ekterya.com

कैसे सिलिकॉन और खारा प्रत्यारोपण के बीच चयन करने के लिए

2010 में, स्तन वृद्धि के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय थी। यदि आप प्रत्यारोपण प्राप्त करने के लिए एक उम्मीदवार हैं, तो आपको कई निर्णय लेने होंगे। सबसे महत्वपूर्ण में से एक सिलिकॉन प्रत्यारोपण और खारा प्रत्यारोपण के बीच निर्णय करना है। दोनों के पास सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं हैं, इसलिए निर्णय लेने से पहले अपने विकल्पों को तौलना महत्वपूर्ण है। सिलिकॉन या खारा प्रत्यारोपण के बीच चयन करने के लिए, निम्न चरणों को पढ़ें।

चरणों

सिलिकॉन और सेलीन स्तन इम्प्लांट्स के बीच चुनिंदा छवि चरण 1
1
सिलिकॉन और खारा प्रत्यारोपण के बीच अंतर की जांच करें।
  • ध्यान रखें कि खारा प्रत्यारोपण इस समाधान से पूरी तरह से भरा हुआ है। सालिना नमक और पानी का एक मिश्रण है जो सर्जरी के समय सिलिकॉन मामले में रखा जाता है। एक खारा इम्प्लांट को एक छोटा चीरा की आवश्यकता होती है, क्योंकि मामले को स्तन क्षेत्र में डाला जाता है और फिर एक बार अंदर समाधान से भरा होता है।
सिलिकॉन और सेलीन स्तन प्रत्यारोपण चरण 1 बुलेट 1 के बीच चुनें छवि शीर्षक
  • ध्यान रखें कि सिलिकॉन प्रत्यारोपण सिंथेटिक पॉलिमर से बने होते हैं। ये पॉलिमर मोटे और चिपचिपा होते हैं और एक सिलिकॉन मामले के अंदर रखा जाता है जो मानव वसा के निकट होता है। सिलिकॉन प्रत्यारोपण के लिए चीरा बड़ी है, क्योंकि इन प्रत्यारोपणों को शरीर में डालने से पहले भर दिया जाता है।
    सिलिकॉन और सेलीन स्तन प्रत्यारोपण चरण 1 बुलेटलेट 2 के बीच चुनिंदा छवि
  • सिलिकॉन और सेलीन स्तन प्रत्यारोपण चरण 2 के बीच चयन करें
    2
    आपके स्वास्थ्य के संभावित खतरों को हल करता है जो प्रत्यारोपण उत्साह के कारण हो सकता है खारा समाधान बिना प्रमुख जोखिम वाले शरीर द्वारा अवशोषित होता है। सिलिकॉन को भी शरीर द्वारा अवशोषित कर लेता है और कैंसर या अन्य ऊतक-संबंधी रोगों जैसे दीर्घकालिक जोखिम नहीं लेते हैं, लेकिन यह स्तन क्षेत्र में अल्पकालिक दर्द का कारण बन सकता है। किसी भी मामले में, यदि कोई रिसाव होता है, तो सर्जरी के दौरान इम्प्लांट को हटा दिया जाना चाहिए और इसे दूसरे इम्प्लांट द्वारा बदल दिया जाना चाहिए।
  • सिलिकॉन और सेलीन ब्रेस्ट इम्प्लांट्स के बीच चुनिंदा चित्र का शीर्षक चरण 3
    3



