ekterya.com

ऑनलाइन मंचों में फ्रीलान्स का काम कैसे करें I

ऑनलाइन मंचों का उपयोग करने के लिए काम और स्वतंत्र परियोजनाओं का उपयोग करने का अभ्यास इंटरनेट पर सोशल मीडिया का लाभ उठाने का एक आकर्षक तरीका हो सकता है। यदि आप एक स्वतंत्र ठेकेदार के रूप में काम करते हैं, तो भाग लेने और कई स्वतंत्र समुदायों से जुड़ा होने का कार्य, जैसे फ़ोरम, संभावित रूप से आपका अगला क्लाइंट या प्रोजेक्ट प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। अधिकांश ऑनलाइन मंचों को मॉडरेट किया जाता है और उपयोगकर्ताओं को विशिष्ट नियम और दिशानिर्देशों का पालन करने की ज़रूरत होती है जो किसी विशिष्ट फ़ोरम या डोमेन द्वारा गति में सेट होते हैं। हालांकि, ऑनलाइन मंचों में उचित और लगातार भाग लेने से, आप समुदाय के अन्य सदस्यों के साथ संबंध बना सकते हैं और स्वतंत्र कार्य प्राप्त कर सकते हैं। इस आलेख को ऑनलाइन फ़ोरम में नौकरी और प्रोजेक्ट ढूंढने में सहायता के लिए एक गाइड के रूप में उपयोग करें।

चरणों

विधि 1
स्वतंत्र मंच खोजना

ऑनलाइन फ़ोरम पर फ़्रीलांस काम ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
मंचों को खोजें जो आपकी स्वतंत्र जगह से संबंधित हैं स्वतंत्र काम खोजने का सबसे अच्छा तरीका उन मंचों में भाग लेना है जिनके सदस्य आपकी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप स्वतंत्र वेब डिज़ाइन कार्य कर रहे हैं, तो वेब डिज़ाइन फ़ोरम ढूंढें।
  • एक इंटरनेट सर्च इंजन पर जाएं और कीवर्ड की एक या एक से अधिक संयोजनों का उपयोग करके अपने आला में फ़ोरम देखें। उदाहरण के लिए, यदि आप कई स्वतंत्र लेखन सेवाओं को करते हैं, तो इस आला को संतुष्ट करने वाले मंचों को खोजने के लिए "स्वतंत्र लेखकों के लिए फ़ोरम" या "स्वतंत्र लेखन मंच" लिखें
  • ऑनलाइन फ़ोरम में फ़्रीलांस काम ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 2

    Video: हिंदी 2017 में काम करता है स्वतंत्र करने के लिए कैसे - देखो अवश्य कैसे फ्रीलांस के साथ काम करने के लिए!

    2
    स्वतंत्र डोमेन में खोजें मंच जो आप पहले से ही लगातार हैं। कभी-कभी, वेबसाइटें जो अपडिंट के लिए सलाह या काम प्रकाशित करती हैं, वे मंच हो सकते हैं जिनमें आप भाग ले सकते हैं
  • ऑनलाइन फोरम में चरण 3 पर फ्रीलांस वर्क खोजें शीर्षक वाला इमेज
    3
    प्रत्येक मंच के नियमों और दिशानिर्देशों को पढ़ें और समीक्षा करें। अधिकांश मंच समुदाय के प्रमुख सदस्यों द्वारा संचालित होते हैं, इसलिए आपकी चर्चा और भागीदारी की निगरानी के लिए यह सुनिश्चित किया जाता है कि आप मंच के नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करें।
  • विशेष रूप से अपने व्यापार या स्वतंत्र सेवा के विज्ञापन के संबंध में प्रतिबंधों की तलाश करें कुछ फ़ोरम अनुरोधों पर रोक सकते हैं या आपकी चर्चाओं में वेबसाइटों के लिंक पोस्ट करने से रोक सकते हैं।
  • ऑनलाइन फ़ोरम में चरण 4 देखें फ्रीलान्स का काम शीर्षक वाला छवि
    4
    पुष्टि करें कि मंच आपको हस्ताक्षर का उपयोग करने की अनुमति देता है। फ़ोरम में स्वतंत्र काम खोजने के लिए आपके हस्ताक्षर आवश्यक होंगे, खासकर क्योंकि समुदाय के अन्य सदस्य आपसे संपर्क कर सकते हैं या इसके माध्यम से अपनी सेवाओं के बारे में जान सकते हैं
  • यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप अपना ईमेल पता या एक वेबसाइट लिंक को अपने में प्रकाशित कर सकते हैं, हस्ताक्षर के हस्ताक्षर की जांच करें
  • विधि 2
    एक मंच प्रोफ़ाइल का विकास करना

