ekterya.com

प्रसिद्धि का सामना कैसे करें

चाहे आप एक हों सेलिब्रिटी

, एक राजनीतिक, एक माइस्पेस स्टार या एक मान्यता प्राप्त लेखक, आप सार्वजनिक आंखों में असहज महसूस कर सकते हैं प्रसिद्धि कई चुनौतियों और जिम्मेदारियों के साथ आ सकती है, जिसे आप अपने जीवन और जनता के बीच की ठोस सीमाओं को समझने के द्वारा संबोधित किया जा सकता है। इन युक्तियों का पालन करें ताकि आप के लिए अपनी प्रसिद्धि का उपयोग कर सकें और, साथ ही, अपने स्वयं के कल्याण का ख्याल रखें

चरणों

भाग 1
प्रसिद्धि के खतरों का सामना करना

हैंडल फेम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी प्रसिद्धि की प्रकृति पर प्रतिबिंबित करें प्रसिद्ध होने के बाद से एक विशेषाधिकार प्राप्त स्थिति है, यह उन तरीकों के बारे में सोचना मुश्किल हो सकता है जहां पर प्रसिद्धि आपको प्रभावित करती है कठिनाइयों और प्रसिद्धि के प्रभाव का सामना करना चाहते हैं ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में आपको दोषी महसूस करना चाहिए। हालांकि प्रसिद्ध होने के नाते एक विशेषाधिकार है, इसका मतलब खतरों को संबोधित किया जाना चाहिए। एक पत्रिका में लिखने के लिए कुछ समय ले लो जब आपकी लोकप्रियता सचमुच बढ़ने लगी और आप उस बिंदु से कैसे बदल गए पूछताछ में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ प्रश्न हैं:
  • क्या आपने प्रसिद्ध होने के बाद से अपने करीबी रिश्तों में कोई बदलाव देखा है?
  • क्या आपको उन लोगों के साथ इलाज करने का आरोप लगाया गया है?
  • क्या आपने अपने व्यक्तित्व में कोई भी बदलाव देखा है?
  • हैंडल फेम स्टेप 2 नामक छवि
    2
    दैनिक जीवन में स्वस्थ आदतें रखें यदि आप हाल ही में प्रसिद्ध हो गए हैं, तो आप सफलता और दृश्यता की नवीनता से अभिभूत हो सकते हैं। अपने नियमित दिनचर्या बनाए रखने की कोशिश करें, उन्हें आवश्यक होने पर केवल बदलने के लिए अनुमति दें (नई जिम्मेदारियों और प्रतिबद्धताओं के अनुसार)। तनाव को छोड़ने के स्वस्थ तरीके का उपयोग करना, जैसे कि अकेले समय बिताने, अच्छी तरह से भोजन करना, आराम करना, व्यायाम करना और अन्य जिम्मेदारियों को पूरा करना। यह आपको अपने पैरों पर रखता है जब जीवन अराजक हो जाता है
  • यदि आप इन आदतों को नहीं बनाए रख सकते हैं, तो आपके लिए खतरा की नकारात्मक संभावनाएं जैसे कि लत, असुरक्षा और यात्रा के लिए जुनून जैसी बहुत अधिक जोखिम है।
  • प्रसिद्धि अपने जीवन का एक और तत्व हो, न केवल एक बात जिस पर आप ध्यान देते हैं, खासकर यदि आप युवा हैं और अभी भी स्कूल में हैं यहां तक ​​कि अगर आप अपनी सफलता के लिए उत्साहित और आभारी हैं, तो जीवन में संतुलन आपको ऊर्जा से भरा रखेगा और आपको दीर्घकालिक में एक अच्छा उदाहरण बना देगा।
  • हडल फेम स्टेप 3 नामक छवि
    3
    व्यक्तिगत रूप से राय और आलोचना नहीं लेना सीखें. शायद प्रसिद्धि के साथ सबसे बड़ी मुश्किल यह है कि लोग आप में देखना चाहते हैं कि वे कुछ भी देखना चाहते हैं। इसका मतलब यह है कि, एक सेलिब्रिटी के रूप में, आप एक ऐसे व्यक्ति बनेंगे जिनके समीक्षकों और मीडिया सभी तरह के विचारों को निर्देशित करेंगे।
  • स्वीकार करें कि लोग आपके काम और आपके चरित्र के बारे में अलग-अलग राय देंगे और यह मशहूर होने की वास्तविकता है। आलोचनाओं पर हँसते हुए और यह मानते हुए कि इसे इंटिररिटी के बजाय खेल का हिस्सा बनने की स्वीकृति लीजिए।
  • हैंडल फेम चरण 4 नामक छवि
    4
    एक संकीर्ण आंतरिक चक्र रखें। याद रखें, आपका आंतरिक चक्र न केवल उन लोगों द्वारा स्थापित किया जाना चाहिए, जो आपके मामलों के प्रभारी हैं या जिन्हें आप आदेश दे सकते हैं करीबी दोस्त रखें जो आपको खिलवाते हैं। ये असली रिश्ते जो आपकी सफलता पर आधारित नहीं हैं, स्वयं के साथ संपर्क में रहना महत्वपूर्ण होगा और आपके सार्वजनिक आंकड़े के साथ नहीं।
