ekterya.com

कैसे प्रसिद्ध बनने के लिए

तो आपने फैसला किया है कि आप प्रसिद्ध बनना चाहते हैं! प्रसिद्धि निश्चित रूप से इसके लाभ हैं, और आप पाएंगे कि इसे हासिल करने के कई तरीके हैं। सर्वश्रेष्ठ में से एक प्रतिभा का विकास कर रहा है फिर, आप खुद को और आपकी प्रतिभा को दुनिया में बढ़ावा दे सकते हैं, अपना आधार बना सकते हैं और प्रसिद्ध बन सकते हैं। ध्यान रखें कि प्रसिद्धि प्राप्त करने और उसे बनाए रखने के लिए अक्सर बहुत काम लेता है, इसलिए यदि आप कड़ी मेहनत करने को तैयार नहीं हैं, तो यह आपके लिए रास्ता नहीं हो सकता है। इसके अलावा, भले ही आप अपना सर्वश्रेष्ठ दे दें, तो भी, आप प्रसिद्ध नहीं हो सकते हैं, क्योंकि एक भाग्य कारक भी है

चरणों

विधि 1
प्रसिद्धि के लिए एक रास्ता खोजें

इमेज शीर्षक से प्रसिद्ध हो जाओ चरण 1
1
तय करना कि आप कितने प्रसिद्ध होना चाहते हैं फेम कई अलग-अलग स्तरों में आता है। उदाहरण के लिए, आप अपने स्कूल या कार्यस्थल में प्रसिद्ध हो सकते हैं आप अपने गृहनगर में या आपके राज्य में प्रसिद्ध हो सकते हैं दूसरी तरफ, आप अधिकतम प्रसिद्धि के लिए विकल्प चुन सकते हैं और दुनिया भर में प्रसिद्ध होने का प्रयास कर सकते हैं। इन स्तरों में से प्रत्येक के अपने फायदे और नुकसान हैं, इसलिए यह तय करना है कि आप कितना ख्याति चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक प्रसिद्ध 2 चरण
    2
    एक समस्या का एक अनूठा समाधान बनाएं अपने जीवन की समस्याओं और अपने आस-पास की दुनिया के बारे में सोचो यदि आप एक अनूठे समाधान का आविष्कार कर सकते हैं या एक अद्वितीय आविष्कार बना सकते हैं, तो आप इसके लिए प्रसिद्ध हो सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, मैरी क्यूरी एक वैज्ञानिक और एक्स-रे के आविष्कारक के रूप में प्रसिद्ध हो गई थी।
  • अपने जीवन की समस्याओं के बारे में सोचो शायद आप हमेशा देर हो या आप अपने जूते हर दिन देखने के लिए नफरत करते हैं इन समस्याओं के साथ आपको और दूसरों की सहायता करने के लिए आप क्या समाधान पा सकते हैं?
  • इमेज शीर्षक से प्रसिद्ध व्हाट्स 3 चरण
    3

    Video: सिंगर बनने के लिये क्या करे_ सिंगर kaise बने हिंदी tutorial_Technical अध्ययन

