ekterya.com

कैसे चुनें और एक हाइड्रेशन पैक का उपयोग करें

यदि आप दौड़ के लिए बाहर जा रहे हैं, बाइक की सवारी करें या पहाड़ पर चढ़ो, तो आपको प्यास लगेगा। असुविधाजनक बोतलों या लचीले पानी के कंटेनरों के साथ अपने बैग के अंदर से निपटने के बिना इसे शांत करने का एक शानदार तरीका हाइड्रेशन बैकपैक्स है। इनकी एक विशिष्ट डिजाइन है ताकि आप अपने पसंद की एथलेटिक गतिविधि करते समय एक पानी का कंटेनर स्थिर रहे। उस पैसों पर विचार करें जो आप एक हाइड्रेशन पैक में खर्च करना चाहते हैं और एक को चुनना चाहते हैं जो आपके लिए अनुकूल है और आपके उद्देश्यों के अनुरूप है। आपको कुछ कारकों को ध्यान में रखना चाहिए, जैसे कि आप जिस पानी का पानी पीते हैं, वह आसानी से आप कंटेनर को साफ कर सकते हैं और बैग कैसे टिकाऊ हो सकता है अंत में, अपने जलयोजन पैक का उपयोग कर आनंद लें और इसे आवश्यक रूप से साफ करें

चरणों

विधि 1
अपनी आवश्यकताओं पर विचार करें

एक हाइड्रेशन पैक का चयन करें और उसका उपयोग करें शीर्षक शीर्षक चरण 1
1
उस गतिविधि पर विचार करें जो आप करने जा रहे हैं ध्यान रखें कि हाइड्रेशन बैकपैक्स उन गतिविधियों के लिए सबसे उपयुक्त हैं जो एक बार (या नहीं) बंद नहीं कर सकते हैं, यदि यह पूरी तरह बंद हो जाता है उदाहरण के लिए, जब साइकिल चलाना या सवारी करना है, तो आप हर बार प्यास लगने पर धीमा नहीं करना चाहते हैं इसके अलावा, हाइड्रेशन बैकपैक्स स्थिरता प्रदान करते हैं जो एक बोतल या पानी कंटेनर युक्त एक नियमित बैग के साथ प्राप्त नहीं किया जा सकता। दूसरी तरफ, यदि आप लंबे समय तक चलने वाले या कैनोइंग ले जा रहे हैं और आपके पास पानी की बोतल को रोकने और पीने का समय होगा, तो आपको एक हाइड्रेशन पैक की आवश्यकता नहीं होगी।
  • इसके अलावा, आप है कि आप जलयोजन बैग औसत प्रदान करते हैं (जैसे कि बहु दिवसीय यात्रा, पहाड़ चढ़ते, आदि) लंबी यात्राओं के लिए अधिक भंडारण क्षमता की आवश्यकता हो सकती।
  • कुछ मामलों में, हाइड्रेशन पैक विशेष गतिविधियों के लिए तैयार किए जाते हैं। उदाहरण के लिए, कैमलबैक रेस बाकू बैकपैक साइकिल चालकों के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • एक हाइड्रेशन पैक का चयन और उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि आपकी आवश्यकताओं को पानी के संदर्भ में क्या है जब आप शारीरिक गतिविधि करते हैं, तो क्या आप बहुत ज्यादा पसीना करते हैं? यदि यह मामला है, तो यह संभव है कि आपको आवश्यक पानी की टंकी बड़ी है। यदि आप बहुत सारा पसीना नहीं करते हैं या अपने व्यायाम के दौरान बहुत प्यास महसूस करने की उम्मीद नहीं करते हैं, तो यह छोटे जल जलाशय के साथ अच्छी तरह से चला सकता है।
  • अधिकांश भाग के लिए, आप 1 लीटर (या 1.5 लीटर), 2 लीटर और 3 लीटर की क्षमता बैकपैक्स पा सकते हैं।
  • एक हाइड्रेशन पैक का चयन करें और उसका उपयोग करें शीर्षक चित्र 3
    3
    मौसम को ध्यान में रखें यदि आप सर्दियों के दौरान बैकपैक का इस्तेमाल करने का इरादा रखते हैं, तो आपको अलग-अलग एक मिलना पड़ सकता है इसके अलावा, पृथक बैकपैक्स गर्म गर्मी के महीनों के दौरान नियमित बैकपैक्स की तुलना में पानी ठंडा रहता है। हालांकि, अतिरिक्त इन्सुलेशन के साथ, बैकपैक की लागत में वृद्धि होगी।
  • एक हाइड्रेशन पैक का चयन करें और उसका उपयोग करें शीर्षक चरण 4
    4
    कीमत की जांच करें आप मूल्य सीमा में हाइड्रेशन बैकपैक्स पा सकते हैं। बड़े वाले छोटे से अधिक महंगे होते हैं। अगर हम मानते हैं कि दो बैकपैक्स समान आकार हैं लेकिन अलग-अलग कीमतें हैं, तो अधिक महंगी एक आम तौर पर सबसे सस्ती एक से बेहतर गुणवत्ता का होगा। एक हाइड्रेशन पैक खरीदने से पहले, आपको यह निर्धारित करना होगा कि आपका बजट कैसा होगा।
  • जब एक हाइड्रेशन पैक खरीदते हैं, तो आपको ऑफर के लिए देखना चाहिए। बार-बार, बाहरी उपकरण खुदरा विक्रेताओं वर्ष पार्टियों के अंत के दौरान ऑफ़र बनाती हैं आप ऑनलाइन कीमतों की तुलना भी कर सकते हैं
  • आपको हाइड्रेशन पैक में $ 50 और $ 150 के बीच खर्च करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • विधि 2
    डिजाइन का मूल्यांकन करें