  • प्रसिद्धि आपके करीबी रिश्ते की जांच कर सकती है, जो आपके लिए तैयार होना चाहिए। आपके जीवन में कुछ लोग बहुत सकारात्मक और आपके कैरियर के बारे में उत्साहित होंगे, और अन्य आपके समय के लिए ईर्ष्यात्मक और प्रतिस्पर्धी हो सकते हैं।
  • अपने प्रियजनों के साथ अलग-अलग बातचीत करने में समय व्यतीत करें, अपने लक्ष्यों, अपने मूल्यों और अपने सबसे सफल क्षणों के दौरान आपके संबंधों के लिए आपके इरादों को समझाते हुए।
  • हडल फेम नामक छवि का शीर्षक चरण 5
    5
    कला से जुड़े रहें जो आपको प्रसिद्धि दी थी। मशहूर बनना एक नौकरी हो सकती है जिसे अपने अंदर बहुत समय की आवश्यकता होती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने जाल में खो जाने को समाप्त न करें। इसके बजाय, उन उपहारों पर ध्यान केंद्रित रहने की कोशिश करें जो आपने मान्यता दी थी। याद रखें कि यद्यपि आप अब अपने आप को एक प्रसिद्ध व्यक्ति मानते हैं, यह ये विशिष्ट योगदान हैं जो वास्तव में आपके प्रशंसकों को प्रेरित करते हैं।
  • यदि आप अपने संगीत या अपने ट्रेंड-सेटिंग ट्यूटोरियल्स के बजाय खुद को प्रसिद्धि बनाए रखने की कोशिश करते हैं, तो आप सफलता के उत्साह को बनाए रखने की कोशिश में फंस सकते हैं। अपने काम को एक और है जो आपको और आपके प्रशंसकों को उत्तेजित करता है फिर, प्रशंसकों ने आपकी सार्वजनिक छवि के लिए किए गए प्रयासों के अलावा इन चीजों की सराहना करना सीखना होगा।
  • हैंडल फेम चरण 6
    6
    लगातार अपने अहंकार की जांच आपकी प्रतिभाएं ऐसे उपहार हैं जो आपको दुनिया के साथ साझा करने के लिए दी गई हैं। उन्हें गर्व महसूस करें और उन्हें आनंद लें, लेकिन अपने पैरों को जमीन पर रखें सभी लोगों के पास एक आंतरिक भाग है जो सत्ता को पसंद करता है - इसलिए, यह दूसरों को बेहतर करने के लिए खुद को देखने के लिए बहुत आकर्षक हो सकता है यह रवैया आपको लोगों को बुरी तरह से निपटने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • याद रखें कि आपके पास सभी अवसरों का मूल्य याद रखना, उन्हें दी जाने के लिए नहीं लेना चाहिए योगदान देने और अन्य लोगों की मदद करने के लिए तैयार रहें जो प्रसिद्धि के साथ आपके अनुभव से लाभ उठा सकते हैं।
  • कुछ मशहूर हस्तियों को मेकअपों को बिना मेकअप या तस्वीरों को लेने के लिए पूछकर लोगों को दिखाते हैं कि पूर्णता केवल एक छवि है, वास्तविकता नहीं है
  • इसके अलावा, एक कलाकार या अभिनेता के बजाय एक सेलिब्रिटी होने की कोशिश करने से आपके विकसित कलात्मक दृष्टिकोण के करीब रहने के लिए कठिन हो जाएगा।
  • हैंडल फेम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी उम्मीदों को सीमित करें सोसायटी अपने नायकों के मानकों को मानती है जो कि प्राप्त करना असंभव है और फिर उन्हें आलोचना की जाती है और उनका पालन न करने के लिए उन्हें न्यायमंच कहते हैं। याद रखें कि आप अचूक नहीं हैं और आपको उन सभी को होने की ज़रूरत नहीं है जो जनता आपको उम्मीद करता है अपने स्वयं के मानकों को बनाए रखने की कोशिश करें, जो आपके द्वारा प्रसिद्ध होने से पहले के मानकों के समान हो, लेकिन अतिरिक्त जिम्मेदारियों की अतिरिक्त पहचान के साथ कि प्रसिद्धि में शामिल होता है
  • खासकर क्योंकि कई कलाकार संवेदनशील होते हैं, इन मानकों को अंतर्निहित करने और दूसरों को क्या होना चाहिए, इसके अनुरूप होना उनके लिए आसान हो सकता है।
  • यदि आप एक अभिनेता हैं, तो आपको वास्तविक जीवन में एक ही व्यक्तित्व न होने के कारण परेशान लोगों की अतिरिक्त कठिनाई मिल सकती है। आप इस समस्या से निपटने के लिए उल्लेख कर सकते हैं कि साक्षात्कार या सोशल नेटवर्क पर आपके चरित्र से अलग कैसे हैं।
  • भाग 2
    अपने निजी जीवन को अलग रखें

