ekterya.com

बैकपैक्स की वजह से बच्चों की चोटों से बचने के लिए

अपने बच्चे को सभी संभावित स्वास्थ्य खतरों पर विचार करके जब आप उसे स्कूल भेजते हैं, तो शायद आपने अपनी पीठ पर पुस्तकों और आपूर्ति के साथ बैकपैक नहीं सोचा है। हालांकि, स्कूली बच्चों के आधे हिस्से में बैकपैक्स होते हैं जो बहुत भारी होते हैं, जिससे गर्दन, कंधे और पीठ को दर्द हो सकता है या चोट भी हो सकती है। आप यात्राओं से चोटों शामिल करते हैं तो गिर जाता है, बेल्ट या जड़ाउ पिन और अन्य इसी तरह के कारणों झूलते, तो आप उस बैकपैक स्कूल उम्र के बच्चों में दर्द का एक आम कारण है और चोटों हैं पर ध्यान देंगे। सौभाग्य से, बैकपैक ज्यादा सुरक्षित हो सकता है अगर आप अधिक समझदारी से खरीदते हैं, समझदारी से बातें जमा हो जाती है, और इन ठीक से इस्तेमाल कर रहे हैं। इसलिए, अपने बच्चे को यह कहना न दें कि वह किताबों को घर नहीं लाता क्योंकि वह अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं!

