ekterya.com

अमेरिकी मोटरलिस्ट एसोसिएशन (एएए) में कैसे शामिल हो

अमेरिकन मोटरलिस्ट एसोसिएशन, या एएए, ऑन-रोड मैकेनिक सहायता, वाहन बीमा और अवकाश नियोजन सहायता सहित इसके सदस्यों को कई लाभ प्रदान करता है। हालांकि किसी भी एएए सदस्य किसी भी एएए शाखा में इन सेवाओं का अनुरोध कर सकते हैं, प्रत्येक सदस्य एक क्षेत्रीय शाखा में पंजीकृत है। एएए होमपेज ने आपको उपयुक्त क्षेत्रीय वेबसाइट पर निर्देशित करने के बाद, अपने क्षेत्र के बारे में विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां पोस्ट की गई संपर्क जानकारी का उपयोग करें और उसका उपयोग करें।

चरणों

विधि 1
अमेरिकन मोटोरिस्ट एसोसिएशन से संबद्ध

एएए चरण 1 में शामिल होने वाली छवि
1
अमेरिकी मोटरलिस्ट एसोसिएशन की वेबसाइट पर जाएं। शुरू करने के लिए, दर्ज करें https://aaa.com. एएए वास्तव में कई संस्थानों से बना है, विभिन्न क्षेत्रों में सेवाओं के साथ। हालांकि, आप इस वेब पेज को एक्सेस करके उनमें से किसी से भी संपर्क कर सकते हैं।
  • तथ्य: इस चरण के साथ शुरूआत करें, भले ही आपने व्यक्ति में अपनी सदस्यता के लिए आवेदन करने की योजना बनाई है और ऑनलाइन नहीं है।
  • शीर्षक वाली छवि एएए चरण 2 में शामिल हों
    2
    यदि आवश्यक हो तो अपना ज़िप कोड दर्ज करें एएए वेबसाइट आपके क्षेत्र के लिए अनुमानित क्षेत्र का पता लगा सकता है और आपके क्षेत्र के लिए विशिष्ट वेबसाइट पर जा सकता है। यदि नहीं, तो यह आम तौर पर एक विंडो प्रदर्शित करेगा और आपको अपना ज़िप कोड दर्ज करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप अपना ज़िप कोड नहीं जानते हैं, तो आप अपना पता दर्ज करके इसकी खोज कर सकते हैं यहां.
  • एएए चरण 3 में शामिल होने वाली छवि
    3
    व्यक्ति में अपनी सदस्यता का अनुरोध करने के लिए, एक स्थानीय शाखा का पता लगाएं। कुछ स्थानीय एएए संस्थानों ने आपकी वेबसाइट के होम पेज पर अपने क्षेत्रीय पता को उजागर किया है, जिसे आपने हाल ही में निर्देशित किया था। यदि आपको यह पता नहीं है या यदि पता क्षेत्र में नहीं है, तो लिंक "एक और शाखा खोजें" या "एक स्थानीय शाखा खोजें", या कुछ इसी तरह देखें। नक्शे पर निर्देशित होने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें या अपने क्षेत्र में सभी एएए शाखाओं की सूची, जिसमें आपका फ़ोन नंबर और आपरेशन के घंटे शामिल हैं।
  • आप अपने ब्राउज़र में "खोज" कमांड का उपयोग कर सकते हैं और "कार्यालय" या "शाखा" टाइप कर सकते हैं। यह आमतौर पर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर "Ctrl" + "F" बटन के संयोजन से या मैकिंटोश पर "कमांड" + "एफ" के साथ सक्रिय हो जाएगा।
  • एएए चरण 4 में जुड़ें छवि शीर्षक
    4
