ekterya.com

कैसे लड़कियों के साथ शर्मीली नहीं होना

शायद आपको लगता है कि लड़कियां मौजूद होने पर शर्मीली नहीं होने के लगभग असंभव है, खासकर जब आप एक के सामने खड़े होते हैं जो बिल्कुल सुंदर होता है और कहने के लिए कुछ भी नहीं सोच सकता है। हालांकि, एक बार आपको पता आप हमेशा सही समीक्षा नहीं की जरूरत है और समझते हैं तुम सब करने की है महिला आप बोलते में एक वास्तविक रुचि दिखाने जाता है कि, आप एक मजेदार बातचीत धारण करने के लिए निर्देशित किया जाएगा आप जिस किसी लड़की से बात करना चाहते हैं उसके साथ धाराप्रवाह

चरणों

भाग 1

अपने आप को सही मानसिकता में स्थित करें
इमेज का शीर्षक है नॉट बी बी श्याली फॉर गर्ल्स चरण 1
1
ध्यान रखें कि कई लड़कियां लड़कों की कंपनी में भी शर्मीली हैं लड़कियों से बात करने का एक तरीका यह याद रखना है कि वे आपसे बात करने से डरे हुए हैं क्योंकि आप उनसे बात कर रहे हैं। शायद ऐसा लगता है कि उनके पास सबकुछ हल हो गया है और कार्य करना है जैसे कि वे शर्मीले या घबराए हुए नहीं थे, लेकिन बहुत से लोगों ने उन्हें बच्चों के साथ घबराहट करते हुए भी कहा। यदि आप इस तथ्य को ध्यान में रखते हैं कि किसी एक व्यक्ति से बात करने की संभावना के बारे में हर कोई शर्मिंदा है, तो आप एक लड़की से बात करते समय कम आत्मसम्मान महसूस करेंगे।
  • जब आप यह तय करने की कोशिश कर रहे हैं कि आप अगले वक्त क्या कहेंगे या अपनी आखिरी टिप्पणी के बारे में सोचते हैं, तो सोचें कि वह शायद एक ही चीज़ पूछ रही है
  • स्मार्ट, अजीब या दिलचस्प दिखने के बारे में बहुत चिंता करने की बजाय, ध्यान रखें कि जिस लड़की से आप बात कर रहे हैं वह सहज है सबसे अधिक संभावना है, वह आपके जैसे ही चिंताओं को महसूस करेगी और यदि आप उस पर सहज महसूस करते हैं, तो आप खुद को इतना नहीं मानेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, नॉट टू बी श्याएज फॉर गर्ल्स चरण 2
    2
    कल्पना करो कि आप अपने दोस्तों में से किसी एक से बात कर रहे हैं। ठीक है, आपके वर्ग कुछ पूरी तरह से अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ चैट करने अलग लग सकता है में सुंदर लड़की के लिए बात करते हैं, लेकिन अगर आप इतना सब कुछ एकदम सही है कि चिंता करना बंद, तो आप देखेंगे कि यह वास्तव में बहुत अलग नहीं है। आपको चीजों के बारे में बात करना, उसके हंसने के लिए, दिलचस्प बातों के बारे में बात करने के बारे में सोचना होगा जो आपने सप्ताह के अंत में और इतने पर किया है। एक बार जब आप शांत हो जाएं और आपकी टिप्पणियों को इतनी प्रभावशाली बनाने की कोशिश करना बंद करें, तो आप एक प्राकृतिक बातचीत कर सकते हैं, जैसा कि आप एक अच्छे दोस्त के साथ करेंगे।
  • यह सच है, हो सकता है कि आप और आपके मित्र के पास कुछ निजी चुटकुले या बोलने का एक अजीब तरीका है जो एक नई लड़की को आप से बात कर सकते हैं। हालांकि, आप अभी भी कुछ ही बातों के बारे में बात कर सकते हैं और इसके साथ एक समान दृष्टिकोण अपनाने कर सकते हैं, इसलिए कहने के लिए कुछ नहीं होने के बारे में चिंता करने की बजाय एक दिलचस्प बात करने का प्रयास करें
  • याद रखें कि, जब आप अपने किसी एक मित्र से बात करते हैं, तो आप समय-समय पर बातचीत, दोहराने या हकलाना से बाहर निकल सकते हैं। यदि आप किसी लड़की से बात करते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही गंभीर नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक है नॉट बी बी श्याली फॉर गर्ल्स पायरे 3
    3