    तय करें कि आप अपने स्तनों को कैसे देखना चाहते हैं सिलिकॉन प्रत्यारोपण अधिक असली स्तनों की तरह होते हैं और त्वचा पर झुर्रियां पैदा होने की संभावना कम होती है। सैलून प्रत्यारोपण सिलिकॉन प्रत्यारोपणों की तुलना में कठोर और कम प्राकृतिक दिखते हैं और त्वचा में झुर्रियां पैदा करते हैं।
  • सिलिकॉन और सेलीन स्तन इम्प्लांट्स के बीच चुनिंदा चरण का शीर्षक चरण 4
    4
    अपनी उम्र पर विचार करें सलाईन प्रोटीन्स 18 से अधिक महिलाओं के लिए उपलब्ध हैं, जबकि सिलिकॉन प्रत्यारोपण 22 वर्ष से अधिक महिलाओं के लिए उपलब्ध हैं। उम्र में इस अंतर का कारण यह है कि जो महिलाएं स्तन प्रत्यारोपण करने का निर्णय करती हैं उन्हें शारीरिक और भावनात्मक रूप से तैयार होना चाहिए। यद्यपि कई 18 वर्षीय महिलाएं बहुत अच्छी तरह से सूचित हैं, यह सामान्य है कि 18 से 22 वर्ष के बीच, आप केवल खारा रोपण के लिए विकल्प चुन सकते हैं। दोनों प्रकार के प्रत्यारोपण किसी भी उम्र के महिलाओं के लिए उपलब्ध हैं, जिन्हें पुनर्निर्माण स्तन शल्य चिकित्सा की आवश्यकता होती है।
  • सिलिकॉन और सलाईन ब्रेस्ट इम्प्लांट्स के बीच चुनिंदा छवि चरण 5
    5
    सिलिकॉन प्रत्यारोपण के लिए आमतौर पर खनिर प्रत्यारोपण से अधिक 1,000 डॉलर खर्च होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कई प्लास्टिक सर्जन प्रत्यारोपण में दिलचस्पी रखने वालों के लिए मुफ्त परामर्श प्रदान करते हैं। अपनी चिंताओं को सर्जन में व्यक्त करें और समझाएं कि आप प्रत्यारोपण के माध्यम से क्या हासिल करना चाहते हैं, संभावित स्वास्थ्य जोखिमों का उल्लेख करते हुए।
    • चाहे आप जो इम्प्लांट चुनते हैं, उसके बावजूद सर्जरी के बाद 3 से 4 महीने सूजन के लिए तैयार रहना चाहिए।

    चेतावनी

    • सैलून प्रत्यारोपण बेहद बदतर हो जाते हैं यदि उनके रिसाव होते हैं, जबकि इन लीक सिलिकॉन प्रत्यारोपणों के साथ नहीं हैं। इससे ड्रग्स एंड फूड (अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए एफडीए) विभाग के लिए चिंता का कारण बनता है। सिलिकॉन प्रत्यारोपण से लीक की वजह से लंबी अवधि के स्वास्थ्य नुकसान का कोई सबूत नहीं है, लेकिन एफडीए ने हर 2 साल लीक का पता लगाने के लिए एमआरआई की सिफारिश की है।
    • स्तन प्रत्यारोपण स्तनपान रोक सकता है।
    • ज्यादातर मामलों में, सिलिकॉन और खारा प्रत्यारोपण एक जीवनकाल के लिए अंतिम नहीं है लीक या अन्य कॉस्मेटिक पहलुओं को सही करने के लिए आपको उन्हें कुछ बिंदु पर हटा देना चाहिए। आम तौर पर, उन्हें हर 10 साल में बदलना चाहिए। कुछ 30 साल तक रह सकते हैं, लेकिन यह आम नहीं है
    • स्तन कैंसर की परीक्षा के दौरान, प्रत्यारोपण नैदानिक ​​प्रक्रिया को जटिल कर सकते हैं और मैमोग्राम को बाधित कर सकते हैं।
    • चिकित्सक के क्रेडेंशियल्स की जांच करने से पहले सर्जरी न करें, जो इसे करेंगे। उस प्लास्टिक सर्जन के बारे में जानें जो आप में रुचि रखते हैं। अपने पिछले काम को देखने के लिए उससे पूछें और सर्जरी के लिए मत जमा करें यदि आप सर्जन के साथ सहज नहीं हैं।
    • स्वास्थ्य बीमा आमतौर पर स्तन प्रत्यारोपण को कवर नहीं करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com