    उस जानकारी पर अपनी जानकारी लें या विस्तृत जानकारी के लिए पहले कॉल करें। यदि आप चाहें, तो संबद्धता योजनाओं के बारे में जानने के लिए फोन सूची को कॉल करें। स्थानीय शाखा फोन द्वारा सदस्य के रूप में पंजीकृत या पंजीकृत नहीं हो सकती है। लगभग किसी भी एएए शाखा को व्यक्ति में एक सदस्य के रूप में पंजीकरण करने में सक्षम होना चाहिए, जब तक कि आप अपने चालक के लाइसेंस और भुगतान का माध्यम लेते हैं।
  • अपने वाहनों के प्रकारों के बारे में जानें और यदि आपके परिवार के अन्य सदस्य भी सदस्यता के लिए आवेदन करना चाहते हैं।
  • एएए चरण 5 में शामिल होने वाली छवि
    5
    यदि आप ऑनलाइन आवेदन करना पसंद करते हैं, तो बटन या लिंक संबद्ध पर क्लिक करें। कई विभिन्न योजनाओं में दर्जनों क्षेत्रीय वेबसाइटें आयोजित की गई हैं मुखपृष्ठ पर कहीं, हालांकि, एक बटन या टेक्स्ट लिंक होना चाहिए जो "अब जुड़ें" या "एएए के लिए संबद्ध" की घोषणा करता है।
  • एएए चरण 6 में शामिल होने वाली छवि
    6
    योजनाओं की तुलना करें जब आप सहबद्ध प्रेस करते हैं, तो आपको आम तौर पर एक मेज पर निर्देशित किया जाएगा जो विभिन्न सदस्यता योजनाओं के लाभों की तुलना करता है। इनमें से विवरण क्षेत्रीय संस्थानों के अनुसार अलग-अलग हैं, लेकिन लाभ आम तौर पर तालिका में स्पष्ट रूप से सूचीबद्ध हैं।
  • आमतौर पर, संस्थान क्लासिक (या बेसिक), प्लस और प्रीमियर सदस्यता प्रदान करता है। प्लस और प्रीमियर सदस्यता की लागत अधिक है, लेकिन उनके पास अतिरिक्त विशेषाधिकार हैं जिनके बारे में नीचे बताया गया है: उदाहरण के लिए, कुछ प्रतिबंधों के साथ मुफ्त मुक्ति सेवा या मुफ्त यात्रा बीमा।
  • यदि आप किसी विशेष लाभ को समझ नहीं पाते हैं, तो लाभ का नाम एक लिंक हो सकता है जो इसे और अधिक विस्तार से बताता है। कुछ एएए पृष्ठों के पास पक्ष को दबाकर एक प्रश्न चिह्न है, या तालिका के अंत में "विवरण देखें" लिंक है
  • एएएए चरण 7 में शामिल होने वाली छवि
    7
    लागत को जानिए "प्राथमिक सदस्य" मूल्य यह इंगित करता है कि सदस्यता के लिए प्रत्येक वर्ष आपको कितना भुगतान करना है। आम तौर पर "पंजीकरण" या "नया सदस्य" के लिए एक अतिरिक्त भुगतान होता है, जो एक अतिरिक्त लागत है जो केवल एक बार लागू होता है, सहबद्ध के लिए। अंत में, यदि आप अपने परिवार के किसी अन्य सदस्य को लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो प्रत्येक अतिरिक्त सदस्य के लिए आपको प्रति वर्ष अतिरिक्त "एसोसिएट सदस्य" भुगतान की लागत पड़ेगी।
  • शीर्षक वाली छवि एएए चरण 8 में शामिल हों
    8
    अपने वाहनों के लिए एक संबद्धता योजना चुनें क्लासिक या बेसिक योजनाओं में केवल सामान्य वाहन शामिल हैं, न कि मनोरंजक वाहनों या मोटरसाइकिल के मामले। आपकी क्षेत्रीय संस्था इस पर विस्तृत जानकारी पृष्ठ के निचले भाग में वाहन प्रकार पर एक तालिका में दिखा सकती है या इसमें कहीं से लाभों की सूची में शामिल कर सकती है।
  • एएए चरण 9 में शामिल होने वाली छवि
    9