चरणों

भाग 1
सही बैकपैक चुनें

बच्चों के चरण 1 में बैकपैक इंजरी से बचें शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान रखें कि सबसे बड़ी बात हमेशा सबसे अच्छी नहीं होती है एक बटुआ, एक बटुआ, एक ट्रंक या एक गेराज की तरह - बड़ा बैकपैक, अधिक ऑब्जेक्ट्स उसके अंदर स्टैक किया जाएगा (और यह भारी होगा)। लोगो, डिज़ाइन या ब्रांड भूल जाएं, और अपने बच्चे की उम्र के लिए उपयुक्त एक अच्छी तरह से निर्मित बैकपैक चुनें और उसके लिए सही आकार है। अगर यह आपके बच्चे के बिना बैकपैक खरीदने का मतलब है, तो आपको यह करना होगा।
  • बैककैक्स आपके बच्चे के लिए बहुत बड़ा हो सकता है यदि आप कंधों पर चुस्त बैठने के लिए पर्याप्त दृढ़ता के साथ पट्टियों को सुरक्षित नहीं रख सकते हैं, या इसे का उपयोग करते समय कमर के नीचे लटके हुए हैं।
  • बच्चों के चरण 2 में बचें चोटों की चोटों से बचें
    2
    पैडिंग और पट्टियों को सुरक्षित करने के लिए बैकपैक खोजें एक बैकपैक जो पट्टियों और पीठ पर पैडिंग है (जो कि बच्चे के पीछे से संपर्क करता है वह पक्ष) अधिक आरामदायक होगा और गर्दन क्षेत्र की नसों को कसने नहीं कर सकता है। कमर पर पट्टियों के साथ एक मॉडल चुनें, क्योंकि यह वजन के बेहतर वितरण और बैकपैक्स की स्थिरता सुनिश्चित करेगा।
  • पुष्टि करें कि पट्टियों को एक मजबूत सामग्री से बना है, और बैकपैक से सुरक्षित रूप से जुड़ा हुआ है, और यह कि उनके पास तगड़ा, लेकिन उपयोग में आसान पिन हैं उदाहरण के लिए, चमड़े की पट्टियाँ अधिक खूबसूरत हो सकती हैं, लेकिन ये आमतौर पर प्रतिरोध प्रदान किए बिना अधिक वजन बढ़ाते हैं। एक बैकपैक जांचें जो यह निर्धारित करने के लिए उपयोग किया जाता है कि क्या यह बेल्ट, टूटी कैनवास या टूटी फास्टनरों के पहना हुआ है
  • बच्चों के चरण 3 में बैकपैक इंजरी से बचें शीर्षक वाली छवि
    3
    अधिक जेब के साथ बैकपैक्स चुनें बैकपैक्स जिनकी विशालकाय जेब होती है, वे विभिन्न पुस्तकों और अन्य वस्तुओं के साथ अतिभारित होने की संभावना रखते हैं। दूसरी ओर, अधिक डिब्बों और जेब के साथ बैकपैक्स समग्र अधिकतम भार को कम करने के लिए उपयोगी हो सकता है और इस प्रकार यह सुनिश्चित करता है कि उनका भार असंतुलन से कम प्रवण होता है, जिससे वापस गिरने या चोट लग सकती है।
  • अधिक डिब्बों या जेब वाले बैकपैक भी असंगठित बच्चों को यह पता कर सकते हैं कि उन्हें अधिक तेज़ी से क्या चाहिए।
  • बच्चों के चरण 4 में बचें चोट लगने वाली चोटियों से बचें छवि शीर्षक
    4
    पहियों के साथ बैकपैक्स के फायदे और नुकसान को ध्यान में रखें ओवरलोडेड बैकपैक (यहां तक ​​कि छोटे बच्चों के बीच) की तेजी से वृद्धि ने पहियों और तह संभाल के साथ बैकपैक्स के विकास (हाथ सामान के समान) को जन्म दिया है। ये बैकपैक्स आपके पीठ या कंधे के तनाव को कम करने की संभावना कम कर सकते हैं, लेकिन इससे भी चोट लगने का खतरा बढ़ने और गिरने से भी बढ़ सकता है। इसके अलावा, इन पारंपरिक बैकपैक्स की तुलना में आमतौर पर भारी होता है, जो आपको उन्हें लोड करने के लिए अधिक तनाव पैदा कर सकता है।
  • यदि आप पहियों के साथ एक बैकपैक का उपयोग करते हैं, तो यह उस हाथ के कंधे पर तनाव डाल सकता है जिसके साथ आप पुल कर सकते हैं। अगर आपका बच्चा वर्तमान में पहियों के साथ बैकपैक का उपयोग कर रहा है, तो यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा होगा कि वह हर समय एक का उपयोग करने के बजाय अपने हाथों को बदल देता है
  • कुछ विद्यालय जिलों में पहियों के साथ बैकपैक्स के इस्तेमाल पर रोक लगाई जाती है, क्योंकि वे हॉलवेज़ या सीढ़ियों में उन पर छात्रावास के खतरों को बढ़ाते हैं। इन बैकपैक खरीदने से पहले स्कूल नीति की जांच करें
  • बेशक, बैकपैक से संबंधित चोटों का सबसे आम कारण यात्राएं हैं, जिन्हें आपातकालीन कमरे में ध्यान देने की आवश्यकता होती है
  • भाग 2
    ऑब्जेक्ट्स को एक बैकपैक में ठीक से रखें

    छवि शीर्षक से बचें बैग में चोट लगने की चोटों के चरण 5
    1
    पूरे बैग वजन। आप कैसे जानते हैं कि आपके बच्चे का बैग बहुत भारी है? विशेषज्ञ अक्सर सलाह देते हैं कि बच्चे अपने शरीर के वजन के 10 से 20% से अधिक वजन वाले बैकपैक्स नहीं लेते हैं - और 15% आमतौर पर मानक अधिकतम औसत है।
    • अपने बच्चे का वजन (बैकपैक के बिना), फिर परिणाम को 0.15 से गुणा करें। फिर, पूर्ण बैग वजन करें। अगर यह गुणा परिणाम से अधिक होता है, तो इसका मतलब है कि यह बहुत भारी होगा।
    • उदाहरण के लिए, कल्पना करो कि आपके बच्चे का वजन 80 एलबीएस है, और आपके बैग का वजन 17 एलबीएस है। 80 x 0.15 = 12. बैग इस राशि से अधिक वजन करेंगे, इसलिए यह बहुत भारी होगा (कम से कम 5 एलबी।)।
    • यदि आपके बच्चे को अपनी पीठ पर बैकपैक रखने या गर्दन, कंधे या पीठ दर्द की शिकायत करने के लिए आगे झुकना पड़ता है - तो उसके वजन के बावजूद बैकपैक भी भारी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें बैग में चोट लगने की चोटों के चरण 6



