ekterya.com

एक सैन्य शैली बैक पैक कैसे करें

सैन्य शैली बैकपैक आमतौर पर बड़े और स्कूल या बैकपैक दैनिक की तुलना में थोड़ा मजबूत है, लेकिन के रूप में भारी नहीं या शिविर या लंबी पैदल यात्रा के लिए एक बैग के रूप में बड़ा है। एक सैन्य शैली बैग कई का उपयोग करता है और, बाइकिंग या शिविर से बाहर रात बिताने के लिए, एक सैर पर जाने के लिए पर्यटन के सभी प्रकार में प्रयोग किया जाता है, क्योंकि यह विभिन्न परिस्थितियों के लिए बहुत उपयोगी है। पैक करने के लिए कैसे एक बैग ठीक से सैन्य शैली एक कला है जानें, तो यह ऐसे प्रयोजनों के लिए एक तार्किक प्रणाली है, जो आप सब कुछ आप ले जाना चाहते हैं के लिए कमरे को खोजने के लिए अनुमति देता है विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
बुनियादी उपकरण ले लो

छवि पैक एक रक्सकैक चरण 1
1
उपयुक्त बैकपैक प्राप्त करें चाहे आप देश भर में चले जाएं या हिमालय की हवाओं को चुनौती चाहते हैं, एक अच्छा बैकपैक की मात्रा, वजन और सुरक्षा के मामले में सही क्षमता होनी चाहिए जो आप अपने यात्रा पर सामना करेंगे। बैकपैक का वजन, और कभी-कभी रंग भी महत्वपूर्ण विचार हैं। अच्छी गुणवत्ता वाले बैकपैक्स के पास आपके शरीर को फिट करने के लिए सही आयाम भी होंगे, जिनमें अच्छे समर्थन देने के लिए आंतरिक फ़्रेम होंगे।
  • सैन्य-शैली वाले बैकपैक और बैकपैक के बीच का अंतर थोड़ा विवादास्पद है और अलग-अलग स्थानों पर शब्दों का प्रयोग अलग-अलग किया जाता है। हालांकि, एक सैन्य शैली बैकपैक या आंतरिक फ्रेम बैक पैकिंग के लिए प्रक्रिया और सिद्धांत मूल रूप से समान हैं।
  • बैकपैक के ऊपर उज्ज्वल या लुमिनेसेंट लगाओ, ताकि रात को ढूंढना आसान हो। अपने बैकपैक या किसी अन्य पहचान चिह्न में अपना अंतिम नाम डालें जिससे आप इसे दूसरे बैकपैक्स से अलग पहचान सकें।
  • पैक एक रक्सकैक चरण 2 नामक छवि
    2
    सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास शरण, पानी और गर्मी का स्थान है आप खराब मौसम के अपने आप को उजागर यात्रा कर रहे हैं और आप का उपयोग कर बच जाएगा कि आप अपने बैग में ले जाने के लिए हैं, तो आप यकीन है कि आप अनिवार्य है, जहां भी जाएं, पैक किया गया है। रात में गर्म रहने में सक्षम होने के नाते, दिन के दौरान हाइड्रेटेड और तत्वों से सुरक्षित होना, सर्वोपरि होना चाहिए, पैकिंग के समय में लगभग कुछ और अधिक महत्वपूर्ण होना चाहिए।
  • यदि आप बहुत दूर के स्थान की यात्रा करने जा रहे हैं तो पानी या पानी निस्पंदन उपकरणों की जगह बनाना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। अपने लिए पर्याप्त पीने के पानी के प्रावधान की तुलना में बाकी सब कुछ दूसरा होना चाहिए।
  • क्या आप कहीं ठंडा जा रहे हैं? यहां तक ​​कि रेगिस्तानी मौसम रात में खराब हो सकते हैं, इसलिए आपको हमेशा कम से कम एक परत गर्म सामग्री, एक टोपी, बारिश की सुरक्षा और आपातकालीन स्थिति के लिए एक हल्के मेलाल कंबल के साथ यात्रा करना चाहिए।
  • आदर्श रूप में, आपको हल्के तम्बू और एक अच्छी गुणवत्ता वाली नींद की थैली लाना चाहिए, यदि आवश्यक हो तो ठंड के तापमान के लिए उपयुक्त है। यहां तक ​​कि अगर आप घर के अंदर सोते हैं, तो सैन्य-शैली वाले बैकपैक्स के लिए एक अच्छी किट में एक बहुउद्देशीय टारप शामिल होना चाहिए जो जमीन को कवर करने के लिए या अस्थायी आश्रय के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है यदि आप जल्दी में हैं
  • छवि पैक एक रक्सकैक चरण 3
    3
    मूल प्राथमिक चिकित्सा किट ले लो यदि आप सुरक्षित रखने के लिए केवल अपनी खुद की आपूर्ति और चातुर्य होने जा रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बैग में कम से कम एक प्राथमिक प्राथमिक चिकित्सा किट शामिल करें अगर इस अवसर की आवश्यकता है, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कुछ भी तैयार हैं, अधिक महत्वपूर्ण उत्पाद शामिल कर सकते हैं। आप निम्न में से कुछ सामग्री को शामिल करना चाह सकते हैं:
  • पट्टियाँ
  • एंटीसेप्टिक मरहम या स्प्रे
  • आइसोप्रोपिल अल्कोहल
  • दर्दनाशक दवाओं
  • आयोडीन कैप्सूल, मलेरिया या कुछ अन्य निवारक दवाओं के खिलाफ उपचार
  • पैक एक रक्सकैक चरण 4 नामक छवि
    4
    आर्द्र जलवायु के लिए तैयार करें यहां तक ​​कि अगर आप गर्म और सनी जलवायु की यात्रा करने जा रहे हैं, तो मान लें कि हर दिन बारिश होगी और आप गीली हो जाएंगे और ठंडा महसूस करेंगे। बारिश से संरक्षित होने के बिना आपके आवश्यक आपूर्ति के बिना अचानक बारिश से आपको आश्चर्यचकित होना नहीं चाहिए एक पनरोक बैकपैक का उपयोग करना सबसे अच्छा है, लेकिन आप अपने फोन, अपने पैसे और पासपोर्ट जैसे सबसे आवश्यक वस्तुओं को स्टोर करने के लिए अलग से जलरोधी बैग भी खरीद सकते हैं।
  • जब आप बारिश में होते हैं, तो हल्का रेनकोट, मजबूत जूते और कई मोजे पहनें संभवतः शुष्क रहने के लिए महत्वपूर्ण है
  • छवि पैक एक रक्सकैक चरण 5
    5
    यह कपड़े के बदलाव लेता है सबसे बहुमुखी, टिकाऊ और शांत वस्त्रों को प्राथमिकता दें और घर पर फैशनेबल चीजों को छोड़ दें। याद रखें कि यदि आप चलना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास उपयोगी कपड़े हैं, कि आप उन्हें कई दिनों तक पहना नहीं मानते हैं और आप गड़बड़ करने को तैयार हैं। यह जलरोधक सामान को ले जाने में भी उपयोगी हो सकता है, साथ ही साथ गर्म और हल्की परतें जिसके साथ आप अपने आप को लपेट सकते हैं। आपके उद्देश्यों के आधार पर, एक अच्छा पोर्टेबल अलमारी ऐसा कुछ हो सकता है:
  • बहुत सारी मोज़े और अंडरवियर, कम से कम चार स्पेयर जोड़ी और एक पैच किट जो छोटे मरम्मत करने के लिए हैं। ये सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं जो आपको स्वस्थ रहने के लिए रोजाना बदलना चाहिए।
  • एक थर्मल शर्ट और अंडरवियर जिसका उपयोग ठंडे मौसम में किया जा सकता है, साथ ही दो या तीन शर्ट और एक निविड़ अंधकार प्रकाश जैकेट।
  • लंबी पैंट के कम से कम दो जोड़े और तैराकी के लिए शॉर्ट्स या शॉर्ट्स की एक जोड़ी आप एक लंबी जोड़ी के लिए जींस की एक जोड़ी और अतिरिक्त पैंट की एक जोड़ी से भी सामना कर सकते हैं।
  • एक बुनना टोपी और ऊन दस्ताने
  • एक मोटी कोट, यदि आप ठंडे मौसम की यात्रा करने जा रहे हैं।
  • पैक एक रक्सकैक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अतिरिक्त रसोई आपूर्ति और भोजन लाओ चाहे आप भोजन करने जा रहे हों या नहीं, कुछ आवश्यक तत्व लाने के लिए यह एक अच्छा विचार है कि आप उड़ान भरने के लिए अनुमति देते हैं। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपके पास आपातकाल के मामले में कुछ खाना पकाने के लिए आवश्यक सामग्रियां हैं और कम से कम, बहुत सी चीजों को एक अलाव बनाने के लिए।
  • एक छोटी केतली और गैस स्टोव लाने की कोशिश करें, जिसे भी जाना जाता है "bums के लिए स्टोव", साथ ही एक हल्का और कुछ पानी प्रतिरोधी मैचों। समय की एक विस्तारित अवधि के लिए ज्योति को जला रखने के लिए मूल मोमबत्ती पैकेज के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है
  • केवल बहुउद्देशीय टूल ले जाएं। अपने बैकपैक में लहसुन प्रेस मत डालें एक प्लेट और एक अलग कंटेनर नहीं लाओ, लेकिन केवल एक कंटेनर का इस्तेमाल किया जा सकता है जिसे एक डिश की आवश्यकता होती है। एक आलू पिलर न लें, लेकिन एक तेज चाकू जिसे आप विभिन्न स्थितियों में उपयोग कर सकते हैं
  • कब तक आप बाहर होने के लिए जा रहे हैं के आधार पर आप ग्रेनोला के एक बैग और नट्स का एक सरल मिश्रण ले जाने के लिए चाहते हो सकता है, या आप किसी प्रोटीन बार और अधिक पौष्टिक भोजन की जरूरत है। यह आपातकालीन राशन ले जाने का भी प्रयास करता है, कम से कम एक आपातकाल में 48 घंटों तक जीवित रहने के लिए पर्याप्त है।
  • भाग 2
    पैकिंग से पहले

