ekterya.com

कैसे जहर आईवी द्वारा दाने को खत्म करने के लिए

ज़हर आइवी

और उनके हानिकारक रिश्तेदार, जहर ओक और सुमाक, यदि आप उनके साथ संपर्क में आते हैं तो आपको एक भयानक दाने का कारण बन सकता है। यदि दुर्भाग्य से आप को एक विषाक्त आइवी के साथ एक दुर्घटना हुई थी, तो यह आपके द्वारा उत्पन्न दाने को खत्म करने के लिए इन विधियों की कोशिश करें।

चरणों

विधि 1
इसे तुरंत इलाज करें

ज़िओन आइवी रैशे के कदम उठाने के लिए शीर्षक चित्रा 1
1
आपकी त्वचा धो लें यदि आप घर से बाहर थे, जब आप ज़हर आइवी को छूते थे, तो पानी पाने के लिए एक धारा या समुद्र तट पर जाएं। प्रभावित क्षेत्र को ठंडे पानी से धो लें, सावधान रहना, यह आपके हाथों या आपके शरीर के किसी अन्य हिस्से से ज्यादा नहीं छूने के लिए। आप पा सकते हैं कि सबसे ठंडा पानी का प्रयोग करें, क्योंकि यह आपकी त्वचा के छिद्र को बंद करने में मदद करेगा। इसके बजाय, गर्म पानी उन्हें खोलता है और अधिक विषाक्त तेल के मार्ग को पारित करने की अनुमति देता है।
  • यदि आप समुद्र के पास जहर आइवी को छूते हैं, तो पानी में चले जाएं और उस क्षेत्र को साफ करने के लिए कुछ नम रेत का उपयोग करें जहां दाने दिखाई देते हैं। फिर दांत के पानी में ठंडे पानी में कुल्ला।
  • जब आप दाने को धोते हैं तो अपने पूरे शरीर को गीला करने से बचें, क्योंकि आप अपने शरीर के अन्य हिस्सों में दाने को बढ़ाकर जोखिम को खराब कर सकते थे।
  • ज़िओन आइवी रैशे के कदम उठाने के शीर्षक वाला छवि
    2
    सामयिक उपयोग के लिए थोड़ी सी शराब लीजिए कुछ सामयिक अल्कोहल के साथ कपास का एक टुकड़ा गीला और प्रभावित क्षेत्र पर इसे पास। शराब के साथ त्वचा को कवर करने से जहर फैल सकता है और भविष्य में खराब होने से दाने को रोक सकता है। जैसे ही आप दाने को बढ़ने से रोकने के लिए कर सकते हैं,
  • ज़िओन आइवी रैशे के चरण 3 में जाओ रिसेप्शन छवि
    3
    डिश साबुन से धो लें जहरीले आइवी में जहरीले तेल होते हैं, इसलिए, आप उन्हें केवल पानी से नहीं निकाल सकते। एक विशेष पकवान साबुन के साथ प्रभावित क्षेत्र को धो लें जो वसा को निकालता है। डिश साबुन जहर के प्रसार को कम करने और दाने को सीमित करने में मदद करेगा।
  • चित्रा 4 छवि के शीर्षक में जाओ रसीद की जहर आइवी दांत चरण 4
    4
    एक आइस पैक रखो अपने छिलकों को बंद करने से आपकी त्वचा इन विषैले तेलों को अवशोषित नहीं करेगी। छिद्रों को बंद करने के लिए दांत पर एक ठंडा संकुचन या आइस पैक रखें। इससे त्वचा के फफोले में परेशानी दूर होगी।
  • ज़िओन आइवी रैश के गेट रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जहर से संपर्क में आने वाले सभी कपड़े निकालें। यदि आपके कपड़े पौधे के तेल से ढके हुए हैं, तो उन्हें किसी अन्य समय पर छूने से आपके शरीर के अन्य हिस्सों में दाने फैल सकता है। उन वस्तुओं को निकालें जो क्षेत्र के पास हैं और उन्हें तुरंत धो लें, उन्हें अलग से धो लें
  • ज़िओन आइवी रैशे के चरण 6 के बारे में जानें
    6
    थोड़ा आशोभित टोपी को कुचलने के लिए यदि आप बाहर हैं, तो अधीरता कैपेसिस की तलाश करें, एक पौधा जो आम तौर पर ज़हर आइवी के निकट होता है और यह विषाक्त पदार्थों के लिए एक प्राकृतिक इलाज है। आप इसे पीले और नारंगी घंटी के आकार वाले फूलों के साथ छोटे झाड़ी के रूप में पहचान सकते हैं। एक पेस्ट बनाने के लिए अपनी जड़ी-बूटियों को थोड़ी सी कुचल लें और फिर दाने में इसे धब्बा। पास्ता को जब तक आप आराम कर सकते हैं तब तक इसे आराम दें, जब यह सूख जाता है तो इसे एक नया पेस्ट दें।
  • विधि 2
    प्रदर्शनी के बाद अपने घर पर इलाज करें

    घरेलू उपचार

    ज़िओन आइवी द्रोप्स के गेट रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    बेकिंग सोडा की एक पेस्ट बनाओ यह आम घर का सामान त्वचा पर जहर निकालने और दाने से राहत देता है जब वह पहले से ही गठन कर लेता है। एक पेस्ट बनाने के लिए थोड़ा पानी के साथ बेकिंग सोडा मिलाएं और फिर उसे दाने में लागू करें। इसे पूरी तरह से सूखने तक खड़े रहें और फिर ठंडे पानी से कुल्ला। आप इस प्रक्रिया को दिन में कई बार दोहरा सकते हैं जब तक कि दाने गायब हो जाते हैं।



