ekterya.com

जब आपकी प्रेमिका आपको बताती है कि वह गर्भवती है तो कैसे प्रतिक्रिया करें

यदि आपकी प्रेमिका आपको बताती है कि वह गर्भवती है, तो यह आपको बहुत आश्चर्यचकित कर सकती है भले ही आप समाचार की अपेक्षा करते हैं या नहीं, आप एक ही समय में तनाव, भ्रम, खुशी या सभी को महसूस कर सकते हैं। यदि आप अपने प्रेमिका को स्वयं को अभिव्यक्त करने की अनुमति देते हैं और फिर उसे बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं तो आप इस खबर से निपट सकते हैं। सीखने और मदद के लिए पूछने के बाद, वे यह निर्धारित कर सकते हैं कि वे क्या करेंगे

चरणों

भाग 1

समाचार पर प्रतिक्रिया दें
छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
1
अपनी प्रेमिका को सुनो यदि आपकी प्रेमिका आपको बताती है कि वह गर्भवती है, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि वह इस स्थिति से सबसे अधिक प्रभावित व्यक्ति होगी। फर्श लेने से पहले, उसे अपने विचार व्यक्त करने की अनुमति दें आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाह सकते हैं, जो आश्चर्यजनक रूप से और आनंद से वंचित हो सकते हैं, या एक ही समय में कई भावनाओं का संयोजन कर सकते हैं।
  • यदि आपकी प्रेमिका आपको बताती है कि वह गर्भवती है और आपको कुछ नहीं बताती है, तो वह कुछ सुराग पहचानने का प्रयास कर सकती है जो आपको बताती है कि आप परवाह करते हैं। उसे दिखाएं कि यह मामला है और उसे एक तटस्थ प्रश्न पूछें जैसे "आप इसके बारे में क्या सोचते हैं?", तो आप उसे खुद को व्यक्त करने का अवसर देंगे।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    2
    शांत रहो अपनी प्रेमिका को आपको बताए जाने से पहले एक गहरी साँस लें। पागल मत हो, चीख मत करो, इसके लिए उसे दोष मत करो, यह मत कहो कि उनका जीवन बर्बाद हो गया है या कुछ भी बहुत नाटकीय है।
  • अपनी भावनाओं को पहचानें आप भ्रम, भावना, क्रोध, खुशी या उपरोक्त सभी के मिश्रण महसूस कर सकते हैं। आप अपनी प्रेमिका को बता सकते हैं कि आपको क्या लगता है।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    3

    Video: The Great Gildersleeve: Minding the Baby / Birdie Quits / Serviceman for Thanksgiving

    उसे दिखाओ कि आप देखभाल करते हैं अगर हम मानते हैं कि आप अपनी प्रेमिका का समर्थन करने की कोशिश करेंगे, तो आपकी प्रतिक्रिया उसे दिखाने के लिए होनी चाहिए कि वह और आपकी स्थिति की स्थिति है, और यह कि आपके द्वारा किए गए किसी भी निर्णय का समर्थन करेंगे। यदि आप कुछ सुखद कहते हैं जैसे "यह बहुत अच्छी खबर है, लेकिन चिंता न करें, मैं आपके पक्ष में रहूँगा और जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है तब मैं आपकी सहायता दूंगा", यह बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है यह विशेष रूप से संस्कृतियों में होता है जहां गर्भावस्था परिवार को शर्मिंदगी ला सकती है और महिला को अलग कर सकती है।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    4
    अपनी प्रेमिका के साथ संचार रखें अगर आप अपनी प्रेमिका को अपना समर्थन देना चाहते हैं, तो उससे बचें या छुप न जाएं जब उसके पास बोलने की ज़रूरत हो, तो उसके पक्ष में होना चाहिए और सुनिश्चित करें कि वह आपके साथ आसानी से संवाद कर सकता है यदि आप दूर हैं याद रखें कि कहानी बताए जाने के बाद भी आपको गर्भावस्था के बारे में अधिक बात करनी पड़ सकती है।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    5
    सुनिश्चित करें कि आप गर्भवती हैं यदि आपकी प्रेमिका सोचती है कि वह गर्भवती है, तो उसे जल्द से जल्द सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने चाहिए। यदि आपने यह बताकर भी नहीं किया है, तो आप एक गर्भावस्था परीक्षा ले सकते हैं, जिसे आप एक फार्मेसी या अन्य कई दुकानों में प्राप्त कर सकते हैं। यदि गर्भावस्था परीक्षण "सकारात्मक" या "गर्भवती" दिखाता है, तो आपकी प्रेमिका को एक डॉक्टर को पूरी तरह से सुनिश्चित करने के लिए देखना चाहिए। डॉक्टर यह सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण करेंगे कि आप गर्भवती हैं और यह पुष्टि करने के लिए कि गर्भावस्था को पूरा किया जा सकता है, अल्ट्रासाउंड लेगा।
  • यदि आपका प्रेमिका गर्भवती है और बच्चे (उसे बढ़ाने के लिए या गोद लेने के लिए यह देने के लिए) के लिए करना चाहता है, यह एक डॉक्टर जो उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा को बनाए रखने में सहायता प्रदान कर सकते परामर्श करने के लिए आवश्यक है, और उसके भ्रूण (अजन्मे बच्चे) के दौरान गर्भावस्था।
  • भाग 2