    एक हाइड्रेशन पैक का चयन करें और उसका उपयोग करें शीर्षक चरण 5
    1
    एक बैग प्राप्त करें जिसका निर्माण प्रतिरोधी है यहां तक ​​कि अगर आप बैकपैक को बुरी तरह से व्यवहार करने का इरादा नहीं चाहते हैं, तो आपको एक मिलना चाहिए जो दुरुपयोग का सामना कर सकता है। अक्सर, बैकपैक्स गिर जाते हैं, हिट हो जाते हैं और अन्य क्षतियां प्राप्त होती हैं जो आपकी मंशा नहीं हो सकती। आपको रिप्स्टॉप कपड़ों से एक मिलना चाहिए, जो बुना हुआ नायलॉन का एक प्रकार है जो फाड़ और तेजस्वी विरोध करता है।
  • एक हाइड्रेशन पैक का चयन करें और उसका उपयोग करें शीर्षक चरण 6
    2
    यह साफ करने के लिए कितना आसान होगा विचार करें यह संभावना है कि बैकपैक्स के साथ आने वाले पानी के कंटेनर में एक ऐसा उद्घाटन होता है जो कोयला खोलता है और बंद कर देता है ताकि आप इसे पानी से भर सकें। हालांकि, कुछ मामलों में, हाइड्रेशन बैकपैक्स के कंटेनरों को एक स्लाइडिंग आंदोलन से बंद किया जाता है या उन्हें बंद करने के लिए जरूरी है।
  • विशेष रूप से एक बोतल या पानी के एक स्वायत्त कंटेनर को साफ कर सकते हैं जिसके साथ की तुलना में विशेष रूप से पेंच, कि ढक्कन के साथ कंटेनर के मामले में सफाई मुश्किल हो सकता है
  • अधिकांश हाइड्रेशन बैकपैक्स के मामले में, एक स्क्रू कैप के साथ एक पानी के कंटेनर के खोलने का औसत व्यास केवल 6 सेमी (3 इंच) के उपाय करता है।
  • कंटेनरों के मामले में जो उन्हें फिसलने या बाकिंग से बंद कर दिया जाता है, उन्हें आसानी से आसानी से साफ करने के लिए उन्हें पूरी तरह से बाहर करना संभव होता है
  • अगर आपके द्वारा पीने वाला पानी इलेक्ट्रोलाइट या शक्कर मिश्रण होता है, तो आपको बैग और ट्यूब को अधिक बार साफ़ करना चाहिए, अगर आप केवल शुद्ध पानी पीते हैं। हालांकि, लंबे समय में, सभी बैकपैक्स को खाली किया जाना चाहिए और अच्छी तरह साफ किया जाएगा।
  • एक हाइड्रेशन पैक चुनें और उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    निर्धारित करें कि क्या आप एक दबाव वाले बैकपैक चाहते हैं। सभी मामलों में, हाइड्रेशन पैक एक ट्यूब के साथ आते हैं जो इससे बाहर आता है ताकि आप उस पानी को पी सकते हैं। हालांकि, कुछ बैकपैक्स में पानी के कंटेनर के अंदर एक दूसरा कम्पार्टमेंट होता है जो पानी की चूत को बैग से बाहर करने के लिए एक दबाव प्रणाली का उपयोग करता है। अन्य बैकपैक्स के मामले में, वे उसमें शामिल होते हैं जो लंबे पुआल के बराबर होते हैं ताकि आप इसे ट्यूब के बाहर squirting के बजाय पानी चूसना कर सकते हैं।
  • कुछ लोगों के लिए, दबाव वाले बैकपैक्स बेहतर नहीं हैं। इसका कारण यह है कि वे न्यूनतम प्रयास के साथ पानी की हर आखिरी बूंद को पीने के लिए अनुमति देते हैं।
  • इसके अलावा, दबाव जलयोजन बैकपैक के अन्य लाभ यह है कि वे तुम्हें पीने के पानी का एक स्रोत होने के अलावा अन्य बातों के लिए उनका उपयोग करने के लिए है। वॉकर और पर्वतारोहियों क्योंकि वे हाथ पर छिड़काव किया जा सकता है पानी कीचड़, साथ ही धोने बर्तन पोंछ और कार या तम्बू प्रवेश करने से पहले गंदा पालतू जानवर को साफ करने के लिए इन बैकपैक पसंद करते हैं।
  • बैकपैक अधिक दबाव लागत और जो नहीं कर रहे हैं की तुलना में भारी कर रहे हैं, इसलिए, क्योंकि यह संभव नहीं है साफ होने की जरूरत नहीं है कि ट्यूब में वापस पानी का एक निशान।
  • एक हाइड्रेशन पैक चुनें और उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    विचार कैसे आपके बैग फिट बैठता है कुछ मामलों में, बैकपैक सामान्य बैकपैक्स की तरह दिखते हैं, जबकि अन्य में, उनका डिज़ाइन एक बनियान की तरह अधिक है। कुछ लोग बैकपैक और पीठ के बीच थोड़ी सी जगह छोड़ देते हैं और दूसरों को शरीर के खिलाफ कसकर अधिक से अधिक होता है। अन्य पक्षों पर पट्टियां हैं और अन्य के कपड़े के स्ट्रिप्स हैं जो अधिक जेब और अधिक भंडारण क्षमता प्रदान करते हैं। अधिकांश भाग के लिए, बैकपैक्स भी पुरुषों या महिलाओं के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, यद्यपि आप कुछ विकल्प ढूंढ सकते हैं जो यूनिसेक्स हैं। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह आपके लिए सहज है, खरीदने से पहले हाइड्रेशन पैक का प्रयास करना चाहिए।
  • साइकिल चालक, धावक और स्कीयर एक पतली परंपरागत शैली वाले बैकपैक पसंद कर सकते हैं।
  • दूसरी ओर, यह संभावना है कि हाइकर्स और पर्वतारोही एक बैकपैक पसंद करते हैं जो उन्हें अधिक भंडारण क्षमता देती है
  • महिलाओं के लिए बैकपैक्स महिलाओं में धड़ के छोटे औसत लंबाई के अनुकूल हैं।
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप खरीदते हुए बैकपैक आपके लिए सही आकार है ये आमतौर पर छोटे, मध्यम और बड़े होते हैं
  • पट्टियों और clasps के साथ प्रयोग करने के लिए फिट है कि सबसे अच्छा सूट तुम मिल
  • चित्र शीर्षक से चुनें और हाइड्रेशन पैक का उपयोग करें चरण 9