    हैंडल फेम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    समझें कि सार्वजनिक जीवन से निजी को अलग करना क्यों मुश्किल है। लोग ध्यान से प्यार करते हैं, लेकिन जब वे इसे प्राप्त करते हैं, तो वे उजागर और कमजोर महसूस करते हैं। यद्यपि प्रसिद्धि इसके साथ कुछ स्वतंत्रता लाती है, जो अज्ञातता के साथ आते हैं, वे सीमित हो सकते हैं। जैसा कि कुछ भी अधिक है, आप के लिए हानिकारक हो सकता है, एक के रूप में प्रसिद्धि के बारे में सोचो कुछ अच्छा है कि आपको पर्यवेक्षण के तहत रखने की आवश्यकता है।
  • हडल फेम चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: अंतिम दिनों के मसीह के कथन "स्वयं परमेश्वर, जो अद्वितीय है (III) परमेश्वर का अधिकार (II)" (भाग पांच)

    अपने मूल्यों का विकास करें. एक डायरी में लिखने या करीबी दोस्तों के साथ बात करके खुद को जानने का समय व्यतीत करें। यह क्रिया आपको खाड़ी में असुरक्षा बनाए रखने में मदद करेगी। सार्वजनिक दृष्टि से होने से आप अपनी छवि और आपके व्यवहार के बारे में चिंतित होंगे, जिससे बड़ी असुरक्षा पैदा हो सकती है।
  • चिकित्सा में कुछ अभिनेता सफल होते हैं वहाँ, आप प्रसिद्धि की कठिनाइयों का सामना करते समय भरोसा करने के लिए एक ठोस नींव प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्रासंगिक सार्वजनिक मुद्दों में अपनी स्थिति जानने के लिए साक्षात्कार में भी एक महत्वपूर्ण स्रोत होगा। यदि आपके पास मजबूत मूल्य हैं, तो आपके कहने पर कुछ भी नहीं होगा जब लोग आपकी राय पूछेंगे। इससे यह कम संभावना होगी कि आप गलत कदम देंगे या कुछ ऐसी बात जो कि विवादास्पद है।
  • हैंडल फेम स्टेप 10 नामक छवि



