ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि क्या कोई लड़की आपको प्रयोग कर रही है

यह एक दुखद सच्चाई है, लेकिन हर समय ऐसा होता है: लोग जो चाहते हैं वह प्राप्त करने के लिए एक-दूसरे का उपयोग करते हैं। कभी-कभी, यह एक रिश्ते में हो सकता है अगर आपको लगता है कि एक महिला आपको प्रयोग कर रही है, तो आपको इस लेख में दिए गए संकेतों का पालन करना चाहिए। यदि आप इनमें से कुछ का संयोजन देखते हैं, तो यह संभव है कि आपका साथी आपका उपयोग कर रहा है।

चरणों

भाग 1

पहले संकेतों को देखें
छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको चरण 1 का इस्तेमाल कर रही है
1
अपनी सामाजिक स्थिति का मूल्यांकन करें उस लड़की के बारे में सोचने की कोशिश करें जो उस लड़की को चाहें। ऐसा हो सकता है कि आप इसे कई चीजों (एक अच्छी उपस्थिति, नकद या अच्छी कार की अच्छी रकम) के लिए उपयोग कर रहे हैं। आप इसे अपने प्रभाव के कारण भी इस्तेमाल कर सकते हैं, चाहे वह एक छोटे से परिसर में ख्याति रखे या मामूली प्रसिद्ध हो।
  • बेशक, आपको किसी का उपयोग करने के लिए आपको बहुत ज़रूरी नहीं होना चाहिए वे आप का लाभ ले सकते हैं चाहे आप कौन हो उदाहरण के लिए, यदि रिश्ते हमेशा एक तरफा होते हैं, जैसे कि आपको इसे हर जगह लेना पड़ता है, ऐसा होने की संभावना है कि आपका पार्टनर आपका लाभ ले रहा है
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको चरण 2 का इस्तेमाल कर रही है
    2
    सामाजिक स्थिति के लिए अपनी इच्छा का मूल्यांकन करें देखो अगर वह केवल आपको डेटिंग करने में दिलचस्पी लेता है, अगर आप उसे एक शानदार जगह ले लेते हैं देखें कि क्या आप कहीं न कहीं जाना चाहते हैं, जहां आप इसे अपने साथ देख सकते हैं। इसके अलावा, आप कुछ सहकर्मियों से मिलने के लिए बाहर जा सकते हैं। ध्यान दें कि यदि वह आपके साथ समय बिताने की तुलना में अधिक रुचि रखते हैं
  • हो सकता है कि आप चाहते हैं कि किसी को आप को कहीं भी मुफ्त में ले जाए या कोई व्यक्ति जो आपको कुछ चाहिए
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या एक लड़की आपको चरण 3 का इस्तेमाल कर रही है
    3
    जरूरत कॉल को देखें कुछ महिलाएं आपको केवल तब कॉल कर सकती हैं जब उन्हें कुछ चाहिए शायद मैं चाहता हूं कि आप कुछ ठीक करें या उसके लिए कुछ चुन लें। जब आप फोन करते हैं और जिस तरह से वह फोन पर आपसे बात करता है, उस पर ध्यान दें। यदि आप कुछ हफ़्ते के बाद ही कॉल करते हैं और आप हमेशा के लिए एक एहसान चाहते हैं, तो शायद आपको इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको चरण 4 का उपयोग कर रही है
    4
    देखो अगर वह काम पर अकेले छेड़खानी यदि आप केवल काम पर आपसे बात करना चाहते हैं, तो यह संभव है कि मैं आगे आने के लिए आप का उपयोग करूँगा। आप इसे छोड़कर उसे आमंत्रित करने की जांच कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें, क्योंकि काम पर संबंध जटिल हो सकते हैं। इसी तरह, यदि आप कहीं और काम करते हैं लेकिन केवल आपको काम करने के लिए काम करने के लिए कॉल करते हैं, तो यह संभव है कि आप इसे प्रयोग कर रहे हैं।
  • भाग 2