    5
    सावधान रहें कि बैग बहुत भारी नहीं है ये बैकपैक्स आम तौर पर काफी भारी होते हैं, इसलिए आपको उनके छोटे आकार के द्वारा बेवकूफ़ नहीं बनाया जाना चाहिए जब आप बैकपैक खरीदते हैं, तो आपको बैग भरने के बाद बैग के वजन पर जानकारी प्राप्त करने के लिए लेबल की जांच करनी चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं या बैग के वजन पर जानकारी प्राप्त नहीं कर रहे हैं, तो आप बिक्री प्रतिनिधि से पूछ सकते हैं
  • ध्यान रखें कि पानी की एक लीटर किलो किलो वजन करती है, ताकि आप बैकपैक के भार को जोड़कर बैकपैक का भार प्राप्त कर सकें।
  • दबाव वाले हाइड्रेशन बैकपैक्स उन लोगों की तुलना में अधिक वजन करते हैं जो नहीं हैं।
  • इसके अलावा, बैकपैक्स जिनके पास अधिक से अधिक पानी की क्षमता है, उन की तुलना में अधिक है जो एक छोटी क्षमता रखते हैं
  • एक हाइड्रेशन पैक का चयन करें और उसका उपयोग करें शीर्षक 10
    6
    एक हाइड्रेशन पैक के विकल्प पर विचार करें। आप एक नियमित पानी की बोतल का उपयोग करें और एक बैग जलयोजन उपयोग करने के बजाय अपने बैग के पक्ष जेब में रख सकता है। एक विकल्प के रूप में, आप एक पानी कंटेनर, जो संक्षेप में, जलयोजन पैक जहां पानी खड़ा है का हिस्सा है खरीद सकते हैं। हालांकि, हाइड्रेशन पैक के विपरीत, आप किसी भी बैग आप चाहते हैं में पानी कंटेनर जगह कर सकते हैं और फिर अगर आप बाद में तय आप एक अलग बैग का उपयोग करना चाहते एक और जगह को हटा दें।
  • अधिकतर बैकपैक कि उपयोग के लिए तैयार कर रहे हैं सड़क पर, जिसके माध्यम से आप आसानी से एक अलग पानी कंटेनर की ट्यूब सम्मिलित कर सकते हैं नली पानी कंटेनर के लिए एक छेद है।
  • विधि 3
    एक हाइड्रेशन पैक का उपयोग करें

