ekterya.com

आय का सबूत के बिना कार कैसे खरीद सकता है

वे व्यक्ति जो स्वयं या स्वतंत्र रूप से या अस्थायी रूप से काम करते हैं अक्सर आय का सबूत उपलब्ध कराने में कठिनाई होती है। यदि आपके पास इस प्रकार का काम है, तो हो सकता है कि आपकी आय को सत्यापित करने के लिए आपके पास वेतन नहीं हो। यह आपको एक कार खरीदने के लिए आवश्यक ऋण प्राप्त करने के लिए एक गंभीर बाधा हो सकती है। जब तक आप पूरी तरह से कार के लिए भुगतान नहीं कर सकते, आपको एक कार ऋण प्राप्त करने की आवश्यकता होगी और अधिकांश उधारदाता रोजगार सत्यापन के लिए पूछेंगे हालांकि, आप उचित कारगर और उधारदाताओं से आय के सबूत के बिना एक कार खरीद सकते हैं जो अन्य वित्तीय कारकों को ध्यान में रखते हैं।

चरणों

भाग 1
भुगतान करने की आपकी क्षमता स्थापित करें

आय का सबूत बिना एक कार खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 1

Video: मुर्गी और Eggs पर अब नहीं होगी Debate, मिला जवाब कि कौन आया पहले

Video: 2018 - राशन कार्ड की नई लिस्ट में अपना नाम कैसे देखते है हिंदी में

1
टैक्स रिटर्न प्रदान करता है यदि आप भुगतान स्टेब प्रदान नहीं कर सकते हैं, ऋणदाता आपकी टैक्स रिटर्न की प्रतियां अनुरोध कर सकता है। कम से कम पिछले दो वर्षों में कर रिटर्न देने के लिए तैयार रहें। क्योंकि आपकी कर रिटर्न आपकी सभी कर योग्य आय की रिपोर्ट करता है, इसलिए वे ऋण के लिए आय का पर्याप्त प्रमाण के रूप में सेवा कर सकते हैं। इसके अलावा, पिछले दो वर्षों के लिए आपकी टैक्स रिटर्न आपको चालू वर्ष में कितना कमाएगा का उचित अनुमान प्रदान कर सकता है। अंत में, उधारदाताओं का विश्वास है कि कर रिटर्न पर दी गई जानकारी सही है
  • उधारदाता सकल आय को देखते हैं, कर योग्य आय नहीं, इसलिए चिंता मत करो अगर कटौती से आपकी आय कम दिखाई दे रही है
  • यदि आप कर रिटर्न प्रदान करने में असमर्थ हैं, तो यह इस धारणा को दे सकता है कि आपके पास एक उच्च क्रेडिट जोखिम है।
  • आय का सबूत के बिना एक कार खरीदें शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    खाता विवरण प्रदान करता है अपनी आय की जांच करने के लिए एक और तरीका है खाता विवरण प्रदान करना यदि स्वतंत्र काम के कारण आपकी आय महीने से महीने में बदलती है, तो एक ऋणदाता कई महीनों के बयानों के लिए पूछ सकता है। ये आपके सभी जमाओं के रिकॉर्ड वाले ऋणदाता को प्रदान करेगा, जिससे आप यह जान सकेंगे कि आपके पास आय है। हालांकि, बयानों के बारे में जानकारी प्रदान नहीं की गई है कि आपने उस आय को कैसे अर्जित किया। यदि आपके पास बयान हैं लेकिन उनके साथ टैक्स रिटर्न नहीं प्रदान कर सकते हैं, तो उच्च ब्याज दर का भुगतान करने की उम्मीद है।
  • आय का सबूत के बिना एक कार खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    चालान और अनुबंध की रिपोर्ट उत्पन्न करता है कम से कम पिछले 12 महीनों के दौरान आपके द्वारा बनाए गए सभी बिलों की एक सूची बनाएं। यह उन नौकरियों के बारे में भी जानकारी प्रदान करता है जिनके लिए आपको किराए पर लिया गया है लेकिन अभी तक बिल नहीं किया है। यह जानकारी पिछले आय का सबूत प्रदान करेगी और एक ऋणदाता को भविष्य की आय का अनुमान लगाने की अनुमति देगा। चालान और अनुबंध आपके आय के स्रोतों के बारे में और अधिक जानकारी प्रदान करते हैं। हालांकि, उम्मीद नहीं करते कि उधारदाताओं को केवल उन पर निर्भर रहना चाहिए। इनवॉइस और कॉन्ट्रैक्ट्स का उपयोग केवल टैक्स रिटर्न और स्टेटमेंट के पूरक के रूप में किया जाना चाहिए।
  • भाग 2
    अपने निवास की जांच करें