    2
    अनावश्यक वस्तुओं को निकालें बैकपैक बहुत भारी है यह निर्धारित करने के बाद, आपके अगले काम (आपके बच्चे की मदद से) सबकुछ निकालना और चुनना चाहिए कि क्या रहना चाहिए और आपको क्या करना चाहिए एक मानदंड के रूप में उपयोग करें, जिस कारण वस्तु की आवश्यकता होती है, कुछ समय पर इसकी आवश्यकता नहीं है।
  • ध्यान रखें कि कोई भी छोटा वजन घटाने उपयोगी होगा। आपके बच्चे को कितने अतिरिक्त पेंसिल चाहिए? क्या आपको वास्तव में एक बैकअप कैलकुलेटर की ज़रूरत है? आप कई चीजें जो महत्वपूर्ण लगती हैं, अनावश्यक वस्तुओं (जैसे खिलौने, स्मृति चिन्ह, बचे हुए बचे हुए गुरुवार के भोजन, आदि) का उल्लेख नहीं कर सकते हैं कि आप एक बच्चे के बैग में पा सकते हैं।
  • चीजों के अनावश्यक संचय से बचने के लिए कुछ सप्ताह छोड़कर समीक्षा करें
  • बच्चों के चरण 7 में बैकपैक इंजरी से बचें शीर्षक वाली छवि
    3
    लोड संतुलन जब आप संशोधित और लाइटर बैकपैक को फिर से भरते हैं, तो इसे भरने के तरीके पर ध्यान दें असंतुलित या स्थानांतरण भार एक छोटे बच्चे को आसानी से संतुलन खो सकते हैं, और असुविधा या चोट के कारण अधिक होने की संभावना है। पुस्तकों की तरह भारी वस्तुओं को पहले रखें, फिर अतिरिक्त डिब्बों और जेब में छोटी वस्तुओं को वितरित करें।
  • भाग 3
    एक बैकपैक सुरक्षित रूप से उपयोग करें

    छवि शीर्षक से बचें बैग में चोट लगने की चोटें चरण 8
    1
    सुनिश्चित करें कि आप बैकपैक को सुरक्षित रूप से समायोजित करें बच्चे द्वारा किए गए कुल भार को कम करने के अलावा, आप दर्द या चोट से पीड़ित होने की संभावना भी कम कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा बैकपैक का उपयोग सही तरीके से करता है। बैकपैक का वजन मुख्य रूप से कंधों और ऊपरी पीठ पर वितरित किया जाना चाहिए, और छाती को समर्थन करना चाहिए। ये कुछ मजबूत मांसपेशी समूहों में से कुछ हैं।
    • कंधों को कसने के बिना पट्टियों को तंग होना चाहिए बैग के शरीर को पीठ के मध्य क्षेत्र में केंद्रित होना चाहिए, और इसके आधार को कमर लाइन के नीचे अधिकतम 10 सेमी (4 इंच) लटका देना चाहिए। बैकपैक को कभी भी बच्चे के नीचे नहीं छूना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से बचें बैग में चोट लगने की चोटों के चरण 9
    2
    हर समय बैग में सब कुछ ले जाने से बचें अपने बच्चे से परिवहन के अस्थायी साधन (जैसे डिलीवरी ट्रक) के साथ बैकपैक पर विचार करें और हर समय अपनी चीजों को रखने के लिए नहीं (जैसे मोटर घर)। आपको इसे लेने के लिए इसका उपयोग करना आवश्यक है जब आपको इसकी ज़रूरत होती है जहां आपको इसकी ज़रूरत होती है। अपने बैकपैक में अक्सर उस समय रखें जब आपको उस समय की आवश्यकता होती है।
  • बच्चों को उस उद्देश्य के लिए बैकपैक का उपयोग करने के बजाय लॉकर या डेस्क का उपयोग उनके प्राथमिक भंडारण स्थान के रूप में करना चाहिए। अपने बच्चे को अपने बैकपैक से चीजों को प्राप्त करने के लिए अधिक बार लॉकर या डेस्क पर जाने के लिए प्रोत्साहित करें और उस पल में उन चीजों को वापस लाएं जिनकी उन्हें ज़रूरत है
  • विलंब से अधिभार समस्याओं का भी कारण बन सकता है, क्योंकि इससे बच्चे को शुक्रवार को अपने सभी घरों को घर ले जाना पड़ सकता है। अपने बच्चे से बात करें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनकी असाइनमेंट और असाइनमेंट उन बिंदुओं में जमा न हो जाएं जहां उन्हें एक ही बार में सब कुछ करना होगा
  • यह एक दूरस्थ संभावना (स्कूल के बजट के आधार पर) हो सकती है, लेकिन आपको यह पूछना पड़ सकता है कि क्या आपके बच्चे की पाठ्य पुस्तकों की 2 प्रतियां, एक स्कूल के लिए और घर के लिए एक हो सकता है इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकों (कम से कम कार्य के पूरक के रूप में) का उपयोग एक अधिक व्यावहारिक और लागत प्रभावी समाधान हो सकता है।
  • Video: ये हैं ऐसे खतरनाक सांप, जिनके बारे में यदि जान लिया तो बच जाएगी जिंदगी

