सकते हैं, इस बात सार्वजनिक रूप से छू पर विचार करें, जहां विवेकी या आवश्यक हो, बल्कि यह छिपाने की कोशिश कर की तुलना में।
    • याद रखें कि व्यक्तिगत जानकारी ऑनलाइन पोस्ट करना एक सड़क के किनारे विज्ञापन पैनल पर पोस्ट करने जैसा है क्या प्रकाशित करना चुनने पर हमेशा सावधानी बरतें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: [Hindi] History Of World In Two Hours : Part 2

    • अपने प्रकाशित नोटों में अच्छा होना जब आपको किसी चीज़ से अस्पष्ट महसूस होता है, तब थोड़ा विचलित करें।
    • सुरक्षा को कॉन्फ़िगर करने के तरीके पर निर्देश यदि आप उन्हें नहीं मिलते हैं, मंचों में पूछें
    • एक अच्छा प्रोफाइल यह विभिन्न सोशल नेटवर्क से जुड़ा हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com