    सही टिप्पणी करने के बारे में चिंता न करें लोग शर्मीली लगता है कि उन्हें एक लड़की से बात करनी है जब स्थिति आदर्श बनाना और लगता है कि हर बार जब मैं एक सुंदर लड़की से बात कुछ बिल्कुल सही या अद्भुत उनका ध्यान जीतने के लिए और फिर वे दोनों सूर्यास्त में एक साथ चलना कहना है करते हैं। वास्तविक जीवन में, यदि आप एक लड़की को बताते हैं कि आप उसे ब्लाउज पसंद करते हैं या आप ड्रेक कॉन्सर्ट के बारे में बात करते हैं तो आप बस गए, सबकुछ पूरी तरह से ठीक होगा। सही या आश्चर्यजनक फार्मूले की खोज करने के बजाय, बस बातचीत को सक्रिय रखने के लिए कुछ कहने का प्रयास करें
  • यदि आप प्रत्येक शब्द के बारे में बहुत ज्यादा चिंता करते हैं, तो संभावना है कि आप शांत या हकलाना चाहते हैं बस बात करते रहें और इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो, तो अगर आप लगभग पांच मिनट के लिए लगभग कुछ भी नहीं बोलते हैं और एकदम सही चुटकुले बताते हैं तो आप बेहतर प्रभाव छोड़ देंगे।
  • चारों ओर महिलाओं के चारों ओर नॉट बी श्याल शीर्षक वाला इमेज
    4
    अग्रिम में कुछ विषयों के बारे में सोचो, तो आप शांत हो जाएगा यदि आप किसी लड़की से बात करते समय कम शर्मीली महसूस करना चाहते हैं, तो आप क्या कर सकते हैं इससे पहले कि आप बातचीत के विषयों से बाहर निकलते हैं, थोड़ी-बहुत योजना बनाते हैं। इस बात पर विचार करें कि उस समय, आप अपनी भावनाओं में बहुत व्यस्त हो सकते हैं कि आप कहने के लिए कुछ कहने के लिए कितना अच्छा है। इसलिए, इससे पहले कि आप उससे बात करना शुरू करें, तीन या चार चीजों की एक त्वरित मानसिक सूची बनाएं जिन्हें आप उसे बता सकते हैं यह आपको बातचीत शुरू करने पर अधिक सुरक्षित महसूस करेगा, भले ही यह स्वाभाविक रूप से बहता है, तो आपको किसी भी प्रकार का उल्लेख नहीं करना पड़ेगा
  • आप सप्ताहांत के दौरान, आपने जो दो लोगों ने देखा है, जो उसने गर्मी के दौरान किया था, या एक कक्षा जिसे आप एक साथ लेते हैं, उसके बारे में आप टिप्पणी कर सकते हैं। आप एक पारस्परिक मित्र के बारे में भी बात कर सकते हैं, हर व्यक्ति को उस दोपहर के लिए योजनाओं के बारे में या कुछ ऐसी बातें जिनके बारे में उन्होंने समाचार पर देखा हो।
  • याद रखें कि वार्तालाप रखने के लिए दो लेते हैं यहां तक ​​कि अगर आप किसी भी विषय के बारे में बात नहीं कर सकते हैं, तो लड़की कुछ भी सोच सकती है। आप एक मंच पर अकेले नहीं हैं
  • महिलाओं के चारों ओर शतरंज के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 4
    5
    ध्यान रखें कि, अंत में, आप जो कर सकते हैं वह स्वयं हो सकता है। चाहे कितना नाटकीय कि लगता है, यदि आप वास्तव में एक महिला को जानने के लिए चाहते हैं, तो आप एक बेहतर व्यक्ति के साथ उसके प्रभावित करने की कोशिश नहीं की जरूरत है कि आप वास्तव में संस्करण हैं। बेशक, आप एक छोटे से अधिक शिष्टाचार और दयालुता के कार्य कर सकते हैं और उनके पूरा ध्यान प्राप्त करने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करना है, लेकिन आप अपनी सुविधा क्षेत्र से बहुत दूर भटकना नहीं करना चाहिए जब तक कि आप हमेशा के लिए अभिनय रहना चाहते हैं।
  • जबकि जब आप उससे मिलते हैं, तब आप बेवकूफ़ बनने की कोशिश नहीं कर सकते हैं जब आप अपने दोस्तों के साथ हैं, तो आपको उस व्यक्ति का नाटक करने की ज़रूरत नहीं है जिसके साथ आप सोचते हैं कि वह बोलना पसंद करती है। यदि आप आपसे बात करने से पहले खड़े हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि वह उस व्यक्ति को देखना और जानना चाहता है जो आप वास्तव में हैं।
  • चित्र शीर्षक नॉट बी शेल फॉर गर्ल्स चरण 6
    6