    दूसरों के बीच में खड़ा है कभी-कभी, वे आपको स्वयं होने के लिए ध्यान देंगे यदि आपके पास कुछ करने या दुनिया को देखने का एक अनूठा तरीका है। चाबी अपनी बात करना है और बस अपने आप को होना है आप अपने काम को बदलने के तरीके को बदलना नहीं चाहिए क्योंकि आपके पास एक अद्वितीय या अजीब तरीका है
  • रूढ़िवादी से खुद को मुक्त करें यदि आप स्केटबोर्ड करना चाहते हैं, तो अपनी अनूठी युक्तियां ढूंढें ठेठ "स्केटर" शैली को चुनने के बजाय, अपनी शैली ढूंढें
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम प्रसिद्ध है चरण 4
    4
    एक के लिए ऑडिशन रियलिटी शो. एक और तरीका है जिसमें लोग मशहूर हो जाते हैं, रियलिटी शो में भाग लेना। आपको जरूरी नहीं कि रियलिटी शो में प्रवेश करने के लिए एक प्रतिभा होनी चाहिए, हालांकि कुछ मामलों में, आपको एक की आवश्यकता होगी, जैसे गायन कार्यक्रम ऑडिशन कहां और कब पता लगा सकते हैं यह पता लगाने के लिए प्रोग्राम के वेब पेज खोजें
  • ऑडिशनिंग करते समय, आमतौर पर कार्यक्रम के बारे में उत्साहित होना आम तौर पर सहायक होता है।
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 5
    5
    एक अनूठे तरीके से उदार रहें यद्यपि यह उलटा प्रतीत हो सकता है, कुछ लोग बहुत ही असामान्य तरीके से दूसरों के लिए कुछ करने से प्रसिद्ध हो जाते हैं। यह एक बड़ा दान के साथ हो सकता है, लेकिन आप असामान्य रूप से किसी भी तरह से पैसा जमा कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, सी बरगर एक लंबे आदमी के लिए प्रसिद्ध था, लगभग 8 सेमी (3 इंच)! जब उनके दोस्तों ने सुझाव दिया कि उन्होंने दान करने के लिए पैसे उतारने के लिए लोगों को दाढ़ी दी, तो उन्होंने सहमति व्यक्त की और ब्लूमफिल्ड, इंडियाना के अपने गृहनगर में प्रसिद्ध हो गए।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने लक्ष्य को किसी कारण के लिए धन जुटाने के लिए लाखों चॉकलेट और अखरोट बिस्कुट बेचने और बेचने के लिए सेट कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 6
    6
    विश्व रिकॉर्ड पर काम करें एक और तरीका जो आप प्रसिद्ध हो सकते हैं, वह विश्व रिकॉर्ड तोड़ रहा है। विश्व रिकॉर्ड की जांच करें और पता करें कि क्या आप एक को तोड़ने का प्रयास कर सकते हैं
  • ध्यान रखें कि गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के प्रतिनिधि द्वारा आपके विश्व रिकॉर्ड को सत्यापित करना होगा। इसके अलावा, वास्तव में इस तरह से प्रसिद्ध हो जाने के लिए, आपको एक अभिलेख चुनना पड़ेगा, जो एक यादृच्छिक व्यक्ति के बजाय लोगों के हितों का चयन करें।
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 7

    Video: कुंडली से जाने एक्टर/एक्टर्स/क्रिकेटर बनने या प्रसिद्ध होने का योग

    7
    बेतुका वीडियो पोस्ट करें सामाजिक नेटवर्क द्वारा संचालित दुनिया में, आप हास्यास्पद वीडियो प्रकाशित कर 5 मिनट की प्रसिद्धि कमा सकते हैं जो इंटरनेट पर एक शानदार सफलता है। यह बहुत मुश्किल कुछ भी नहीं है यह केवल दिलचस्प और मनोरंजक होना चाहिए यह कुछ सरल रूप में हो सकता है क्योंकि आपकी बिल्ली अजीब बात कर रही है
  • आप अपने उपकरण पर एक अजीब गीत खेलकर या किसी सार्वजनिक स्थान पर कुछ अजीब काम कर एक वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। रचनात्मक रहें और सुनिश्चित करें कि आप मज़ेदार हैं! अगर आपको मज़ा आता है, तो दर्शकों को वीडियो पसंद करने की अधिक संभावना होगी!
  • विधि 2
    एक प्रतिभा का विकास

    इमेज शीर्षक से प्रसिद्ध व्हाट्स स्टू 8
    1
    एक प्रतिभा चुनें यदि आपके पास कुछ प्राकृतिक प्रतिभा है, तो यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है हालांकि, आपके द्वारा चुने जाने वाले प्रतिभा को कुछ भी आनंद लेना चाहिए। आप इसे विकसित करने में कई घंटे खर्च करेंगे, इसलिए यदि आपको यह पसंद नहीं है, तो आप दुखी होंगे। इसके अलावा, लोग तब महसूस कर सकते हैं जब आपकी प्रतिभा या क्षमता जुनून से संचालित होती है, और यह मशहूर हो जाना आसान हो जाएगा।
    • संगीत, अभिनय, लेखन या पेंटिंग जैसे कलात्मक करियर के बारे में सोचो हालांकि, ध्यान रखें कि आपको इन क्षेत्रों में से किसी में खुद को बेचना होगा और वह किसी भी तरह के नाम से जाना जाएगा।
    • कलाकारों, जैसे कलाकारों और संगीतकारों के करियर, प्रसिद्धि से संबंधित हैं, लेकिन किसी भी सार्वजनिक आंकड़े प्रसिद्ध के रूप में उत्तीर्ण हैं राजनेता, फुटबॉल डिब्बों, स्थानीय व्यापार मालिकों और यहां तक ​​कि मौसम विज्ञानी सुपरमार्केट में पहचानने योग्य हैं।
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें 9 कदम



