ekterya.com

बकाए में टैक्स रिटर्न कैसे दर्ज करें

यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं और आप अपनी कर रिटर्न फ़ाइल नहीं करते हैं या करों का भुगतान करते हैं, यह एक ऐसा संघीय अपराध है जिसके लिए आपको जुर्माना या जुर्माना भी लगाया जा सकता है। इसलिए, अगर आपने पिछले वर्षों में टैक्स रिटर्न नहीं दर्ज किया है या बकाया कर भुगतान नहीं किया है, तो आपको जल्द से जल्द गति प्राप्त करना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको आवश्यक दस्तावेज इकट्ठा करना चाहिए और अपने सभी वित्तीय रूपों को आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के लिए पूरी तरह से पूरा करना होगा।

चरणों

भाग 1

आवश्यक दस्तावेज इकट्ठा
फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस कर चरण 1
1
समझें कि बकाए में कर रिटर्न प्रस्तुत करने के क्या फायदे हैं भले ही आप जितना जल्दी हो सके अपने बयानों पर अपर्याप्त होने पर आपको करों पर पूरा भुगतान नहीं किया जा सकता है, यहां तक ​​कि कई फायदे हैं जो लागतों के मुकाबले लायक हैं जो कि इस प्रक्रिया में जरूरी है।
  • उदाहरण के लिए, समय सीमा से पहले अपनी रिटर्न दाखिल करने और अपने करों का भुगतान करने से आपको ब्याज और दंड या देर से फीस में भुगतान करना होगा।
  • यदि आप समय सीमा के तीन साल के भीतर अपने अपराधी कर रिटर्न दर्ज नहीं करते हैं, तो आप कर रिफंड प्राप्त करने के अपने अधिकार खो देंगे, जो कि काफी नुकसान हो सकता है
  • इसके अलावा, आईआरएस आपके टैक्स रिटर्न को उन रिटर्न से रोक देगा जो आपके पास दायर किए गए हैं अगर आपके पास एक या अधिक कर रिटर्न में बकाया है
  • यदि आप अपने टैक्स रिटर्न दाखिल नहीं करते हैं, तो आप इन क्रेडिट्स को देने के लिए सामाजिक सुरक्षा या विकलांगता के लाभ के माध्यम से अपनी सेवानिवृत्ति के लिए क्रेडिट प्राप्त नहीं कर पाएंगे, तो आपको अपनी आय को आईआरएस को सूचित करना होगा।
  • फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस कर चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि आप किन रिटर्न के लिए टैक्स रिटर्न दाखिल करें सभी वर्षों की एक सूची बनाकर शुरू करें, जिसके लिए आपके पास टैक्स रिटर्न या भुगतान की प्राप्तियां या रिटर्न की प्रतियां हैं, यह निर्धारित करने के लिए कि आप कितने साल याद कर रहे हैं।
  • अगर आप निर्धारित नहीं कर सकते कि किन साल आपको अभी भी टैक्स रिटर्न फाइल करने की ज़रूरत है, तो आईआरएस से संपर्क करें।
  • यात्रा आईआरएस वेबसाइट या एक प्रतिनिधि से बात करने के लिए 1-866-681-4271 पर कॉल करें।
  • फ़ाइल वापस कर चरण 3 चित्रित छवि
    3
    डब्लू-2, 10 99 या 10 9 8 रूपों जैसे कर दस्तावेजों की तलाश करें, क्योंकि आपको अपने रिटर्न प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। यदि आपको अपनी आय के बारे में जानकारी की आवश्यकता है, तो आप उन कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं जिनके लिए आपने काम किया है, हालांकि यह निश्चित नहीं है कि उन्होंने आपकी जानकारी अपने रिकॉर्ड में रखी है।
  • सामान्य तौर पर, आपके नियोक्ता को प्रत्येक वर्ष के अंत में आपको W-2 फ़ॉर्म देना होगा और इसमें आपके वेतन के बारे में जानकारी और करों में आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली राशि शामिल होनी चाहिए।
  • फॉर्म 10 9 8 प्रासंगिक है यदि आप छात्र ऋण या अन्य प्रकार के ऋणों पर किसी भी कॉलेज की ट्यूशन या ब्याज का भुगतान करते हैं।
  • आपके अन्य आय के स्रोतों (उदाहरण के लिए, आपके द्वारा प्राप्त की गई कोई भी पेंशन या आपकी लाभांश आय) के लिए आपको फॉर्म 1099 भरना होगा।
  • फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस करें चरण 4
    4
    आईआरएस को 1-866-681-4271 पर कॉल करें ताकि आपको किसी भी अन्य दस्तावेज की जरूरत हो, लेकिन आपके रिकॉर्ड में नहीं मिल सकता है। आप W-2, 10 99 और 10 9 9 के ऊपर उपरोक्त रूप से प्रदान की गई जानकारी का अनुरोध करने के लिए 4056-टी फॉर्म (व्यक्तिगत पब्लिक टैक्स रिटर्न अनुरोध फ़ॉर्म के अनुरोध के रूप में भी जाना जाता है) का उपयोग कर सकते हैं।
  • फॉर्म 4506-टी आपको आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के लिए बहुत उपयोगी है, लेकिन जिस पर आपके पास पहुंच नहीं है। आप इसे आईआरएस वेबसाइट पर पा सकते हैं, इसे भरें और निर्दिष्ट पते पर मेल कर सकते हैं।
  • आप W-2, 10 99 और 10 9 के प्रारूपों के डुप्लिकेट का अनुरोध करने में सक्षम नहीं होंगे। हालांकि, आप उन में शामिल जानकारी का अनुरोध कर सकते हैं कि आपको बकाया राशि में अपनी टैक्स रिटर्न प्रस्तुत करने की आवश्यकता है।
  • फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस करें चरण 5
    5
    आगे की योजना बनाएं आवश्यक दस्तावेज इकट्ठा करना एक प्रक्रिया है जो समय लेता है। उदाहरण के लिए, यदि आप 4056-टी फॉर्म भेजते हैं, तो आप अनुरोधित जानकारी भेजने के लिए आईआरएस को 45 दिन तक ले सकते हैं।
  • इसके अलावा, अतिदेय कर रिटर्न आम तौर पर छह सप्ताह के भीतर संसाधित होते हैं इसलिए, यदि आप जल्दी से अपनी कर रिफंड प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अच्छी तरह से योजना बनाना चाहिए ताकि आप समय के साथ वापसी भेज सकें।
  • फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस कर चरण 6
    6