    Video: क्या आपका नाम S से शुरू होता है? तो जानिए कैसे होते है ’S’ नाम वाले व्यक्ति Kaise hote S naam waale

    उसे प्रभावित करने के लिए कड़ी मेहनत न करें यदि आप जिस लड़की से बात कर रहे हैं उसे प्रभावित करने के लिए बहुत मेहनत करते हैं, तो आपको ध्यान दिया जाएगा। शायद आप के बारे में बात करना चाहते हैं कि आप फुटबॉल में कितने अद्भुत हैं या आपको डॉक्टर बनने की अपनी योजनाओं के बारे में सब कुछ बताते हैं, लेकिन इन प्रकार के विषयों, वास्तव में, कुछ लड़कियों को दूर रख सकते हैं। आप अपनी पसंद की चीज़ों के बारे में बात कर सकते हैं, वहीं अपनी प्रशंसा करना और आप जानते हैं, भले ही हथकंडा करने के लिए कैसे या पीछे की ओर somersaulting, इस बातचीत में स्वाभाविक रूप से हो सकता है कोई जरूरत नहीं है, यह आवश्यक नहीं है साबित होता है कि कैसे प्रतिभाशाली आप अच्छी तरह से नहीं कर रहे हैं inicies उसके साथ एक बात
  • यदि आप वाकई किसी चीज़ में प्रतिभाशाली या कुशल हैं, तो वह ध्यान देंगे कि आप एक साथ पर्याप्त समय व्यतीत करते हैं। हालांकि, शुरुआत में आप उसे यह पता कर सकते हैं कि आप कितने महान हैं।
  • लड़कियां जो लड़कों की सुरक्षा करती हैं, लेकिन अहंकार नहीं। आप उसे दिखाना चाहते हैं कि आप इस बात से खुश हैं कि आप बिना किसी अभिनय के हैं क्योंकि आप इस ग्रह पर सबसे महान व्यक्ति हैं।
  • इमेज का शीर्षक, नॉट बी बी शेल ऑर फॉर गर्ल्स, चरण 7
    7
    अपने घबराहट को शांत करने की कोशिश करें शायद आप किसी लड़की से बात करने से पहले परेशान महसूस करते हैं, यह बिल्कुल स्वाभाविक है कई चीजें हैं जो आप शांत करने और बेहतर महसूस करने से पहले अपने मुंह को खोलने के लिए कर सकते हैं। कुछ सरल चालें हैं जो आपको एक लड़की के साथ अपनी अगली बातचीत करने में मदद कर सकती हैं जो अधिक प्राकृतिक और कम भयावह होती हैं - आप क्या कर सकते हैं इसके कुछ सुझाव निम्न हैं:
  • इससे पहले कि आप लड़की से संपर्क करने से पहले मानसिक रूप से तीस तक गिना जाएं- यह आपको और अधिक शांत महसूस कर सकता है।
  • अपने श्वास पर ध्यान लगाओ अपने मुँह से श्वास लेने की कोशिश करो और दस गुना अपने नाक से श्वास छोड़ दो और आपको और अधिक आराम महसूस करना शुरू हो जाएगा।
  • यदि आपके पास एक विरोधी-तनाव गेंद या कुछ चीज है जो आप अपनी जेब में निचोड़ सकते हैं, ऐसा करने से कुछ तनावों को दूर करने में मदद मिलेगी। यह तंत्रिका आंदोलनों से बचने और आपको शांत दिखने के लिए भी उपयोगी हो सकता है।
  • आँखों में लड़की को देखो यदि आप फर्श पर या अपने चारों ओर देखते हैं, तो इससे आप नर्वस हो सकते हैं और अधिक परेशान महसूस कर सकते हैं।
  • भाग 2

