ekterya.com

फर्नीचर बनाने के लिए अपनी बिल्ली को कैसे रोकना

तथ्य यह है कि फर्नीचर और अन्य घरेलू उपकरण खरोंच से बिल्लियों को अपने दृष्टिकोण से एक विशुद्ध रूप से विनाशकारी व्यवहार हो सकता है, लेकिन पशु के नजरिए से नहीं। उनके लिए यह एक स्वाभाविक व्यवहार है, जो अपने पंजे को सबसे अच्छी स्थिति में रखने और वस्तु में उनकी सुगंध छोड़ने की आवश्यकता का पालन करता है, जो कि अन्य बिल्लियों और जानवरों को क्षेत्रीय सीमाओं से संबंधित है। इसके अलावा, छीलन बिल्लियों के लिए व्यायाम का एक रूप है, जो उन्हें खिंचाव और अपने कंधों, टांगों और पैरों वापस लेना करने की अनुमति देता है। Scratching एक प्राकृतिक गतिविधि इसलिए cats- अपने फर्नीचर और अन्य घरेलू सामान की रक्षा के लिए एक छोटे से सरलता और अपनी ओर से प्रयास है, लेकिन असंभव नहीं की आवश्यकता हो सकती है।

चरणों

विधि 1
बिल्ली खरोंच से संबंधित व्यवहार को समझें और रीडायरेक्ट करें

क्लॉइंग फर्नीचर चरण 1 से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि
1
स्क्रैचिंग के उद्देश्य को समझता है एक मकड़ी मुसीबत बिल्ली देने के लिए नहीं, यह करता है, क्योंकि यह उसकी talons से पैर, कंधे और वापस करने के लिए स्थित मांसपेशियों के लिए व्यायाम का एक रूप है। इसके अलावा, खरोंचें बिल्लियों के पंजे को भी तेज करती हैं और अपनी बाहरी परत को साफ करती हैं।
  • बिल्लियों ने अपने पैरों के उपयोग से प्रदेशों को अपनी खुशबू से चिह्नित करने के लिए भी खरोंच किया है, जो कि गंध ग्रंथियां हैं जो लोग आम तौर पर भेद नहीं कर सकते हैं, लेकिन जो अन्य बिल्लियों, कुत्तों और कई अन्य पालतू जानवरों और जानवरों से बहुत अलग हैं।
  • क्लॉइंग फर्नीचर चरण 2 से स्टॉप ए कैट नामक छवि
    2
    धीरज रखो और समझ आप अपनी बिल्ली और बहुमूल्य बंधन को साझा करते हैं। बिल्लियों को पता है कि क्या आप परवाह है और वे आपके अनुरूप होंगे। वे अपने मानव साथी को प्रसन्न करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे, जब तक कि वे जानते हैं कि वे उनकी सहायता करते हैं और प्रशंसा करते हैं।
  • समय के साथ और लगातार प्रेमी अभ्यास के साथ, आपकी बिल्ली फर्नीचर को छूने और अन्य वस्तुओं को खरोंचने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
  • क्लॉइंग फर्नीचर चरण 3 में स्टॉप ए कैट शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपनी बिल्ली को कम से कम एक ऊर्ध्वाधर खुरचनी (या खरोंच के लिए अन्य ऑब्जेक्ट) खरीदें एक ऊर्ध्वाधर खुरचनी खरोंच के साथ आपकी समस्या का उत्तर है, लेकिन अपनी बिल्ली को प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने में समय लगेगा
  • जब आप ऊर्ध्वाधर खुरचनी खरीदते हैं, तो कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको शुरू में विचार करना चाहिए। एक के लिए देखो कि कम से कम अपनी बिल्ली के रूप में एक ही ऊंचाई है जब अपने पिछले पैरों पर खड़े हो जाओ सुनिश्चित करें कि यह मजबूत है और अगर आपकी बिल्ली पर दबाव लागू होता है तो वह नहीं फट जाएगा सुनिश्चित करें कि ऊर्ध्वाधर खुरचनी भारी नहीं है या उच्च, या यह आपके बिल्ली के शीर्ष पर गिर सकता है
