ekterya.com

हाइकिंग के लिए एक बैक पैक कैसे करें

यदि आप लंबी यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आपको जीवित रहने के लिए भोजन, पानी और अन्य आपूर्ति के साथ एक बैकपैक लेना होगा। बस अपने बैग में अपने गियर डालने के बजाय, समय जहां सब कुछ चला जाता है की योजना के लिए समय ले लो। इस तरह, आपका बैकपैक सही तरीके से पैक किया जाएगा और आप अपने रास्ते पर आसानी से अपनी पहुंच की आवश्यकता कर सकते हैं। बैक पैकिंग करते समय ज्यादा नहीं लगता है, यह एक ऐसा काम है जो असुविधाजनक और शानदार भ्रमण के बीच का अंतर बना सकता है।

चरणों

भाग 1
अपनी टीम को इकट्ठा करें

एक पैदल हाइकिंग बैकपैक चरण 01 शीर्षक वाली छवि
1
एक बैकपैक चुनें। जब हाइकिंग, आप अपनी पीठ पर संभवतः हल्का बैकपैक होने की सराहना करेंगे सबसे छोटा और हल्का चुनें, जो आपको यात्रा के लिए आवश्यक सभी आपूर्ति को पकड़ सकता है। यदि आप केवल लंबी दिन की यात्रा पर जा रहे हैं, तो एक छोटा बैग पर्याप्त होगा, लेकिन रात के दौरान एक बैकपैकेजिंग यात्रा के लिए, आपको सोने के उपकरण, जैसे एक सोने की थैली और एक तंबू रखने के लिए एक बैग की ज़रूरत होगी। , साथ ही पर्याप्त भोजन और अतिरिक्त पानी।
  • बैकपैक्स की क्षमता लीटर में मापा जाता है, और आप बिक्री के लिए बैकपैक्स देखेंगे जो कि 25 से 9 0 लीटर (6.6 से 24 गैलन) के बीच हो सकती हैं एक दिन की यात्रा के लिए बैकपैक की औसत क्षमता 25 से 40 लीटर (6.6 से 10.6 गैलन) है, और पांच दिन या उससे अधिक भ्रमण 65 -90 लीटर (17 से 24) के लिए औसत है। गैलन)।
  • भ्रमण की लंबाई के अलावा, बैकपैक्स की मात्रा को चुनने में शामिल अन्य परिवर्तनीय मौसम है जिसमें आप भ्रमण करेंगे। सर्दियों के महीनों के दौरान आपको एक भ्रमण के लिए एक बड़ा बैकपैक की आवश्यकता होगी, जहां आपको मोटा कपड़े और अतिरिक्त वाले पहनने की आवश्यकता होगी।
  • अधिकांश बैकपैक्स आंतरिक संरचनाओं से बनाये जाते हैं जो वजन का समर्थन करने में सहायता करते हैं, हालाँकि आप अभी भी भारी भार का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन बाहरी संरचना के साथ कुछ बैकपैक्स पा सकते हैं। किसी भी मामले में, बस एक मानक बैकपैक ले जाने के बजाय, अधिक से अधिक आराम के लिए भ्रमण के दौरान विशेष रूप से वजन बढ़ाने के लिए देखें।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकैक स्टेप 02 नामक छवि
    2
    आवश्यक आपूर्ति इकट्ठा जब यह लंबी पैदल यात्रा की बात आती है, तो आप अपने साथ केवल आवश्यक वस्तुएं लेना चाहते हैं यह आपके कैमरे, एक डायरी और आपके पसंदीदा तकिया को आपके साथ लेने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन अनावश्यक अतिरिक्त ले जाने के लिए बहुत ज्यादा वजन होगा। जिस यात्रा के लिए आप जा रहे हैं उसके लिए आपको केवल उसी चीज़ को पैक करें यह जानने के लिए कि आप जिस विशेष भ्रमण को ले जा रहे हैं, उसे ध्यान में रखकर जांच करें कि यह कितना मुश्किल होगा, आप कितनी रात खुली हवा और मौसम में सोएंगे
