ekterya.com

कैसे प्रतिक्रिया दें

बहुत कम लोग परिचितों, कार्य सहयोगियों और परिवार के सदस्यों के संपर्क करने का सही तरीका जानते हैं। इसी तरह, लोगों का मूल्यांकन करना मुश्किल हो सकता है, खासकर असुविधाजनक सामाजिक परिस्थितियों में। नमस्कार, आलोचना और आम सामाजिक संबंधों के क्षणों के लिए इन शिष्टाचार दिशानिर्देशों का पालन करें ताकि आप उचित रूप से प्रतिक्रिया दे सकें।

चरणों

विधि 1

शुभकामनाओं के लिए उत्तर दें
रिस्पॉन्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
"हैलो" के साथ एक "नमस्ते" उत्तर दें यदि कोई व्यक्ति "हे" कहता है तो वह "हैलो" कहने का और अधिक परिचित तरीके का उपयोग कर रहा है और आप "हे" कहकर जवाब दे सकते हैं
  • यदि आप अनौपचारिक शुभकामना की अन्य रूप से सुनते हैं, तो उसी तरह उत्तर दें इसके अलावा, आप "हे" या "आप कैसे हैं?" कह सकते हैं जवाब में
  • रिस्पॉन्ड चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    प्रश्न "आप कैसे कर रहे हैं?"या" आप कैसे कर रहे हो? "व्यक्ति के हित में। व्यक्ति एक अच्छा दोस्त या परिवार के सदस्य है, तो कह कर एक वास्तविक भावना के साथ प्रतिक्रिया करता है," अच्छा "," बुरा "या" मैं थक गया हूँ। "व्यक्ति नहीं होता है यह बहुत ही आप के पास है, तो यह एक सरल ग्रीटिंग है और आप "ठीक है" के साथ जवाब।
  • रिस्पॉन्ड चरण 3 नामक छवि
    3
    उत्तर दें "आप कैसे कर रहे हैं?"कह रही है" आप कैसे कर रहे हैं? "यह एक आम नमस्कार है जिसमें प्रश्न के उत्तर के साथ उत्तर दिया गया है।
  • प्रतिलिपि चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक ही वाक्यांश को दोहराकर "गुड मॉर्निंग" या "गुड ऑफ़र" का उत्तर दें।
  • रिस्पॉन्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उत्तर दें "आप कैसे रहे हैं?"एक ईमानदार जवाब के साथ, वह व्यक्ति यह जानना चाहता है कि आखिर में एक-दूसरे ने एक-दूसरे को कब देखा है।
  • रिस्पॉन्ड चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    जवाब देने का प्रयास करें "मैंने आपको इतनी देर तक नहीं देखा है" के साथ "यह सही है। आप कैसे रहे हैं? "यह एक प्रारंभिक सवाल यह कहने का एक और तरीका है कि" आपको बिना देखे कब तक? "
  • रिस्पॉन्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब कोई व्यक्ति "आपको मिलने के लिए अच्छा" कहता है तो "मैं भी आपको मिलने में प्रसन्न हूं" कहो पहली बार बैठक में यह वाक्यांश आम बात है। भविष्य की बैठकों में, व्यक्ति "आपको फिर से देखने के लिए अच्छा लगेगा।" इस मामले में, आप "इसी तरह" कहेंगे
  • रिस्पॉन्ड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    उत्तर दें "क्या हो रहा है?कुछ भी नहीं "या" ज्यादा नहीं "के साथ" "। ये अनौपचारिक मुहावरों और निष्ठाहीन दिया बैनर कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बधाई कि साथ शुरू होता है से जुड़े हुए हैं" "अरे।
  • इमेज शीर्षक रिस्पॉंस चरण 9
    9
    यदि एक दोस्ताना ग्रीटिंग एक हाथ मिलाना, एक गले या गाल पर एक चुम्बन के साथ है असहज महसूस न करें। इंग्लैंड और यूरोप के कुछ हिस्सों जैसे कुछ देशों में दोस्तों में गाल पर चुंबन आम बात है। इसके अलावा, दुनिया के कई हिस्सों में, प्रत्येक गाल पर चुंबन प्राप्त करना आम बात है
  • अगर वे उसी देश से नहीं हैं, तो ठीक उसी तरह जवाब नहीं देना है। हालांकि, आपको शुभकामनाएं करने से बचने की कोशिश नहीं करनी चाहिए या आप खुद को देखेंगे जैसा कि आप निराश व्यक्ति थे।
  • विधि 2

    आलोचना का जवाब
    रिस्पॉन्ड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    तुरंत जवाब न दें कभी-कभी आपकी प्रारंभिक प्रतिक्रिया गुस्सा या रक्षात्मक रवैया होती है। हालांकि, यह आपको लंबे समय तक लाभ नहीं देगा हम अनुशंसा करते हैं कि आप शांत रहें और जब आपको लगता है कि गहराई से सांस लें।