  • स्क्रैचिंग पैनल और ऊर्ध्वाधर स्क्रैपरों के विभिन्न आकार और उपयोग हैं कुछ फर्श पर झूठ और अन्य खड़े हैं कुछ भांग से बने होते हैं विभिन्न प्रकारों का उपयोग करें पर्याप्त नहीं होने की तुलना में बहुत अधिक होना बेहतर है
  • कुछ बिल्लियों क्षैतिज सतह (कालीन की तरह) से खरोंच करना पसंद करते हैं, इसलिए फर्श पर झूठ डाले जाने वाला उपकरण को अपनी बिल्ली को अधिक प्रसन्न किया जा सकता है। बिल्लियों के लिए कार्डबोर्ड, सिसल और कालीन उपकरण हैं जो क्षैतिज सतहों को खरोंच करना पसंद करते हैं।
  • कोई बात नहीं जो आप चुनते हैं, सब कुछ नरम से बचें। ऊर्ध्वाधर स्क्रेपर बिल्ली एक पेड़ (प्रकृति तत्व यह है कि खरोंच) बीहड़ और किसी न किसी तरह की छाल की तरह होना चाहिए। प्रकार का पौधा फाइबर रस्सियों के साथ लिपटे स्क्रेपर्स सबसे अच्छा और अधिक किसी न किसी तरह कर रहे हैं कम आकर्षक अपने कढ़ाई विरासत पहनते हैं कर रहे हैं।
  • स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्ज़र्ड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    ऊर्ध्वाधर स्क्रैपर रणनीतिक रूप से रखें निर्धारित करें कि आपके बिल्ली ने कितना फर्नीचर खरोंच कर दिया है और उसका स्थान क्या है सुनिश्चित करें कि स्क्रैचिंग डिवाइस कमरे में और किसी भी फर्नीचर के निकट एक प्रमुख स्थान पर है जो आपकी बिल्ली को खरोंच करना पसंद करती है।
  • यदि आपको बस एक बिल्ली मिल गई है, तो इस जगह में खुरचनी जगह डालें जहां एक नई बिल्ली खरोंच होने की अधिक संभावना है।
  • बिल्ली अंकन और अधिक क्षेत्रों को खरोंच है, तो बनाता है इनमें से प्रत्येक क्षेत्र में खरोंच करने के लिए "अच्छा" के अवसर। खासकर अगर अपने घर, अधिक या कम फर्श है, तो अपने घर बड़ा है, एक ऊर्ध्वाधर स्क्रेपर की तुलना में अधिक है करने के लिए एक बहुत अच्छा विचार है या आप एक से अधिक बिल्ली है। यह संभावना है कि अपनी बिल्ली फर्नीचर अन्य कमरे खड़ी scratchers की जरूरत नहीं है कि का सहारा कम हो जाएगा।
  • यदि आपकी बिल्ली हमेशा कुर्सी को खरोंच करती है तो आप ज्यादातर समय पर बैठते हैं, उसके पास एक ऊर्ध्वाधर खुरचनी जगह है। आप एक कपड़ों को भी छोड़ सकते हैं जो आप एक पल के लिए ऊर्ध्वाधर खुरचनी के शीर्ष पर धो रहे हैं या खुरचनी की ऊपरी ट्रे पर निजी आइटम रख सकते हैं, तो आपकी बिल्ली आपके क्षेत्रीय चिह्न के हिस्से के रूप में आपकी पसंदीदा कुर्सी के रूप में विचार करेगी। यह विशेष रूप से प्रासंगिक है यदि आपकी बिल्ली घर में किसी व्यक्ति से बेहद संलग्न है अपने पसंदीदा सोफा या कुर्सी के पास ऊर्ध्वाधर खुरचनी या बिल्ली के पेड़ को रखकर इसे और अधिक आकर्षक बना सकते हैं।
  • स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्नेस चरण 5 के साथ छवि
    5