    इमेज शीर्षक चुनें और हाइड्रेशन पैक का प्रयोग करें चरण 11
    1
    कंटेनर भरें बैग unzips और कंटेनर के अंदर है कि भरता है। कुछ निर्माताओं के लिए, यह है कि कंटेनर भरने के बाद पानी desenrosques, जबकि कंटेनरों के अन्य प्रकार के मामले में, यह क्लिप है कि शीर्ष पर कंटेनर रखती है खोलने के लिए आवश्यक हो सकता है आवश्यक है। दूसरी ओर, हाइड्रेशन पैक की अन्य किस्मों के कंटेनरों के लिए, यह आवश्यक उन्हें खोलने के शीर्ष पर एक ताला तंत्र स्लाइड करने के लिए है। एक बार जब कंटेनर खोला जाता है, साफ पानी से भरने और इसे बंद जब पूरा।
    • यदि आप गर्मियों के दौरान एक दौड़ के लिए जाते हैं, तो अपने बैकपैक को ठंडा पानी से भर दें, जबकि सर्दियों के दौरान बाहर जाएं, उसे गर्म पानी से भर दें।
    • पता करने के लिए हाइड्रेशन पैक भरने के लिए विशिष्ट कदम क्या हैं, निर्माता के निर्देशों से परामर्श करें।
  • Video: बारिश के मौसम में रूखी-सूखी त्वचा को रातों-रात मुलायम बनाने के घरेलू नुस्खे

