ekterya.com

कैसे एक प्रशीतन मैकेनिक हो

प्रशीतित उपकरणों और अन्य उपकरणों के साथ काम करने वाले तकनीशियनों को काम पाने के लिए कठोर परीक्षण और प्रशिक्षण के माध्यम से जाना चाहिए, लेकिन उन्हें अन्य क्षेत्रों की तुलना में अधिक स्थिरता के साथ पुरस्कृत किया गया है। इस लेख में आपको पता चल जाएगा कि प्रशीतन मैकेनिक कैसे बनें।

चरणों

विधि 1

तैयारी शिक्षा
एक रेफ्रिजेशन मैकेनिक चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
गणित और औद्योगिक कला पाठ्यक्रम चुनें। इन कक्षाओं में रसायन विज्ञान या मैकेनिक, यांत्रिक ड्राइंग, योजना पढ़ने, और कम्प्यूटेशनल अनुप्रयोग शामिल हैं।
  • एक रेफ्रिजेशन मैकेनिक चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने हाई स्कूल डिप्लोमा प्राप्त करें
  • विधि 2

    व्यावसायिक विद्यालय या उच्चतर शिक्षा
    एक रेफ्रिजेशन मैकेनिक चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    1
    आपके क्षेत्र में एक स्कूल के लिए आवेदन करें जिसमें हीटिंग, वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग प्रोग्राम है। प्रशीतन यांत्रिकी भी इस कार्यक्रम में शामिल हैं, जिसमें प्रशीतन शामिल हो सकते हैं।
    • एक बार स्वीकार किए जाने के बाद, पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए 6 महीने से 2 साल लगते हैं, आपके द्वारा चुने गए संस्थान के आधार पर।

    विधि 3

    ट्रेनिंग
    एक रेफ्रिजेशन मैकेनिक चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि



    1

    Video: Kaise Pata Kare fridge me gash Nahi h YA Compressor kharab h [ Hindi ]

    प्रशिक्षण और फीस पर मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए अपनी स्थानीय संघ शाखा से संपर्क करें अधिकांश पाठ्यक्रमों के लिए हाई स्कूल डिप्लोमा या समकक्ष की आवश्यकता होती है।
    • आम तौर पर औपचारिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों को पूरा करने में 3 से 5 साल लगते हैं और अक्सर काम और कक्षा की शिक्षा के दौरान भुगतान प्रशिक्षण शामिल होते हैं।
    • आप नहीं जानते कि क्या आपके क्षेत्र में यूनियनों, तो आप इन राष्ट्रीय संगठनों में से एक में क्षेत्रीय शाखाओं की तलाश कर सकते हैं: अमेरिका, अमेरिका के मैकेनिकल ठेकेदार एसोसिएशन, नलसाजी ठेकेदार, ताप और शीतलक या नेशनल एसोसिएशन ऑफ एयर कंडीशनिंग ठेकेदार संयुक्त संघ और संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के नलसाजी और नलसाजी उद्योग के शिक्षुओं के एसोसिएशन

    विधि 4

    प्राधिकरण
    एक रेफ्रिजेशन मैकेनिक चरण 5 बनें वाला छवि
    1
    लाइसेंस आवश्यकताओं के लिए राज्य और नगरपालिका कानूनों की जांच करें। कई अध्ययन केन्द्रों और यूनियनों में उनके छात्रों या प्रशिक्षुओं के लिए जानकारी या प्रक्रियाएं होती हैं जो स्नातक होने वाली हैं।
  • Video: आईटीआई का एक बेहतरीन कोर्स | ITI ka ek super course| IN HINDI |

    एक रेफ्रिजेशन मैकेनिक चरण 6 बनें छवि का शीर्षक
    2
    रेफ्रिजरेंट्स को खरीदने और प्रबंधित करने के लिए ईपीए (संयुक्त राज्य अमेरिका के पर्यावरण संरक्षण एजेंसी) की धारा 608 के प्रमाणीकरण परीक्षण करें। यह परीक्षण संयुक्त राज्य अमेरिका में अनुरोध किया जाता है। UU। और स्कूलों, यूनियनों या ईपीए द्वारा अनुमोदित ठेकेदारों के संघों में लिया जाना चाहिए।
  • टीम आप काम करने के लिए जाने के लिए अनुसार, आप टाइप 1 (छोटे उपकरणों), टाइप 2 (उच्च दबाव), प्रकार 3 (कम दबाव) या प्रकार 4 यूनिवर्सल, जो उपकरण के 3 प्रकार भी शामिल है के रूप में प्रमाणित किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सभी ईपीए प्रमाणन परीक्षणों में "कोर" खंड शामिल होता है, जो रेफ्रिजरेंट्स और क्लीन वायु अधिनियम के बारे में मूल ज्ञान है। आपको परीक्षा के मुख्य भाग के साथ-साथ उन प्रकारों या प्रकारों को भी स्वीकार करना होगा जिनमें आपको प्रमाणित किया जाएगा।
    • पेशेवर या तकनीकी स्कूल के स्नातक, सक्षम होने के लिए 6 माह से 2 वर्ष के क्षेत्र के अनुभव के बीच की आवश्यकता है। तकनीशियन जिन्होंने उन्नत प्रशिक्षण पूरा किया है, उन्हें पहले ही सक्षम श्रमिक माना जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com