    ऊर्ध्वाधर खुरचनी का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करें अपनी बिल्ली को ऊर्ध्वाधर स्क्रेपर का उपयोग करने के लिए उपयोग करें और किसी अन्य ऑब्जेक्ट को खरोंच न करें। अपनी बिल्ली को नए ऊर्ध्वाधर खुरचनी पर अपने पंजे का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें और सावधानीपूर्वक इसे सामने रखें उसी समय, धीरे-धीरे स्ट्रोक करें और आपके सामने खुरचनीदिल को जवाब देने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • यदि आप खुरचनी को अधिक आकर्षक बनाना चाहते हैं, तो उसे बिल्ली टकसाल से छीलकर या क्रीमिप तेल छिड़क दें।
  • हर बार आपकी बिल्ली ऊर्ध्वाधर खुरचाने का उपयोग करती है, इसकी प्रशंसा करती है, उसे दुलारा करती है और इसे इलाज देता है। कुछ सुझाव देते हैं कि आप अपने बिल्ली को खुरचनी पर अपने सामने के पैर को ध्यान में रखते हुए और पैरों को ऊपर और नीचे भी ले जाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन ध्यान दें कि कई बिल्लियों को कुछ करने के लिए मजबूर होने से नफरत होती है और इसका बहुत नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है
  • दूसरी तरफ, आप अपनी बिल्ली को "दिखाना" भी कर सकते हैं कि वह अपने नाखूनों का उपयोग कैसे करें
  • तुम भी एक लटका कर सकते हैं खिलौना खुरचनी करने के लिए उसे झटका यह आपकी बिल्ली खुजली पर ध्यान देगी। खिलौना मारकर, आपकी बिल्ली खुजली खरोंच से आने वाली खुशी की खोज कर सकती है।
  • अपनी बिल्ली बनाने के लिए एक और तरीका है जब आप, घर जब तक आप खड़ी स्क्रेपर तक पहुँचने खड़ी स्क्रेपर उपयोग करने के लिए उससे मिलने नहीं है पसंद करती है। खरोंच में खड़े हो जाओ और इसे अपने नाखूनों से खरोंच करें, जबकि आप अपनी बिल्ली को बताते हैं कि आपको यह देखने में कितना खुशी है। जब आप खुरचनी के पास जाते हैं और इसे खरोंच करना शुरू करते हैं, तो इसे खरोंच करना बंद करो और अपने पालतू जानवर को पेट में डालना शुरू करें, जबकि खुजली को खरोंच करना, ऐसा करते समय आप उसे बहुत अच्छी बिल्ली बनने के लिए प्रशंसा करते हैं
  • क्लॉइंग फर्नेस चरण 6 में स्टॉप ए कैट नामक छवि
    6
    ऊर्ध्वाधर खुरचनी के प्रकार और इसकी स्थिति को आवश्यकतानुसार संशोधित करें यदि आपका बिल्ली ध्यान नहीं देता है तो खुरचनी को थोड़ी देर में स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें उसे बल की तरह नहीं बनाइये, बल्कि इसे अपनी वरीयताओं के अनुसार अनुकूलित करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि ऊर्ध्वाधर खुरचनी से आपकी बिल्ली घबराहट या परेशान है, तो इसे अपने पक्ष में झुकाएं। यह उसे छोटे और कम खतरा बना देगा जबकि बिल्ली इसे इस्तेमाल करती है
  • बिल्लियां सतहों या उपस्ट्रेट्स को खरोंच करने के लिए वरीयताएं विकसित करती हैं। आपकी बिल्ली की पसंद वाली सतह का उपयोग करें यह एक प्रकार का कीड़ा रस्सी, कालीन, गत्ता, असबाब कपड़े या कुछ और हो सकता है आप अपनी बिल्ली अपनी नई ऊर्ध्वाधर खुरचनी या सतह को अपनाने के लिए और अधिक सफलतापूर्वक खरोंच कर सकते हैं यदि आपकी प्राथमिकताओं को ध्यान में रखा गया है, न कि अगर आप उन्हें अनदेखा करते हैं
  • विधि 2
    खरोंच से संबंधित बुरा व्यवहार बंद करो

