ekterya.com

स्वास्थ्य प्रशासन में नौकरी कैसे प्राप्त करें

स्वास्थ्य प्रशासक ऐसे पेशेवर हैं जो चिकित्सा कंपनियों, प्रशिक्षण कार्यक्रमों और सरकारी एजेंसियों को व्यवस्थित और प्रबंधित करते हैं। मेडिकल समुदाय में उच्च श्रेणी के पदों पर कब्जा करने के लिए, उन्हें बेहद शिक्षित और प्रशिक्षित होना चाहिए, स्नातक और मास्टर डिग्री दोनों के साथ। उन्हें चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने और कर्मचारियों के प्रबंधन के जरिए काम का अनुभव हासिल करना होगा अपने प्रशासनिक करियर को आगे बढ़ाने के लिए भी स्वास्थ्य देखभाल समुदाय के भीतर समुदाय, व्यावसायिक सदस्यता और कार्यरत नेटवर्क में शामिल होने की आवश्यकता है। यह लेख आपको बताएगा कि स्वास्थ्य प्रशासन में नौकरी कैसे पाई जाए।

चरणों

विधि 1
स्वास्थ्य प्रशासन शिक्षा

हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन चरण 1 में नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
सार्वजनिक स्वास्थ्य, स्वास्थ्य सेवाओं या स्वास्थ्य प्रशासन में स्नातक की डिग्री प्राप्त करता है। उद्योग में स्वास्थ्य प्रबंधकों की बढ़ती मांग है एक स्नातक की डिग्री न्यूनतम आवश्यकता है, लेकिन आप एक मास्टर की डिग्री के लिए अध्ययन करने के लिए प्रोत्साहित महसूस कर सकते हैं
  • एक प्रोग्राम का चयन करने पर विचार करें जो कि स्वास्थ्य प्रशासन में विश्वविद्यालय के कार्यक्रमों के माध्यम से प्रमाणित है (अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए AUPHA)। यद्यपि यह आवश्यकता नहीं है, आप एक अतिरिक्त मान्यता के साथ विश्वविद्यालय छोड़ सकते हैं
  • कॉलेज के दौरान बिजनेस कोर्स लें बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातक की डिग्री आपको बजट, स्वास्थ्य बीमा जानकारी और अधिक का प्रबंधन करने में मदद करेगी। स्वास्थ्य प्रबंधक भी व्यवसायिक पेशेवर हैं जिन्होंने बजट में कटौती करने और महंगे सेवाओं में सुधार करने की आवश्यकता है।
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन चरण 2 में नौकरी खोजें शीर्षक वाला इमेज
    2
    जब आप कॉलेज में हों तो इंटर्नशिप करें अस्पताल, एक क्लिनिक, स्वास्थ्य बीमा कंपनी या सरकारी स्वास्थ्य एजेंसियों में एक प्रशासनिक सहायक के रूप में इंटर्नशिप की तलाश करें आपके द्वारा चुने गए इंटर्नशिप का प्रकार आपको एक स्थायी नौकरी तलाशने के लिए आवश्यक अनुभव प्रदान करेगा।
  • स्वास्थ्य प्रशासन के क्षेत्र में बहुमूल्य संपर्क बनाने के लिए इंटर्नशिप आदर्श स्थान हैं। सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ व्यावसायिक संबंधों को विकसित करने की कोशिश करें
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    स्वास्थ्य प्रशासन में मास्टर की डिग्री प्राप्त करने पर विचार करें। बड़ी कंपनियों और अस्पतालों के प्रशासकों में यह विशेषज्ञता है आप स्वास्थ्य नीतियों के साथ उन्नत कार्य के लिए स्वास्थ्य नीतियों पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन में नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 4

    Video: Gorakhpur: DDU में लगा रोजगार मेला, 120 Companies देंगी हजारों बेरोजगारों को नौकरी

    4
    इंटर्नशिप, सेमेस्टर और जॉब्स के बीच में स्वयंसेवा के लिए कमरा बनाएं एक स्वयंसेवक के रूप में कार्य करना हर हफ्ते भी कुछ घंटे आपको संपर्क करने और मूल्यवान अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देगा। आपके स्वास्थ्य सेवाओं में होने वाले अनुभव की मात्रा प्रभावित हो सकती है कि आपका पुनरारंभ कितना प्रभावशाली हो सकता है
  • विधि 2
    स्वास्थ्य प्रशासन में नौकरियां

    हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    एक पाठ्यचर्या Vitae बनाएँ एक उचित पाठ्यक्रम में संपर्क जानकारी, एक कार्यकारी सारांश, कार्य अनुभव, शिक्षा और मान्यता या सदस्यता होना चाहिए, आम तौर पर उस क्रम में।
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन चरण 6 में नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने स्वास्थ्य प्रशासन संपर्कों से संपर्क करें पेशेवर संपर्क बनाने से आपको रिक्त पदों के बारे में अक्सर पता लगाना पड़ सकता है जब आप एजेंसी या कंपनी पहले से ही आपके काम नैतिक को जानते हैं, तो आपको नौकरी मिलने की अधिक संभावना है।
  • स्वास्थ्य शीर्षक प्रशासन में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक
    3
    अपने पूर्व छात्र और शिक्षक संघ से संपर्क करें इन लोगों से संपर्क करें और रिक्तियों या सिफारिशों के बारे में पूछें। वे आपको काम पर रखने के प्रभारी प्रबंधकों के साथ मिलवा सकते हैं।
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन में नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4