    3
    अपने लिए सीमा निर्धारित करें प्रसिद्धि की उच्च मांगों के कारण, आपको उन परिस्थितियों में "नहीं" कहनी पड़ेगी जहां आपको भाग लेने के लिए परीक्षा दी जाती है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक घटना में शामिल होते हैं, तो यह स्पष्ट करें कि आप प्रश्नों का उत्तर कब देंगे या आप लोगों को बाद में आपसे बात करने की इजाजत देंगे। योजना को अच्छी तरह से बनाकर, दूसरों को आप जो कहते हैं, करेंगे। यह आपकी योजनाओं को स्पष्ट नहीं करने से बेहतर है और फिर चिंतित प्रशंसकों के साथ बातचीत करना है।
  • याद रखें कि आप अपने निजी जीवन के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए बाध्य नहीं हैं। कुछ हस्तियों को एक नियम के रूप में यह शर्त है।
  • हडल फेम स्टेप 11 नामक छवि
    4
    Google पर अपना नाम खोजने के लिए आग्रह को नियंत्रित करें Google पर अपना नाम ढूंढने की समस्या यह है कि आपको महान प्रशंसा और अति अपमान का क्लासिक मिश्रण मिलेगा। हालांकि, लोग उन नकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो लोग उनके बारे में कहते हैं, क्योंकि अस्वीकृति और सामाजिक बहिष्कार के प्रति संवेदनशीलता है। Google पर अपना नाम खोजते समय सावधान रहें, और जो भी आप करते हैं, नकारात्मक प्रेस के बारे में ध्यान देने में बहुत समय व्यतीत मत करना।
  • हैंडल फेम स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    सामरिक नेटवर्क का रणनीतिक उपयोग करें यदि आप सोशल मीडिया को अपने विज्ञापन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जो भी आप पोस्ट करते हैं वह राजनीतिक रूप से सही है। विवादित वक्तव्य लोगों को आपके व्यक्तित्व और आपके और आपके जीवन के अन्य अंतरंग विवरणों के बारे में बात करने के लिए महान कारण बताएंगे। यह आपके द्वारा अपने कथन का खंडन करने के लिए किया गया था, या कुछ कहने से पहले ऐसा नहीं होगा और वे आपको एक पाखंडी कहेंगे ध्यान रखें कि, कभी-कभी, इस तरह की जांच सामाजिक नेटवर्क में बड़ी उपस्थिति के साथ अपरिहार्य है।
  • हैंडल फेम चरण 13
    6
    उन लोगों के साथ बाहर जाना जो प्रसिद्ध नहीं हैं सेलिब्रिटी समूह के बाहर के लोगों के साथ तारीखें करके, आप अपने निजी जीवन में उत्तेजक गपशप और सार्वजनिक हित से बच सकते हैं। जो कोई प्रसिद्ध नहीं है के साथ संबंध में होने से आपको प्रसिद्धि के एक बाहरी दृष्टिकोण को बनाए रखने में भी मदद मिलेगी।
  • वैकल्पिक रूप से, आप केवल महत्वपूर्ण घटनाओं में जा सकते हैं यदि यह आपको परेशान करता है कि मीडिया आपके रिश्तों के पीछे है, जो एक बड़ी चुनौती हो सकती है, अपने पूरे प्यार को निजी रखने की कोशिश करें निजी
  • भाग 3
    प्रशंसकों के साथ डील करें

    हैंडल फेम स्टेप 14 नामक छवि
    1
    समझे कि अन्य लोग प्रसिद्धि कैसे देखते हैं यदि आप किसी अच्छे समय के लिए प्रसिद्ध हैं या आपको कम उम्र से बहुत मान्यता प्राप्त हुई है, तो आपके लिए यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि अन्य लोग क्या प्रसिद्ध होने के बारे में सोचते हैं याद रखने की कोशिश करें कि आपने मशहूर हस्तियों और उनकी जीवनशैली के बारे में सोचा था इससे पहले कि आप प्रसिद्ध थे। यह जानने से आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि अन्य लोग आपके साथ कैसे व्यवहार करते हैं और अधिक दयालु रूप से प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, पूर्व-किशोर भविष्य के बारे में किसी और उम्मीद से अधिक प्रसिद्धि का मानना ​​है। इसका मतलब यह है कि आपके पास इस आयु समूह की प्रतिष्ठा है और आपके पास युवा लोगों के साथ अपने अनुभव की वास्तविकताओं को साझा करने का अवसर है जो बहुत रुचि रखते हैं।
  • हैंडल फेम स्टेप 15 नामक छवि
    2
    प्रशंसकों को दयालुता का पता लगाएं आपकी छवि को सिर्फ एक गलत कदम, एक कड़ी मेहनत या आवेगी कार्रवाई के साथ नकारात्मक रूप से प्रभावित करना बहुत आसान है। एक प्रशंसक (या प्रशंसकों के एक समूह) के साथ कुछ मिनटों का समय लें। अधिकांश लोग आपके निजी समय का सम्मान करेंगे यदि आप सार्वजनिक रूप से होते हैं, तो आप कुछ खुलेपन प्रदान करते हैं। आपके दिखाई देने वाले विभिन्न विचारों के कारण, बहुत से लोगों को यह पता चलता है कि वे जो कि सेलिब्रिटी प्रशंसा करते हैं, सुखद लगते हैं।
  • व्यक्तिगत प्रशंसकों से बात करते समय, अपनी छवि को बनाए रखने या आपकी प्रतिष्ठा को मजबूत करने के बारे में नहीं सोचें उनसे बात करने की कोशिश करें सहानुभूति और पल की भावना को एक साथ साझा करें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक प्रशंसक के सामने हैं जो आपके से भी कम है, तो यह आपके लिए दूर से कार्य करने के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है
  • टिप्पणी अनुभाग में और सोशल मीडिया पर प्रशंसकों का जवाब देते समय, अपने उत्तरों को कम और खुश रखना अगर कोई और आपके लिए इस कार्य का ख्याल रखता है, तो सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति को यह सुनिश्चित करने के लिए नियंत्रित कर लें कि वे एक मजेदार और लापरवाह टोन रखें
  • हडल फेम स्टेप 16 नाम की छवि
    3