    एक हाइड्रेशन पैक का चयन करें और उसका उपयोग करें चित्र 12
    2
    प्रत्येक उपयोग के बाद बैग को कुल्ला। इससे पहले और इसे इस्तेमाल करने के बाद आपको हमेशा पानी के कंटेनर को कुल्ला करना चाहिए। ऐसा करने के लिए, इसे गर्म पानी से भरें, इसे हिलाएं और फिर पानी खाली करें इसके अलावा, आपको सावधान रहना चाहिए कि नोजल के माध्यम से पानी नल से अंत में और बाहर निकलता है। हर बार जब आप बैकपैक का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे साफ रखने में मदद के लिए करें
  • एक हाइड्रेशन पैक चुनें और उपयोग करें शीर्षक 13
    3
    अपने बैग को रखें पानी के कंटेनर को भरने के बाद, इसे वापस हाइड्रेशन पैक में डालकर और ज़िप बंद कर दें। बैकपैक के दाएं पट्टा और दाएं पट्टा द्वारा बायीं ओर दाएं हाथ डालें।
  • यह बैकपैक लगाने की एक समान प्रक्रिया है।
  • एक हाइड्रेशन पैक का चयन करें और उसका उपयोग करें शीर्षक 14
    4
    अपने मुंह में ट्यूब रखो इसे काटो और चूसो, जैसे कि आप एक पुआल से पी रहे थे। चूषण शक्ति के साथ, पानी ट्यूब के माध्यम से बाहर आने में सक्षम होना चाहिए। जब तक आप पर्याप्त नशे में पानी न लें और तब ट्यूब को छोड़ दें इसे अपनी छाती पर जलयोजन पैक के पट्टा में सुरक्षित रखें और जब आप फिर से पीना चाहते हैं तो इसे अलग करें
  • कुछ पीने के ट्यूबों के मामले में, उस भाग पर एक वाल्व चालू करना आवश्यक हो सकता है जिसे आपको ट्यूब खोलना चाहिए।
  • यदि आप एक जलयोजन पैक दबाव है, तो आप पीने ट्यूब काटने से पहले दबाव वाल्व (जो हवा ट्यूब से जुड़ा है) के बीच 8 और 10 बार दबाएँ चाहिए। इस तरह, बैकपैक के अंदर का दबाव जमा हो जाएगा।
  • एक हाइड्रेशन पैक चुनें और उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    5
    पानी के कंटेनर साफ करें शायद आप कंटेनर में एक ब्रश डाल सकते हैं और इसे गर्म पानी से साफ़ कर सकते हैं, हालांकि यह मॉडल पर निर्भर करेगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप कंटेनर में इलेक्ट्रोलाइट या चीनी मिश्रण का उपयोग करते हैं। असामान्य आकार के साथ कंटेनर के मामले में, हाइड्रेशन बैकपैक में से कुछ के आकार का बनियान के रूप में, यह असंभव पूरी तरह से एक ब्रश के साथ इंटीरियर साफ करने के लिए है। इसके बजाय, आप गर्म पानी का मिश्रण और एक जीवाणुरोधी पाउडर एडिटिव का एक सा में कंटेनर हिला चाहिए और उसके बाद गर्म पानी के साथ कंटेनर कई बार कुल्ला।
  • जब आप कंटेनर के अंदर सफाई करते हैं, तो आपको इसे सबसे अच्छा रूप में खोलना चाहिए और इसे कई घंटों तक उल्टा कर देना चाहिए। इस तरह, सभी अतिरिक्त तरल सूखा जाएगा
  • सर्वोत्तम तरीके से बैकपैक को साफ करने में सक्षम होने के लिए, आपको हमेशा निर्माता के सफाई निर्देशों से परामर्श करना चाहिए
  • आपको ब्लीच या उबलते पानी का उपयोग करके कंटेनर को कभी भी साफ नहीं करना चाहिए।
  • यदि आप कंटेनर में शक्कर पेय के लिए मिश्रण जोड़ते हैं, तो आप इसे हर बार उपयोग करते समय साफ कर देना चाहिए। यदि आप केवल कंटेनर में पानी डालते हैं, तो आप इसे सिर्फ एक बार या एक बार कम बार बार साफ कर सकते हैं।
  • एक हाइड्रेशन पैक चुनें और उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    6
    नली को साफ करें कंटेनर, सफाई अनुसूची यदि केवल पानी पीने के रूप में यह बहुत कम से कम अगर आप बैग की ट्यूब के माध्यम से एक मीठा मिश्रण पीने कठोर है। अधिकांश भाग के लिए, बैकपैक्स में विशेष रूप से नली के लिए डिज़ाइन की गई एक सफाई किट होती है (जिसे बैकपैक में शामिल नहीं किया जाता है) ताकि आप इसे नियमित रूप से साफ कर सकें। आप ट्यूब साफ़ करने के लिए एक लम्बी ब्रश (एक पाइप क्लीनर की तरह) और गर्म साबुन पानी के मिश्रण का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • सर्वोत्तम तरीके से बैकपैक को साफ करने में सक्षम होने के लिए, आपको हमेशा निर्माता के सफाई निर्देशों से परामर्श करना चाहिए
  • एक हाइड्रेशन पैक का चयन करें और उसका उपयोग करें शीर्षक 17

    Video: क्या सच में पानी पीने से त्‍वचा में आता है निखार Glowing Skin Home Remedy For Young & Glowing Skin

    7
    सर्दी के दौरान इसे प्रयोग करते समय नली को अलग करें जल ठंड के नीचे तापमान पर नली में फ्रीज होगा, इसलिए कई मामलों में, निर्माताओं विशेष रूप से होसेस के लिए तैयार इन्सुलेशन आस्तीन बेचते हैं। हालांकि, आप अपनी रचनात्मकता को हाइड्रेशन बैकपैक्स ट्यूब के लिए ऑपरेशन अलगाव आस्तीन बनाने के लिए लंबी ट्यूब मोजे की एक जोड़ी उड़ाने और कटौती कर सकते हैं।
  • कंटेनर के अंदर ही पानी आपके शरीर के करीब रहता है, इसलिए इसे स्थिर करने की संभावना नहीं है।
  • नली के अंदर ठंड से पानी को रोकने के लिए एक और टिप जब वहाँ शून्य तापमान (, हालांकि निश्चित रूप से, यह केवल होसेस unpressurized के साथ काम करेंगे) वापस कंटेनर को पाने के लिए पीने के बाद पानी उड़ाने की है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com