    स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्नेस चरण 7
    1

    Video: How do the gas stove repair ( गैस चूल्हा रेपयरिंग करने का तरीका )

    अपनी टोन का उपयोग करें आवाज़ अपने व्यवहार को ठीक करने के लिए एक सख्त "नहीं!" कहने पर, खरोंच वाले फर्नीचर के आने पर आपकी बिल्ली को खरोंच करने में आपकी रुचि को कम करने में मदद मिल सकती है।
    • यदि आप चिल्लाने या कठोर लगना पसंद नहीं करते हैं, तो आश्चर्य या प्रशंसा करने के लिए पत्थर या सिक्कों के साथ एक कर सकते हैं। इसके बाद इसे पकड़ कर रखें और ऊर्ध्वाधर खुरचनी के बगल में रखें, इसे इस्तेमाल करने के लिए। नाराज़ मत बोलो या अपनी बिल्ली के लिए बुरी तरह से बोलें - याद रखें कि आप बस अपनी सहजता का पालन कर रहे हैं और आप बेहतर हैं कि आपके भावनात्मक विस्फोट को नियंत्रित करने की क्षमता है।
    • अपनी बिल्ली जब कभी ऊर्ध्वाधर खुरचनी के पास या इसे इस्तेमाल करते हैं तो उसे डांटते हैं उसे खुरचनी को सभी आनंददायक और खुशहाल चीजों से जोड़ना होगा।
  • स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्ज़र्ड स्टेप 8
    2
    अपने बिल्ली के खराब व्यवहार को रोकने के लिए पानी का उपयोग करें यदि आपके पास एक है छिड़कनेवाला यंत्र पानी के साथ, जब आप फर्नीचर के पास जाते हैं और उन्हें खरोंच करने लगते हैं तो आप अपनी बिल्ली को स्प्रे कर सकते हैं ऐसा करने का प्रयास करें इससे पहले कि यह खरोंच शुरू होता है, लेकिन यदि आप नहीं करते हैं, तो इसे स्प्रे करें जब आप इसे कर रहे हों यह आपको दुखी नहीं होगा और आपको पानी के छिड़काव के साथ फर्नीचर के उस टुकड़े को खरोंचने के तथ्य को जोड़ने में मदद करेगा!
  • आप अपनी बिल्ली को रोकने के लिए खट्टे का तेल मिश्रण भी इस्तेमाल कर सकते हैं। नारंगी तेल की खुशबू से कुछ बिल्लियों का पीछा किया जाता है बराबर भागों में मिलाएं लगभग एक यकृतिपुस तेल और नारंगी से भरा एक ढक्कन जो पानी के साथ स्प्रे में होता है। आप इसे अपने बिल्ली पर एक नम कपड़े पर एक छोटी सी राशि रखकर और अपनी नाक के पास रखकर परीक्षण कर सकते हैं। प्रत्येक उपयोग से पहले आपको सामग्री को हिला करनी होगी, क्योंकि तेल और पानी थोड़े समय के बाद अलग हो जाएगा। इस पद्धति का उपयोग करने से बिल्ली को फर्नीचर और दीवारों को नष्ट करने में न केवल मदद मिलती है, यह आपके घर पर सुखद और सुगंधित गंध भी देती है।
  • क्लविंग फर्ज़र्ड चरण 9 से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बिल्ली का ध्यान पुनर्निर्देशित करें कभी-कभी, आपको केवल अपनी बिल्ली को खरोंच से रोकना होगा। इसे उस स्थान से निकालें जहां आप खरोंच कर रहे हैं और इसे कुछ और करना है उसे एक खिलौना दे दो या उसे एक पल के लिए लाड़, उसे कुछ भी खरोंच से ज्यादा पसंद है।



  • विधि 3
    अपनी बिल्ली की उन वस्तुओं की पहुंच को सीमित करें जिनसे वह खरोंच करना चाहता है