    पैक एक रक्सकैक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: The Rich in America: Power, Control, Wealth and the Elite Upper Class in the United States

    एक सपाट सतह पर सभी आइटम रखें यह दृष्टिकोण कुछ महत्वपूर्ण भूलने की संभावना को कम करने में मदद करता है और आपको यह आकलन करने की अनुमति देता है कि यदि आप जो पैक करना चाहते हैं वह बिल्कुल आवश्यक है। आपके सामने सभी चीजें रखने से ऊपर के सभी लाभों के अतिरिक्त, उन्हें समान श्रेणियों से समूह में आसान बनाते हैं और एक ही बैग डिब्बे में उन्हें पैक कर सकते हैं, जिससे आपको संगठित और कुशल रहने में मदद मिलेगी।
    • याद रखें कि आपको अपने लक्ष्यों को ध्यान में रखना चाहिए। यदि आप किसी झील के पास एक घर जाते हैं और अपनी सैन्य-शैली वाली बैकपैक ले जाना चाहते हैं, तो संभवतः स्टोव को शिविर या तहखाने के लिए लाने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है संभव है कि इसे यथासंभव प्रकाश रखने में गलती करना बेहतर होगा।
  • पैक एक रक्सकैक चरण 8 नामक छवि
    2
    उन वस्तुओं को प्राथमिकता दें जिन्हें आप सबसे अधिक उपयोग करते हैं। जिन उत्पादों को आप पूरे दिन उपयोग करेंगे, उन्हें एक डिब्बे में पैक किया जाना चाहिए जिसे खोला जा सकता है और थोड़ा प्रयास से बंद किया जा सकता है। स्नैक्स, आपका स्विमिंग सूट, आपका फोन या कपड़े का एक परिवर्तन आसानी से सुलभ होना चाहिए, बिना किसी अन्य डिब्बे से आइटम निकालना।
  • यदि आपके बैग में केवल एक बड़ा डिब्बे है, तो जितनी जल्दी हो सके आप उपयोग करेंगे और आप अक्सर उपयोग करना जारी रखेंगे, उन्हें शीर्ष पर जाना चाहिए और जिन चीज़ों का आप उपयोग करेंगे उनमें शायद ही कभी नीचे जाना चाहिए ।
  • यदि आप लंबी पैदल यात्रा या हिचहाई जाने वाले हैं, तो सबसे आम है अपने मोज़े को तेजी से बदलने के लिए और आसानी से पहुंचने के लिए बैकपैक के ऊपर रखें।
  • छवि पैक एक रक्सकैक चरण 9
    3



    छोटी वस्तुओं के लिए प्लास्टिक बैग का उपयोग करने पर विचार करें। प्लास्टिक की थैलियों में छोटे ऑब्जेक्ट रखकर जो कि बार-बार बंद किया जा सकता है, इन ऑब्जेक्ट्स को दिन के दौरान नीचे से व्यवस्थित करने से रोकने में मदद मिलती है और जब आपको उनकी ज़रूरत होती है तब उन्हें ढूंढना मुश्किल होता है। स्नैक्स, बोतलबंद खनिज पानी या अन्य पदार्थों को स्टोर करने के लिए बैग का प्रयोग करें, जो आपके उपकरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं या अपने कपड़े दाग सकते हैं यदि वे किसी दूसरे तरीके से छिद्रित या खोले होते हैं।
  • सामान्य तौर पर, साबुन, शैंपू, टूथपेस्ट और अन्य टॉयलेटरीज़ को एक प्लास्टिक बैग में फैलने के लिए और उन तक आसान पहुंच को रोकने के लिए रखा जा सकता है।
  • पैक एक रक्सकैक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: 211 Tips and Tricks for Last Day on Earth Survival Update LDOE Tips

