ekterya.com

कैसे घर पर एक गुर्दा प्रत्यारोपण से उबरने के लिए

एक गुर्दा प्रत्यारोपण प्रमुख सर्जरी, और एक वसूली है कि समय और प्रयास ले जाएगा शामिल है। प्रत्येक व्यक्ति की एक अलग वसूली होती है, लेकिन प्रत्यारोपण के बाद पहले वर्ष के दौरान दोनों शारीरिक और भावनात्मक पुनर्प्राप्ति होती हैं। हालांकि ज्यादातर लोग कुछ महीनों में सामान्य में वापस आ जाते हैं, एक गुर्दा प्रत्यारोपण से उबरने की प्रक्रिया को समझने से घर में रहने के बाद जटिलताओं से बचने में आपकी सहायता कर सकती है।

चरणों

1
प्रत्यारोपण के पहले हफ्तों के दौरान डॉक्टर और उनकी टीम के संपर्क में रहें और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अस्पताल से अपने निर्वहन के तत्काल बाद की अवधि में दैनिक यात्राओं की आवश्यकता हो सकती है, ताकि डॉक्टर यह जांच सकें कि आपके पास अपने नए गुर्दे में संक्रमण नहीं है या यह कि अंतिम अस्वीकृति होती है।
  • प्रत्यारोपण के बाद, आपके स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर, आपको सालाना कई बार प्रत्यारोपण क्लिनिक पर आपकी मेडिकल टीम से, या साल में कम से कम एक साल में, अपनी चिकित्सा टीम से अनुवर्ती कार्रवाई की आवश्यकता हो सकती है। अपने व्यक्तिगत चिकित्सक द्वारा कुछ पहलुओं पर भी निगरानी रखो।
  • आपका चिकित्सक अनुरोध कर सकता है कि आप अपने महत्वपूर्ण संकेतों की दैनिक जांच करें और क्लिनिक को एक रिपोर्ट भेजें यदि आप मधुमेह से पीड़ित हैं तो अपने आप को तौलिए, अपना तापमान, रक्तचाप, पल्स और ब्लड शुगर लेना आवश्यक हो सकता है
  • 2

    Video: किडनी ट्रांसप्लांट : क्या है और कैसे होती है ?

    चिकित्सा नुस्खे के अनुसार दवाएं लें प्रत्यारोपित गुर्दे की अस्वीकृति से बचने के लिए आपको अपने बाकी जीवन के लिए कुछ दवा लेनी चाहिए
  • सनस्क्रीन और उचित कपड़ों का प्रयोग करें जब आप सूर्य से उजागर होते हैं, क्योंकि दवाओं से आपके गुर्दा को अस्वीकार करने से रोकने के लिए आपकी त्वचा को सूर्य के प्रकाश के प्रति अधिक संवेदनशील बनाते हैं।
  • 3

    Video: गुर्दा प्रत्यारोपण - किडनी प्रत्यारोपण के लिए तैयारी, खर्च और जरूरी जानकारी




    दैनिक चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत व्यायाम करें हालांकि, भारी वस्तुओं को उठाने से बचें या कुछ गतिविधियों को ले जाने से बचें, जो आपके प्रत्यारोपण के कम से कम पहले 6 महीने के लिए बहुत अधिक बल की आवश्यकता होती है और थकावट उत्पन्न करती हैं।
  • चलना और खींचना शुरू करें जैसे-जैसे आप ठीक हो जाते हैं, आप अन्य गतिविधियों जैसे साइकिल चलाना, गोल्फ, तैराकी, जॉगिंग या टेनिस को शामिल करने में सक्षम होंगे। हालांकि, आपको संपर्क खेल से बचना चाहिए।
  • 4
    यदि आप चिंता से मुकाबला करने में परेशानी हो रही है तो विशेष चिकित्सा सलाह लें कई प्रत्यारोपण रोगियों को चिंता का अनुभव होता है, वे प्रतीक्षा करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वे सर्जरी के बाद सुधारेंगे।
  • 5
    अपने घर में होने वाले पहले महीनों में संक्रमण के स्रोतों से बचें अपने हाथों को बहुत अच्छी तरह से धोएं और अक्सर, उन लोगों की भीड़ से बचें जो बीमार लोगों के संपर्क में हो सकते हैं।
  • 6
    अपने चिकित्सक से काम पर लौटने के लिए सही समय पर चर्चा करें। कई बार, रोगियों को प्रत्यारोपण के कुछ हफ्ते बाद काम करने के लिए वापस जाने की अनुमति है। कुछ डॉक्टर आपको ऐसा करने के लिए लिखित प्राधिकरण देंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com