    Video: फार्म 16 क्या है ?/what is form 16 /know every taxpayers

    सही फॉर्म भरें। आवश्यक रूपों को इकट्ठा करने के बाद, आपको फॉर्म 1040 को पूरा करने के लिए उन में दी गई जानकारी का उपयोग करना चाहिए, जो कर रिटर्न का मुख्य रूप है। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा उस वर्ष के लिए सही फॉर्म भरें, जिसके लिए आप टैक्स रिटर्न दर्ज कर रहे हैं (अर्थात, आप पिछले वर्ष के टैक्स रिटर्न भरने के लिए मौजूदा वर्ष के फॉर्म को भर नहीं सकते हैं)।
  • आप आईआरएस वेबसाइट या स्थानीय आईआरएस कार्यालय में आवश्यक 1040 रूप प्राप्त कर सकते हैं या यदि आप लागू होते हैं, तो आप अपने कर निर्माता से अनुरोध कर सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने अतिदेय कर रिटर्न जमा करें
    फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस करें चरण 7
    1
    जिस फॉर्म में आप अपना कर रिटर्न तैयार करेंगे उसे चुनें। सभी आवश्यक जानकारी एकत्र करने के बाद आपके टैक्स रिटर्न तैयार करने और तैयार करने के लिए आपके पास दो विकल्प हैं: बयान स्वयं तैयार करें या किसी और से सहायता के लिए पूछें
    • यदि आपके पास पहले से ही अपना खुद का कर रिटर्न तैयार करने का अनुभव है, तो आप मैन्युअल रूप से फॉर्म 1040 भर कर आईआरएस को मेल कर सकते हैं। आप वाणिज्यिक सॉफ्टवेयर जैसे कि टर्बोटेक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं या आईआरएस सिस्टम के माध्यम से ऑनलाइन कर रिटर्न ऑनलाइन कर सकते हैं।
    • दूसरी ओर, यदि आपके पास अपना कर रिटर्न तैयार करने का समय, अनुभव या इच्छा नहीं है, तो आप किसी निश्चित लागत पर अपना बयान तैयार करने के लिए कर पेशेवरों को सभी आवश्यक दस्तावेज दे सकते हैं।
  • फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस कर चरण 8
    2
    अपने टैक्स रिटर्न खुद को तैयार करें यदि आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो 80% अमेरिकियों द्वारा उपयोग की जाने वाली सबसे आम विधि, आपके टैक्स रिटर्न को इलेक्ट्रॉनिक रूप से तैयार करना है आप इसे कई मायनों में कर सकते हैं:
  • यदि आप प्रति वर्ष $ 60,000 तक कमाते हैं, तो आप आईआरएस फ्री-फाइल सेवा का उपयोग कर सकते हैं, जो आपको मुफ्त सॉफ़्टवेयर प्रदान करता है जो आपको अपने कर रिटर्न तैयार करने और जमा करने की अनुमति देता है। यदि आप इस राशि से अधिक कमाते हैं, तो आप अपना कर रिटर्न तैयार करने के लिए निशुल्क-फाइल सेवा के ऑनलाइन रूपों का उपयोग कर सकते हैं (हालांकि आप इस मार्ग को चुन सकते हैं, भले ही आपकी आय कम-से-कम फ्री-फाइल सेवा के लिए योग्य हो)।
  • अधिक जानकारी के लिए, यात्रा करें फ्री फाइल सेवा वेबसाइट.
  • फ्री-फाइल सेवा के दोनों सॉफ़्टवेयर और ऑनलाइन फ़ॉर्म का उपयोग करने के लिए, निर्देशों का पालन करें और संकेत मिलने पर सही जानकारी दर्ज करें।
  • यदि आपकी वार्षिक आय आपको फ्री-फाईल सेवा के लिए अर्हता प्राप्त करने के मुकाबले बहुत अधिक है, तो आप खुद कर टैक्स तैयारी सॉफ़्टवेयर प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि टर्बोटेक्स, टैक्स प्लेयर, एचआर ब्लॉक डीलक्स और टैक्स ऐक्ट डीलक्स।
  • फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस करें चरण 9



