ekterya.com

यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपको विराट कर का भुगतान करना चाहिए

विरासत कर आपके मरने पर आपकी परिसंपत्तियों को स्थानांतरित करने के अधिकार के लिए एक संघीय कर होता है क्योंकि कर अब कोई प्रभाव नहीं है पांच लाख डॉलर ($ 5,000,000) से अधिक जीवन में दान के रूप में उनके स्थानान्तरण पर एक मृतक के कर योग्य संपत्ति जब तक, संघीय संपत्ति कर केवल अधिक लोगों की दो प्रतिशत को प्रभावित करता है संयुक्त राज्य अमेरिका में अमीर यह निर्धारित करने के लिए कि आपको विरासत कर का भुगतान कब करना चाहिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

इमेज का शीर्षक निर्धारित करें जब एस्टेट कर के कारण चरण 1 है
1
गणना की तारीख चुनें। आप मौत की तारीख या मौत के बाद छह महीने की तारीख का चयन कर सकते हैं। मृत्यु के छह महीने बाद की तारीख को "वैकल्पिक मूल्यांकन दिनांक" कहा जाता है
  • यदि आप मृत्यु की तारीख चुनते हैं, तो उस तारीख को सभी संपत्तियों का आकलन किया जाना चाहिए, बिना वितरण या बिक्री की तारीख को ध्यान में रखते हुए।
  • निम्नलिखित दिशानिर्देशों का उपयोग करें यदि आप वैकल्पिक मूल्यांकन की तारीख और वितरित या मृत्यु की तिथि के पहले छह महीनों के दौरान बेचा किसी भी संपत्ति का चयन करें। बेचा या मृत्यु की तिथि के बाद वितरित वैकल्पिक तारीख और बेचा या छह महीने के भीतर वितरित मृत्यु की तिथि के बाद परिसंपत्तियों से अपने आप को मूल्य नहीं होना चाहिए आस्तियों उचित रूप से बिक्री या वितरण की तारीख से कीमत किया जाना चाहिए।
  • छवि का निर्धारण करें, जब एस्टेट कर के कारण चरण 2 का निर्धारण करें
    2
    गणना की तारीख से सकल वंशानुक्रम के मूल्य निर्धारित करता है सभी संपत्तियां शामिल करें जिनमें निजी संपत्ति शामिल होती है जैसे कि वित्तीय खाते, घरेलू सामान और वाहन और रियल एस्टेट जैसे घर, कंपनी या छुट्टी घर। किसी भी परिसंपत्ति पर मूल्य रखने के लिए, निम्नलिखित दिशानिर्देशों का उपयोग करें:
  • लेख के मूल्य का एक सौ प्रतिशत (100%) विरासत को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए, अगर परिसंपत्ति एक संपत्ति है, जो एक व्यक्तिगत क्षमता में आयोजित की जाती है
  • लेख के मूल्य का पचास प्रतिशत (50%) विरासत को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए, यदि परिसंपत्ति अस्तित्व के अधिकारों के साथ पति या पत्नी के साथ संयुक्त रूप से स्वामित्व वाली चल संपत्ति है।
  • लेख के मूल्य का एक सौ प्रतिशत (100%) विरासत के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए अगर संपत्ति एक चल सम्पत्ति पति के अलावा अन्य किसी के साथ संयुक्त रूप से स्वामित्व, उत्तरजीविता के अधिकार के साथ है, जब तक आप साबित कर सकते हैं अन्य मालिक योगदान है कि और अधिक खाते में आधा मूल्य का
  • उन पॉलिसियों के मूल्य की गणना करता है जो मृतक का मालिक है और उनके उत्तराधिकारियों और उन वारिसों को देय नीतियों के लिए, जो उनको ध्यान में रखे बिना, देय है। आईआरएस वेबसाइट पर पाया गया आंतरिक राजस्व विभाग (आईआरएस) से फॉर्म 712 का उपयोग करें https://irs.gov/pub/irs-pdf/f712.pdf.
  • सभी अचल संपत्ति के उचित बाजार मूल्य निर्धारित करें अधिकांश राज्यों को उत्तराधिकारी कर उद्देश्यों के लिए सभी अचल संपत्ति के निपटान के लिए एक प्रमाणित मूल्यांकक की आवश्यकता होती है, ताकि आप पहले से ही आस्तियों के औपचारिक मूल्यांकन कर सकें। हालांकि, मूल्यांकन प्राप्त करना बेहतर है जो यह सुनिश्चित कर सके कि आप आईआरएस को सटीक जानकारी घोषित करते हैं।
  • यह मृतक की मृत्यु से पहले स्थानांतरित किसी भी संपत्ति का मूल्य निर्धारित करता है, जो कि संघीय उत्तराधिकार करों के अधीन है। किसी कॉलेजिएट पब्लिक एकाउंटेंट के साथ परामर्श, संपत्ति के हस्तांतरण के बारे में सूचना के लिए वारंट टैक्स रिटर्न या टैक्स या रीयल एस्टेट वकील दाखिल करने में विशेषज्ञ टैक्स के अधीन हैं।
  • Video: मजदूरों की खुशहाली के लिए मोदी सरकार का ऐतिहासिक कदम - न्यूनतम मजदूरी दर में 42% की वृद्धि |