    फैसले करें
    छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    1

    Video: Calling All Cars: The Blood-Stained Coin / The Phantom Radio / Rhythm of the Wheels

    पता है कि आपके विकल्प क्या हैं गर्भावस्था का सामना करने के लिए आपकी प्रेमिका कई विकल्पों पर भरोसा कर सकती है क्या करना है यह चुनने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास इन विकल्पों के बारे में पर्याप्त जानकारी है
    • आपकी प्रेमिका जन्म देने और बच्चे को बढ़ा सकती है। यह एक शादी या स्थायी संबंध शामिल नहीं हो सकता है या हो सकता है दोनों ही संबंधों और गर्भावस्था के लिए अपनी दीर्घकालिक योजनाओं पर चर्चा करनी चाहिए।
    • आपकी प्रेमिका जन्म देने और गोद लेने के लिए बच्चे को दे सकती है।
    • आपकी प्रेमिका भी गर्भधारण (गर्भपात के साथ) को खत्म करने का विकल्प चुन सकती है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, कानून जो समय और तरीके को विनियमित करते हैं जिसमें एक महिला गर्भपात के लिए विकल्प चुन सकती है, प्रत्येक राज्य में अलग-अलग है। उदाहरण के लिए, कुछ राज्यों में, एक नाबालिग अपने आप पर गर्भपात करना चुन सकता है, लेकिन दूसरों को ऐसा करने के लिए माता-पिता की सहमति की आवश्यकता होती है।
    • आपातकालीन गर्भनिरोधक ("सुबह-बाद की गोली") सहायक नहीं होगी यदि आपकी प्रेमिका पहले से ही गर्भवती है ये दवाएं गर्भावस्था की संभावना को कम करती हैं, यदि वे असुरक्षित यौन संबंध के बाद 5 दिनों के भीतर खपत होती हैं (जो विशेष दवा पर निर्भर करती है)।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    2
    धैर्य रखें यह जिस तरह से आपको गर्भावस्था का सामना करना पड़ता है या समाचार बताएगा वह चुनने के लिए काफी तनावपूर्ण हो सकता है। अपनी प्रेमिका को प्रतिबिंबित करने के लिए समय दें और उसे जल्दबाजी निर्णय लेने के लिए मजबूर न करें उस समय के दौरान, तुम्हारी क्या जरूरत है, जैसे सो रही है, खाने, आराम करने, घरेलू काम करने आदि के साथ आपकी सहायता करें।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    3
    इसके बारे में बात करें आपकी प्रेमिका को पता हो सकता है कि वह गर्भावस्था के संबंध में क्या करना चाहती है। दूसरी ओर, आप भ्रमित, असुरक्षित महसूस कर सकते हैं, या आप निर्णय लेने के लिए तैयार नहीं महसूस कर सकते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो आप दोनों अपने विकल्पों के बारे में बात करना शुरू कर सकते हैं और चीजों से कैसे निपट सकते हैं।
  • गर्भावस्था से निपटने के लिए हमेशा की तरह विकल्प, बच्चा है और उसे (एक भी माता-पिता या जोड़ी के रूप में) को बढ़ाने के लिए गोद लेने या न खत्म होने वाली गर्भावस्था (एक गर्भपात) के लिए यह हार कर रहे हैं। इन विकल्पों में से प्रत्येक अद्वितीय चिंताओं बनाता है, इसलिए अपने प्रेमिका जानकारी के बिना जल्दबाजी फैसला लेने के लिए या चीजों का विश्लेषण नहीं करना चाहिए।
  • निर्णय मूल रूप से आपकी प्रेमिका होगी - इसलिए, आपको बिना मांग के अपने समर्थन की पेशकश करनी चाहिए अपनी प्रेमिका को किसी भी तरह से दबाव न दें ऐसे वाक्यांशों को न कहें, जो "आप चाहिए ..." या "आपके पास ..." से शुरू होता है।
  • यदि आपकी प्रेमिका के मन में कई विकल्प हैं, तो उसे बताएं कि आप कुछ ऐसा कहकर परवाह करते हैं, "मैं आपको अपना समर्थन दे दूँगा जो भी आप तय करते हैं।"
  • ईमानदार रहें अगर आपकी प्रेमिका आपको पूछती है कि आप क्या चाहते हैं। यदि आप सहमत नहीं हैं, तो कुछ कहें "मुझे पता है यह बहुत जटिल निर्णय है मैं आपके साथ ईमानदार होना चाहता था, लेकिन मैं इसके बारे में बात करने और मेरे मन को बदलने के लिए तैयार हूं अगर हम मानते हैं कि एक अन्य विकल्प अधिक उपयुक्त है। "