    क्लॉइंग फर्ज़र से स्टेप ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 10

    Video: इस दिन भूलकर भी न खरीदे फर्नीचर या लकड़ी, वरना होंगे कई भारी नुकसान

    1
    कवर फर्नीचर कि खरोंच आपकी बिल्ली कुछ फर्नीचर को चिह्नित करती है, जो उन्हें खरोंच के लिए विशेष मानता है क्योंकि उन्हें बहुत अच्छा लगता है। इस मामले में, कई विकल्प हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
    • इसे रखें डबल पक्षीय टेप फर्नीचर के लिए बिल्लियों को चिपचिपा महसूस पसंद नहीं है और चिपचिपा क्षेत्रों में अपने पंजे को नहीं रखेंगे, चूंकि बिल्लियों के पैरों की गंजा त्वचा स्पर्श करने के लिए बेहद संवेदनशील है।
    • बड़े फर्नीचर के मामले में, हथियारों पर मास्किंग टेप रखें या फ़र्नीचर के पीछे जिस में बिल्ली आमतौर पर खेलती है (और पानी स्प्रे से छिपाना)।
    • एक बड़े क्षेत्र के लिए, जैसे कि गलीचा या गलीचा, चिपचिपा पक्ष के संपर्क में कागज की चादरें छोड़ें, जिस सतह को आप सुरक्षित करना चाहते हैं
    • आप "स्टिकी पंजे" नामक एक उत्पाद का उपयोग भी कर सकते हैं, जिसमें चिकित्सा उपयोग के लिए चिपकने वाली बैंड शामिल हैं, जो कि पर्दे, कालीनों और बाकी सब कुछ में रखा जा सकता है जो आपके बिल्ली के लिए बहुत आकर्षक हो सकता है
    • एक प्लास्टिक या विनाइल चटाई के "उभड़ा हुआ" पक्ष को सोफे के पीछे रखकर उसे बिल्ली को खरोंचने से रोकें। बिल्ली अपने पैरों पर नुकीले bulges की भावना नहीं पसंद करेंगे।
    • बिल्लियों कि जब आप काम पर या घर से दूर कर रहे हैं, प्लास्टिक कनवास के साथ फर्नीचर को कवर लाभ लेने के लिए लग रहे हैं। बिल्लियों को अपनी गंध और सनसनी के कारण प्लास्टिक पर चलना पसंद नहीं है। आप फर्नीचर को कवर करने वाले चादर के नीचे फुलाए हुए गुब्बारे भी छुपा सकते हैं। वे विस्फोट जब बिल्ली खरोंच, जो आतंक और भय का कारण होगा कि फर्नीचर लंबे रखने के बाद गुब्बारा फट गया है जाएगा।
    • वह बिल्ली को कुछ सतहों और क्षेत्रों को खरोंचने से हतोत्साहित करने के लिए इलेक्ट्रिक चटाई का उपयोग करने पर विचार करता है।
  • स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्स्टर्ड स्टेप 11 नामक छवि
    2
    एरोसोल या अल्ट्रासोनिक शोर से जुड़ी गति डिटेक्टर की सहायता से कुछ क्षेत्रों को खरोंचने से बिल्ली को विचलित करने पर विचार करें। सामान्य तौर पर, आपकी बिल्ली को दूर से दूर करने की सलाह दी जाती है ताकि यह आपके या अन्य मनुष्यों के साथ नकारात्मक सुधार को संगत न करे - अन्यथा, आप बिल्ली में मनुष्यों का डर पैदा करेंगे और उसे गुप्त में खरोंच कर देंगे
  • आप इन उत्पादों को इंटरनेट पर कई दुकानों पर इंटरनेट पर प्राप्त कर सकते हैं।
  • क्लॉइंग फर्ज़र स्टेप 12 से स्टॉप ए कैट नामक छवि
    3
    फर्नीचर, उपकरण और बहुत विशेष वस्तुओं वाले कमरों के दरवाजों को बंद करें यदि आपके पास प्राचीन वस्तुएं या फर्नीचर हैं, तो उन्हें बिल्लियों के बिना किसी क्षेत्र में छोड़ने पर विचार करें। सुनिश्चित करें कि सभी परिवार के सदस्यों को पता है कि बिल्ली उस क्षेत्र या कमरे में प्रवेश नहीं करनी चाहिए और हमेशा इन क्षेत्रों के दरवाजे को बंद कर दें। महत्वपूर्ण और कम महत्वपूर्ण फर्नीचर के बीच अंतर को बताने के लिए बिल्ली के इंतजार के बजाय घर के लोगों से सावधान रहें।
  • यदि बिल्ली इस क्षेत्र में भटकती है, तो इसे अचानक से "एक निषिद्ध जगह में" होने के साथ जोड़ने का प्रयास करें
  • विधि 4
    अपनी बिल्लियों को खरोंच करने की क्षमता को सीमित करें