  • छवि शीर्षक रिस्पॉन्ड चरण 11
    2
    यदि आपके दृष्टिकोण को समझने में बहुत मुश्किल है, तो एक व्यक्ति ने आपको दी आलोचना को स्पष्ट करने का प्रयास करें। यह कहना ठीक है "मुझे यकीन नहीं है कि मैं पूरी तरह से समझ गया, क्या आप इसे अधिक विस्तृत तरीके से समझा सकते हैं?"
  • रिस्पॉन्ड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को तुरंत बचाव के बजाय आलोचना को पहचानें अगर आलोचना वैध लगती है, तो आपको इसे स्वीकार करके और उस व्यक्ति को इस बात के लिए धन्यवाद करने के लिए धन्यवाद देना चाहिए। आपकी नम्रता आपको अधिक सकारात्मक तरीके से दिखाएगी
  • प्रतिलिपि छवि 13 शीर्षक
    4
    आलोचना के स्रोत पर विचार करें यदि ऐसा लगता है कि अनुचित या अमान्य है यदि यह कोई है जो हमेशा महत्वपूर्ण प्रदर्शन करती है या अगर यह संभावना है कि आप बुरा अगर आप सहमत नहीं हूँ देखने के लिए कि, "आप अपने योगदान के लिए धन्यवाद" कहते हैं और तुम्हारा साथ जारी है।
  • उत्तर शीर्षक छवि 14 उत्तर
    5
    कई लोग आपको आलोचना की पहचान करते हैं, क्योंकि ऐसा कुछ हो सकता है जिसे आपको ध्यान में रखना चाहिए। इन लोगों के साथ सहमत और तुम्हारा साथ जारी
  • प्रतिलिपि चरण 15 नाम की छवि
    6
    अपनी जीत की लड़ाई चुनें अगर कोई व्यक्ति आपको अपमान करता है या अपने श्रेष्ठ या दोस्तों को कुछ ऐसा न कहता है जो सत्य न हो, तो आपको शांत रहने के दौरान सम्मान से असहमत होना चाहिए।
  • Video: How to Survive a Lightning Strike

    प्रतिलिपि चरण 16 का शीर्षक छवि
    7
    अपना आत्मसम्मान रखें आलोचना प्राप्त करना एक कठिन झटका हो सकता है, लेकिन आपकी प्रतिक्रिया आपको मजबूत कर सकती है, आपको नीचे ले जाने के बजाय इसके अलावा, इस पर प्रतिबिंबित, सुधार और जारी रखना भावनात्मक प्रतिरोध बनाने का एक अच्छा तरीका है
  • विधि 3

    असुविधाजनक स्थितियों का जवाब दें
    उत्तर शीर्षक छवि 17 उत्तर
    1
    अगर कोई आपको बहुत अधिक व्यक्तिगत जानकारी बताता है तो "मुझे यह सुनकर अफसोस है" कह रही उत्तर स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में बहुत अधिक जानकारी के साथ एक टिप्पणी प्राप्त करना, किसी रिश्ते या काम किसी एक की सहानुभूति प्राप्त करने का एक तरीका है पहले वाक्य के अतिरिक्त, आप कह सकते हैं "मुझे आशा है कि आप बेहतर हो" ऐसा न करें कि आपको ऐसी ही जानकारी साझा करना है, जब तक कि ऐसा कुछ ऐसा नहीं करना चाहिए
  • प्रतिलिपि चरण 18 नाम की छवि

    Video: How to Respond If He Doesn't "Know What He Wants"? | Dating Advice for Women

    2
    व्यक्ति को निशाना बनाकर तनावपूर्ण स्थिति का जवाब दें आप ग्राहक सेवा के लिए एक कॉल कर रहे हैं और गलत हो रहा है या यदि आप एक बहस में हैं, कहने के लिए प्रयास करते हैं तो "मुझे लगता है कि हम गलत पैर पर शुरू कर दिया" और फिर से अपना परिचय दें।
  • रिस्पॉन्ड चरण 19 नामक छवि
    3
    एक टेलीमार्केटर से आपको एक सूची से निकालने के लिए कहें। सबसे पहले, जब आप कॉल प्राप्त करते हैं, तो "धन्यवाद, लेकिन मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है" कहें। उसके बाद, "मुझे कई समान कॉल मिल गए हैं और सूची से निकाल देना चाहते हैं"
  • यदि व्यक्ति आपको वापस कॉल करता है, तो कंपनी के टेलीफ़ोन नंबर से पूछें और उसे "रजिस्ट्री को कॉल न करें" पर रिपोर्ट करें।
  • इसी तरह, आप कह सकते हैं "मैं समझता हूँ आप अपनी नौकरी कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है मुझे सूची से खत्म करने के लिए बार-बार कहा है। मैं एक शिकायत दर्ज करने के लिए जा रहा हूँ।" विनम्रता "गुडबाय" कहें और उस व्यक्ति को फोन फांसी से पहले भी ऐसा ही करने के लिए एक मौका दे।
  • प्रतिलिपि चरण 20 नाम की छवि
    4
    विषय को बदलकर एक आक्रामक टिप्पणी या उपदेश का उत्तर दें जब तक आप अपने विश्वासों के खिलाफ नहीं हैं, असहमत से स्पष्ट रूप से व्यक्ति आप पर ज़ोरदार रूप से हमला कर सकता है ज्यादातर मामलों में, आप कह सकते हैं "मैं समझता हूं कि आप इस का समर्थन करते हैं" और उसके बाद विषय बदलना या अपने आप को बहाना
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com