  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    4
    दूसरों को बताने के लिए अपनी प्रेमिका की मदद करें यदि आपकी प्रेमिका अन्य लोगों को बताना चाहती है कि वह गर्भवती है (जैसे उसके माता-पिता या तुम्हारा), तो उसके बारे में बात करते समय उसके पास होना चाहिए। अन्य लोगों को गर्भावस्था के बारे में बताकर काफी तनाव हो सकता है, खासकर यदि वे युवा हैं यह संभावना है कि आपकी प्रेमिका आपके समर्थन की सराहना करती है।
  • अपने माता-पिता या तुम्हारा से मिलने से पहले, उन्हें खबरों को बताने की योजना बनाएं
  • माता-पिता को कुछ सरल बताएं जैसे "मैं आपको बताए कुछ (या है) महत्वपूर्ण है [नाम] गर्भवती है। "
  • माता-पिता को बात करने और प्रतिक्रिया करने के लिए समय दें, और उनसे कई तरह की प्रतिक्रियाएं प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाओ। माता-पिता गुस्सा, खुश, आश्चर्य, परेशान, चोट, निराश, चिंतित या उत्साहित महसूस कर सकते हैं, या वे भावनाओं का मिश्रण अनुभव कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि माता-पिता की भावनाएं समय के साथ बदल सकती हैं, जैसे आपके अधिकांश माता-पिता अपने समर्थन देना चाहते हैं, भले ही वे पहली बार परेशान हों।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    5
    मदद के लिए पूछें कई परिवार नियोजन केन्द्र हैं, जिनमें विभिन्न दर्शन हैं और गर्भावस्था से निपटने के तरीके के साथ अपनी प्रेमिका को मार्गदर्शन प्रदान कर सकते हैं, साथ ही यह बताएं कि आप कैसे मदद कर सकते हैं। इसी तरह, आप परिवार, दोस्तों, आध्यात्मिक सलाहकारों और अन्य करीबी लोगों के समर्थन प्राप्त कर सकते हैं अगर आपकी प्रेमिका आपको मदद और सलाह के लिए उसके साथ ले जाना चाहती है, तो संभव है कि आपको ऐसा करना चाहिए।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    6
    पता करें कि एक सूचित निर्णय लेने के लिए क्या आवश्यक है माता-पिता बनना, या होने की संभावना में, व्यक्तिगत, भावनात्मक, शारीरिक, चिकित्सा और कानूनी चिंताओं की एक विस्तृत विविधता शामिल है यहां तक ​​कि एक विकल्प जो स्पष्ट लगता है अपनी समस्याओं और कारकों के साथ निपटा जाना होगा।