    2
    सर्वश्रेष्ठ से जानें आप जो भी प्रतिभा विकसित करने की कोशिश करेंगे, अगर आप अन्य लोगों के अनुभव से सीखते हैं तो आप बेहतर करेंगे। इसका अर्थ हो सकता है कि आपके क्षेत्र में कक्षाएं लेना, एक गुरु खोजना, ऑनलाइन ट्यूटोरियल देखने या पुस्तकालय में किताबें पढ़ना। आप ऊपर वर्णित सब कुछ भी कर सकते हैं। दूसरों को रास्ते में आपकी मदद करें
  • इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 10
    3
    अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास हालांकि इस बारे में कुछ चर्चा है कि क्या आप अभ्यास के जरिए कुछ पर प्रतिभाशाली बन सकते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि अभ्यास आपको बेहतर बनाता है उस समय की एक जादुई संख्या जिसका निवेश करना जरूरी है वह 10 000 घंटे है। यद्यपि आपको समय पर बैठने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आपको प्रतिभा को विकसित करने के लिए आवश्यक समय की मात्रा का पता होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप सप्ताह में 5 घंटे बिताते हैं, तो क्षेत्र में विशेषज्ञ होने के लिए 2000 सप्ताह या 38 साल लग सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप सप्ताह में 40 घंटे समर्पित कर सकते हैं, तो आप 5 साल से कम समय में एक विशेषज्ञ बन सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बनें प्रसिद्ध प्रसिद्ध चरण 11
    4
    याद रखें कि एक प्रतिभा वास्तव में एक कौशल है यदि आप केवल मानते हैं कि आपके पास शुद्ध प्रतिभा है, तो यह संभव नहीं है कि आप बेहतर होंगे। हर बार जब आप कुछ में असफल हो जाते हैं, तो आपको लगता है कि "ठीक है, मेरे पास पर्याप्त प्रतिभा नहीं है" हालांकि, अगर आपको लगता है कि यह एक कौशल है, तो आपके पास मानसिकता होगी जो आप सुधार कर सकते हैं।
  • जब आप सोचते हैं कि "मैं इस पर बहुत अच्छा नहीं हूँ", तो आप बेहतर सोचते हैं, "मुझे अपनी क्षमता के इस भाग को जानने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है।"
  • विधि 3
    अपना ब्रांड बनाएं

    इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 12
    1
    क्या आप दुनिया देखना चाहते हैं आकार। निजी ब्रांड एक निश्चित सार्वजनिक छवि के निर्माण पर निर्भर हैं यह आपके चरित्र के पहलुओं पर निर्भर होना चाहिए, जो आपके पास पहले से है, लेकिन आपको जरूरी नहीं कि अपने बारे में दुनिया को सब कुछ दिखाना पड़े। इसके बजाय, यह ध्यान देने योग्य है कि आपका ब्रांड अद्वितीय क्यों बनाता है
    • उन हस्तियों के बारे में सोचो जिन्हें आप जानते हैं कि किसने एक सार्वजनिक छवि बनाई है उदाहरण के लिए, राहेल रे और गाय फिरी जैसे शेफ ने एक विशेष सार्वजनिक छवि के आसपास अपने ब्रांडों का विकास किया है अन्य उदाहरणों में जॉय द बेकर या द पायोनियर वूमन जैसे ब्लॉगर्स, और हन्ना हार्ट या द फाइन ब्रदर्स जैसी यूट्यूबर्स शामिल हैं।
  • इमेज शीर्षक से प्रसिद्ध व्हा 13 कदम
    2
    अपने आप को सामाजिक नेटवर्क में प्रचार करें डिजिटल युग में, सोशल नेटवर्क आपके नाम को बढ़ावा देने का मुख्य तरीका है। आप पोस्ट कर सकते हैं या वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं, साथ ही साथ ब्लॉग या अपने ब्रांड को बनाने में मदद के लिए तस्वीरें ले सकते हैं। सामग्री को दिखाना चाहिए कि आप एक ही समय में उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ पेशकश कर रहे हैं - उन्हें सलाह देना उचित होगा कि वे वापस आने का कारण दें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी प्रतिभा को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो वीडियो पोस्ट करें जहां लोग इसे कार्रवाई में देख सकते हैं, जैसे एक वीडियो जिसमें आप गा रहे हैं दूसरी तरफ, आप ट्यूटोरियल पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जहां आप लोगों की मदद करते हैं जो आप करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बनें प्रसिद्ध चरण 14
    3
    दूसरों को अपना अनुसरण करने के लिए प्रोत्साहित करके अपना आधार बनाएं दुनिया में सामग्री प्रकाशित करना बहुत अच्छा है, लेकिन अगर आपके पास कोई अनुयायी नहीं है तो शून्य पर जाना होगा अपने दोस्तों से आपसे अनुसरण करने के लिए कहें और अपने दोस्तों का पालन करें। आप दूसरों की सामग्री को टिप्पणी, पसंद और साझा करके संपर्क भी बना सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से प्रसिद्ध हो जाओ चरण 15
    4
    अपने ब्रांड को अपने सोशल नेटवर्क पर चमकाने पर ध्यान दें यदि आप पहले से ही सोशल नेटवर्क पर हैं, तो अपना ब्रांड ध्यान केंद्रित करने से उन चीजों को नष्ट करने का मतलब हो सकता है जो छवि को आप पेश करना चाहते हैं। सिक्का के दूसरी ओर, नए प्रकाशनों के बारे में सोचें। आपके द्वारा प्रकाशित प्रत्येक प्रकाशन या फोटो को आपके ब्रांड की छवि को सुदृढ़ करने के लिए सेवा करनी चाहिए।
  • Video: प्रसिद्ध खिलाडी और अभिनेता बनने के लिए करे ये महा उपाय....

    इमेज का शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 16
    5

    Video: Engineer, Pilot, or Scientist बनने के योग

    अपने आप को पारंपरिक मीडिया का इस्तेमाल करके आवेग। यदि आपने एक ब्रांड बनाया है, तो अपने आप को बाहर निकालें स्थानीय कार्यक्रमों के संपर्क निर्माता, खासकर यदि आपके पास कुछ है जिसे आप ड्राइव करना चाहते हैं, जैसे कि एक नई पुस्तक ध्यान रखें कि कई कार्यक्रमों को मना कर दिया जाएगा, इसलिए एक से अधिक प्रयास करने में डर नहींें।
  • छोटे और धीरे-धीरे वृद्धि करना बेहतर है। अधिकांश राष्ट्रीय कार्यक्रम यह पसंद करते हैं कि आप अपने आप को मौका देने से पहले कुछ स्थानीय प्रसारण समय जमा करें।
  • अपने लक्ष्य के साथ यथार्थवादी रहें और अपने बारे में मार्केटिंग अभियानों के साथ "बमबारी" से बचें हिप-हॉप के प्रकाशनों में ब्लूग्रास बैंड के साक्षात्कार में शायद कोई दिलचस्पी नहीं है और यह संभावना नहीं है कि वे आपको अपने शिल्प बियर के साथ वापस शराब उत्सव में आमंत्रित करेंगे।
  • इमेज शीर्षक प्रसिद्ध बनें चरण 17
    6
    विफलता से डरो मत आश्वस्त रहें कि आप और आपके ब्रांड प्रसिद्धि के योग्य हैं आपको सफल होने के लिए खुद को बेनकाब करने की ज़रूरत है अपनी किताब को प्रकाशक को भेजने या एक बड़ी त्योहार पर एक संगीत कार्यक्रम की किताब लेने के लिए जोखिम ले लो। यदि आप अपने काम के लिए समर्पित हैं और सबसे अच्छा काम कर सकते हैं, तो समय के साथ आप सफल होंगे।
  • हालांकि, आप केवल असफल नहीं हो सकते हैं और फिर से एक ही चीज़ की कोशिश कर सकते हैं। आपको अपनी गलतियों से सीखना होगा और अगली बार सुधारना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप एक उपन्यास लिखते हैं जिसे 20 बार अस्वीकार कर दिया गया है, तो आपको इसे त्यागना और उसे शुरू करना पड़ सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com