    लड़कियों से बात करें
    इमेज का शीर्षक है नॉट टू बी श्याएज फॉर गर्लस चरण 8
    1
    एक बधाई कहो यदि आप शर्मीली हैं और आप किसी लड़की से बात करने से डरते हैं, तो उसे बधाई देने से बातचीत शुरू करने का एक बहुत आसान तरीका है। यह सरल और ईमानदार बनाने की कोशिश करो, आपको उसे यह बताने की जरूरत नहीं है कि वह स्कूल में सबसे सुंदर लड़की है। बस उसे बताओ कि आप अपने स्वेटर का रंग पसंद करते हैं, कि उसका नया बाल कटवाने बहुत अच्छी तरह से फिट बैठता है या उसकी झुमके वास्तव में अद्वितीय हैं आप अपनी मुस्कान या अपनी हास्य की भावना को भी चापलूसी कर सकते हैं, हालांकि आपको कम से कम शुरुआत में नहीं, निजी होने की ज़रूरत नहीं है
    • सरल प्रशंसा एक लड़की को दिखाती है जिसे आप ध्यान देते हैं और आप उसकी देखभाल करते हैं।
    • वार्तालाप को तारीफ के साथ शुरू करना जरूरी नहीं है, लेकिन आप कुछ चापलूसी कह सकते हैं, अगर वार्तालाप इसका प्रवाह खो देता है
  • इमेज का शीर्षक, नॉट टू बी श्याीज फॉर गर्ल्स, चरण 9
    2
    उसे पूछिए सवाल एक लड़की की कंपनी में इतना शर्मीली नहीं होने का दूसरा तरीका वास्तव में उसे जानने का प्रयास करना है जब आपको उसे पूछने की ज़रूरत नहीं है, तो कुछ सरल प्रश्न पूछने का प्रयास करने से उसे एहसास होगा कि आप वास्तव में रुचि रखते हैं और उसे बेहतर जानना चाहते हैं। आप अपने बारे में अपने बारे में कुछ चीजें पूछ सकते हैं, जबकि आप अपने बारे में दूसरों को बताते हैं, तो वह ऐसा महसूस नहीं करेगी कि वह बहुत ज्यादा साझा कर रही है - एक साधारण टिप्पणी जैसी कि "मेरे पास दो बिल्लियों हैं, क्या आपके पास जाते हैं?" यह उसे और अधिक आरामदायक महसूस कर सकता है निम्नलिखित कुछ ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में आप पूछ सकते हैं:
  • आपके शौक और रुचियां
  • आपके पसंदीदा बैंड, टीवी शो, फिल्में या अभिनेता
  • आपके पसंदीदा व्यंजन
  • शहर में वे सबसे अधिक पसंद करते हैं
  • आपके दोस्तों
  • अपने भाइयों
  • आपके पालतू जानवर
  • सप्ताहांत के लिए आपकी योजनाएं
  • इमेज का शीर्षक, नॉट बी बी श्याली फॉर गर्लस, चरण 10
    3
    थोड़ा सा खोलें यद्यपि एक लड़की के सवाल पूछने और उसके जीवन में रुचि रखने से आपको कम शर्मीली महसूस करने में मदद मिलेगी, आप उससे बात करते समय भी अपने बारे में कुछ चीजें साझा कर सकते हैं। इससे आपको और अधिक आरामदायक और आराम मिलेगा, जबकि उसे आपके साथ थोड़ा सा मिलने और खुद के बारे में और अधिक साझा करने के लिए बातचीत खोलने का अवसर भी होगा। आप चाहते हैं कि जब आप चले जाएं तो आपको लगता है जैसे आप अपने बारे में कुछ चीजें सुनते हैं।
  • आप जब आप अधिक व्यक्तिगत मामलों को छूने शर्म महसूस करने के लिए शुरू करते हैं, उन विषयों है कि आप को पता है छड़ी के लिए सुनिश्चित हो और आप आरामदायक बारे में बात कर या तो खेल या अपने कुत्ते को कोई फर्क नहीं पड़ता लग रहा है, है, जब तक वह रुचि हो जाता है।
  • यदि लड़की आपको एक सवाल पूछती है, तो "हां" या "नहीं" के साथ जवाब देने की कोशिश न करें, बल्कि आपको यह बताने के लिए समय दें कि आप क्या कहना चाहते हैं, तो आपको लगेगा कि आप उससे बात करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको परेशान महसूस हो रहा है, तो एक विस्तृत टिप्पणी करने का तथ्य बातचीत के लिए अधिक प्रवाह प्रदान कर सकता है और वास्तव में, आपको कम शर्मीली महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक, नॉट टू बी श्याी फॉर गर्लस, चरण 11
    4