  • यदि आपकी प्रेमिका को बच्चा होना है और उसके साथ रहना है, तो उसे अपनी आर्थिक स्थिति, शिक्षा, काम, रहने की स्थिति, आदि को ध्यान में रखकर, उसे योजना बनाने का तरीका चुनने के लिए आपकी सहायता करें।
  • अपने प्रेमिका बच्चा है और गोद लेने के लिए यह हार करना चाहता है, उसे गोद लेने की प्रक्रिया में आपकी मदद के दो और निर्णय (लिया करने के लिए किया जा उदाहरण के लिए, अगर बच्चे अपनी मां और जैविक पिता की पहचान पता चल जाएगा, अगर दूसरी स्थिति सूचित कर रहे हैं दत्तक माता-पिता के साथ, आदि)।
  • अगर आपकी प्रेमिका गर्भपात करना चाहती है, तो सुनिश्चित करें कि वह चिकित्सा और भावनात्मक जोखिमों को समझती है जो कि प्रक्रिया में आती है, और वह जानती है कि उसे बाद में इलाज किया जाएगा
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    7
    अगर कोई समझौते तक नहीं पहुंचते, तो बातचीत करना या रियायतें देना। यदि आपकी प्रेमिका और आप एक समझौते तक नहीं पहुंचते हैं कि वे क्या करेंगे, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि, लगभग सभी मामलों में, गर्भावस्था के बारे में फैसला मूल रूप से महिला पर निर्भर करता है। आप एक दूसरे को सहमत या समझने का तरीका खोजने के लिए रियायतें बनाने का प्रयास कर सकते हैं या परामर्शदाता या वकील के पास जा सकते हैं।
  • यदि आपकी प्रेमिका को बच्चा होना है और आप दोनों शादी नहीं करते हैं, तो आपको गुस्सा देने के लिए कहा जाने की संभावना है। दोनों को हिरासत, यात्राओं, आदि के आसपास समझौतों को स्थापित करना होगा।
  • यदि आपकी प्रेमिका को बच्चा होना है और इसे गोद लेने के लिए देना है, लेकिन आप नहीं, आप बच्चे की हिरासत नहीं प्राप्त कर सकते हैं (कानून प्रत्येक क्षेत्र में भिन्न-भिन्न हैं)
  • यदि आपकी प्रेमिका गर्भपात करने का विकल्प चुनती है, तो वह उसका निर्णय होगा - हालांकि, कुछ क्षेत्रों में उसे अपने माता-पिता की सहमति की आवश्यकता हो सकती है अगर वह एक छोटी सी है दूसरी तरफ, यदि आप ऑब्जेक्ट करते हैं, तो आप एक समझौते पर पहुंचने के लिए एक काउंसलर पर जा सकते हैं।
  • भाग 3