    Video: सूर्य बनाता है प्रसिद्ध, जानिए किस ग्रह का कैसा होता है आप पर असर

    अपनी जिम्मेदारी स्वीकार करें एक महत्वपूर्ण तरीके से लोगों को प्रभावित करने की ज़िम्मेदारी है कि आपके पास यह ज्ञात है कि आपके पास जिम्मेदारी है। यह एक भारी समझ हो सकती है और अपने अहंकार को बढ़ाने के लिए बहाना नहीं होना चाहिए। कॉमिक बुक नायक की तरह, ज़िम्मेदारी का अर्थ है दुनिया के लिए सम्मान होना जिसका में आप प्रभाव डालते हैं। अपनी योजनाओं को पूरा करने की कोशिश न करें, अपने बारे में मत सोचो, लेकिन उन चीजों के बारे में जो आप दूसरों को लाभ दे सकते हैं
  • हैंडल फेम चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    यह आवाज़ जो प्रसिद्धि के साथ आता है का स्वागत करता है उन चीजों के बारे में बात करने के लिए अपने प्रशंसकों को प्रेरित करने के लिए प्रसिद्धि का उपयोग करें क्योंकि कई आंखें आप पर हैं, आप अपने प्रशंसकों को चीजों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं और अधिक सामान्य रूप से अधिक अच्छे के लिए काम करने के महत्व पर ज़ोर देते हैं। एक विशेष रूप से रुचि पैदा करने वाले कारणों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए स्टार होने की ताकत का लाभ उठाएं।
  • उदाहरण के लिए, सेलिब्रिटी जोड़ों को देखें जो अपने नवजात शिशुओं के फोटो के अधिकार को बेचते हैं ताकि दान करने के लिए दान किया जा सके। यहां तक ​​कि प्रेस के साथ वार्तालाप में एक दान अव्यवस्था फैलाने का मात्र तथ्य बहुत बड़ा अंतर बना सकता है।
  • आप महत्वपूर्ण समस्याओं का उल्लेख कर सकते हैं, अपने जीवन के कुछ हिस्सों से चर्चा के विषय बना सकते हैं। अगर कोई पूछता है "आप अपनी शिक्षा के साथ कैसे जारी रख सकते हैं और एक ही समय में अपना यूट्यूब चरित्र बनाए रख सकते हैं?" या कुछ इसी तरह, आपके पास ऐसे युक्तियों को साझा करने का अवसर है जो दूसरों की मदद से लोकप्रियता को कैसे सीमित कर सकते हैं
  • हैंडल फेम स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    5
    अवसरवादी के साथ सावधान रहें अवसरवादी लोग ऐसे लोग हैं जो अपनी लोकप्रियता (संघ द्वारा) या आपके वित्तीय संसाधनों तक पहुंचने के लिए आपके साथ एक रिश्ते या कामकाजी साझेदारी चाहते हैं। यदि कोई आपको नहीं जानता है, तो आपको अपनी प्रसिद्धि में शामिल करने के लिए कहता है और काम में दिलचस्पी नहीं लगता है, सावधान रहें
  • अपने वित्त की एक जिम्मेदार और मजबूत धारणा रखने से आपको यह पता चलेगा कि किस प्रकार की व्यवस्था आप में प्रवेश कर सकते हैं और किस वर्ग नहीं हैं।
  • आपकी वित्तीय स्थिति के बारे में जागरूकता से उन नौकरियों के बारे में फैसला करना आसान हो सकता है जिन्हें आप लेना चाहते हैं और जिनके बिना आप कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • किसी भी स्तर पर खुद का बचाव करने के लिए तैयार। अगर आपके पास नियंत्रण से बाहर हो, तो अपने निपटान में एक अच्छी कानूनी टीम बनें
    • अपना ब्रांड बनाएं आपका व्यक्तिगत ब्रांड एक प्रसिद्ध व्यक्ति के रूप में बहुत महत्वपूर्ण है लोगों को इस तरह से आपको जानने की अनुमति देना उपयोगी है। अपनी प्रतिष्ठा और अपने निजी ब्रांड का ध्यान रखने के लिए आपको क्या करना चाहिए

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि सुरक्षा खतरे में है, तो आप अपना जीवन खतरे में हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com