  • सबसे हल्के संभव उपकरण में निवेश करने पर विचार करें, खासकर यदि आप एक लंबी भ्रमण पर जा रहे हैं उदाहरण के लिए, अगर आपको अपने साथ सो रही थैली की जरूरत है, तो आप एक बहुत ही हल्का और कॉम्पैक्ट एक प्राप्त कर सकते हैं जो बड़े पैड के बजाय केवल कुछ किलो वजन का होता है जो बहुत अधिक स्थान लेता है और आपको बहुत अधिक वजन में डालता है यदि आप वजन के बारे में चिंतित हैं, तो लगभग किसी भी प्रकार के लंबी पैदल यात्रा के उपकरण का हल्का संस्करण है
  • जहां कहीं भी संभव हो, सब कुछ को न्यूनतम में कम करें आपके साथ ग्रैनोला बार के एक बॉक्स को ले जाने के बजाय, उन्हें बॉक्स से बाहर ले जाएं और उन्हें एक प्लास्टिक बैग में ले जाएं। भारी कैमरा ले जाने के बजाय, अपने मोबाइल फोन पर एक का उपयोग करने पर विचार करें। कुछ लोग अपने टूथब्रश के हैंडल्स को काटने और दो में अपने कंबल को बांटने के द्वारा कम से कम अपने उपकरणों को कम कर देते हैं।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक स्टेप 03 नामक छवि
    3
    अपने सामान को वजन से व्यवस्थित करें लेखों के वजन के हिसाब से आप जो कुछ भी ले जा रहे हैं उसे ढेर करने में व्यवस्थित करें और इसे व्यवस्थित करें। मध्यम वस्तुओं के लिए और छोटी वस्तुओं के लिए, भारी वस्तुओं के लिए एक स्टैक रखें। इस तरह से अपने आइटम को व्यवस्थित करने से आप सभी को अच्छी तरह से पैक करने में मदद करेंगे ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपकी यात्रा यथासंभव आरामदायक है।
  • लाइट आइटम में आपकी नींद की थैली, हल्के कपड़े और अन्य रोशनी रात की आपूर्ति शामिल है।
  • इंटरमीडिएट आइटम में भारी कपड़े, आपकी प्राथमिक चिकित्सा किट और खाद्य पदार्थ शामिल हैं
  • भारी वस्तुओं में भारी खाद्य पदार्थ, रसोई आपूर्ति, पानी, आपके टॉर्च और भारी उपकरण शामिल हैं
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक स्टेप 04 नामक छवि
    4
    जहां संभव हो आइटम इकट्ठा करें यह जितना संभव हो उतना स्थान को अधिकतम करने और वजन पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। वस्तुओं को मजबूत करने से उन्हें अपने बैग के माध्यम से आराम से चलने से रोकेंगे यदि आप अतिरिक्त स्थान में लचीला आइटम पैक करने के लिए समय लेते हैं तो आपका बैकपैक बेहतर संगठित और अच्छी तरह से चार्ज किया जाएगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक छोटा बर्तन है, तो इसे पैक करने से पहले इसे भरें। भोजन के साथ इसे भरें या वहाँ एक मोज़े की अतिरिक्त जोड़ी स्टोर करें। किसी भी छोटे स्थान को अधिकतम करें जो आप कर सकते हैं
  • एक ही स्थान पर एक ही समय में उपयोग करने वाली छोटी वस्तुओं को पैक करें उदाहरण के लिए, अपने टॉयलेटरीज़ को एक हल्के बैग में पैक करें ताकि उन्हें एक साथ रख सकें।
  • यह उन जगहों को निकालने का एक अच्छा अवसर है जो बहुत अधिक स्थान ले रहे हैं। अगर आपके पास एक ऐसा आइटम है जिसे आप दूसरों के साथ आसानी से पैक नहीं कर सकते क्योंकि इसका जटिल आकार या अनम्य सामग्री से बना है, तो आपको उसे छोड़ना पड़ सकता है
  • Video: Calling All Cars: Old Grad Returns / Injured Knee / In the Still of the Night / The Wired Wrists