    3
    एक पेशेवर की सहायता से अपनी कर रिटर्न तैयार करने के फायदों को ध्यान में रखें आपको इस विकल्प पर गंभीरता से विचार करना चाहिए, खासकर यदि आप बकाया में टैक्स रिटर्न दाखिल कर रहे हैं, क्योंकि इसी कारण से आपको उन्हें पहली बार पेश करना चाहिए। इस तरह, आप उन गलतियों से बचेंगे जो आपको पैसे खर्च कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, एक पेशेवर टैक्स डिपार्टर आपको कर में भुगतान करने वाली राशि को कम कर सकता है और आपको आईआरएस के साथ एक निर्बाध निपटान तक पहुंचने में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, आप उन दंडों में कटौती के लिए बातचीत कर सकते हैं जो आपको देना है या उन्हें आपको पूरी तरह से त्यागने के लिए मिल सकता है। इसलिए, अगर आप इसे सुरक्षित करना चाहते हैं, तो पेशेवर टैक्स डिवेलडर किराए पर करना सबसे अच्छा है
  • ये पेशेवर स्थानीय रूप से अपनी सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं, जैसा कि कंपनी एचआर ब्लॉक का मामला है यदि आपका टैक्स रिटर्न बहुत जटिल नहीं है, तो यह पर्याप्त हो सकता है, हालांकि यह संभव है कि इस प्रकार के पेशेवरों में एक अपेक्षाकृत बुनियादी प्रशिक्षण है। इसलिए, यदि आपका टैक्स रिटर्न अधिक जटिल है, तो अन्य प्रकार के पेशेवरों की सेवाओं का किराया करना सबसे अच्छा है।
  • आप एक प्रमाणित सार्वजनिक एकाउंटेंट (सीपीए) के साथ काम कर सकते हैं, जो एक अकाउंटेंट है जो राज्य से आपका लाइसेंस प्राप्त करता है। हालांकि, अपनी सेवाओं को काम पर रखने से पहले, पूछें कि क्या आपको टैक्स रिटर्न के साथ काम करने का अनुभव है, क्योंकि सभी सार्वजनिक एकाउंटेंट इस क्षेत्र में विशेषज्ञ नहीं हैं।
  • यदि आपको अधिक जटिल कर रिटर्न तैयार करना है या इसमें टैक्स विवादों को शामिल करना है, जैसा कि कंपनियों या निगमों के टैक्स रिटर्न के मामले में है, तो कर वकील का सहारा लेना सबसे अच्छा है।
  • अधिकृत कर एजेंट (ईए) के पास संघीय सरकार द्वारा दिए गए लाइसेंस हैं, इसलिए वे आपको आपकी टैक्स रिटर्न में सलाह दे सकते हैं, इसे तैयार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं और यहां तक ​​कि आपकी ओर से भी इसे पेश कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, ईए को कर कानून में नवीनतम अपडेट से परिचित होने के लिए चल रहे प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा। सीपीए और अन्य कर पेशेवरों से ईए को क्या भिन्न करता है, यह है कि ईएएस करों में विशेषज्ञ हैं और आईआरएस के सामने असीमित प्रतिनिधित्व अधिकार भी हैं।
  • फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस करें चरण 10
