ekterya.com

एक प्रसिद्ध गायक कैसे बनें

क्या आप दुनिया भर में एक प्रसिद्ध गायक होने का सपना देखते हैं? कोई स्थापित पथ नहीं है जो आपको प्रसिद्धि के लिए ले जाएगा, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप अपने अवसरों को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं

चरणों

छवि का शीर्षक एक प्रसिद्ध गायक चरण 1 बनें
1
अपने दृढ़ संकल्प और दृढ़ता का विकास इस दौड़ में बहुत सारी प्रतियोगिताएं हैं, क्योंकि हजारों लोग हैं जो मशहूर होना चाहते हैं और सफल संगीत कैरियर के माध्यम से अपना भाग्य बनाना चाहते हैं। सबसे सफल गायकों ने अपनी आवाज़ों के साथ काम करने में कुछ साल बिताए और कुछ बड़ा करने से पहले खराब भुगतान किया। अपने लक्ष्य की दृष्टि खो मत और धैर्य रखें।
  • छवि का शीर्षक एक प्रसिद्ध गायक चरण 2 बनें
    2
    अपने डर को मास्टर करें जो सोच सकते हैं उसके विपरीत, बड़ी संख्या में कलाकारों को उनके मंच के डर से लड़ना पड़ता है। यदि यह आपके लिए एक समस्या है या यदि आप दूसरों से अनुमोदन प्राप्त करने के बारे में चिंतित हैं, तो अपने डर को दूर करने और अपने आत्मविश्वास में वृद्धि करने का एक तरीका ढूंढें। दूसरों के सामने अक्सर गाओ, चाहे दोस्तों के साथ या मंच पर हों और याद रखें कि दूसरों के बारे में जो राय आपके बारे में है वह महत्वपूर्ण नहीं है - महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने सपनों का पालन करने की कोशिश कर रहे हैं
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक गीत के साथ शुरू करो जो आप बहुत अच्छी तरह गाते हैं। एक बार प्रतिस्थापन, अगले गीत पर आगे बढ़ें। इससे पहले कि आप यह जानते हैं, आपके पास एक पूरी कवर रात होगी, अच्छे गाने के एक संगीत कार्यक्रम
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    साँसें, गहराई से साँस लें, इससे अधिक हवा में आपको गाना बनाने की आवश्यकता हो। सांस से बाहर न हो और बिना ऊर्जा
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अगर आप अपने खुद के गाने नहीं लिखते हैं, तो अच्छा संस्करण चुनें। बहुत सारे गायक गाने गाते हैं जो वे गाते हैं, जो सामान्य है। खासकर जब आप पहली बार शुरू करते हैं, तो आप चाहते हैं कि लोग आपकी रचना की तुलना में अपनी आवाज़ की गुणवत्ता पर और अधिक ध्यान दें। 10 से 15 संस्करणों की एक "स्थापित सूची" बनाएं जिन्हें आप जानते हैं कि एक व्यापक ऑडियंस को आकर्षित कर सकते हैं और उन्हें अभ्यास कर सकते हैं ताकि वे बेहतर और बेहतर हो सकें।
  • लोकप्रिय गीतों का अच्छा मिश्रण चुनें और दूसरों को इतना नहीं। जिस तरह से आप केवल शीर्ष 40 हिट पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहते हैं, आपको उन गानों को गाना नहीं चाहिए, जो कोई भी पहचान नहीं करता।
  • एक क्लासिक के एक ताजा संस्करण बनाओ एक लोकप्रिय गीत का एक अलग संस्करण प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका टोन, कम्पास या उपकरण को बदलना है। अलग-अलग संस्करणों की तुलना करें जिन्हें "हालेलुजा" या "बिली जीन" जैसे गीतों से बनाया गया है
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जब भी हो सके सार्वजनिक रूप से गाएं जितने भी संगीत कार्यक्रम कर सकते हैं, उतनी ही आपकी आवाज़ जानी जाती है, क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि कौन सुन सकता है वह निजी पार्टियों पर, मेलों पर, स्टोर के उद्घाटन, रोडियो, स्पोर्टिंग इवेंट, प्रतिभा शो, कराओके और किसी अन्य प्रकार के शो पर गाती है या नहीं, चाहे वह भुगतान करें या नहीं। भले ही आप किसी भी प्रतिभा शिकारी से जल्दी से नहीं खोज रहे हैं, तो आप अपने मंच की उपस्थिति का अभ्यास करेंगे और भीड़ के सामने खड़े होने के लिए इस्तेमाल करेंगे।
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    एक यूट्यूब चैनल खोलें कुछ लोगों ने यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करके प्रसिद्ध गायक बनने में कामयाब रहे हैं (जैसे कि चार्रस पेम्पेन्गको, महिने ऑस्टिन, ग्रेयसन मौका या बेहतर ज्ञात, जस्टिन बीबर)।
  • याद रखें: इंटरनेट हमेशा एक सुखद स्थान नहीं है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपकी आवाज़ महान है, तब तक इंतजार करना उचित हो सकता है जब तक आप थोड़ी अधिक अभ्यास न करें आप कई प्रशंसा ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आप उन लोगों से भी मिलेंगे जो आपको नष्ट करना चाहते हैं
  • इसके अलावा, यह ध्यान में रखना आसान है कि जो भी आप किसी भी प्रकार से ऑनलाइन प्रकाशित करते हैं वह हमेशा के लिए जीवित रहता है केवल उस प्रकाशित करें जिसे आप गर्व महसूस करते हैं कि कोई भी व्यक्ति देखता है और आपको क्या लगता है कि 10 साल के भीतर आपको एक ही गर्व महसूस होगा।
  • यदि आप नाबालिग हैं तो यूट्यूब पर पोस्ट न करें. यदि आप एक नाबालिग हैं, तो अपने माता-पिता से पूछें और उन्हें सामग्री प्रकाशित करने में आपकी मदद करने के लिए कहें।
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8