    ऑनलाइन फ़ोरम पर फ़्रीलांस काम ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    फ़ोरम का एक उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल बनाएं ज्यादातर मामलों में, एक फ़ोरम में शामिल होने से, आपको पंजीकृत करने के लिए कहा जाएगा, एक उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल बनाएं और अपने खाते में एक छवि अपलोड करें।
    • एक ऐसे उपयोगकर्ता का विकास करें जो आपकी अन्य ऑनलाइन पहचान या सोशल मीडिया प्रोफाइल के अनुरूप है। यह आपके पेशेवर नाम को एक स्वतंत्र या ब्रांड के रूप में अधिक पहचानने योग्य बना देगा क्योंकि आप समुदाय में अधिक शामिल होंगे।
  • ऑनलाइन फ़ोरम में चरण 6 देखें फ्रीलान्स का काम शीर्षक वाला चित्र
    2
    पूरी तरह से अपना उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल भरें। अधिकांश फ़ोरम आपको एक प्रोफ़ाइल विकसित करने की अनुमति देंगे जो समुदाय को आपकी व्यक्तिगत जानकारी, आपकी पेशेवर पृष्ठभूमि और संपर्क जानकारी प्रदान करता है।



  • ऑनलाइन फ़ोरम में फ़्रीलांस काम ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    अपने फ़ोरम प्रोफ़ाइल पर एक चित्र जोड़ें आपके उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल के लिए एक छवि आपको ऑनलाइन समुदाय में अधिक सुखद और पहचानने योग्य बना सकती है।
  • एक पेशेवर फोटो पोस्ट करें या एक छवि के रूप में अपनी वेबसाइट या व्यापार का लोगो का उपयोग करें।
  • Video: डाटा एंट्री डेमो हिंदी | फ्रीलांसर वेबसाइट स्क्रैपिंग एंड रिसर्च नौकरी

    विधि 3
    स्वतंत्र मंचों में भाग लेना

    ऑनलाइन फोरम में चरण 8 का फ्रीलांस काम ढूंढें शीर्षक
    1
    अपनी पहली चर्चा धागा लिखने से पहले कुछ फोरम पोस्ट पढ़ें यह आपको सामुदायिक वायुमंडल के साथ खुद को परिचित करने और आम तौर पर चर्चा किए जाने वाले विषयों के बारे में जानने की अनुमति देगा।
  • ऑनलाइन फ़ोरम में फ्यूल 9 का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    2
    अपने आप को स्वतंत्र मंच के सदस्यों के लिए परिचय दें अधिकांश मंचों में "नौसिखिया" या "खुद का परिचय" का एक चर्चा धागा होगा जो आपको समुदाय के अन्य सदस्यों को बधाई देने और अपनी सामान्य जानकारी प्रदान करने की अनुमति देगा।
  • ऑनलाइन फ़ोरम में फ्री फ्री फ्लेक्स काम शीर्षक शीर्षक 10
    3
    फ़ोरम चर्चाओं में लगातार भाग लें जब आप विभिन्न चर्चाओं में भाग लेने और योगदान करना शुरू करते हैं, तो आप अन्य मंच के सदस्यों के साथ संबंधों को विकसित करना शुरू कर देंगे और समुदाय में मान्यता प्राप्त और भरोसेमंद हो जाएंगे।
  • जब संभव हो तो अन्य सदस्यों को मदद और सलाह प्रदान करता है। संभावित ग्राहकों को इस तरह से भागीदारी की सूचना मिल सकती है और अन्य समुदाय के सदस्य भी आपके ज्ञान और सेवाओं पर विश्वास पैदा कर सकते हैं।
  • ऑनलाइन फोरम में चरण 11 देखें फ्रीलांस काम शीर्षक वाला चित्र

    Video: शुरुआती के लिए स्वतंत्र ट्यूटोरियल! यह कैसे हिंदी भाग -1 में काम करता है

    4
    स्वतंत्र कार्यों के बारे में चर्चा और प्रकाशनों की तलाश करें कुछ फ़ोरम में "मार्केट" या "सहायता का अनुरोध किया गया है" के रूप में निर्दिष्ट चर्चा के सूत्र होंगे, जिसमें आप स्वतंत्र कार्य पा सकते हैं या अपनी सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं
  • ऑनलाइन फोरम में चरण 12 पर फ्रीलांस वर्क खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने मंच संदेशों को नियमित रूप से देखें अधिकांश मंच आपको एक संदेश केंद्र या इनबॉक्स प्रदान करेंगे जहां दूसरे सदस्य आपसे संपर्क कर सकते हैं। कुछ मामलों में, संभावित ग्राहकों को आपके हस्ताक्षर में दी गई संपर्क जानकारी का उपयोग करने के बजाय इस पद्धति का उपयोग करके आपसे संपर्क किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • एक प्रमुख सदस्य और फ़ोरम के मालिक के लिए एक स्वतंत्र और अद्वितीय मुक्त परियोजना पूरी करें यह मौका आपको अक्सर इन सदस्यों से सकारात्मक टिप्पणियां और प्रशंसापत्र प्राप्त करने की अनुमति प्रदान करता है, जो बदले में आप अन्य समुदाय के सदस्यों से परियोजनाओं को सुरक्षित करने के लिए जोखिम और मान्यता प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com