ekterya.com

कैसे प्राकृतिक रूप से दाद से छुटकारा पाने के लिए

दाद एक प्रकार का कवक संक्रमण है जो शरीर के विभिन्न हिस्सों की त्वचा की ऊपरी परत में विकसित होता है। उन्होंने कहा कि एथलीट फुट (टिनिया पीडिस), जॉक खुजली (टिनिअ cruris) और खोपड़ी (टिनिया कैपिटिस) के सबसे फंगल संक्रमण के लिए जिम्मेदार है। दाद का कीड़े के साथ कुछ भी नहीं करना है, हालांकि यह उत्पन्न होने वाली दाने परिपत्र है और एक प्रकार की लाल कृमि जैसा दिखता है। यह अक्सर खुजली का कारण बनता है (लेकिन हमेशा नहीं) और त्वचा के साथ सीधे संपर्क द्वारा प्रेषित होता है परंपरागत चिकित्सा दाद के लिए किसी भी प्राकृतिक इलाज को नहीं पहचानती है, हालांकि कुछ हर्बल उपचार की कोशिश करनी पड़ सकती है आप असफल हो, तो आप हमेशा लोशन या काउंटर miconazole, clotrimazole या इसी तरह के ऐंटिफंगल दवाओं युक्त क्रीम का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
पौधे आधारित उपचारों की कोशिश करें

Get-मुक्त हो के- दाद-स्वाभाविक रूप से कदम-1-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
रत्न की अंगूठी के आकार का चित्र प्राकृतिक रूप से चरण 1

Video: हाई ब्लड प्रेशर ,दाद ,खाज व न जाने कितनी बीमारियों में फायदेमंद इस फल को सिर्फ चार दिन खाने से