    छवि शीर्षक से बचें बैग में चोट लगने की चोटें चरण 10
    3
    अपने बच्चे को एक कंधे पर अपना बैकपैक ले जाने से बचें आपको अपने बच्चे को एक कंधे पर अपना बैकपैक नहीं लेना चाहिए। कुछ बच्चे बैकपैक को बदलना चाह सकते हैं जो एक के लिए दोनों कंधे पर निर्भर करता है, जो एक मैसेन्जर बैग जैसे एक पर निर्भर करता है। इससे उस कंधे पर तनाव हो सकता है, और बच्चे को कंधे को जगह में बैकपैक रखने के लिए उठाना पड़ सकता है। यह कंधे और गर्दन में दर्द हो सकता है यदि यह अक्सर किया जाता है
  • दोनों कंधे की पट्टियां लोड को प्रभावी रूप से संतुलित करने के लिए इस्तेमाल की जानी चाहिए, भले ही इसे एक कंधे पर बैकपैक लटकाकर "कूलर" माना जाए।
  • छवि शीर्षक से बचें बैग में चोट लगने की चोटें चरण 11
    4
    सबसे आम खतरों को जानें बैकपैक्स की सुरक्षा के लिए अत्यधिक रोकथाम के उपाय अत्यधिक वजन को लेकर तनाव और चोटों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हालांकि, आपातकालीन कक्ष में होने वाली चोटों के संबंध में, उनमें से ¼ से कम कंधे (12%) या पीठ (11%) चोटों, और चोटों का सबसे आम कारण है बैकपैक्स द्वारा काफी भड़काने वाले एक (28%) पर ठोकर खा रहे हैं।
  • आपातकालीन कमरे में जाने की आवश्यकता वाले बैकपैक्स की वजह से अधिकांश चोटें सिर या चेहरे, हाथ, कलाई या कोहनी शामिल हैं ये सभी बिंदु हैं जहां आप ट्रिपिंग और गिरने से घायल हो सकते हैं।
  • इसका क्या मतलब है? ताकि अपने बच्चे को बहुत भारी बैग लोड नहीं करता आप सावधानियों को अपनाने, तब तक आप अपने परिवेश के लिए कि बराबर ध्यान यह सुनिश्चित करना चाहिए चोट उत्पन्न होने वाली एक बैग से अधिक ट्रिपिंग या के साथ एक बैग, बेल्ट या ब्रोच झूलते महत्वपूर्ण है हिट से बचने के लिए , या अन्य वस्तुओं के कारण होता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com