    अपनी संपर्क जानकारी दर्ज करें किसी विशेष योजना के लिए "संबद्ध" चुनने के बाद, आपको एक प्रपत्र पर निर्देशित किया जाना चाहिए। निर्दिष्ट के रूप में अपना पूरा नाम, व्यक्तिगत जानकारी और आपकी संपर्क जानकारी दर्ज करें जब आप समाप्त करते हैं, तो अगला दबाएं
  • एएए चरण 10 में शामिल होने वाली छवि का शीर्षक
    10
    तय करें कि आप स्वचालित सदस्यता नवीनीकरण को सक्रिय करना चाहते हैं संबद्ध जानकारी के रूप में अतिरिक्त जानकारी आवश्यक हो सकती है विकल्प "आसान भुगतान" के लिए देखो यदि आप नहीं चाहते कि प्रत्येक वर्ष के अंत में आपके क्रेडिट कार्ड का शुल्क लिया जाए तो "नहीं" चुनें "हाँ" का चयन करें यदि आप अपनी सदस्यता हर साल स्वचालित रूप से नवीनीकृत करना चाहते हैं
  • यदि आप आसान भुगतान बंद करते हैं, तो आपको अपना सदस्यता लाभ बनाए रखने के लिए प्रत्येक वर्ष मैन्युअल रूप से भुगतान करना होगा।
  • शीर्षक वाली छवि एएए चरण 11 में शामिल हों
    11
    अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करें अपना क्रेडिट कार्ड नंबर या अपनी व्यक्तिगत जांच खाता जानकारी दर्ज करें ईमेल के जरिए ऑर्डर की पुष्टि करने के बाद, आपकी सदस्यता कार्ड कुछ दिनों में आपके मेल में पहुंचने चाहिए।
  • यदि आपका इंटरनेट नेटवर्क सुरक्षित नहीं है तो अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी दर्ज न करें, खासकर अगर यह एक सार्वजनिक नेटवर्क है और बहुत से लोग इसका इस्तेमाल करते हैं
  • विधि 2
    अपने एएए सदस्यता का उपयोग करना

    शीर्षक वाली छवि एएए चरण 12 में शामिल हों
    1
    ऑनलाइन साइन अप करें जब आप मेल में अपना सदस्यता कार्ड प्राप्त करते हैं, तो आपको राहत में इस पर छपी आपकी सदस्यता की संख्या दिखाई देगी। पर लौटें aaa.com और रजिस्टर बटन दबाएं, इसके बाद आवश्यक संख्या के रूप में अपनी व्यक्तिगत जानकारी के साथ इस नंबर को दर्ज करें। जब आप अपना एएए सदस्यता लेंगे तो इससे आपको ऑनलाइन संसाधनों तक पहुंच प्राप्त होगी।
  • शीर्षक वाली छवि एएए चरण 13 में शामिल हों
    2
    साइट के सदस्यता अनुभाग में ऑनलाइन सेवाओं को ब्राउज़ करें। अपने क्षेत्रीय संस्थान की वेबसाइट पर सदस्यता लिंक पर क्लिक करें। आपकी संस्था आपको विभिन्न प्रकार की ऑनलाइन सेवाओं की पेशकश कर सकती है जैसे कि डुप्लिकेट सदस्यता कार्ड का अनुरोध, अपनी सदस्यता योजना में सुधार या नक्शे और सड़क गाइड का अनुरोध करें
  • यह सूची में "सदस्य सेवा", "अपनी सदस्यता प्रबंधित करें" या किसी अन्य समान वाक्यांश के रूप में दिखाई दे सकता है।
  • एएए चरण 14 में शामिल होने वाली छवि
    3
    सड़क पर यांत्रिक सहायता कॉल करने के लिए सब कुछ तैयार है। एएए में शामिल होने के लिए सबसे सामान्य कारणों में से एक है, टिकाऊ सेवा, बैटरी चालू या अन्य आपातकालीन सेवाएं जब हमारी कार टूट जाती है इस स्थिति में 1-800-एएए-सहायता पर कॉल करें इन सेवाओं को प्राप्त करना आसान और तेज़ होगा यदि आपके पास निम्न जानकारी हाथ में है:
  • आपकी एएए सदस्यता की जानकारी, विशेष रूप से सदस्य संख्या और समाप्ति तिथि
  • वाहन का स्थान यदि आप किसी मोबाइल फोन से कॉल कर रहे हैं, एएए आपको स्वचालित रूप से पता लगाने की कोशिश कर सकता है। अपने जीपीएस को सक्रिय करें, अगर आपके पास यह सेवा है, तो सफलता की संभावना बढ़ाने के लिए
  • आपकी कार का विवरण शामिल होना चाहिए, जितना संभव हो, मॉडल, रंग, वर्ष और पंजीकरण संख्या।
  • एक फोटो आईडी ताकि एएए कर्मचारी आए, वे पुष्टि कर सकते हैं कि आप सदस्यता कार्ड के मालिक हैं।
  • Video: बाईकर्स अच्छे हैं !!! | असली जीवन नायकों 2016 [एपि। # 1]

