ekterya.com

कार के रियर व्यू मिरर का उपयोग कैसे करें

जब एक गाड़ी चलाते हैं, तो आपके आसपास क्या है, यह सतर्क रहना महत्वपूर्ण है। इस तरीके से आप यह जान सकते हैं कि आपके पास जो लोग हैं, वे क्या कर रहे हैं। इसके अलावा, यह आपको तय करने में मदद करेगा कि लेन बदलना या मोड़ लेने में क्या सुरक्षित है। अपने परिवेश का पालन करने के लिए, आपको रियरव्यू मिरर को अच्छी तरह से समायोजित करना होगा, जहां से गाड़ी चलाते समय लगातार आगे बढ़ें और इसे जांचें।

चरणों

भाग 1

दर्पण को समायोजित करें
रियर व्यू मिरर स्टेप 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
1
अपनी सीट समायोजित करें दर्पण सेट करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी सीट ड्राइव करने के लिए सही स्थिति में है। आप इसे आगे या पीछे स्थानांतरित कर सकते हैं और इसे हुक कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि इसे अधिक या नीचे समायोजित कर सकते हैं, अगर आपकी कार में वह कार्य है
  • सीट को अच्छी तरह समायोजित करना महत्वपूर्ण है ताकि आप बिना किसी समस्या के पैडल तक पहुंच सकें। सुनिश्चित करें कि आपके पैर त्वरक पेडल और ब्रेक दबा सकते हैं, और अगर आपके पास मैन्युअल ट्रांसमिशन है, तो क्लच
  • रियर व्यू मिरर स्टेप 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने सीट बेल्ट को जकड़ें एक बार जब आप करते हैं, तो आप अंतिम ड्राइविंग स्थिति में होंगे। अगर आप ऊपर उठाने से पहले दर्पणों की व्यवस्था करते हैं, तो विचार करें कि यदि आप ड्राइविंग करते समय स्थिति बदलते हैं तो आपका दृष्टिकोण विफल हो सकता है।
  • सुरक्षा के लिए, हर समय सुरक्षा बेल्ट के साथ चलाना महत्वपूर्ण है।
  • रियर व्यू मिरर स्टेप 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाली छवि
    3
    रियरव्यू मिरर को समायोजित करता है यह विचार यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आप आसानी से आपके पीछे कार देख सकते हैं आपको ट्रैक, क्षितिज रेखा और आकाश का हिस्सा देखने में सक्षम होना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपको केवल आईने में कार की पूरी रियर विंडो देखने का प्रयास करना चाहिए।
  • रियरव्यू मिरर को समायोजित करने के लिए, इसे इस तरह से स्थानांतरित करें कि यह एक अलग कोण को दर्शाता है। विचार यह है कि यह आसान कदम है, हालांकि यह इतना ढीला नहीं होना चाहिए कि जब आप इसे समायोजित कर लेते हैं, तो यह गिर जाता है।
  • एक तरफ दूसरे से ज्यादा देखने के लिए दर्पण को समायोजित न करें, क्योंकि यह आपके ट्रैक के समग्र दृश्य को सीमित करेगा। यदि आप कार के एक तरफ अपने दृष्टिकोण के बारे में चिंतित हैं तो याद रखें कि साइड मिरर इसका मतलब है।
  • रियर व्यू मिरर स्टेप 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाली छवि
    4
    जब आप बंद हो जाते हैं तब छोटे समायोजन करें अगर आपको लगता है कि ड्राइविंग शुरू करने के बाद आपको दर्पण को थोड़ा अधिक पुनर्व्यवस्थित करने की आवश्यकता है, तो कार को बंद होने पर ऐसा करें जब आप गति में हैं, तो इसे समायोजित करने के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है, क्योंकि आपको ड्राइविंग पर ध्यान देना चाहिए और आपके आस-पास क्या है।
  • यह संभव है कि ड्राइविंग करते समय वाहन कंपन जो रियर व्यू मिरर की स्थिति बदलते हैं। जब आप इस कदम पर ध्यान दें तब ध्यान दें ताकि आप रोकते समय आवश्यक समायोजन कर सकें।
  • रियर व्यू मिरर चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    5

    Video: Why do we weigh less in water? plus 9 more videos.. #aumsum #kids #education #science #learn

    हर बार जब आप ड्राइव करते हैं, तो अपना दर्पण समायोजित करें आईने को अच्छी तरह से समायोजित करने के लिए ड्राइव करने के लिए शुरू करने से पहले कुछ समय लेना अच्छा विचार है यह पर्याप्त नहीं है कि आपको भरोसा है कि पिछली बार जब आप कार में थे तब से यह सही स्थिति में था। याद रखें कि आप थोड़ी अलग स्थिति में बैठे हो सकते थे या हो सकता है कि किसी और ने आपकी ओर ध्यान नहीं दिया।
  • भाग 2