    जब वे निकलते हैं तब चिह्नों को देखें
    छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको चरण 5 का इस्तेमाल कर रही है
    1
    देखो अगर वह कुछ समय के लिए भुगतान करने के लिए प्रदान करता है। कुछ लोग मानते हैं कि पुरुषों को सभी के लिए भुगतान करना होगा हालांकि, यह एक सच बयान के लिए बंद हो गया है यदि वह कभी भी किसी भी चीज़ के लिए भुगतान करने की पेशकश नहीं करता है, भले ही आप इसे स्वीकार करने से इनकार करते हैं, तो वह शायद आप का प्रयोग कर रही है
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपका उपयोग कर रही है चरण 6
    2
    देखें कि क्या वह वास्तव में आपकी बात सुनता है जब वे फोन पर बात करते हैं या मिलते हैं, तो देखें कि क्या वह केवल खुद के बारे में बात करती है अगर आप यह सुनकर समय नहीं लेते कि आप कैसे कर रहे हैं, तो शायद आप इसे लंबे समय तक नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको चरण 7 का उपयोग कर रही है
    3
    देखें कि वह आपकी सुविधा के लिए कहां जाए मेरा मतलब है, शायद वह वह काम करता है जो वह करना चाहता है वैकल्पिक रूप से, मैं शहर में एक घटना (जैसे कि एक बड़ा कॉन्सर्ट या एक नया नाइट क्लब खोलना) के रूप में आपको कॉल कर सकता हूं और चाहता हूं कि आप भुगतान करें।
  • इसके अलावा, जब आप कुछ सुझाव देते हैं तो आप जाने में संकोच करते हैं, लेकिन जब वह कहीं जाना चाहती है तो चिंतित हैं।
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको उपयोग कर रही है चरण 8
    4
    देखें कि क्या आप प्रतिबद्धता से डरते हैं अगर आप हमेशा अपने विकल्पों को खोलने की कोशिश करते हैं, तो आप केवल एक ही व्यक्ति के साथ जुड़ना नहीं चाहते हैं। इसके अलावा, हो सकता है कि वह आपके साथ मनोरंजन करे।
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको उपयोग कर रही है चरण 9
    5



    देखें कि क्या वह आपको सेक्स करने के लिए कहता है। यदि आप केवल रात को (10 या 11 बजे के बाद) कॉल करते हैं, तो आप बस आपके साथ यौन संबंध रखना चाहते हैं। हालांकि, आपको अपना समय-समय पर ध्यान में रखना होगा। आप देर से कॉल कर सकते हैं क्योंकि यह समय है जब आप स्कूल छोड़ते हैं या काम करते हैं बेशक, अगर दोनों इस तरह के रिश्ते के लिए खुले हैं, यह ठीक है। हालांकि, अगर आप उस से अधिक चाहते हैं, तो शायद आपको उस संबंध को समाप्त करना चाहिए
  • भाग 3

    जिस तरह से वह आपके साथ व्यवहार करता है उसकी ओर ध्यान दें
    छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको उपयोग कर रही है चरण 10
    1
    माफी के लिए रुको। हम सब कभी-कभी गलतियां करते हैं लेकिन, अगर यह आपके साथ होता है, तो आप माफी मांगते हैं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ते हैं। हालांकि, अगर वह माफी नहीं मांगना चाहती है, तो यह एक संकेत है कि रिश्ते उसके लिए कोई फर्क नहीं पड़ता। वह स्थिति को दूर करने के लिए रोने की भी संभावना है, बिना उन्होंने स्वीकार किया कि वह गलत था।
    • बेशक, क्षमा याचना दोनों से आती है। आपको रिश्ते में माफी माँगने के लिए तैयार रहना होगा।
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको उपयोग कर रही है चरण 11
    2
    देखें कि वह आपको कैसे प्रस्तुत करता है अगर उसे रिश्ते पर गर्व है, तो आपको उसके प्रेमी को फोन करने में खुशी होगी। हालांकि, अगर आप अपने आप को सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, तो यह संभव है कि आप इसे प्रयोग कर रहे हैं, खासकर अगर आपने निजी में एक जोड़े होने के बारे में बात की है
  • Video: How to use Google Maps - Agent001 S01E02 (गूगल मैप से रास्ता कैसे ढूंढें - एजेंट001 S01E02)