  • ज़िओन आइवी दांते के गेट रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    सिरका के साथ धो लें विनेगर चमत्कार कर सकते हैं, उनमें से, ज़हर आइवी की वजह से एक दाने को ठीक करने में आपकी सहायता करें एक नियमित सिरका या सेब साइडर सिरका ले लो और इसे क्षेत्र में डालना, यह दाने में बसाये जब तक यह वाष्पीकरण न हो जाए। आप कपास के एक टुकड़े पर सिरका डाल सकते हैं और इसे दाने में लागू कर सकते हैं, अगर यह एक विशिष्ट क्षेत्र में है।
  • ज़िओन आइवी रैशे के कदम उठाने का शीर्षक चित्र 9
    3
    कुछ ठंडा कॉफी प्राप्त करें एक कप कॉफी तैयार करें और इसे ठंडा करें या रेफ्रिजरेटर में रखें। इसे दाने में डालो या कपास के एक टुकड़े के साथ इसे लागू करें कॉफी में एक एसिड होता है जो एक विरोधी भड़काऊ के रूप में काम करता है जो दाने से मुक्त होता है और सूजन और लाली को कम करता है।
  • ज़िओन आइवी रैश के गेट रेजिड शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    4
    जई का नहा लें जई का उपयोग लंबे समय से एक एजेंट के रूप में किया जाता है जो त्वचा को नरम करता है और पानी में आराम स्नान के लिए जोड़ा जा सकता है। एक दलिया स्नान के लिए एक उत्पाद खरीदें या एक ब्लेंडर में दलिया के एक कप को पीसकर गर्म पानी के स्नान में जोड़ें। दाना के खुजली को समाप्त करने के लिए 20 मिनट के लिए मिश्रण में स्नान करें।
  • छवि के शीर्षक से ज़िओन आइवी रैशे के कदम उठाना चरण 11
    5
    एक चाय स्नान ले लो गर्म पानी के स्नान में 6 से 8 बैग का काली चाय रखें। काली चाय में टेनिक एसिड होता है, जो एक विरोधी भड़काऊ होता है जो ज़हर आइवी के कारण होने वाली दाने को कम करने में मदद कर सकता है। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए चाय में 20 मिनट या इससे अधिक के लिए स्नान करें।
  • ज़िओन आइवी रैशे के चरण 12 से प्राप्त छवि का शीर्षक
    6
    Dishwashing डिटर्जेंट का उपयोग करें, फिर दलिया संक्रमित क्षेत्र को डॉन डिश डिटर्जेंट या वसा को हटाए जाने वाले किसी अन्य ब्रांड के साथ धो लें। गर्म पानी के साथ क्षेत्र धो लें और फिर छिद्रों को बंद करने के लिए ठंडे पानी के साथ। यह सूखने के बाद एक कसैले डायन हेज़ल समाधान को लागू करें फिर एक दलिया में कुछ दलिया लगाओ जो घुटने या पेंटीहोज तक पहुंचता है और इसे टाई करता है। लगभग 1 मिनट के लिए पानी की एक छोटी मात्रा गरम करें। गर्म पानी के तल पर जई से भरा जुताव रखें। कुछ मिनट के लिए इसे भिगोने के बाद, इसे निचोड़कर प्रभावित क्षेत्रों पर पास करें। यह एक सुखाने एजेंट के रूप में काम करेगा। यह विधि बहुत अच्छी तरह से काम करती है
  • घर पर दवाएं

    ज़िओन आईवी रैशे के कदम 13 से प्राप्त छवि का शीर्षक
    1
    एंटीहिस्टामाइन लें ज़हर आइवी की वजह से एक दाने एक एलर्जी की प्रतिक्रिया है - इसलिए, एक एलर्जी की गोली लेने से थोड़ा मदद मिलेगी। गोलियां जिसमें डिफेनहाइडरामाइन (जैसे बेनाड्रील) काउंटर पर उपलब्ध हैं और खुजली और फैलाने का फैलाव दूर कर सकती हैं।
  • छवि के शीर्षक से ज़ीइ रड ऑफ़ पॉयोन आइवी रैश्स चरण 14
    2
    एक कॉर्टिकोस्टोरिड क्रीम लागू करें आप फार्मेसी में ओवर-द-काउंटर स्टेरॉयड क्रीम खरीद सकते हैं, वे आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया को कम करने में मदद करेंगे, जो कि दाने के कारण होता है। पहले कुछ दिनों के लिए इसे एक दिन में कई बार लागू करें, फिर कम अक्सर दानेदार फीड्स के रूप में
  • छवि का शीर्षक ज़ी आईआईआई आरश के चरण 6 में प्राप्त करें
    3
    एक कैलामाइन लोशन का उपयोग करें यदि खुजली असहनीय है, तो इस लोकप्रिय लोशन का थोड़ा पालन करें। एफडीए कैलोमाइन लोशन की सिफारिश करता है ताकि जहर आईवी की वजह से चकत्ते का इलाज किया जा सके और आप इसे दिन में कुछ बार फिर से दोबारा कर सकते हैं।
  • Video: Mobile Phone के Power Button से Pattern Lock
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com