    प्रचार का शिकारी कुत्ता बनें खाओ, सांस लें और ध्यान से सो जाओ। फोटोग्राफी अवसरों के लिए देखो बोलो, ध्यान लेने और खुद को पाने की कोशिश करो जाना जाता है।
  • Video: गायक कैसे बने बॉलीवुड सिंगर कैसे बने popular singer kaise baney

    एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    अन्य लोगों के साथ जुड़ें आपको उन जगहों पर होना चाहिए जहां सफल संगीतकार या उत्पादक (क्लब, डांस हॉल) और काम करते हैं जैसे कि आप उद्योग का हिस्सा हैं, भले ही वे नहीं जानते कि आप कौन हैं अपने संगीत (जैसे नैशविले, मेम्फिस, न्यू यॉर्क, लॉस एंजिल्स, न्यू ऑरलियन्स, ऑस्टिन या लास वेगास) के लिए जाने वाले शहर पर जाएं और स्थानीय संगीतकारों के साथ जुड़ें।
  • अन्य संगीतकारों के साथ जुड़ें आपको कभी नहीं पता है कि भविष्य में सहयोग के लिए कौन पूछ सकता है या यदि आप अपने आप को किसी अच्छे एजेंट से जोड़ सकते हैं अन्य लोगों के करियर में मैत्रीपूर्ण और रुचि रखने के लिए समय निकालें।
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    आपको सबसे अच्छा हमेशा दिखाएं जब आप मंच पर होते हैं या संगीत पेशेवरों के साथ बातचीत करते हैं, तो आपका आकर्षण सक्रिय करें मुस्कुराएं, सवालों के जवाब दें और उत्साह के साथ गाएं, भले ही आपको भयानक लग रहा हो। मनोरंजन की दुनिया में काम करने का एक हिस्सा मज़ेदार और ऊर्जा का माहौल तैयार करने में सक्षम है, जैसे कि आप स्विच को चालू करके प्रकाश को चालू करते हैं।
  • अपने प्रशंसकों को खुद को दिवा या "दिवा" की तरह न देखें याद रखें कि प्रशंसक आपको अंधेरे से प्रसिद्धि तक पहुंच सकते हैं। हस्ताक्षर साइन इन करें, प्रश्नों के उत्तर दें और उन्हें शो के बाद तस्वीरें ले जाएं।
  • 11
    आलोचना को संभालना सीखें ऐसा होता है और, चाहे आप कितने महत्वपूर्ण हो, कुछ लोग बस आपकी आवाज़ पसंद नहीं करेंगे यहां तक ​​कि दुनिया के सबसे प्रसिद्ध गायकों में ऐसे लोग हैं जो उन्हें पसंद नहीं करते हैं। यदि आप वास्तव में अपनी प्रतिभा को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं, तो रचनात्मक आलोचना सुनें - अन्यथा, उन्हें अनदेखा करें अपने सपने के संबंध में बहस या झगड़े मत बनो और उन लोगों से दूर रहें जो संघर्ष करना चाहते हैं, क्योंकि वे संभवतः सिर्फ ईर्ष्या कर रहे हैं।
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    अस्वीकृति स्वीकार करें और आगे बढ़ें। बहुत से लोग इसे नहीं जानते, लेकिन कई बड़े समूह को कई बार खारिज कर दिया गया था, इससे पहले कि वे रिकॉर्ड लेबल के साथ हस्ताक्षर कर सकें, जैसे द बीटल्स अगर कोई आपके साथ काम नहीं करना चाहता है, तो उसे खो देता है अगले अवसर पर जाएं और अपना सिर ऊपर रखें
  • एक प्रसिद्ध गीतकार बनें चित्र 13
    13
    एक घोटाले को पहचानना सीखें एक बार जब शब्द बाहर निकल जाए कि आप अपना संगीत कैरियर विकसित करने में रुचि रखते हैं, तो आप खराब ठेके वाले स्कैमर्स का लक्ष्य बन सकते हैं। निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
  • यदि कोई एजेंट या रिकॉर्ड लेबल आप पर हस्ताक्षर करना चाहते हैं, तो नहीं यह आपको पैसे खर्च करना होगा, क्योंकि यदि आप साइन इन करते हैं, तो इसका मतलब है कि एजेंट सोचता है कि यह कर सकता है आप के साथ पैसे कमाएं, उसके लिए और आपके लिए उन अनुबंधों पर हस्ताक्षर न करें जो कहते हैं कि आपको डेमो के लिए, मुखर प्रशिक्षण या किसी और चीज़ के लिए भुगतान करना होगा याद रखें: जब आपका काम सफल होता है तो कोई अच्छा एजेंट आपका भुगतान प्राप्त करता है, बिना कुछ भी किए।
  • यदि आपको कोई अनुबंध मिलता है, तो इसे ध्यान से पढ़ें यह आपके साथ पाठ की समीक्षा करने के लिए एक वकील का भुगतान करने के लायक हो सकता है यह थोड़ा पैसा खर्च कर सकता है, लेकिन यह भविष्य में आपको बहुत अधिक धन बचा सकता है।
  • एक मौखिक समझौते के लिए समझौता मत करो। की आवश्यकता है धन और अधिकारों को निर्दिष्ट करते हुए हमेशा एक लिखित अनुबंध
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    14
    एक बैंड (वैकल्पिक) में शामिल होने के विकल्प पर विचार करें। यदि आप किसी उपकरण को नहीं खेलते हैं, तो एक बैंड में शामिल होने के लिए सुविधाजनक हो सकता है जो इंस्ट्रूमेंटेशन प्रदान करता है। हालांकि, ध्यान रखें कि एक बार जब आप एक बैंड का हिस्सा होते हैं, तो आप नैतिक रूप से आपकी सफलता को कुछ स्तर पर बांटने के लिए बाध्य होते हैं, क्योंकि आप एक स्वार्थी तरीके से कैरियर का पीछा नहीं कर सकते हैं जैसे कि आप अकेलेवादी हैं निर्णय लेने से पहले पेशेवरों और विपक्ष का विश्लेषण करें
  • एक प्रसिद्ध गायक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 15
    15
    बेहतर रखें चाहे गायन का सबक लेना या अपने दम पर अभ्यास करना, कभी भी अपना काम सुधारना बंद न करें। जितना आप कर सकते हैं उतना अभ्यास करें और नई सामग्री के साथ खुद को चुनौती दें ऐसा करने से आपको आश्वस्त होना होगा कि कब जीत, आप अपने सबसे अच्छे पल पर होगा
  • Video: सुरेश लोहार || खेलने की उम्र में लगा गायक बनने का शौक और बन गए सबसे कम उम्र के गायक | Suresh Lohar

