ekterya.com

अपना संघीय कर श्रेणी निर्धारित करने के तरीके

संयुक्त राज्य के करदाताओं ने कर योग्य आय के अनुसार संघीय आय कर का भुगतान किया है जो वे प्रत्येक वर्ष कमाते हैं। 2011 में 6 कर श्रेणियां थीं, जो 10 से 35% थीं। टैक्स श्रेणी, जो एक तालिका या टैक्सेशन के पैमाने पर दिखाई देती है, आपको लगभग आपको कर का भुगतान करने वाला कर देगा। यह ज़रूरी है कि आप इस प्रतिशत के आधार पर करों की सटीक राशि की गणना नहीं कर सकते, क्योंकि यह एक फार्मूला के माध्यम से गणना की जानी चाहिए जो आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस) के फॉर्म 1040 पर पाया जाता है। अंग्रेजी)। यदि आप अपनी टैक्स श्रेणी को जानना चाहते हैं, तो आपको अपने करों को घोषित करने और अपनी आय और कटौती की गणना कैसे करना चाहिए अपनी संघीय कर श्रेणी को निर्धारित करने के तरीके जानने के लिए और पढ़ें।

चरणों

एक अच्छा सार्वजनिक सेवा घोषणा फिल्म चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
तय करें कि आप 2011 में अपने करों को घोषित करने की योजना कैसे करते हैं। कर प्रकार के 5 प्रकार हैं आपके द्वारा चुने गए एक को आपकी कर श्रेणी और आपके मानक कटौती दोनों को निर्धारित किया जाएगा।
  • की घोषणा स्थिति का उपयोग करें "एक" यदि आप विवाहित नहीं हैं, यदि आप तलाकशुदा हैं या मौजूदा वित्त वर्ष के आखिरी दिन के रूप में कानूनी रूप से अलग हैं
  • की घोषणा स्थिति का उपयोग करें "विवाहित" अगर आप अपने पति या पत्नी के साथ अपने कर फाइल करने की योजना बना रहे हैं इसका मतलब यह है कि वे अपनी कर की स्थिति निर्धारित करने के लिए अपनी संयुक्त आय का उपयोग करेंगे। आप इस श्रेणी का भी उपयोग कर सकते हैं यदि आपके पति की मौजूदा वित्तीय वर्ष के दौरान मृत्यु हो गई है क्योंकि वे अभी भी संयुक्त रूप से घोषणा करते हैं।
  • की स्थिति का उपयोग करें "स्वतंत्र रूप से घोषित विवाहित" अगर आप शादीशुदा हैं, लेकिन अपने पति की पत्नी की परवाह किए बिना अपनी करों को दर्ज करने की योजना बना रहे हैं
  • की स्थिति का उपयोग करें "परिवार के प्रमुख" यदि आप शादी नहीं कर रहे हैं, तो आपके पास कम से कम एक निर्भर है जो आपके साथ रहता है और परिवार के समर्थन के लिए अपेक्षित धन के आधे से अधिक राशि प्रदान करता है। आप इस स्थिति के तहत घोषित कर सकते हैं यदि आप परिवार की आधे से ज्यादा आय प्रदान करते हैं, तो आपके पास कम से कम 1 निर्भर है और आपका पति इस वर्ष के पिछले 6 महीनों में आपके साथ नहीं रहा।
  • की स्थिति का उपयोग करें "योग्य विधवा" अगर आपकी पत्नी पिछले वित्तीय वर्ष की मृत्यु हो गई उन्हें संयुक्त रूप से पिछले वर्ष घोषित किया जाना चाहिए और कम से कम 1 निर्भर होना चाहिए।
  • CBAP परीक्षा चरण 6 के लिए आवेदन करें शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    अपनी समायोजित सकल आय की गणना करें यह वह राशि है जिसे आप चालू वर्ष में अपनी आय के समायोजन, जैसे कि एक व्यक्ति सेवानिवृत्ति खाते (आईआरए) या 401 के योगदान में घटा देंगे। अधिक सटीक गणना करने के लिए अपनी वेतन प्राप्तियां, पिछले वर्ष के अपने डब्लू -2 या पिछले वर्ष से आपकी टैक्स रिटर्न जांचें
  • CBAP परीक्षा के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 7
    3
    पता लगाएँ कि आपकी कटौती क्या होगी यदि आप उन्हें विस्तार से देखेंगे। अगर आपके खर्च समान हैं तो आप अपने पिछले साल के वक्तव्य के आधार पर सामान्य गणना कर सकते हैं।
  • एक प्रापर्टी टैक्स एंट्री का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    4
    यदि आप अपनी कटौती का आकलन करने की योजना नहीं करते हैं, तो अपनी मानक कटौती का पता लगाएं 2011 के लिए स्वतंत्र रूप से घोषित एकल या विवाहित फाइलिंग की स्थिति के लिए मानक छूट संयुक्त रूप से घोषित करने के लिए $ 5800 थी, संयुक्त रूप से अमेरिका $ 11 600 थी और परिवार के प्रमुख के रूप में घोषित करने के लिए $ 8500 US $ था।
  • अंधा योगदानकर्ताओं या 65 से अधिक उम्र के करदाताओं के लिए अतिरिक्त मानक कटौती भी है यदि आप संयुक्त रूप से घोषणा कर रहे हैं तो आप एक एकल और यूएस $ 1150 के रूप में घोषित कर रहे हैं, तो यह अतिरिक्त यूएस $ 1450 है
  • इलिनोइस चरण 2 में लिंक कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक



    5
    अपनी व्यक्तिगत छूट निर्धारित करें 2011 में, यह आपके लिए $ 3700 अमेरिकी था और आपके घर में प्रत्येक पर निर्भर रहने के लिए। उदाहरण के लिए, यदि आप शादीशुदा हैं और आप संयुक्त रूप से घोषणा करते हैं या यदि आप अकेले हैं और 1 बच्चा है, तो आपको यूएस $ 7,400 का छूट मिलेगी
  • छवि का शीर्षक एक संपत्ति कर अटार्नी का चयन करें चरण 4
    6
    अपनी कटौती घटाएं (या तो विस्तृत या मानक) और आपकी समायोजित सकल आय में आपकी व्यक्तिगत छूट परिणाम आपकी कर योग्य आय है अपनी कर श्रेणी को निर्धारित करने के लिए आप इस आंकड़े का उपयोग करेंगे
  • क्रडिट परामर्श एजेंसी चुनने वाला छवि शीर्षक 7

    Video: Week 10

    7

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    अपनी समायोजित सकल आय के अनुसार अपनी टैक्स श्रेणी का पता लगाएं कर श्रेणियों के निम्नलिखित 5 प्रतिशत के लिए वेतन आवश्यकताओं को देखें। आपकी समायोजित सकल आय प्रत्येक श्रेणी में सूचीबद्ध राशि से कम होनी चाहिए।
  • आप 10% कर श्रेणी के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप एकल या शादीशुदा हैं तो आपकी आय $ 8500 से कम होनी चाहिए, आप संयुक्त रूप से घोषणा करते हैं। अगर आप शादीशुदा हैं और आप संयुक्त रूप से घोषित करते हैं या एक योग्य विधुर हैं तो आपकी आय $ 17,000 से कम होनी चाहिए यदि आप घर के प्रमुख के रूप में दाखिल हैं तो आपकी आय $ 12 150 यूएस से कम होनी चाहिए।
  • आप 15% कर श्रेणी के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपकी स्थिति एकल या स्वतंत्र रूप से घोषित होने वाली है, तो आपकी आय $ 8500 और यूएस $ 34500 के बीच होनी चाहिए। यदि आपकी स्थिति एक विवाहित व्यक्ति की है जो संयुक्त रूप से घोषित करता है या योग्य योग्य विधवा है तो आपकी आय $ 17,000 और यूएस $ 69,000 के बीच होनी चाहिए। यदि आप घर के प्रमुख के रूप में दाखिल हैं तो आपकी आय $ 12 150 और यूएस $ 46 250 के बीच होनी चाहिए।
  • आप 25% कर श्रेणी के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं यदि आप एकल के रूप में घोषित कर रहे हैं तो आपकी आय $ 34,500 और यूएस $ 83 600 के बीच होनी चाहिए। यदि आप शादीशुदा हैं और आप स्वतंत्र रूप से घोषित करते हैं तो आपकी आय $ 34,500 और यूएस 6 69 675 के बीच होनी चाहिए। अगर आप शादीशुदा हैं और आप संयुक्त रूप से घोषणा करते हैं या यदि आप एक योग्य विधुर हैं तो आपकी आय $ 69,000 और यूएस $ 13 9, 350 के बीच होनी चाहिए। यदि आप परिवार के प्रमुख के रूप में घोषित करते हैं तो आपकी आय $ 46 250 और यूएस $ 119 400 के बीच होनी चाहिए