    क्लॉइंग फर्ज़र्ड 13 से स्टॉप ए कैट नाम की छवि
    1
    अपने बिल्ली के पंजे को अच्छी तरह से काट लें कारण का मकड़ी बढ़ता है और यहां तक ​​कि उसके पंजे की वृद्धि को कम करने के लिए - इसलिए, आप उन्हें सावधानीपूर्वक और बार-बार काटने से मदद कर सकते हैं।
    • यदि आप नहीं जानते कि कैसे काटने के लिए एक बिल्ली के पंजे, पशु चिकित्सक से यह बताएं कि यह पहली बार कैसे करें, जैसा कि आप गंभीर रूप से बिल्ली को चोट पहुंचा सकते हैं यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं।
    • एक बिल्ली जो अपने पंजों को काटने के लिए आदी नहीं है, पहली बार में थोड़ा परेशान हो सकता है, लेकिन आपको तब तक दृढ़ रहना होगा जब तक आप इसके साथ सहज महसूस नहीं करते। फिर, जब आप पंजे काटते हुए अपनी बिल्ली की प्रशंसा करते हैं, तो वह जानता है कि आप स्नेही हैं।
    • यह एक बिल्ली रहती है कि घर के अंदर और कभी नहीं पेड़ों की पहुंच है के पंजे के सिरों "कुंद" के लिए उपयोगी है। आप नाखून कतरनी (कुत्तों के लिए नाखून कतरनी उपयोग कभी नहीं) के साथ यह कर सकते हैं, लेकिन आप सही काटने लाइन बिल्ली चोट करने के लिए नहीं पता होना चाहिए। आपको पहली बार दिखाने के लिए पशुचिकित्सा या पालतू नाई से पूछें
  • स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्स्टर्ड चरण 14
    2
    अपने बिल्ली के पंजे को कवर करने के लिए प्लास्टिक संरक्षक का उपयोग करें आपके बिल्ली के पंजे में फंसने वाले कील संरक्षक इसे सतहों को नुकसान पहुंचाने से रोक देंगे, क्योंकि संरक्षक तेज पंजे को कवर करते हैं। आप उन्हें स्वयं चिपका सकते हैं या इसे करने के लिए डॉक्टर से पूछ सकते हैं ये संरक्षक 3 से 6 सप्ताह के भीतर आ जाएंगे और उन्हें बदलना होगा।
  • क्लॉइंग फर्ज़ के स्टॉप ए कैट नाम की छवि चरण 15
    3
    जब भी संभव हो, आपके बिल्ली को थोड़ी देर के लिए बाहर रहने की अनुमति दें अगर आपकी बिल्ली पहले से ही घर छोड़ती है और घर में प्रवेश करती है, तो यह काफी संभावना है कि आपको एक या दो पेड़ खरोंच से मिलें। इस व्यवहार को प्रोत्साहित करें (जब तक कि यह पेड़ को नुकसान नहीं पहुंचा) और आप सड़क पर उचित समय बिताने के लिए जारी रखें, क्योंकि एक खुरचनी पाने के लिए प्रकृति के मुताबिक निश्चित रूप से आपके फर्नीचर को एक के रूप में उपयोग करने की इच्छा कम हो जाएगी।
  • क्लॉइंग फर्ज़र स्टेप 16 में स्टॉप ए कैट शीर्षक वाला इमेज
    4
    इसे लेने से पहले अपने बिल्ली के पंजे निकालने के लिए नुकसान और विकल्प पर विचार करें। पंजे की निकासी फर्नीचर के नुकसान को रोकने के लिए एक तेज़ और आसान तरीका हो सकता है - हालांकि, यह एक सर्जरी है और, सभी चिकित्सा प्रक्रियाओं की तरह जोखिम भी होता है।
  • हालांकि अधिकांश शहरों में (लेकिन सभी नहीं) एक बिल्ली के पंजे निकालने के लिए अभी भी कानूनी है, लेकिन कुछ नैतिक विचार हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। जानें और सुनिश्चित करें कि आप अपनी बिल्ली की उंगलियों के समाप्त होने के फैलाव का फैसला करने के लिए आपको जो कुछ भी जानने की ज़रूरत है उसे समझें।
  • पंजों को हटाने की प्रक्रिया में आपकी बिल्ली के सामने वाले पैरों के आखिरी जोड़ पर उंगलियों को विच्छेद करना शामिल है। पशुचिकित्सा से बात करें यदि आपको लगता है कि नहर निकालना आवश्यक है। कुछ बिल्लियों अच्छी तरह से करते हैं, लेकिन दूसरों को पुराने दर्द से पीड़ित हो सकता है और, बाद में, गठिया।
  • ध्यान रखें कि यदि आपके पास एक बिल्ली है जो घर छोड़ देती है, तो उसके सामने पैरों से पंजे हटाने से उसकी चढ़ाई और खुद की रक्षा करने की क्षमता प्रभावित हो सकती है।
  • अपने बिल्ली के गोद लेने के समझौते या खरीद समझौते की जांच करें। कुछ बचाव समूहों और दत्तक एजेंसियों को आपके साथ रहने के लिए बिल्ली के लिए हस्ताक्षर किए अनुबंध में "कोई नली हटाने" खंड नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • ऊर्ध्वाधर स्क्रेपर्स, छोटे छेद है, और उच्च आराम प्लेटफार्मों के साथ बिल्ली पेड़ विशेष रूप से बिल्लियों के लिए आकर्षक हो सकता है। यह थोड़ा महंगा है, लेकिन प्रादेशिक अंकन और पंजों को तेज करने की प्रवृत्ति को संतुष्ट कर सकता है। ये भी एक और अधिक व्यायाम की सुविधा प्रदान करते हैं, क्योंकि वे बिल्ली चढ़ते हैं और कूदते हैं।
    • बिल्लियों संतरे फलों से नफरत करते हैं, जैसे संतरे और नींबू। अपने फर्नीचर को अस्थायी रूप से नारंगी छीलने के साथ घूमने के लिए सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली खरोंच हो रही है यदि यह अभी भी है, तो एक नारंगी और नींबू-सुगंधित स्प्रे के साथ फर्नीचर स्प्रे करें।
    • मंजिल पर या उसी कपड़े के साथ एक ही कालीन के साथ ऊर्ध्वाधर खुरचनी को कवर न करें जिससे घर में कुछ फ़र्नीचर किया जाता है। यदि आप करते हैं, तो बिल्ली उन दोनों को संबद्ध कर सकती है।
    • आप अपने आप पर बिल्लियों के लिए एक ऊर्ध्वाधर खुरचनी भी बना सकते हैं यदि आपके पास बढ़ईगीरी का बुनियादी ज्ञान है लेख "कैसे बिल्लियों के लिए एक खुरचनी बनाने के लिए"कैसे अपने खुद के खुरचनी बनाने के लिए निर्देशों के लिए
    • कभी-कभी, बिल्लियों के बीच प्रतिद्वंद्विता एक ऊर्ध्वाधर खुरचनी के उपयोग में हस्तक्षेप कर सकती है। यदि एक बिल्ली दूसरे का पीछा करती है और इसे खुरचनी से दूर ले जाती है, तो सुनिश्चित करें कि जिस बिल्ली ने प्रमुख स्थान खो दिया है, वह दूसरे क्षेत्र में अपनी खुजली है। कई बिल्लियों वाले घर में, प्रत्येक व्यक्ति के पास निजी क्षेत्र और विभिन्न पसंदीदा स्थान हो सकते हैं। यह वही है जो कुछ बिल्लियों के साथ होता है जो दूसरे लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सैंडबॉक्स का उपयोग नहीं करते हैं और उन्हें स्वयं की आवश्यकता होती है