    4
    आईआरएस को अपनी कर रिटर्न जमा करें। यदि आप निशुल्क-फाइल सेवा, अपने मुफ्त रूपों या टैक्स डिलीवरी सॉफ़्टवेयर के किसी अन्य प्रकार का उपयोग करना चुनते हैं, तो ये संसाधन स्वचालित रूप से फ़ॉर्म भरते ही आपकी टैक्स रिटर्न फ़ाइल करते हैं। यदि आप इसके बदले एक पेशेवर की सेवाएं का उपयोग करते हैं, तो वह आपकी ओर से आईआरएस को फ़ॉर्म सबमिट करेंगे।
  • यदि आपने फ़ॉर्म को मैन्युअल रूप से भरना चुना है, तो आप उन्हें समाप्त करने के तुरंत बाद आईआरएस को मेल कर सकते हैं। यदि आईआरएस ने पहले से आपसे संपर्क किया है तो आपको अपने अतिदेय कर रिटर्न जमा करने के लिए कहने से पहले, आईआरएस ने सूचित किए गए पते पर फॉर्म भेजें, अन्यथा, उन्हें भेजकर आप को आमतौर पर कहां भेजते हैं। आपको यह पता निर्देशों में या आईआरएस वेबसाइट पर ही मिल सकता है
  • आप अपनी टैक्स रिटर्न ऑनलाइन तय कर सकते हैं, समय सीमा के बाद छह माह तक।
  • इसके अलावा, जिस तिथि पर आप अपनी टैक्स रिटर्न भरते हैं, आईआरएस ऑडिट और इकट्ठा करने के लिए सीमाओं का क़दम शुरू हो जाएगा। आम तौर पर, आईआरएस के पास एक साल के लिए अपनी आय का लेखा परीक्षण करने के लिए 3 साल की अवधि होती है और फिर लंबित करों को इकट्ठा करने के लिए और अधिक 10 साल लगते हैं, अगर आप कर चोरी के बारे में संदेह करते हैं तो आप अपनी रिटर्न फाइल नहीं कर सकते हैं। इसलिए, सीमाओं के इस क़दम को शुरू करने के लिए बकाया राशि में आपकी टैक्स रिटर्न फाइल करना महत्वपूर्ण है अन्यथा, यदि आप उन्हें कभी नहीं देते, तो यह संभव है कि यह अवधि कभी भी शुरू नहीं होगी।
  • फ़ाइल वापस कर टैक्स नाम वाली छवि चरण 11
    5
    आपको अपने टैक्स रिटर्न में बकाया राशि को उस स्थिति में भी दर्ज करना चाहिए जहां आप रहते हैं। यदि वार्षिक टैक्स रिटर्न दाखिल करना भी आपके लिए राज्य की आवश्यकता है, तो उस पर पकड़ना सुनिश्चित करें, क्योंकि दंड जितना गंभीर नहीं होगा, आपको अपने राज्य करों को वैसे भी उपेक्षा नहीं करना चाहिए।
  • उस राज्य के लिए प्रासंगिक फ़ॉर्म भरें जहां आप रहते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि आपको कौन से व्यक्ति भरना चाहिए, आप राज्य के राजस्व विभाग की वेबसाइट देख सकते हैं या स्थानीय लेखा परीक्षक के कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।
  • याद रखें: आपको साल के लिए सही फॉर्म भरकर अपना टैक्स रिटर्न जमा करना होगा, जिसके लिए आप रिटर्न फाइल करने जा रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि टैक्स दस्तावेज़ हर वर्ष बदलते हैं और यदि आप गलत फॉर्म सबमिट करते हैं तो आपका एप्लिकेशन भ्रामक हो सकता है।
  • भाग 3