    भाग 2
    अपना बैकपैक भरें

    पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक चरण 05 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी पीठ के नीचे के नीचे और भारी वस्तुओं पर लाइटर आइटम पैक करें भार बांटना ताकि लाइटर वस्तुएं नीचे हों, भारी आपके कंधे के ब्लेड के बीच केंद्रित हैं, और मध्यवर्ती वस्तुओं को आपके आस-पास संग्रहित किया जाता है जो आपके पीठ को स्वस्थ रखने का सबसे अच्छा तरीका है। यदि आप पहले भारी वस्तुओं को पैक करते हैं, तो आप अपनी पीठ पर बहुत अधिक दबाव डाल देंगे। आपकी रीढ़ की हड्डी के ऊपर स्थित भारी वस्तुओं को पैक करने से आपके कूल्हों पर बैकपैक का वजन बढ़ जाता है, इसके बजाय जहां यह चोट लगी है
    • यदि आप रात के दौरान डेरा डाले हुए हैं, तो पहले सोने का बैग और अन्य संबंधित प्रकाश आइटम पैक करें। उनमें से ऊपर, अपने कपड़े परिवर्तन, अतिरिक्त मोज़े, अतिरिक्त दस्ताने, आदि पैक करें।
    • भारी वस्तुओं को पैक करें: पानी, टॉर्च, भारी रसोई वस्तुओं आदि। इन्हें कंधे के ब्लेड के बीच केंद्रित किया जाना चाहिए, आपकी पीठ के पीछे झुकाव करना।
    • फिर, मध्यवर्ती वजन वाली रसोई वस्तुओं, भोजन, प्राथमिक चिकित्सा किट और अन्य मध्यवर्ती वजन वस्तुओं को पैक करें ताकि वे अन्य मदों को घेर सकें और बैग को स्थिर कर सकें। लचीला वस्तुओं को लपेटें, जैसे कैनवास या वस्त्र, भारी वस्तुओं के आसपास, जब घूमने पर चलने से उन्हें रोकने के लिए।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक स्टेप 06 नाम वाली छवि
    2
    आवश्यक वस्तुओं को तत्काल सुलभ रखें कुछ चीजें हैं जिन पर आपको हाथ करना होगा, इसलिए, भले ही वे हल्के हों, उन्हें ऊपर या बाहरी जेब में जाना चाहिए। आप हाथ में भोजन और पानी चाहते हैं, साथ ही साथ अपना नक्शा, जीपीएस, टॉर्च और कुछ प्राथमिक चिकित्सा आइटम जो आपको लगता है कि आपको आवश्यकता हो सकती है। इन वस्तुओं को ध्यान से पैक करें ताकि आपको पता हो कि वे कहां हैं जब वे उन्हें चाहिए
  • सड़क पर कुछ दिनों के बाद, आप को बेहतर तरीके से समझना होगा कि आपको क्या सुलभ होना चाहिए और क्या नहीं है। अपने बैकपैक को फिर से संगठित करें जैसा कि आप जाते हैं, यह संभव के रूप में सुविधाजनक और आरामदायक होने के लिए पैक किया जाता है।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक चरण 07 का शीर्षक चित्र



    3

    Video: My Friend Irma: Buy or Sell / Election Connection / The Big Secret

    बाह्य लेख संलग्न करें अगर आपके पास सामान आपके बैकपैक में फिट नहीं है, तो आप इसे एक पट्टा के साथ बैकपैक के ऊपरी, निचले या तरफ संलग्न करके बाहरी रूप से संलग्न कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने बैकपैक के शीर्ष पर टेंट छड़ को जोड़ सकते हैं या एक तरफ पानी की बोतल लटका सकते हैं। यदि आप बाह्य रूप से लेख जोड़ना चुनते हैं, तो आपको कुछ चीजों को ध्यान में रखना चाहिए:
  • बाह्य लेखों की कम से कम संभव संख्या संलग्न करें जितना भी आप कर सकते हैं उतना जितना भी उतना ही पैक करना उतना ही अच्छा होगा, जब आप चलते हैं, तो आप पेड़ों और अन्य बाधाओं के उपकरणों को बंद कर देंगे। बैकपैक को बनाए रखने में अधिक आरामदायक चलना है
  • वजन वितरण के नियमों का पालन करें। उदाहरण के लिए, तम्बू की भारी छड़ें या पैक के शीर्ष पर चलने वाले ध्रुवों को पकड़ो, नीचे नहीं।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक स्टेप 08 नामक छवि
    4
    बैकपैक को देखने के लिए देखें कि यह कैसा लगता है। बैकपैक को रोकें और एक आरामदायक स्थिति में संपीड़न पट्टियों को समायोजित करें। जब आप अपना बैकपैक लोड करते हैं तो यह कैसे महसूस होता है, यह जानने के लिए थोड़ी चलो। यदि आप आराम से चल सकते हैं और बैग संकुचित और सुरक्षित महसूस करता है, तो आप तैयार हैं।
  • अगर आपको लगता है कि चीजें आगे बढ़ती हैं, तो अपना बैकपैक बंद करें, आइटमों को पुनर्मुद्रण करें ताकि वे अधिक संपीड़ित और स्थिर हों, और पुनः प्रयास करें।
  • यदि बैग को थोड़ा अस्थिर लगता है, तो इसे हटा दें और इसे वापस पैक करें ताकि भारी आइटम आपके कंधे के ब्लेड और आपकी रीढ़ के बीच केंद्रित हो। यह संभावना है कि वे बैकपैक में बहुत ऊपर थे।
  • यदि आप असंतुलित महसूस करते हैं, तो इसे फिर से पैक करें और प्रत्येक पक्ष पर अधिक समान रूप से वजन वितरित करने का प्रयास करें।
  • यदि यह बहुत भारी है, तो सोचें कि आप क्या छोड़ सकते हैं यदि आप एक समूह के साथ चलने जा रहे हैं, तो पूछें कि किसी और के पास आपके वजन का थोड़ा सा ले जाने के लिए स्थान है या नहीं।
  • भाग 3
    एक पेशेवर की तरह पैक करें

    पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक स्टेप 09 नामक छवि
    1
    भोजन पैक करने के लिए संपीड़न बैग का उपयोग करें, लेकिन नरम आइटम नहीं। संपीड़न बैग बैकपैक्स संगठित रखने में मदद करने के लिए उपयोग किए जाने वाले लोकप्रिय उपकरण हैं। वे हल्के लेकिन टिकाऊ बैग हैं जो कि बैग के बाकी हिस्सों से अलग रखने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं बहुत से लोग भोजन के साथ एक संपीड़न बैग भरते हैं जिससे वे रास्ते पर नहीं खाएंगे और दूसरे टॉयलेटरीज़ के साथ। आप लगभग कुछ भी पैक करने के लिए संपीड़न बैग का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन विशेषज्ञ वॉकर संपीड़न बैग में कपड़े डाल करने के लिए परेशान नहीं करते, क्योंकि भारी और अधिक बोझिल के आसपास अधिक नरम और लचीली वस्तुओं पैकिंग अंतरिक्ष का अधिक कुशल उपयोग है।
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    पैक भालू-सबूत के डिब्बे कुशलता से भालू-सबूत के डिब्बे गंध-प्रूफ कंटेनर होते हैं जो कि भोजन, दुर्गंधर, सनस्क्रीन और अन्य सामान जो कि भालू को आकर्षित करते हैं, को संग्रहीत करने के लिए उपयोग किया जाता है। वे भालू के उच्च एकाग्रता के कुछ क्षेत्रों में अनिवार्य हैं। यदि आप ऐसे स्थान पर भ्रमण कर रहे हैं जिसमें भालू-प्रूफ के डिब्बे का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तो उन्हें कुशलता से पैक करना महत्वपूर्ण है ताकि वे आपके बैग में असुविधा से पैक किए गए आइटम न बन सकें।
  • शीर्ष पर कर सकते हैं भरें, सुनिश्चित करें कि कोई अतिरिक्त स्थान नहीं है। आप नहीं चाहते हैं कि जब आप चलते हैं, तो खाद्य पदार्थों को लुढ़कना पड़ता है यदि आपके पास हर चीज के साथ भरने के बाद अतिरिक्त स्थान है, जो कि भालू को आकर्षित कर सकते हैं, मोजे या अन्य लचीली आइटम के साथ बाकी जगह भरें।
  • यह भारी होने की संभावना है, इसलिए इसे अपने कंधे के ब्लेड और आपके रीढ़ की हड्डी के बगल में एक भारी वस्तु की तरह लपेटो।
  • एक लचीला आइटम पैक करें, जैसे कि एक टैरप या अतिरिक्त कपड़ों के आसपास, ऐसा कर सकते हैं, जबकि चलना
  • पैक्स ए हाइकिंग बैकपैक स्टेप 11 नामक छवि
    3
    बैग को बचाने के लिए एक मामला प्राप्त करें यह एक सुविधाजनक और हल्का आइटम है जो आपके बैग को बारिश या बर्फ में भिगोने से बचा सकता है यह मामला है कि आप अपने बैग को खराब मौसम में डालते हैं। जब बारिश नहीं हो रही है या बर्फ़ पड़ रही है, तो मामला छोटा और हल्का है जो बैकपैक के शीर्ष पर संग्रहीत किया जाता है ताकि आप इसे ज़रूरत होने पर आसानी से एक्सेस कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • लाइटर की जांच करें कि आप ले जाना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि लाइटर में ईंधन भरा हुआ है।
    • दिशाओं का पता लगाने के लिए एक नक्शा या कम्पास रखें
    • याद रखें, आपको प्रति दिन 3 लीटर (0.8 गैलन) पानी की आवश्यकता होती है और रोजाना 2000 कैलोरी अच्छी स्थिति में हैं। पर्यावरण की जांच करें जहां आप भ्रमण करना चाहते हैं। आपको पानी के स्रोत या पौधों से पानी इकट्ठा करना पड़ सकता है, क्योंकि 3 लीटर से ऊपर का पानी जमा करना मुश्किल होगा और बैकपैक को भारी बना देगा।
    • एक जलरोधी सामग्री में मिलान रखें, यदि वे गीली हो जाएं।

    चेतावनी

    • सावधान रहें यदि आप एक जगह पर जा रहे हैं जहां भालू हैं।
    • बेकार चीज़ों के साथ अपना बैकपैक मत भरें (उदाहरण के लिए, यदि आप नींद की थैली पैक करना चाहते हैं, तो एक इज़ोथर्मल कंबल या इसके विपरीत नहीं लाएं)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पानी
    • भोजन
    • कपड़ा
    • सिग्नल भेजने के लिए मिरर
    • एक पनरोक सामग्री में लिपटे मेल
    • एक लाइटर
    • एक कैमरा
    • पर्यावरण के आधार पर क्रीम (सनी मौसम में सनस्क्रीन)
    • सो बैग या इज़ोटेर्मल कंबल
    • एक गाइड
    • एक कम्पास या मानचित्र
    • एक चाकू
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com