    खुद पर हंसना सीखो लड़कियों की कंपनी में कम शर्मीली होने का एक और तरीका यह है कि आप खुद को इतनी गंभीरता से नहीं लेना सीखें आप अपने आप को पर हंसते कर सकते हैं, स्वीकार आपने कहा कि कुछ मूर्ख या यहाँ तक कि खुलकर हंसना जब तुम जब आप एक महिला, जो वार्तालाप अधिक मज़ा कर देगा से बात ठोकर, क्योंकि वह अपने अहंकार बरकरार रखने के बारे में के रूप में ज्यादा ध्यान नहीं दिया। वे जो खुद के साथ सही मायने में सहज महसूस कर रहे स्वीकार करने के लिए है कि वे सही नहीं कर रहे हैं खुश हैं, और यदि आप और अधिक आत्मविश्वास होना करने के लिए जब एक महिला से बात कर रही चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए अपने आप को कि हंसी सहायक हो सकता है।
  • जब आप असुर को दिखाना नहीं चाहते हैं या अपने आप को निराश नहीं करना चाहते हैं, जब आपको लगता है कि आप अपने आप को दोहरा चुके हैं या हर समय इसके बारे में बात करते हैं, तो अपने आप पर हँसने के लिए ठीक है। उदाहरण के लिए, यदि आप कि आप ऐसा तंत्रिका आप लेकर्स के बारे में पिछले दस मिनट के दौरान बात की मिल नोटिस, यह ठीक हंसते और कहते हैं, "ठीक है, मैं अब नहीं लगता है कि आप सब कुछ वहाँ लेकर्स के बारे में पता है, क्या आपको लगता है के लिए है ? "
  • यदि आप ठोकरते हैं या आप बोलने में गलत हैं, तो ऐसा न करें कि कुछ नहीं हुआ, बस कहना है कि "मैं फिर से गड़बड़ कर चुका हूं" और जारी रखूंगा। वह चाहेंगे कि आप जो कुछ हुआ उसे स्वीकार करने के लिए काफी सहज महसूस करें।
  • इमेज का शीर्षक है नॉट बी बी श्याएज फॉर गर्ल्स स्टेप 12
    5
    एक सुरक्षित शरीर की भाषा है एक लड़की की कंपनी में कम शर्मीली महसूस करने का एक और तरीका सुरक्षित शरीर की भाषा के लिए प्रयास करना है इससे आपको न केवल आत्मविश्वास का निर्माण करने में मदद मिलेगी, लेकिन जब आप किसी लड़की से बात करते हैं तो अधिक सुरक्षित महसूस करने में आपकी मदद मिलेगी। बस अपने सिर को ऊपर रखें, सिकुड़ने से बचें, अगर आप बैठे या खड़े हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, आँख से संपर्क करें और कंधे को अच्छी तरह से प्रदर्शित करें, अपने हाथों में अपने हाथों से। यदि आप अपनी सीने पर अपनी बाहों को पार करते हैं या दूर दिखते हैं, तो आप यह बात कर रहे होंगे कि आप उससे बात करना सहज महसूस नहीं करते हैं।
  • अगर आप शर्म महसूस करते हैं तो समय-समय पर नेत्र संपर्क को तोड़ना ठीक है। बस सुनिश्चित करें कि आप फर्श पर हर समय घूरना न करें।
  • अपने शरीर को लड़की की ओर मुड़ते हुए और मुस्कुराहट आपको बताती है कि आप सुलभ हैं और आप उससे बात करना पसंद करते हैं
  • यद्यपि आप केवल उससे बात करने के बारे में परेशान हो सकते हैं, अपने फोन को बैसाखी के रूप में उपयोग न करें। इसे बचाएं और इसे सभी ध्यान देने योग्य बनाएं।
  • इमेज का शीर्षक है नॉट बी बी शील फॉर गर्ल्स पायरे 13
    6
    वार्तालाप समाप्त करें जब यह अच्छी तरह से बह रहा है क्या तुम सच में आप लड़कियों से बात कर और समय की एक बहुत खर्च करते हैं कैसे एक आदर्श बातचीत धारण करने के लिए के बारे में चिंता परेशान करता है, यह एक अच्छा विचार है कि आप asegures आप एक अच्छी छाप छोड़ने के लिए होगा, इसलिए फिर से उससे बात करने की उम्मीद है समय। यदि कुछ चीजों को कहा गया और वार्तालाप उड़ गया है, तो इसे हमेशा के लिए जारी रखने का प्रयास करने के बजाय, आप कह सकते हैं कि आपको जाना होगा और आप के पास उससे बात करना अच्छा समय था। जब वे बात करने के लिए वापस आ जाएंगे तो यह आपके विश्वास को बढ़ाएगा।
  • यदि आप इंतजार करते हैं, जब तक कि वे दोबारा अलविदा कहने की बात नहीं कर रहे हैं, क्योंकि वे नहीं जानते कि क्या कहना है, यह अंत में बहुत अधिक अजीब बना देगा, अगर आप हंसते हुए और थोड़ी देर बिताते वक्त अलविदा कहेंगे अविश्वसनीय एक साथ
  • सुनिश्चित करें कि आप अस्वच्छ या आकस्मिक न हों जब आप अलविदा कहें और यह स्पष्ट करें कि आप वास्तव में फिर से उसके साथ बातचीत की अपेक्षा करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से नॉट बी शील ऑर फॉर गर्लस चरण 14
    7

    Video: लड़की से कैसे बात करे कि वो पट जाए ?