    Video: नई मोटर साइकिल सवारों के लिए 7 सहायक युक्तियाँ

    एएए चरण 15 में शामिल होने वाली छवि
    4
    छूट प्राप्त करने के लिए अपने एएए सदस्यता का उपयोग करें। कई होटल, रेस्तरां और अन्य कंपनियों ने दुनिया भर में एएए के सदस्यों को विशेष छूट या विशेष पेशकश की पेशकश की है। अपनी क्षेत्रीय एएए वेबसाइट के "छूट" अनुभाग में उन्हें पहले से देखें या सहभागी कंपनियों से इस सूचना का अनुरोध करें।
  • आपको संभवतः छूट प्राप्त करने के लिए अपने एएए सदस्यता कार्ड दिखाने के लिए कहा जाएगा और कभी-कभी आपकी फोटो पहचान भी होगी।
  • एएए चरण 16 में शामिल होने वाली छवि शीर्षक
    5
    विदेश में अपने एएए सदस्यता का उपयोग करें यद्यपि अधिकांश एएए सेवाएं केवल अमेरिकी निवासियों के लिए उपलब्ध हैं, आपकी एएए सदस्यता विदेश में अन्य उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल की जा सकती है विवरण सदस्यता योजना के आधार पर भिन्न होता है, इसलिए अधिक जानकारी के लिए अपने स्थानीय एएए शाखा से संपर्क करें। यदि आपकी सदस्यता योजना यह सोचती है, तो आप निम्नलिखित लाभ प्राप्त कर सकते हैं या खरीद सकते हैं:
  • यात्रा बीमा
  • विदेशों में अस्पतालों के लिए आपातकालीन परिवहन
  • अंतर्राष्ट्रीय ड्राइवर का लाइसेंस जो आपको विदेशी देशों में ड्राइव करने की अनुमति देता है।
  • युक्तियाँ

    • आप एएए वेबसाइट का उपयोग एक शाखा, एक बीमा एजेंसी या अपने क्षेत्र में ट्रैवल एजेंसी के लिए कर सकते हैं और उन्हें एएए द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य सेवाओं के बारे में पूछ सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर ऑनलाइन और "आसान भुगतान" विकल्प का चयन करके, अपनी सदस्यता हर साल स्वतः नवीनीकरण जब तक आप एक निश्चित समय के भीतर एएए संपर्क भुगतान के तरीके को बदलने के लिए।
    • यदि आप एक सदस्यता योजना से दूसरे में स्केल करते हैं, तो आपको अतिरिक्त लाभ प्राप्त करने के लिए कुछ दिनों तक इंतजार करना पड़ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com