1
अपने दाने में चाय के पेड़ के तेल को लागू करें यह तेल चाय के पेड़ के पत्तों के साथ बनाया जाता है, जो कि ऑस्ट्रेलिया के पौधे हैं। कई पीढ़ियों के लिए यह कई प्रकार के त्वचा के घावों और संक्रमणों से निपटने के लिए एक मरहम के रूप में इस्तेमाल किया गया है, जिनमें फंगल और बैक्टीरिया संक्रमण शामिल हैं। अनुसंधान के अनुसार, आवेदन करने पर कहा गया कि त्वचा पर तेल दाद के लिए एक प्रभावी उपाय है, खासकर एथलीट पैर (टिनिया पेडीस) के लिए। चाय पेड़ के तेल 10% के साथ सामयिक क्रीम, flaking सूजन, खुजली और एथलीट फुट के जलने, लेकिन (कम से कम 25%) अधिक केंद्रित समाधान दाने का इलाज करने के लिए आवश्यक हैं दूर कर सकती है।
  • दाद का खरोंच से छुटकारा पाने के लिए आपको 4 सप्ताह तक चाय के पेड़ के तेल को 3 बार लागू करने की आवश्यकता हो सकती है ध्यान रखें कि पाइंस के समान उसकी गहरी गंध है
  • चाय के पेड़ के तेल के सघन समाधान स्पष्ट रूप से प्रभावी नहीं होते हैं, जैसे कि औषधीय एंटिफंगल क्रीम जिसमें क्लोट्रिमाजोल या टेरबिनाफिन होते हैं।
  • रत्न की अंगूठी का स्वाभाविक रूप से चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंगूर के बीज निकालने का उपयोग करने पर विचार करें। अंगूर के बीज का अर्क (ईएसटी) बीज, पल्प और अंगूर की सफेद झिल्ली के साथ किया जाता है। इसमें एंटीबायोटिक गुण होते हैं, जिसमें प्राकृतिक जीवाणुरोधी और एंटिफंगल एजेंट होते हैं। ईएसटी कभी कभी, अच्छे परिणाम के साथ खमीर संक्रमण (कवक) से निपटने के लिए प्रयोग किया जाता है लेकिन ऐसा कोई अनुसंधान कि लड़ाई संक्रमण दाद में इसकी उपयोगिता साबित होता है। किसी भी स्थिति में, यह खपत या त्वचा पर आवेदन के लिए उपयुक्त है, इसलिए यह कोशिश करने के लायक हो सकता है
  • ईएसटी त्वचा के लिए सुरक्षित है और इसे खोपड़ी पर लागू करने के लिए वास्तव में, यह प्राकृतिक शैंपू में एक अपेक्षाकृत आम घटक है। इसे खोपड़ी पर रखकर इसे कम से कम 5 मिनट पहले धोए।
  • यदि आप अपना खुद का अर्क बनाना चाहते हैं, अंगूर पीस लें और कुछ ग्लिसरीन जोड़ दें या किसी भी मामले में, उसे हेल्थ स्टोर में खरीद लें जो हर्बल उपचार बेचती है। दाग के दाने के लिए दिन में 3 से 5 गुना 1 सप्ताह तक लागू करें और देखें कि क्या आपकी समस्या में काफी सुधार होता है
  • रत्न की अंगूठी को स्वाभाविक रूप से चरण 3 में प्राप्त करें
    3
    त्वचा पर ताजा लहसुन रगड़ें लहसुन के लच्छे में एक मिश्रित कहा जाता है जिसे एलिकिन कहा जाता है, जिसमें कई औषधीय गुण होते हैं, जिसमें प्राकृतिक जीवाणुरोधी और एंटिफंगल एजेंट होते हैं। कई अध्ययन हैं जो रिपोर्ट करते हैं कि तेल या लहसुन जेल विभिन्न प्रकार के टिनिया संक्रमणों, जैसे कि जॉक खुजली और एथलीट पैर, के इलाज के लिए उपयोगी हैं। दाना में लहसुन के तेल को 3 से 5 गुना एक सप्ताह तक बढ़ाएं और अपनी प्रगति का मूल्यांकन करें। यदि दाने में सुधार हुआ है, लेकिन यह अभी भी है, तो एक और सप्ताह के लिए उपचार जारी रखें।
  • आप अपने स्वयं के लहसुन तेल घर पर कुचल कर सकते हैं या ताजी लहसुन के लौंग को पीले कर सकते हैं। एक अन्य विकल्प यह है कि एक हेल्थ स्टोअर में खरीदना जो हर्बल उपचार बेचती है।
  • ताजा लहसुन का उपयोग करने का नुकसान यह है कि इसकी संवेदनशील गंध है और संवेदनशील लोगों में त्वचा को जलन या जलन भी कर सकती है।
  • इसे अपने एथलीट के पैर पर रात में लागू करें, फिर अपने पैरों को अपने चादरें धुंधला होने से बचने के लिए सॉक्स के साथ कवर करें
  • अंगूर का आकार स्वाभाविक रूप से चरण 4 के मुकाबले रिंगोर्म प्राप्त करें
    4
    बोरेक्स के साथ स्नान करें बोरेक्स पाउडर (जिसे सोडियम बोराटे भी कहा जाता है) अक्सर कीटनाशक और कपड़े धोने का डिटर्जेंट के रूप में प्रयोग किया जाता है। संक्षेप में, यह बोरिक एसिड नमक और बोरान का एक समृद्ध स्रोत है। बोरेक्स के पास कई उपयोग और गुण हैं, जिनमें मजबूत एंटिफंगल एजेंट शामिल हैं यह त्वचा के कैंडिडा संक्रमण का इलाज करता है, इसलिए यह दाद के लिए प्रभावी भी हो सकता है। पानी से स्नान के लिए कुछ कप बोरक्स पाउडर जोड़ें और अपने पूरे शरीर को 15 से 20 मिनट तक डुबो दें। यदि आपके पास एथलीट का पैर है, तो 1 या 2 चम्मच को गर्म पानी से पैरों के स्नान में जोड़ें।
  • बोरेक्स पाउडर नरम सफेद क्रिस्टल से बना है जो पानी में आसानी से भंग कर देते हैं। इसकी एक बहुत ही हल्की रासायनिक गंध है और त्वचा को परेशान नहीं करती है।
  • एक अधिक केंद्रित समाधान (या पेस्ट) तैयार करें और इसे खोपड़ी के संक्रमण पर लागू करें। इसे rinsing से कम से कम 5 मिनट पहले खड़े रहें।