    असुविधाजनक चुप्पी के साथ आराम से महसूस करें अगर यह आपको किसी लड़की से बात करने के लिए परेशान करता है, तो चुप्पी उन चीज़ों में से एक है जिन्हें आप सबसे ज्यादा डरते हैं। शायद यह आपको डराता है कि आप एक मिनट या दो के लिए उसके साथ बात करेंगे, फिर अचानक, उन दोनों के बीच एक बहरापन चुप्पी हो जाएगी, जैसा कि वह आपको दिखता है, बेहद उम्मीद है कि आप सभी समय का सबसे आकर्षक टिप्पणी करेंगे। ठीक है, वास्तव में, यहां तक ​​कि सबसे अच्छी वार्तालाप कई ब्रेक से भरे हुए हैं और जब आप किसी लड़की से बात करते हैं तो कुछ पल मौन के लिए यह बिल्कुल ठीक है
  • इन मामलों में आप सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि आप जल्दी से कुछ कहने के लिए संघर्ष करने के बजाय आराम महसूस करें। आपको "यह अजीब है" कहने की ज़रूरत नहीं है या स्थिति को भी बदतर बनाते हैं। इसे प्रवाह दें
  • याद रखें कि अगर कोई चुप्पी है, तो वह कहने के लिए कुछ भी सोच रही होगी। आप उस पल में पूरी तरह अकेले नहीं होंगे
  • भाग 3

    एक अतिरिक्त प्रयास करें
    इमेज शीर्षक से नॉट बी शील फॉर गर्ल्स चरण 15
    1
    अपने आत्मसम्मान का विकास करें यदि आप लड़कियों की उपस्थिति में शर्म महसूस नहीं करना चाहते हैं, तो आपको अपने साथ सहज महसूस करना होगा। यद्यपि आप एक दिन में अपने आत्मसम्मान को विकसित करने में समर्थ नहीं होंगे, कुछ कदम हैं जो आपको एक अधिक आराम और आश्वस्त व्यक्ति बनने में मदद कर सकते हैं, जो कि आप क्या करते हैं और आपको क्या करना है इसके बारे में अच्छा लगता है। निम्नलिखित कुछ कदम हैं जिनके साथ आप अपना आत्म-सम्मान विकसित कर सकते हैं:
    • उन चीजों को स्वीकार करने पर कार्य करें जो आप अपने बारे में नहीं बदल सकते।
    • उन दोषों को पहचानें जो आप बदल सकते हैं और उन पर काम करने में अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं।
    • आप कुछ अच्छा कर रहे हैं या कुछ नए कौशल विकसित करने के लिए अधिक समय व्यतीत करें, इसे लिखना, चलाना या तस्वीरें लेना
    • उन लोगों की कंपनी खोजें, जो आपको बेहतर महसूस कर रहे हैं, न कि बदतर, अपने बारे में
    • अपने स्वरूप का ख्याल रखना यद्यपि आपको खुद को एक मॉडल के रूप में देखने की जरूरत नहीं है, नियमित रूप से स्नान करना और साफ कपड़े पहनना है जो आपको अपनी स्वयं की छवि को बेहतर बना सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से नॉट बी शील फॉर गर्ल्स पायरे 16
    2