    अस्पतालों, बीमा कंपनियों, क्लीनिक, अस्पताल की आपूर्ति और अन्य स्वास्थ्य संस्थानों की वेबसाइटों को खोजें ये व्यवसाय इतने बड़े हैं कि वे आमतौर पर अपनी वेबसाइट पर "जॉब्स" या "करियर" अनुभाग प्रकाशित करते हैं। अगर भर्ती के प्रभारी प्रबंधक का नाम है, तो उसे अपने सीवी के साथ एक ईमेल और भविष्य के स्थानों के लिए एक सामान्य कवर पत्र भेजें।
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक 9
    5
    बड़ी नौकरी खोज साइटों पर जाएं जबकि मॉन्स्टर, कैरियरबिल्डर, वास्तव में, सिप्लीहार्ड और क्रेगलिस्ट पर प्रकाशित नौकरियां बेहद प्रतिस्पर्धी हैं, वे आपके क्षेत्र में आपको हाई-प्रोफाइल जॉब दिखाएंगी। लागू नौकरियों के लिए एक दैनिक चेतावनी सेट करें ताकि आप तुरंत आवेदन कर सकें
  • फिक्स्ड हेल्थ मैनेजमेंट जॉब में क्लीनिक या मेडिकल परामर्श में कार्यालय प्रबंधकों, एक चिकित्सा प्रशासनिक सहायक, छात्र नर्सिंग या चिकित्सा कार्यक्रम के लिए एक कार्यकारी सहायक, एक कार्मिक लेखा परीक्षक, एक दवा कंपनी के लिए एक व्यावसायिक विकास साझेदार या स्वास्थ्य बीमा कंपनी
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    6
    एक राज्य लाइसेंस लागू होता है और प्राप्त करता है अधिकांश राज्यों में स्वास्थ्य प्रशासकों और सेवा प्रदाताओं को लिखित और व्यावहारिक परीक्षा पास करने की आवश्यकता होती है। आवश्यकताओं के बारे में जानने के लिए अपने राज्य लाइसेंसिंग बोर्ड से जांच करें।
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    7
    एक पेशेवर सदस्यता के लिए आवेदन करें अमेरिकन एसोसिएशन फॉर मैनेजमेंट ऑफ हेल्थ एडमिनिस्ट्रेशन (एएएचएएम), मेडिकल ग्रुप मैनेजमेंट एसोसिएशन (एमजीएमए) या एसोसिएशन फॉर हेल्थ मैनेजमेंट प्रोफेशनल (एएचसीएपी) अंग्रेजी) अच्छे विकल्प हैं इन संघों में शामिल होने से आपको प्रशिक्षण, विशेष नौकरी खोज इंजन तक पहुंच और उद्योग में अन्य पेशेवरों से मिलना होगा।
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 12
    8
    पदोन्नति और वेतन वृद्धि के लिए देखो। अधिक जिम्मेदारी और अधिक उन्नत पदों को संभालने के लिए स्वास्थ्य प्रशासकों को अलग-अलग कार्यालयों या कंपनियों में स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है एक निश्चित स्थिति में 1 से 2 वर्ष के अनुभव के बाद, आपको अन्य नौकरी के अवसरों से अवगत होना चाहिए।
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक 13
    9
    स्वास्थ्य प्रबंधन भर्ती के साथ काम करने पर विचार करें स्थानीय नियोक्ताओं की सिफारिशों से अपने दोस्तों को पूछें आप अतिरिक्त प्रशिक्षण की तलाश करके नियोक्ताओं का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और नौकरी विवरणों से परे अच्छी तरह से आगे बढ़ सकते हैं।
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    10
    समुदाय संगठनों में शामिल हों यह महत्वपूर्ण है कि उच्च स्तर के प्रशासक समुदाय में सक्रिय भागीदारी करते हैं। आप सेवा, स्वास्थ्य या अन्य संगठनों में शामिल हो सकते हैं जो समुदाय को गैर-लाभकारी सेवाएं प्रदान करते हैं।
  • Video: आशा कार्यकर्ताओं को केन्द्र सरकार से मिलने वाली प्रोत्साहन राशि को दोगुना कर दिया गया है।

    हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन में नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    11
    नए तरीकों, प्रवृत्तियों और प्रौद्योगिकी को अपनाया गया स्वास्थ्य और व्यवसाय सेवाओं के बारे में सबसे सफल स्वास्थ्य प्रशासक सबसे आगे हैं नवीन विचारों को सुझाएं और व्यापक शोध करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको स्वास्थ्य प्रशासन में स्थिति नहीं मिल रही है, तो एक बड़े शहर में जाएं। यह संभावना है कि सरकारी नौकरियां राजधानियों, बड़े शहरों और वाशिंगटन डीसी में रखी जाएंगी। स्वास्थ्य बीमा कंपनियों और दवा कंपनियों बड़े शहरों में आधारित हैं अस्पताल और क्लीनिक लगभग हर शहर में पाए जाते हैं, लेकिन जिन लोगों को वे किराए पर लेते हैं उनकी संख्या उन लोगों की संख्या पर आधारित होती है, जो वे सेवा करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्वास्थ्य प्रशासन में स्नातक की डिग्री
    • ट्रेनिंग
    • स्वास्थ्य प्रशासन में मास्टर की डिग्री
    • पाठ्यचर्या
    • कवर पत्र
    • व्यावसायिक सदस्यता
    • पेशेवर संपर्क बनाएं
    • प्रशासनिक भर्ती
    • सामुदायिक भागीदारी
    • लाइसेंस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com