  • रत्न की अंगूठी स्वाभाविक रूप से चरण 5 से प्राप्त छवि का शीर्षक
    5
    कोलाइडयन चांदी के साथ प्रयोग समाधान और चांदी के यौगिकों में सूक्ष्मजीवों जैसे बैक्टीरिया, वायरस और कवक की हत्या करने का एक लंबा और दस्तावेज इतिहास है। पेनिसिलिन की खोज से पहले, चांदी की तैयारी सामान्य थी और चिकित्सकों ने इसकी अत्यधिक प्रशंसा की थी। कोलाइडयन चांदी के समाधान में स्वाद या गंध नहीं है और आसुत जल में निलंबित रजत परमाणुओं के समूह होते हैं। रजत कुछ कवक और yeasts के लिए घातक है, हालांकि दाद के खिलाफ इसकी प्रभावकारिता के बारे में कोई शोध नहीं है। अपने लंबे इतिहास और उत्कृष्ट सुरक्षा प्रोफ़ाइल को देखते हुए, इसके साथ प्रयोग करने के लायक है।
  • आप सबसे स्वास्थ्य खाद्य भंडार में कोलाइडयन चांदी खरीद सकते हैं। ऐसे समाधानों की तलाश करें जो 5 से 10 भागों प्रति मिलियन (पीपीएम) चांदी के बीच होते हैं। सबसे अधिक केंद्रित समाधान अब प्रभावी नहीं हैं, लेकिन वे अधिक महंगा हैं।
  • आप इसे थोड़ा छूने के साथ आवेदन कर सकते हैं या यह तय कर सकते हैं कि यह आपके दाने के एक दिन में 3 से 5 बार दो सप्ताह तक छिड़कने से पहले प्रभावी है।
  • घर पर कोलाइडयन चांदी बनाने और पैसे बचाने के लिए आसान है, लेकिन उपकरण की लागत 50 और $ 100 के बीच होती है
  • कोलाइडयन रजत आपकी त्वचा की नीली नहीं होगी यदि इसमें प्रोटीन न हो
  • भाग 2
    स्वच्छता और रोकथाम का उपयोग करें

    Video: भयंकर से भयंकर दाद,खाज खुजली की 2 दिनों में छुट्टी कर देगा//dad khaj Khujli Khujli ka ramban ilaj,