    युक्तियाँ

    • मानो कि आप ऐसा कर सकते हैं चाहे लोग क्या कहते हैं। कुछ भी अपने रास्ते में मत होने दो।
    • मत भूलो कि आप अपने अंदर कौन हैं और आप को प्रसिद्धि न दें यदि नहीं, तो आप अपने दोस्तों का भरोसा खो देंगे।
    • अपने व्यक्तिगत जीवन, अपने धर्म, अपने विश्वासों, अपने परिवार या अपने दोस्तों की तरह मत भूलना
    • मदद के लिए पूछने से डरो मत चाहे बड़े सितारों के लिए सलाह मांगना या प्रशंसकों के लिए गीतों पर राय आप कभी भी समृद्ध या प्रसिद्ध नहीं होंगे, जिससे मदद की आवश्यकता नहीं होगी।
    • आपको गायक बनने के लिए जरूरी सुंदर या सुंदर होना जरूरी नहीं है, मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि आप वास्तव में कौन हैं।
    • यदि आप "चौंकाने वाली" अलमारी (जैसे मर्लिन मैनसन, लेडी गागा) से आश्चर्यचकित होना चाहते हैं, तो ईमानदार और असभ्य टिप्पणियों को प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। इसका प्रयोग करें जब आप अपनी दुनिया में अच्छा लगे यदि आप ऐसा कुछ करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो कुछ अधिक पॉप, युवा या मध्यवर्ती अलमारी पर विचार करें और हमेशा अपनी शैली के प्रति सच्चाई रखें। इस तरह से सोचें कि आप इस तरह से और अधिक प्रशंसकों को प्राप्त करेंगे। इसका मतलब आपको कुछ मतलब है
    • जो लोग आपके प्रति बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, वे शायद आपको ईर्ष्या करते हैं या आपको दुख दिखाना पसंद करते हैं।
    • टिमनी टिम के करियर का विश्लेषण करें यदि वह उसके साथ काम करना चाहेगा, तो कहो "नहीं, मैं कभी हार नहीं पाऊंगा।" टिनी टिम ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्होंने कभी हार नहीं की। लोग हँसे, लेकिन टिनी टिम को जो उन्होंने प्यार किया था, और प्रतिभा के एक भाग के साथ और बाकी सभी सामग्रियों को वह कर रहा था। उसने कोशिश की और उसके बाद चला गया। वह एक दुर्लभ प्रतिभा के रूप में राष्ट्रीय रूप से प्रसिद्ध हो गए और फिर एक संगीत कार्यक्रम के दौरान, मंच पर गायन चला गया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com