    भविष्य के लिए भर्ती

    Video: रोजाना शारीरिक संबंध बनाने से मिलते हैं ये 7 फायदे

    छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    1
    अपनी प्रेमिका का ख्याल रखना यदि वह गर्भपात कर रही है गर्भावस्था को समाप्त करने का निर्णय शारीरिक और भावनात्मक परिणाम उत्पन्न करता है। बाद में आप अपनी प्रेमिका को अपने दैनिक कार्यों के साथ मदद कर सकते हैं और उसे दिलासा दे सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि बाद में एक छोटे से खून बह रहा होगा, ऐंठन और परेशानी होगी अगर आपकी असामान्य या अप्रत्याशित लक्षण, जैसे कि गंभीर या निरंतर खून बह रहा है, बुखार या अत्यधिक दर्द हो, तो अपनी प्रेमिका को तुरंत चिकित्सा सहायता करवाएं।
    • अपनी प्रेमिका को आपकी मदद ले आओ ताकि वह सभी डॉक्टरों की सलाह, जैसे कि दवाइयां, आराम करने आदि का पालन कर सके।
    • बाद में या फिर मिश्रित भावनाओं को भी विभिन्न भावनाओं का अनुभव करना आम है। हालांकि, अगर आपको लगता है कि वह किसी भी तरह से पीड़ित है (उदासी, तनाव, आदि से) अपनी प्रेमिका को खरगोश डीलर के साथ जांचें।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    2
    किसी रिश्ते में गर्भावस्था उत्पन्न करने वाले परिवर्तनों के लिए तैयार हो जाओ रिश्ते अपने प्रेमिका के साथ आप शारीरिक परिवर्तन के संयोजन की वजह से बदल सकता है, देखभाल से संबंधित तनाव ले लिया और सामान्य पूरी बात में नवीनता किया जाना है। यदि आप कुछ जन्मपूर्व परामर्श सत्रों में भाग लेते हैं, तो आपकी भूमिकाओं और अपेक्षाओं में बदलाव के लिए तैयार होने के लिए यह उपयोगी हो सकता है। ये कुछ चीजें हैं जो आपको अपेक्षा करनी चाहिए:
  • घर पर भूमिकाओं में बदलाव आएगा (जैसे अधिक कार्यों का ध्यान रखना)।
  • नींद के घंटे संशोधनों से ग्रस्त होंगे
  • वे एक-दूसरे पर कम ध्यान देंगे, क्योंकि वे गर्भावस्था और एक नए बच्चे की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करेंगे।
  • वे विभिन्न यौन आदतों, इच्छाओं और जरूरतों को अपनाना होगा
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    3
    जन्म के लिए तैयार होने के लिए आवश्यक जानकारी और उपकरण प्राप्त करें। जन्म की प्रक्रिया कम तनाव उत्पन्न करती है यदि आप पहले से सब कुछ इकट्ठा करते हैं जिसमें नवजात शिशु (भोजन, कपड़े, बोतलें, डायपर, आदि) की आवश्यकता होगी। आप भी अपनी प्रेमिका तैयार होने के लिए मदद कर सकते हैं जब इस दृष्टिकोण के लिए बड़ा दिन, तैयार एक बैग सब कुछ आप (कपड़े, बिस्तर, नमकीन, आराम देते वस्तुओं, आदि) की आवश्यकता हो सकती हैं। आपको गर्भावस्था की उम्मीद के संबंध में डॉक्टरों या अन्य पेशेवरों की सभी सिफारिशों का पालन करने के लिए आपकी सहायता भी देना चाहिए।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें` class=
    4
    गोद लेने वाली एजेंसी पर जाएं, अगर ऐसा मामला है तो दत्तक ग्रहण एजेंसियों को प्रशिक्षित पेशेवरों को प्रशिक्षित किया जाता है जो आपकी प्रेमिका में शामिल हर किसी के लिए उपयुक्त गोद लेने की योजना के साथ आने में मदद कर सकते हैं। यदि आपकी प्रेमिका ने बच्चे को गोद लेने के लिए चुन लिया है, तो आप प्रक्रिया के दौरान उसकी सभी जरूरतों के साथ उसे भी मदद कर सकते हैं।
  • जैविक और दत्तक माता-पिता के लिए कई विकल्प हैं। उदाहरण के लिए, या तो पार्टी चाहेगी कि बच्चा अपने जैविक माता-पिता को नहीं जानता है या किसी तरह का रिश्ते बनाए रखा है। अपनी प्रेमिका को सुनें जब वह इन विभिन्न विकल्पों पर बातचीत और प्रतिबिंबित करेगी।
  • ध्यान रखें कि गोद लेने के लिए बच्चे को देने की प्रक्रिया अलग-अलग भावनाओं को दूर कर सकती है जो खुशी और दुख से शर्म की बात है। अपनी प्रेमिका को इन भावनाओं को दूर करने में मदद करें और यदि आवश्यक हो, तो एक परामर्शदाता के पास जाएं।
  • और पढ़ें ... (44)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com