    Video: कैसे लड़कियों को इम्प्रेस करें ? लड़की को इम्प्रेस करने के कुछ टिप्स।

    नए लोगों से बात करना एक और तरीका है कि आप लड़कियों के साथ शर्मीली न होने के लिए अतिरिक्त प्रयास कर सकते हैं हर दिन नए लोगों से बात करना। आप स्कूल में नए बच्चे से बात कर सकते हैं, लड़की जो आपके पड़ोस की दुकान पर काम करती है या यहां तक ​​कि आपके पड़ोसी के दौरे भी। जब तक आप इसमें शामिल नहीं होते हैं, नए लोगों से बात करने से आपको और अधिक आत्मविश्वास में मदद मिलेगी और अपने बारे में चीजों को खोजने और इसके अलावा, शर्म से छुटकारा पाने के लिए आपको लड़कियों से बात करना मुश्किल हो जाएगा।
  • नए लोगों के साथ बात करने से आप व्यक्तिगत रूप से लोगों को पढ़ सकते हैं और इस बारे में बेहतर समझ प्राप्त कर सकते हैं कि अन्य विषयों पर रुचि रखने वाले विषयों के बारे में कैसे बात करें। यह आपको बातचीत के विभिन्न लय को जानने में भी मदद कर सकता है और इस तथ्य के बारे में बुरा नहीं लग रहा है कि कुछ नए वार्ताएं कुछ अजीब हैं, पहले।
  • किसी नए व्यक्ति से बात करना और बातचीत शुरू करने में सहज महसूस करना आपकी सुरक्षा को बढ़ा सकता है आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे यदि आप देखते हैं कि आप उन लोगों को रूचि कर सकते हैं जो आपके सामान्य सामाजिक मंडल का हिस्सा नहीं हैं।
  • इमेज का शीर्षक, नॉट टू बी श्याीज फॉर गर्ल्स, चरण 17
    3

    Video: प्रेरणा कथा 869: शर्मीली 869: Sharmili

    और अधिक सोनाइज करें यदि आप लड़कियों के साथ शर्मीली नहीं बनना चाहते हैं, तो आप जिन चीजों में से एक कर सकते हैं वह एक और अधिक सामाजिक व्यक्ति बनने का प्रयास करना है, जो आपके जीवन में कई गतिविधियां हैं। किसी स्पोर्ट्स टीम में, चर्चा समूह में, एक सामुदायिक सेवा क्लब में या किसी अन्य गतिविधि में नामांकित करें, जहां आपको अलग-अलग उम्र और पृष्ठभूमि के विभिन्न प्रकार के लोगों से मिलना पड़े और आपको अपने आप में सहज महसूस करने में सहायता करें। कई अलग अलग स्थितियों यदि आप अधिक सामाजिक जीवन शैली जीते हैं तो आप लड़कियों से बात करते समय कम शर्मीली होना सीखेंगे।
  • यदि आप विभिन्न स्थितियों में सामाजिक रूप से सक्रिय होने के लिए उपयोग किया जाता है, तो थोड़ा-बहुत आप लड़कियों, यहां तक ​​कि सुंदर लड़कियों से बात करना सीखेंगे, जैसे कि वे साधारण लोग थे। यह आपके बिना देखेगा।
  • जितना अधिक आप मिलेंगे, उतना अधिक सामाजिक कौशल आप प्राप्त करेंगे। अगर आप हमेशा ही तीन मित्रों से बात करते हैं, तो लड़कियों के साथ सुरक्षित महसूस करने के लिए आपके लिए यह बहुत कठिन होगा।
  • चित्र शीर्षक से नॉट बी बी श्याएज फॉर गर्ल्स चरण 18
    4
    नए रिश्तों पर ज्यादा दबाव न डालें इसका एक कारण यह कई लोग लड़कियों के साथ शर्मीले होते हैं कि वे आदर्श बनाना के लिए करते हैं, लगता है कि प्रत्येक युवा उन्हें पसंद या बोलना जिनके साथ "चुना" या एक बिल्कुल सही और अद्भुत व्यक्ति आप कर रहे हैं है है हमेशा के लिए यदि आप कम शर्मीली बनना चाहते हैं और अधिक प्राकृतिक बातचीत करना चाहते हैं, तो आपको उस दबाव को खत्म करना चाहिए और लड़की के साथ हर बात को उसी तरह से बातचीत करना चाहिए, न कि आपके रिश्ते के लिए निर्धारक के रूप में।
  • यदि आप एक लड़की के साथ अपने अगले वार्तालाप के बारे में बहुत ज्यादा समय बिताते हैं या सोच रहे हैं कि क्या हो जाएगा, तो संभवतः आप वर्तमान क्षण का आनंद नहीं लेते हैं
  • उस लड़की का इलाज करें जिसे आप इंसान के रूप में बताते हैं, देवी के रूप में नहीं। इससे आप इस तथ्य से बेहतर महसूस कर सकेंगे कि आप सही नहीं हैं।
  • इमेज शीर्षक से नॉट बी शील ऑर फॉर गर्ल्स चरण 1 9
    5
    ध्यान से सुनना सीखें एक और तरीका है कि आप किसी लड़की की कंपनी में कम शर्मीली हो सकते हैं, वह आपके बारे में क्या सोचता है, इस बारे में बहुत चिंता करने से रोकती है और समय लेने के लिए ध्यान से सुने कि वह क्या कहती है यह आपको एक स्पष्ट विचार देगा कि आप कौन हैं और इसके अतिरिक्त, आप उसके साथ चर्चा करने के लिए और अधिक विषयों पर चर्चा करेंगे। यदि आप आंख के संपर्क स्थापित करते हैं, तो अपना फोन रखें और उसे बिना किसी दखल या टिप्पणी के बोलने दें, वह आपको कितना रुचि रखते हैं और इस बात से प्रभावित होंगे कि वार्तालाप अधिक आसानी से आएगा।
  • यदि आप वाकई उनकी बात सुनते हैं, तो अगली बार जब आप इसे देखते हैं तो आप उस बारे में बात करना जारी रख सकते हैं जो उसने आपको बताया था। अगर आपको याद है कि वह सप्ताहांत या पति-पत्नी के पति के बारे में पूछने जा रहे थे और आप उसके बारे में पूछें तो वह वास्तव में प्रभावित हो जाएगी।
  • कई लोग वास्तव में सुनने के बजाय बोलने की बारी बनने की प्रतीक्षा करते हैं। आप क्या कहने जा रहे हैं और क्या कहती हैं, उसे सुनो के बारे में चिंता करना बंद करो।
  • चित्र शीर्षक नॉट बी शेल फॉर गर्ल्स चरण 20
    6
    पता लगाओ कि आप बहुत ज्यादा बात कर रहे हैं जब आप किसी लड़की की उपस्थिति में होते हैं तो यह सबसे स्वाभाविक विषयों पर चलना शुरू करना बिल्कुल स्वाभाविक है यदि आप अपने आप को यह कर रहे हैं, जागरूकता बढ़ाएं, तो आपका ध्यान वापस करने की कोशिश करें और उसे एक प्रश्न पूछें ताकि वह अधिक बात कर सके। आप वार्तालाप को जारी रखने से पहले बहुत कुछ बोलने के लिए खुद के बारे में कुछ भी हँसते हैं।
  • जब आप किसी लड़की से बात करते हैं, तो बातचीत का प्रयास करें ताकि दोनों टिप्पणियों का योगदान कर सकें। यद्यपि इनमें से एक में से एक थोड़ा और अधिक बात कर सकता है, आप पूरी तरह से वार्तालाप पर हावी नहीं करना चाहते हैं, और न ही उसे महसूस कर सकते हैं कि वह केवल एक ही बात कर रही है।
  • युक्तियाँ