    एक भुगतान विकल्प सेट करें
    फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस कर चरण 12
    1
    समझें कि आईआरएस नीति देर से भुगतान के संबंध में है। यदि आप आईआरएस को पैसे देते हैं, तो आप पूरी तरह से भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो आप ऐसा करने के लिए 60 से 120 दिनों के विस्तार का अनुरोध कर सकते हैं।
    • 800-829-1040 पर कॉल करें ताकि आपको किसी शुल्क का शुल्क नहीं लिया जाएगा।
    • यदि आप इन 60 से 120 दिनों के दौरान पूरी रकम का भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो आप आईआरएस को किश्तों में बकाया राशि का भुगतान करने के लिए एक भुगतान योजना भी स्थापित कर सकते हैं।
  • फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस करें चरण 13

    Video: Governors, Senators, Diplomats, Jurists, Vice President of the United States (1950s Interviews)

    2
    भुगतान योजना स्थापित करें यदि आप आईआरएस को पैसे देते हैं, तो आपको अपनी टैक्स रिटर्न फाइल करने पर पूरी रकम का भुगतान नहीं करना पड़ता है। इसके बजाय, अपने अतिदेय कर रिटर्न जमा करने के बाद, आप जिस टैक्स प्रोफेशनल के साथ काम करते हैं उसकी मदद से भुगतान योजना सेट कर सकते हैं।
  • आम तौर पर, भुगतान की योजना में मासिक किश्तों के होते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप कर, दंड और ब्याज के लिए $ 50,000 तक का भुगतान करते हैं, तो आप 72 मासिक किश्तों में भुगतान योजना का अनुरोध कर सकते हैं।
  • यदि आप इस राशि से अधिक देय हैं और आप इसे 6 वर्षों के दौरान भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो आपको उपयुक्त भुगतान योजना स्थापित करने के लिए आईआरएस से संपर्क करना होगा।
  • यदि आप भुगतान योजना का अनुरोध करना चाहते हैं, तो आपको बकाए में अपनी कर रिटर्न जमा करने के समय आंशिक भुगतान करना होगा, इसलिए अपने कर तैयारकर्ता या आईआरएस प्रतिनिधि से शुरू करने के लिए उचित राशि का विचार प्राप्त करने के लिए जांच करें। ।
  • फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस कर चरण 14
    3
    भुगतान योजना के लिए एक अनुरोध भेजें कुछ वर्षों के लिए, भुगतान योजनाओं का अनुरोध करने की प्रक्रिया आसान हो गई है। उदाहरण के लिए, आपके द्वारा दी गई राशि के आधार पर, आप एक आईआरएस प्रतिनिधि से संपर्क किए बिना आवेदन जमा कर सकते हैं।
  • यदि आपके द्वारा करों, दंड और ब्याज पर बकाया राशि की राशि 50,000 डॉलर तक है, तो आप वेबसाइट की वेबसाइट पर जा सकते हैं ऑनलाइन भुगतान पर सहमति भुगतान योजना का अनुरोध करने के लिए यदि आपका आवेदन स्वीकृत है, तो आपको तुरंत सूचित किया जाएगा।
  • यदि आपकी देनदारी राशि 50,000 डॉलर से अधिक है, तो आपको फॉर्म 9465 और 433-एफ के आईआरएस भौतिक प्रतियों को भरना और भेजना होगा। ये पहले से ही प्रेषक का पता शामिल करते हैं और आप उन्हें आईआरएस वेबसाइट पर ढूंढ सकते हैं।
  • Video: होम लोन लेने से पहले जान ले ये बाते । बहुत काम की हे ये जानकारी

    फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस कर चरण 15
    4
    जितना संभव हो उतना संभव है, आप प्रमुख राशि का अधिकतर भुगतान करते हैं। प्रत्येक माह जो आप करों में पूर्ण राशि का भुगतान नहीं करते हैं, यह तब तक ब्याज अर्जित करेगा जब तक कि आप उस भुगतान का पूरा भुगतान नहीं करेंगे (अन्य प्रकार के कर दंड के विपरीत, जो अधिकतम राशि तक पहुंचने पर जमा करना बंद हो जाता है)। इसलिए, सबसे सुविधाजनक बात यह है जितनी जल्दी हो सके ऋण के जितना संभव हो उतना भुगतान करना।
  • आप चेक या बैंक ड्राफ्ट, इलेक्ट्रॉनिक निधियों या डेबिट या क्रेडिट कार्ड के डेबिट के माध्यम से अपने कर का भुगतान कर सकते हैं हालांकि, ध्यान रखें कि डेबिट या क्रेडिट कार्ड के साथ भुगतान करने से अतिरिक्त प्रोसेसिंग फीस होती है।
  • फ़ाइल का शीर्षक फ़ाइल वापस कर चरण 16
    5
    दंड और अन्य फीस में कमी लाने के लिए बातचीत करना अपने अपराधी कर रिटर्न जमा करने के बाद, आप दंड और अन्य फीस में कटौती के लिए आईआरएस के साथ बातचीत कर सकते हैं जो आपके द्वारा लगाए गए हैं। यह प्रतिबद्धता के एक प्रस्ताव के रूप में जाना जाता है और आईआरएस आपको इसे दे सकता है यदि यह मानता है कि यह आपके लिए बकाया राशि का भुगतान करना संभव नहीं होगा निर्धारित करने के लिए कि क्या आप इस विकल्प के लिए योग्य हैं, तो आप आईआरएस प्रीक्लुलेशन विधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप इस विकल्प के लिए योग्य हैं, तो आपको सबसे हाल के फॉर्म 656-बी और फॉर्म 433-ए या फॉर्म 433-बी भरना होगा, जिसमें आपको अपनी संपत्ति की विस्तृत सूची बनाना होगा (उदाहरण के लिए, आपके नकद और निवेश)। ), आपके गुणों और वाहनों का बाजार मूल्य (यदि आपके पास है) और आपके वाणिज्यिक निवेश
  • इसके अलावा, आपको स्वास्थ्य देखभाल और स्वास्थ्य बीमा और भोजन, आवास और सार्वजनिक सेवाओं के खर्चों सहित आपके सभी मासिक खर्चों का विस्तार करना होगा।
  • आपके द्वारा दी गई राशि में कटौती को स्वीकार करने के लिए, आईआरएस खाते में कई कारकों को लेता है: आपकी आय, आपके व्यय, आपकी देय राशि का भुगतान करने की आपकी योग्यता और आपकी परिसंपत्तियों का मूल्य
  • प्रतिबद्धता प्रस्ताव के लिए अनुरोध सबमिट करने के लिए, आपको $ 168 की शुल्क अदा करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • आगे बढ़कर, अपनी टैक्स रिटर्न के साथ-साथ दंड और अन्य शुल्क का भुगतान करने से बचने का प्रयास करें। प्रत्येक वित्तीय वर्ष, आपको 15 अप्रैल तक अपनी कर रिटर्न फाइल करनी होगी
    • आप अपना कर रिटर्न भरने के लिए छह महीने के विस्तार का अनुरोध कर सकते हैं, लेकिन उस राशि का भुगतान नहीं कर सकते जिसे आप देना चाहते हैं।
    • कर पेशेवर की सेवाओं का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर आप इसे पहले से करते हैं, तो कर रिटर्न तैयार करना बहुत ही भ्रमित हो सकता है। इसलिए, यदि आपके पास कई अतिदेय बयानों को जमा करना आवश्यक है, तो आप कर पेशेवरों की सेवाओं को नियोजित करने पर विचार कर सकते हैं जो आपके स्टेटमेंट को अपडेट कर सकते हैं और भुगतान योजनाओं और दंड कटौती के संबंध में आपकी ओर से आईआरएस के साथ बातचीत कर सकते हैं। ।
    • आपके टैक्स रिटर्न दाखिल करने और अपने करों का भुगतान न करने में अंतर है, और आईआरएस प्रत्येक मामले के लिए अलग दंड लागू करता है। इसलिए, इन दंडों में से कम से कम एक को स्वयं को बचाने के लिए, अपने कर रिटर्न दाखिल करना हमेशा सुनिश्चित करें, भले ही आप जो कुछ भी देना चाहते हैं उसे भुगतान न करें या नहीं।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com