  • आप 28% कर श्रेणी के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप एकल के रूप में घोषित कर रहे हैं तो आपकी आय $ 83,600 और यूएस $ 174,400 के बीच होनी चाहिए। अगर आप शादीशुदा हैं और आप स्वतंत्र रूप से घोषणा करते हैं तो आपकी आय $ 69 675 और यूएस $ 106 150 के बीच होनी चाहिए। अगर आप शादीशुदा हैं और आप संयुक्त रूप से घोषित करते हैं या यदि आप एक योग्य विधुर हैं तो आपकी आय $ 13 9, 350 और यूएस $ 212,300 के बीच होनी चाहिए। यदि आप परिवार के प्रमुख के रूप में घोषित करते हैं तो आपकी आय $ 119 400 और यूएस $ 193 350 के बीच होनी चाहिए
  • आप 33% कर श्रेणी के लिए योग्य हो सकते हैं। यदि आप एकल के रूप में घोषित हैं तो आपकी आय $ 174 400 और यूएस $ 37 9 150 के बीच होनी चाहिए। अगर आप शादीशुदा हैं और आप स्वतंत्र रूप से घोषणा करते हैं तो आपकी आय $ 106 150 और यूएस $ 18 9 575 के बीच होनी चाहिए अगर आप शादीशुदा हैं और आप संयुक्त रूप से घोषित करते हैं या यदि आप एक योग्य विधवा हैं तो आपकी आय $ 212 300 और यूएस $ 37 9 150 के बीच होनी चाहिए। अगर आप परिवार के प्रमुख के रूप में घोषित करते हैं तो आपकी आय $ 1 9 3 350 और यूएस $ 37 9 150 के बीच होनी चाहिए।
  • आप 35% कर श्रेणी के लिए योग्य हो सकते हैं। अगर आप एकल के रूप में घोषणा कर रहे हैं तो आपकी आय $ 37 9 150 से अधिक होनी चाहिए यदि आप शादीशुदा हैं और आप स्वतंत्र रूप से घोषणा करते हैं तो आपकी आय $ 18 9 575 से अधिक होनी चाहिए यदि आप शादीशुदा हैं और आप संयुक्त रूप से घोषित करते हैं या यदि आप एक योग्य विधुर हैं तो आपकी आय $ 37 9 150 से अधिक होनी चाहिए यदि आप परिवार के प्रमुख के रूप में घोषित करते हैं तो आपकी आय $ 37 9 150 से अधिक होनी चाहिए
  • एक त्रैमासिक रिटर्न वार्षिककरण शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    8
    संबंधित सूत्र के माध्यम से बकाया कर की कुल राशि की गणना के लिए आईआरएस फॉर्म 1040 की जांच करें। रिपोर्टिंग प्रत्येक मोड के लिए और प्रत्येक कर श्रेणी के लिए एक अलग सूत्र है। प्रत्येक कर श्रेणी में आपको करों की एक न्यूनतम राशि दी जानी चाहिए और आपको अपनी बाकी की आय उस प्रतिशत के हिसाब से लगाई जाती है जिसके लिए आप योग्य हैं।
  • चेतावनी

    • अपनी कर श्रेणी के प्रतिशत के आधार पर अपने करों की गणना न करें। आईआरएस फॉर्म 1040 पर एक फार्मूला है जो दर्शाता है कि कुल बकाया राशि की गणना कैसे करें।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका की कर श्रेणियों वर्ष के बाद वर्ष बदलते हैं। प्रत्येक वित्तीय वर्ष के अंत में अद्यतन जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको कर डिज़ाईनर या आईआरएस.gov वेबसाइट पर परामर्श करना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वेतन प्राप्तियां
    • डब्ल्यू -2
    • पिछले वर्ष से टैक्स रिटर्न
    • प्राप्तियों
    • कैलकुलेटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com