    • याद अपने आप को हो.
    • बोलो! यही कारण है कि आप हमेशा शर्मीली भूल जाते हैं।
    • अपने आप को एक एहसान करो और सीधे खड़े हो जाओ!
    • अगर कोई आपको परेशान करता है, तो अपना बचाव करें किसी को अपनी जगह पर रखो
    • एक जोर से और स्पष्ट आवाज के साथ बोलो।
    • सुप्रसिद्ध बच्चे बहुत कामुक हैं
    • नए स्कूल के काम या एक कार्य के बारे में बातचीत शुरू करें जिसके साथ आपको सहायता चाहिए
    • कक्षा में अपने कौशल दिखाएं
    • एक छात्र सलाहकार के लिए आवेदन करें या स्कूल के खेल में भूमिका पाने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • कभी झूठ नहीं, लड़कियां झूठे झूठ बोलती हैं।
    • नाराज या किसी अन्य व्यक्ति पर हमला करने से आपको और अधिक सुरक्षित महसूस नहीं होगा
    • अपनी "प्रतिभाएं" दिखाएं
    • यदि आप बदलते हैं तो आप कौन हैं, आप अपने दोस्तों को खो सकते हैं
    • एक बार जब आप शर्म के अपने खोल से बाहर निकलते हैं तो लड़कियों की भावनाओं के साथ खेलना नहीं होता, यह सही नहीं है।
    • एक हाथ खोने या सर्जरी होने जैसी चीजों के बारे में बात न करें
    • यह स्वीकार करने से बचें कि आप असमर्थ हैं, हालांकि आपका इरादा एक ब्रागगार्ट की तरह दिखना नहीं है। किसी व्यक्ति के लिए यह घोषणा करना अच्छा नहीं है कि वह कुछ नहीं कर सकता।
    • स्वामित्व न बनें, महिलाओं को संपत्ति नहीं है
    • जब कोई समूह काम करने की आपकी बारी है, यदि कोई लड़की कार्य निर्देशन करना चाहता है, तो उसे नेता बनने दें संभावना है कि आपके विचार तुम्हारी तुलना में बेहतर हैं
    • जो भी आप से गुस्से में अधिक लोकप्रिय है उसे न बनाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com