    चेतावनी

    • ऊर्ध्वाधर खुरचनी को एक दृढ़ जगह में रखें ताकि बिल्ली या बिल्ली का बच्चा इसका इस्तेमाल कर सकें।
    • एक बिल्ली पर चिल्लाना कभी नहीं यह केवल उनके संबंधों को कमजोर करेगा वह समझ नहीं पाएगा कि यह एक सजा है या जो वह बचा सकता है, वह केवल देखेगा कि आप शोर और सख़्त हैं। आपकी सामान्य प्रतिक्रिया केवल आपसे दूर रहने के लिए है जब तक कि आप गुस्से में रहना बंद न करें और फिर जो भी आपने चिल्लाया है वह जारी रखें।
    • अपनी बिल्ली के साथ धैर्य रखें यदि आपको लगता है कि आप इसे अब और नहीं ले सकते, तो पशुचिकित्सा से संपर्क करें ताकि आप पशु व्यवहार विशेषज्ञ को सलाह दें। एक कोच का सहारा लेना कोई ज़रूरत नहीं है या एक निष्कर्षण बिल्लियों पंजों यदि आप रोगी और मेहनती है जब आप अपने बिल्ली को प्रशिक्षित कर रहे हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ऊर्ध्वाधर खुरचनी या क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर सतह, आपकी बिल्ली की वरीयताओं के आधार पर
    • कंटनीप, तेल या पुदीना का सार
    • डबल-तरफा टेप
    • बिल्लियों के लिए खिलौने
    • जल स्प्रेयर
    • जब आप पंजे काटते हैं तो तौलिया को शामिल करें (यदि आवश्यक हो)
    • ऑरेंज ऑयल (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com