    अपने आइटम को समायोजित करने के तरीके ढूंढें इससे पहले कि आप अपने बैग में सब कुछ जमा कर लें, आपको उन चीजों को समायोजित करके उन जगहों को सहेजने के तरीकों को देखना चाहिए जो एक साथ फिट हो सकते हैं। अपनी जेब की अतिरिक्त जोड़ी में अपने आईफोन को रखो या अपने जींस के साथ अपना पासपोर्ट लपेटें यदि आप एक छोटे तले हुए बर्तन लेते हैं, तो उसके अंदर शिविर, मैचों और अन्य छोटी वस्तुओं के लिए स्टोव स्टोर करें
  • यह नाजुक वस्तुओं के चारों ओर रजाई बनाये गये पदार्थों को रखने और क़ीमती सामान छिपाने का एक शानदार तरीका हो सकता है यदि आपके पास कुछ अतिरिक्त पैसा है, तो इसे बैग के निचले हिस्से में कहीं छिपाएं, जहां चोर नहीं दिखता। इसे किसी बाहरी पॉकेट में न रखें यदि आप इसे से बच सकते हैं।
  • भाग 3
    सब कुछ व्यवस्थित करें

    छवि पैक एक रक्सकैक चरण 11
    1
    बीच में और पीछे में भारी वस्तुओं को पैक करें। सही ढंग से पैकिंग सीने और कमर पट्टियों को कंधे की पट्टियों को नीचे खींचने के बजाय अपने कंधे के ऊपर आराम करने के लिए अधिक भार और वजन रखने की अनुमति देगा यह आपके लिए आसान हो जाने और आपके पैरों को जितनी संभव हो सके पैंतरेबाज़ी के लिए रखेगा। वजन के पीछे बैकपैक रखें, आप पर आराम कर रहे हैं
    • कुछ बैकपैक्स के तल पर उद्घाटन होते हैं जो आपको आधार से आसानी से और आसानी से आइटम खोलने और निकालने की अनुमति देते हैं। ये बड़ी शिविर-शैली वाली बैकपैक्स बहुत अधिक वजन ले सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको वजन के वितरण के साथ एक छोटे से अधिक ध्यान से प्लेबैक करना होगा जो आपकी पीठ पर ऊपरी स्थिति में आता है।
  • पैक एक रक्सकैक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    बैकपैक के दोनों किनारों पर समान रूप से भार रखता है जब आप अपनी चीजों को पैक करते हैं और समान रूप से दोनों पक्षों के वजन को व्यवस्थित करते हैं, तो अपना बैकपैक्ट सीधे रखें अन्य मदों के साथ समान पैटर्न का पालन करें, जैसा कि आप उन्हें प्रत्येक डिब्बे में रखते हैं, वज़न को बाएं और दाएं को संतुलित करने के लिए ध्यान रखना ऐसा करने से कंधों के बीच समान रूप से भार बांटकर थकान और तनाव को कम करने में मदद मिलेगी।
  • छवि पैक एक रक्सकैक चरण 13
    3
    बैकपैक के पीछे अपेक्षाकृत फ्लैट रखें। यदि आपके पास एक आंतरिक फ्रेम के साथ या फ़्रेम के बिना एक बैकपैक है, तो पैनल के खिलाफ चापलूसी आइटम रखें जो आपकी पीठ पर आराम करेंगे उस जगह में नरम या भारी वस्तुओं को रखने से बचें, क्योंकि वे बैकपैक को खराब कर सकते हैं, इसकी संरचनात्मक अखंडता कम कर सकते हैं। जब आप चलते हैं, तो यह असहज बम्प्स या गांठों का निर्माण कर सकता है जो आपकी पीठ को नुकसान पहुंचाएगा।
  • पैक्स अ रूक्सकैक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    रिक्त स्थान को भरने के लिए कपड़े का उपयोग करें अंत में अपने कपड़े पैक, जब तक कि आप अपने बैग में और अधिक ले जाएगा क्या नहीं है गारमेंट्स एक पूरक के रूप में उपयोग करने के लिए सबसे आसान तत्व हैं और जिन रिक्त स्थान का निर्माण होता है उन्हें कवर करने के लिए। इसके अलावा, आप हमेशा इसके साथ भाग ले सकते हैं और आपातकाल के लिए लघु स्पोर्ट्स पैंट की अतिरिक्त जोड़ी पहन सकते हैं।
  • कपड़े को कसकर उन्हें तह के बजाय रोल करें यह कम जगह पर कब्जा करने की अनुमति देगा, जबकि झुर्रियों को कम करने के लिए जब कुचल होता है। सुनिश्चित करें कि आप केवल कपड़ों को आप यात्रा के लिए ले लेते हैं, क्योंकि इससे आपको अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए जगह बचाने में मदद मिलेगी।
  • पैक एक रक्सकैक चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक उचित सीमा के नीचे बैकपैक का कुल वजन रखें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए साइकिल बढ़ाना या सवारी करेंगे। वज़न की मात्रा के बारे में विभिन्न राय हैं जो उचित माना जाता है, हालांकि अधिकांश बैकपैक्स को अपने कुल शरीर के वजन के आधे से कम को सबसे ज्यादा लेना चाहिए।
  • छवि पैक एक रक्सकैक चरण 16 पैक