    ड्राइविंग करते समय दर्पण का उपयोग करें
    रियर व्यू मिरर चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र



    1
    अपने रियरव्यू मिरर को लगातार जांचें यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक चौड़ी सड़क पर सीधी रेखा में ही ड्राइव करते हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके आसपास क्या हो रहा है। आदर्श रूप से, प्रत्येक 5 से 8 सेकंड में आपके रियरव्यू मिरर को देखें।
    • इस तरह आप अपने चारों ओर यातायात के लिए सचेत रहेंगे।
    • इसके अलावा, आप उन कारों के बारे में पता कर सकते हैं जो आपकी ओर से गुजरती हैं या जो आपके पीछे एक अजीब या खतरनाक तरीके से आगे बढ़ते हैं
  • छवि शीर्षक 216835 9 7
    2
    ट्रैक पर स्थानों को बदलने से पहले अपने दर्पण को देखें यह विचार है कि रियरव्यू मिरर को रोकना या शुरू करने से पहले, कार पर चले जाना, चारों ओर जाना, लेन बदलना, पार्क करना या किसी अन्य तरीके से बदलाव करना। असल में, यदि आप कुछ भी करने जा रहे हैं लेकिन सीधी रेखा में चलते रहें, तो आपको सुरक्षित रूप से आगे बढ़ने के लिए अपने दर्पण को देखना चाहिए।
  • जब आप लेन बदलते हैं, रियरव्यू मिरर और पक्षों का उपयोग यह देखने के लिए करें कि क्या सड़क स्पष्ट है, साथ ही साथ बदलकर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके अंधे स्थान में कोई भी नहीं है। इस तरह, लेन बदलना बहुत सुरक्षित होगा।
  • रियर व्यू मिरर चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    समर्थन करते समय रियरव्यू मिरर का उपयोग करें जब आप रिवर्स में जाते हैं तो यह बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि सड़क मुक्त है और यदि आप किसी अन्य कार, व्यक्ति या संरचना को मारने के बिना स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • सुरक्षित रूप से बैक अप करने के लिए रियरव्यू मिरर के अलावा अन्य संसाधनों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है इसके अलावा साइड मिरर को देखो और अपनी आँखों से स्थिति का आकलन करने के लिए अपने सिर को बारी। आखिरकार, खेद से सुरक्षित होना बेहतर है।
  • रियर व्यू मिरर चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    भारी या अनियमित यातायात में ड्राइविंग करते समय अपने रियरव्यू मिरर की जांच करें। तनावपूर्ण और भारी स्थिति में जाने के लिए यह बहुत उपयोगी है उदाहरण के लिए, आप दर्पण को यह आकलन करने के लिए देख सकते हैं कि क्या यह एक संकीर्ण स्थान से पीछे हटने के लिए उपयुक्त है या यदि यह केवल स्थिति को और भी बदतर करेगी।
  • रियर व्यू मिरर स्टेप 10 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    5
    यदि संभव हो तो, एक अप्रत्याशित रोक बनाने से पहले दर्पण का निरीक्षण करें। इससे पहले कि आप सूखे में ब्रेक लें, यह देखने के लिए कुछ सेकंड ले लें कि क्या आपके कार के पीछे बहुत ही करीब वाहन हैं। यदि हां, तो लेन बदलने से या बिट के द्वारा अपनी गति को कम करने पर विचार करें। अगर यह संभव नहीं है, कम से कम यह जानना कि यह बहुत संभव है कि एक टक्कर आप को प्रभाव के लिए तैयार करने का समय दे।
  • यदि आप लगातार दर्पण की जांच करते हैं, तो उस बिंदु से आप पहले से ही पता कर सकते हैं कि आपके पास एक वाहन है या नहीं। इससे आपको जल्दी आकलन करने में मदद मिलेगी कि अगर आप बिना मार के ब्रेक के लिए दोनों के बीच की दूरी पर्याप्त है या नहीं।
  • यदि आप अपनी कार और अन्य वाहनों के बीच की दूरी की गणना के लिए अच्छे हैं, तो आप यह आकलन कर सकते हैं कि टक्कर से बचने के लिए ब्रेक का सबसे अच्छा तरीका क्या है।
  • Video: The Great Gildersleeve: Fishing at Grass Lake / Bronco the Broker / Sadie Hawkins Dance

    युक्तियाँ

    • यदि आप रात में ड्राइव करते हैं, तो रियर-व्यू मिरर के विरोधी-चिंतनशील मोड का उपयोग करना एक अच्छा विचार है। इससे वाहनों के हेडलाइट्स के प्रतिबिंब को कम करने में मदद मिलती है जो पीछे आती हैं। यदि आपकी कार का विकल्प है, तो एंटीग्लैयर मोड का उपयोग करने के लिए दर्पण झुकाव करने के लिए फ़ंक्शन को सक्रिय करें।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com