    रत्न की अंगूठी के स्वाभाविक रूप से छुटकारा पाने वाली छवि 6
    1
    अपनी त्वचा को साफ और शुष्क रखें दाद अक्सर संक्रमित लोगों की त्वचा के साथ सीधे संपर्क के माध्यम से प्रेषित होता है। इसलिए, यह त्वचा को साफ रखने के लिए समझ में आता है ताकि कवक विकसित न हो और उसमें न आ सकें। ये भी नमी और अंधेरे से प्यार करते हैं यही कारण है कि आपकी त्वचा सूखना महत्वपूर्ण है, खासतौर पर आपके पैरों को स्नान करने के बाद साबुन और पानी के साथ नियमित रूप से स्नान करने से दाद के संक्रमण को रोकने के लिए पर्याप्त होता है।
    • एथलीट के पैर से बचने के लिए जिम या पूल जैसे सार्वजनिक स्थानों पर स्नान करते समय हमेशा पैर की सुरक्षा (उदाहरण के लिए, चप्पल या सैंडल) का उपयोग करें
    • आपकी त्वचा पर प्रजनन करने के बाद, टिनिअ फंगस गहरा खोदता है और एक फ्लैट और स्केल क्षेत्र बनाता है, जो लाल और खुजली बन जाता है। इसके बाद, ज़ोन एक थोड़ा उभड़ा हुआ किनारा विकसित करता है जो एक परिपत्र की अंगूठी बनाने के लिए फैलता है।
  • रत्न की अंगूठी का स्वाभाविक रूप से चरण 7 प्राप्त छवि शीर्षक
    2
    कपड़े, चादरें और तौलिए को नियमित रूप से धोएं अंगुलियों को संक्रमित कपड़े, बिस्तर और टॉयलेटरीज़ के संपर्क में भी प्रेषित किया जाता है। इसलिए, यदि आपको लगता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आ चुके हैं जो दाद का संक्रमण है, तो तुरंत अपने कपड़े धो लें यदि आपके साथी के पास फंगल संक्रमण है, तो इसे पाने के जोखिम को कम करने के लिए नियमित रूप से बिस्तर और तौलिए धोएं।
  • अपने कपड़े, बिस्तर और गर्म पानी में बोरक्स पाउडर के साथ तौलिये धो लें, कवक को प्रभावी ढंग से मारने के लिए। क्लोरीन और बेंज़ॉकोनियम क्लोराइड भी अच्छे fungicides हैं।
  • दाद के जोखिम को कम करने के लिए अपने कपड़े, जूते, तौलिये और कंघी जैसे निजी सामानों को साझा करने से बचें
  • रत्न की अंगूठी का आकार स्वाभाविक रूप से चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: त्वचा, चमडा, छाल और चर्म रोग -- दाद, खाज, खुजली -- के बेहतरीन अद्भुत रामबाण उपाय

    गंजा क्षेत्रों के साथ पालतू जानवरों को छूने से बचें। खरगोश भी पालतू जानवरों और अन्य संक्रमित जानवरों की त्वचा के साथ सीधे संपर्क के माध्यम से प्रेषित होता है। सामान्य तौर पर, कुंगियों या बिल्लियों को लाड़ या संवारने के द्वारा कवक संचरित होते हैं। यह गायों और अन्य खेत जानवरों में भी अपेक्षाकृत आम है इसलिए, पालतू जानवरों या अन्य जानवरों को छूने से बचें जो कि दाद के गबन के संकेत हैं: बाल बिना क्षेत्रों। त्वचा भी स्केल, लाल और चिढ़ी होगी
  • अपने पालतू जानवर या अन्य जानवरों को विशेष रूप से खाने और सोने से पहले स्पर्श करने के बाद आपको हमेशा अपने हाथों को धोना चाहिए।
  • पालतू जानवरों के साथ सो रही दाद के कारण अनुबंधित दाग और अन्य त्वचा शर्तों के लिए विशेष रूप से जोखिम भरा है।
  • यदि आप जानते हैं कि आपके पालतू जानवर के दास हैं, तो लेटेक्स दस्ताने और लंबी आस्तीन का प्रयोग करें जब वह अपने घर के क्षेत्रों को संभालने और नियमित रूप से वैक्यूम करता है।
  • युक्तियाँ

    • आम तौर पर, एथलीट फुट (टिनिया पीडिस) और जॉक खुजली (टिनिअ cruris) क्रीम का उपयोग कर इलाज किया जा सकता, लोशन या पाउडर एंटीफंगल सीधे 2 से 4 सप्ताह के लिए त्वचा पर मुकाबला। सबसे आम एंटिफंगल दवाओं में क्लोटियमियाज़ोल, माइकोनाजोल, टेरबीनाफ़िन और केटोकोनैजोल शामिल हैं।
    • खोपड़ी (टिनिया कैपिटिस) की दाद एंटीफंगल के साथ इलाज के लिए और अधिक कठिन है और आम तौर पर डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता है 1 से 3 महीने के लिए मौखिक रूप से लिया (griseofulvin, itraconazole या फ्लुकोनाज़ोल के रूप में)। औषधीय क्रीम, लोशन और पाउडर शायद ही कभी खोपड़ी के संक्रमण में काम करते हैं।
    • अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि होम उपचार के 4 सप्ताह के बाद दाने में सुधार नहीं होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com