    इमेज का शीर्षक निर्धारित करें जब एस्टेट कर की वजह से चरण 3 है

    Video: नरेगा में जॉब कार्ड धारियों का पेमेंट देखना,,

    3
    निर्धारित की जाने वाली कटौती निर्धारित करें आईआरएस फॉर्म 706 पर विरासत करों की गणना में उपयोग की जाने वाली स्वीकार्य कटौती आईआरएस वेबसाइट पर मिल सकती है https://irs.gov/pub/irs-pdf/f706_10.pdf, और इसमें शामिल हैं:
  • मृतक की मौत के द्वारा उत्पन्न ऋण इस तरह के अंतिम चिकित्सा बिल, अंतिम संस्कार के खर्चों और वकील की फीस, लागत और उत्तराधिकार के अधिकार के रूप में आनुवंशिकता द्वारा भुगतान किया जाता।
  • मृत्यु के समय या गणना की तिथि से उत्पन्न ऋण। ये ऋण उपयोगिताओं, क्रेडिट कार्ड बिल, ऋण, गिरवी, चिकित्सा बिल और खर्च और किसी भी अन्य विचार वजह से या मृत्यु की तारीख या गणना की तारीख से पहले किए गए शामिल हो सकते हैं।
  • किसी भी सामान है कि धर्मार्थ उद्देश्यों के लिए विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका, किसी भी राज्य, किसी राज्य के एक राजनीतिक उपखंड, कोलंबिया जिला या किसी योग्य दान की विरासत पारित का मूल्य द्वारा धर्मार्थ उद्देश्यों के लिए एक कटौती।
  • विरासत कर की राज्य कटौती इस कटौती में किसी भी राज्य या डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया को मृतक की मृत्यु के परिणामस्वरूप दिया गया कोई भी विरासत, उत्तराधिकार या विरासत कर शामिल है।



  • इस्टेट टैक्स का निर्धारण करें, जब एस्टेट टैक्स की वजह से चरण 4 है
    4
    कर योग्य विरासत के मूल्य की गणना करें विरासत के सकल मूल्य से सभी स्वीकार्य कटौती घटाना
  • उदाहरण के लिए, यदि कुल मूल्य $ 500,000 विरासत है और सभी कटौतियों की अनुमति की कुल $ 75,000 है, $ 500,000 $ 75,000 घटाना और $ 425,000 के कुल कर योग्य विरासत में कम परिणाम प्राप्त।
  • इमेज का शीर्षक निर्धारित करें, जब संपत्ति कर के कारण चरण 5 है
    5
    यह मृतक के जीवन में किए गए कर योग्य दान के मूल्य को निर्धारित करता है। मूल्य 1977 के बाद मृतक द्वारा प्रदान की कर योग्य दान की मात्रा में मृतक या आईआरएस के साथ संचार से दान के संघीय टैक्स रिटर्न की समीक्षा करके निर्धारित किया जा सकता सभी कर योग्य अनुदान शामिल करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक निर्धारित करें जब एस्टेट कर की वजह से चरण 6 है
    6
    गणना करें कि अगर वंशानुक्रम कर का भुगतान किया जाना चाहिए। प्लस कर योग्य विरासत का मूल्य मृतक के जीवन में कर योग्य दान के मूल्य के बराबर 2006 2008 के लिए साल के लिए 2004 2005 के लिए साल के लिए $ 1,500,000, $ 2,000,000, 2009 के लिए $ 3,500,000 और कारण वे मर के लिए $ 5,000,000 कर रहे हैं साल 2010 या बाद के वर्षों में, या एक बड़ी राशि है, तो विरासत करों का भुगतान किया जाना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि 2010 की विरासत की कर योग्य मूल्य $ 4,500,000 और मृतक के जीवन में कर योग्य दान कर रहे हैं $ 1,000,000 के बराबर है, कर योग्य विरासत और जीवन में कर योग्य दान की राशि $ 4,500,000 से अधिक $ 1,000,000 या $ 5,500,000 है। के बाद से $ 5,500,000 के लिए अधिक से अधिक $ 5,000,000 है, जो राशि 2010 के लिए संकेत दिया है, तो आप कर भाग का भुगतान करना होगा।
  • चेतावनी

    Video: महामाया नगरी रतनपुर गाथा ll संतोष यादव ll बिलासपुर छ.ग.

    • यह जानकारी सूचना के और का आकलन प्रयोजनों के लिए प्रदान की जाती है। एक पेशेवर एकाउंटेंट द्वारा आईआरएस को भुगतान के लिए संघीय विरासत करों की गणना, दाखिल कर या उत्तराधिकार कर विशेषज्ञ या अचल संपत्ति वकील में एक विशेषज्ञ से किया जाना चाहिए
    • अक्सर, कर कानून हर साल बदलते हैं घोषित कोई भी जानकारी केवल निर्दिष्ट वर्ष या उस वर्ष से चालू होती है जिसमें जानकारी एकत्र की गई थी और इसलिए इसे अप्रचलित और जल्दबाजी में माना जा सकता है आपके कर घोषणा के वर्ष से पहले प्रकाशित या घोषित जानकारी पर विश्वास न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com