    Video: लड़की ऐसा करे तो confirm है वो आपसे प्यार करती है |कैसे पता करे लड़की प्यार करती है |by survive area

    छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको चरण 12 का उपयोग कर रही है
    3
    देखो कि क्या वह तुम्हारा दावा करता है। यही है, देखें कि क्या वह वास्तव में चाहता है कि आप अपने दोस्तों और उनके परिवार से मिलें। यदि आप अपने दोस्तों के साथ मिलने के बारे में बहस करते हैं, तो यह संभव है कि आप उपयोग कर रहे हैं एक व्यक्ति जो एक ईमानदार संबंध में उत्साहित है, शायद अपने साथी को उन लोगों से मिलना चाहेंगे जो वे प्यार करते हैं।
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपका उपयोग कर रही है चरण 13
    4
    देखें कि यह गायब हो जाता है। क्या आपके पास ज्यादा पैसा नहीं है, तो क्या यह नक्शे से गायब हो गया है? यदि आप कभी कभी उसे ले जाते हैं, जहां वह जाना चाहती है, क्या आप उसे देख रहे हैं जब आपकी कार मरम्मत में है? यदि आप देख रहे हैं कि वह करीब है, जब आपके पास उसकी पेशकश करने के लिए कुछ सामग्री है, वह शायद आप का प्रयोग कर रही है
  • इसी तरह, यदि आप कुछ मांगते हैं तो आप मिठाई और दयालु होते हैं, लेकिन जब आप इसे प्राप्त करते हैं, तो यह क्रूर हो जाता है, यह संभव है कि आप इसे प्रयोग कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको चरण 14 का उपयोग कर रही है
    5
    सुनिश्चित करें कि आप अपना समय महत्व देते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप निरंतर योजना रद्द करते हैं, तो आप अपना समय महत्व नहीं देते हैं हर किसी को समय-समय पर रद्द करना पड़ता है, लेकिन अगर वह आखिरी मिनट में स्वयं को माफ़ कर देता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वह आपके लिए कोई दिलचस्पी नहीं है। इसी प्रकार, यदि आप लगातार अपनी योजनाओं को बदलना चाहते हैं, तो इसका मतलब है कि आप क्या मूल्य में रुचि नहीं रखते हैं।
  • भाग 4

    समस्या का सामना करना
    छवि बताएं कि एक लड़की आपका प्रयोग कर रही है, तो चरण 15
    1
    उसे बताओ कि आप कैसा महसूस करते हैं इस बारे में सोचें कि आप पहले से क्या कहना चाहते हैं और याद रखिए कि आप इसका उपयोग कैसे कर रहे हैं, इसके विशिष्ट उदाहरण शामिल हैं। गुस्सा या शत्रुतापूर्ण बात न करें बातचीत को शांत रखने की कोशिश करें उससे पूछिए कि वह स्थिति के बारे में क्या सोचता है।
    • कुछ क्रोध के लिए तैयार हो जाओ यदि वह व्यक्ति आप का उपयोग कर रहा है, तो वे इसे अस्वीकार कर सकते हैं और इसके बारे में नाराज हो सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप इस आरोप के बारे में गुस्सा करेंगे।
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको चरण 16 का उपयोग कर रही है
    2
    जरूरतों के बारे में एक ईमानदार बातचीत करें उससे पूछें कि वह किसी रिश्ते से क्या जरूरत है और उम्मीद करता है। उसे बताएं कि किसी रिश्ते से आपको क्या चाहिए और क्या अपेक्षा करें। वहां से बातचीत करें कि आपका संबंध प्रगति कैसे कर सकता है।
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या कोई लड़की आपको उपयोग कर रही है चरण 17
    3
    क्या आ रहा है के लिए तैयार। इस स्थिति के लिए केवल एक या दो परिणाम हो सकते हैं या तो आपको एक नए तरह के रिश्ते को बनाने का एक रास्ता खोजना होगा या आपको उसे समाप्त करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको पता चलता है कि एक महिला आप का उपयोग कर रही है, तो आप उसके बारे में उससे सामना कर सकते हैं, जो स्थिति को बदल सकती है। हालांकि, यह संभावना है कि आपको रिश्ते खत्म करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com