    Video: What Does Ron Paul Stand For? On Education, the Federal Reserve, Finance, and Libertarianism

    6
    कुछ कारबिनर मिलें आखिरी उपाय के रूप में, कुछ महत्वपूर्ण चीजों को अपने हाथों में कैरबिनर की मदद से बैकपैक से लटकाकर उन्हें ले जाना आम है। यह आपको बैकपैक की क्षमता को अधिकतम करने और आपकी पानी की बोतल, अपनी चाबियां, चाकू और अन्य आवश्यक वस्तुओं को जल्दी से पकड़ने में आपकी सहायता करेगा।
  • अधिकांश बैकपैक्स तलछट के साथ पट्टियों से लैस हैं जो लम्बे समय तक सोने के बैग को सुरक्षित करना संभव बनाते हैं, इस प्रकार वजन को वितरित करने और अंतरिक्ष को बचाने में मदद करते हैं।
  • छवि पैक एक रक्सकैक चरण 17 पैक करें
    7
    एक परीक्षण करें और वजन की पुष्टि करें। जब आप सब कुछ पैक कर लें, तो जांच लें कि बैकपैक आराम से है और आप उन तत्वों को एक्सेस कर सकते हैं, जब उन्हें जरूरत पड़ने पर उन्हें हटा दें। आपको इसे हमेशा कम से कम दस मिनट के लिए उपयोग करना चाहिए और यह परीक्षण करने के लिए उसके साथ चलना चाहिए जैसा कि आपको लगता है कि आप अपनी यात्रा पर लेते समय क्या करना चाहते हैं।
  • उस जगह पर ध्यान दें जहां आपको पट्टियों के दबाव का सामना करना पड़ता है और अगर बैकपैक आपके संतुलन को प्रभावित करता है, जब आप आगे बढ़ते हैं यदि हां, तो आपको बैग में कुछ चीजों को वज़न को और अधिक समान रूप से वितरित करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • जो लोग आकस्मिक तरीके से बैकपैक्स का उपयोग करते हैं, जैसे कि छात्रों, अक्सर स्टैप्स को ढीले छोड़ देते हैं और बैकपैक को अपनी पीठ पर लटका देते हैं। एक ढीली भारी बैग पहनना और बहुत कम लटकाए जाने पर लम्बी यात्रा पर दुर्भाग्यपूर्ण होगा, इसलिए पट्टियों को तंग रखने और अपनी पीठ पर जितना संभव हो उतना बैग रखना महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • ले लो तुम्हारी क्या ज़रूरत है, लेकिन कुछ और नहीं। यद्यपि पहले से अधिक वजन महत्वहीन लग सकता है, आप उन सामानों को ले जाने के थक गए होंगे जो कुछ घंटों के लिए सड़क पर होने के बाद जरूरी नहीं हैं।
    • जब आप अपने बैग में पैक किए गए आइटम चुनते हैं, तो आपात स्थिति के लिए कुछ बुनियादी वस्तुओं को मत भूलना। अतिरिक्त बैटरी और एक बारिश पोंको वाला फ्लैशलाइट आपातकाल के लिए मूलभूत वस्तुओं के दो उदाहरण हैं जिन्हें आपको शामिल करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com