ekterya.com

बचत बांड का रिडीम कैसे करें (यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं)

यदि आपने कभी भी उपहार के रूप में बचत बोनस प्राप्त किया है या उन्हें कम जोखिम वाली बचत के रूप में खरीदा है, तो आप सोच सकते हैं कि आपके विकल्प क्या हैं जो उन्हें रिडीम करने के लिए हैं। बचत बांड का आदान-प्रदान कैसे करते हैं, इस पर विचार करने के लिए कई कारक हैं, ताकि वे जो कुछ भी उत्पादित कर चुके हैं और जो भी अर्जित किया है, उनके लिए कोई भी ब्याज प्राप्त करने के लिए।

चरणों

रिडीम सेविंग्स बॉन्ड्स चरण 1

Video: Our Miss Brooks: Connie the Work Horse / Babysitting for Three / Model School Teacher

1
केवल उन बचत बांडों को एक्सचेंज करें जो दंड से बचने या ब्याज अर्जित होने से बचने के लिए पूरी परिपक्वता पर पहुंच गए हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के खजाना द्वारा जारी किए गए अधिकांश बचत बांड अपनी शुरुआती खरीद के 20 साल बाद परिपक्वता तक पहुंचते हैं। ज्यादातर वर्ग ई, ईई, और I बांड 20 साल बाद ब्याज कमाते हैं। हालांकि, क्लास ईई बांड के हालिया जारी होने में एक और 10 साल के लिए ब्याज बढ़ाने का प्रावधान है।
  • परिपक्वता तक पहुंचने से पहले एक बचत बांड की पूर्ति के परिणामस्वरूप दंड और अर्जित ब्याज का नुकसान होगा। क्लास-ई बांड को प्रतिदेय होने से पहले कम से कम एक वर्ष के लिए आयोजित किया जाना चाहिए। निम्नलिखित 5 वर्षों के भीतर ईई कक्षा बोनस का भुगतान करने पर 3 महीने का ब्याज जुर्माना होगा। कक्षा I बांडों को भी शुरुआती छुटकारियों के मामलों में 3 माह की ब्याज का जुर्माना है।
  • रिडीम सेविंग्स बॉन्ड्स स्टेप 2 नामक छवि
    2

    Video: Words at War: Combined Operations / They Call It Pacific / The Last Days of Sevastopol

    अपने बचत बांड को किसी बैंक या क्रेडिट यूनियन को प्रमाण पत्र के रूप में ले लें ताकि उन्हें रिडीम कर सकें।
  • यदि आपके पास आपके बचत बांड के प्रमाण पत्र हैं, तो आप उन्हें मोचन के लिए किसी भी संघीय पंजीकृत वित्तीय संस्थान में ले जा सकते हैं। बैंक या क्रेडिट यूनियनों को ड्राइवर की लाइसेंस या सामाजिक सुरक्षा कार्ड जैसे पहचान की आवश्यकता होगी। आपका नाम प्रमाण पत्रों पर मुद्रित नाम से मेल खाना चाहिए, जब तक कि आप एक नाम परिवर्तन के प्रमाण प्रस्तुत न करें।
  • वित्तीय संस्था आपको बचत बॉन्ड की एक सूची देगी, जो आपके आदान-प्रदान के साथ-साथ आपकी प्रारंभिक खरीद मूल्य और ब्याज अर्जित की गई है। इस दस्तावेज़ को अपनी फ़ाइलों में सहेजें



  • रिडीम सेविंग्स बॉन्ड्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    यूनाइटेड स्टेट्स ट्रेजरी के ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में विनिमय बचत बांड
  • TreasuryDirect.gov साइट लोगों को अपनी ऑनलाइन बचत वाउचर ऑनलाइन रिडीम करने और आय को बैंक खाते में ट्रांसफर करने की क्षमता देती है। आप पेचेक के लिए भी अनुरोध कर सकते हैं
  • TreasuryDirect.gov साइट भी एक सेवा प्रदान करता है जो आपको आपके प्रमाणपत्र को इलेक्ट्रॉनिक बचत बांड में परिवर्तित करने की अनुमति देती है जिससे इसे प्रस्तुत करना और अनुवर्ती करना आसान हो जाता है यह आपको प्रमाण पत्रों के भंडारण के बोझ से मुक्त करेगा और आपके लिए रिडीम करने में आसान होगा।
  • रिडीम सेविंग्स बॉन्ड्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    उस वर्ष के लिए आपकी टैक्स रिटर्न पर अर्जित ब्याज का दावा करें, जिसमें आपका बचत बांड रिडीम किया गया था।
  • यद्यपि बचत बांड हर साल ब्याज उत्पन्न करते हैं, ब्याज का आदान-प्रदान होने तक उन हितों पर लागू करों का भुगतान नहीं किया जाता है। संघीय 1040 के रूप में लाइन 8 पर कर योग्य आय के रूप में ब्याज की रिपोर्ट योग्य है
  • युक्तियाँ

    • कुछ परिस्थितियों में करों के भुगतान के अधीन होने के बिना वर्ग ईई बांडों के हित प्राप्त करने की अनुमति दी जाती है। उदाहरण के लिए, वर्ग ईई बांड का आदान-प्रदान किया जा सकता है और शिक्षा के खर्चों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और करों से छूट प्राप्त की जा सकती है। यह छूट आय सीमा से प्रतिबंधित है, जो प्रत्येक वर्ष समायोजित हो जाती हैं। अद्यतित थ्रेसहोल्ड और अन्य आवश्यकताओं को देखने के लिए आंतरिक राजस्व संहिता में इस जानकारी की समीक्षा करें
    • TreasuryDirect.gov साइट पर दी जाने वाली एक बहुत ही उपयोगी सेवा "ट्रेजरी हंट" प्रोग्राम है अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर को दर्ज करके, आप तुरंत उन सभी बचत बांडों का पता लगा सकते हैं जो आपके मुआवजे पर पूर्ण परिपक्वता पर पहुंच गए हैं। यह उन लोगों के लिए एक अच्छी सेवा है जिन्होंने समय के साथ अपनी बचत बोनस का ट्रैक खो दिया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com