    आय का सबूत के बिना एक कार खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 4

    Video: पेपर प्लेट,दोना, थाली मशीन -

    1
    आपके साथ अपने सबसे हालिया बंधक स्थिति का ध्यान रखें यदि आप अपने घर के मालिक हैं, तो आप अपने निवास की जांच के लिए एक बंधक स्थिति का उपयोग कर सकते हैं। सबसे हालिया स्थिति ले लीजिए यह दिखाएगा कि आप अभी भी उस जगह में रहते हैं। बंधक स्थिति में आपका नाम होना चाहिए। यदि आपके नाम में बंधक नहीं है, तो राज्य का आपका नाम नहीं होगा।
  • आय का सबूत बिना एक कार खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    रद्द किए गए किराये की जांच प्रदान करें यदि आप जिस जगह पर रहते हैं, आप किराए पर ले जाते हैं, तो रद्द किए गए किराया चेक आपके निवास स्थान की जांच कर सकता है। आपके मकान मालिक को उस रसीद पर हस्ताक्षर करना होगा जो आप पुष्टि करते हैं कि आप उस जगह पर रहते हैं। यदि आप रिश्तेदारों के साथ रहते हैं और आप उन्हें किराए पर देते हैं, तो उन्हें उन बयान पर हस्ताक्षर करने के लिए कहें, जो आप उस जगह पर उनके साथ रहते हैं। इस मामले में, आपको उस पते पर भेजा गया एक चालान जैसे पत्राचार प्रदान करने के लिए कहा जा सकता है।
  • आय का सबूत के बिना एक कार खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    उपयोगिता बिल प्रदान करता है ऋणदाता आमतौर पर निवास के प्रमाण के रूप में आपके नाम पर उपयोगिता बिल स्वीकार करते हैं एक से अधिक चालान प्रदान करने के लिए तैयार करें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास लैंडलाइन है तो आप एक बिजली, पानी, सीवर या टेलीफोन बिल प्रदान कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि चालान का आपका नाम है। यदि सभी चालान किसी और के नाम, जैसे पति या रूममेट में हैं, तो आपको उस पते पर अपने नाम पर व्यवसायिक पत्राचार के अन्य रूप प्रदान करने की आवश्यकता होगी।
  • आय का सबूत के बिना एक कार खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    4
    एक अन्य प्रकार के व्यवसाय पत्राचार दिखाता है अन्य प्रकार के व्यापार पत्राचार में सार्वजनिक सेवाओं के अलावा खाता बयान, क्रेडिट कार्ड अकाउंट स्टेटमेंट या अन्य घरेलू बिल शामिल हैं पत्राचार उस पते पर आपको निर्देशित किया जाना चाहिए। डाक विज्ञापन का उपयोग न करें क्योंकि इस तरह के पत्राचार को आप विशेष रूप से संबोधित नहीं किया गया है, यह निवास के प्रमाण के रूप में पर्याप्त नहीं होगा
  • आय का सबूत के बिना खरीदें कार खरीदें शीर्षक चरण 8



    5
    लाइब्रेरी कार्ड के लिए आवेदन जमा करें। लाइब्रेरी कार्ड के लिए आवेदन के लिए निवास का प्रमाण आवश्यक है इसलिए, यह सत्यापित करने के लिए भी इसका उपयोग किया जा सकता है कि आप जिस स्थान पर रहते हैं उसे आप घोषित करते हैं। कुछ उधारदाता इसे निवास के प्रमाण के रूप में स्वीकार कर सकते हैं हालांकि, अतिरिक्त दस्तावेज ले जाने के लिए तैयार रहें, जैसे कि चालान या अन्य व्यावसायिक पत्राचार।
  • भाग 3
    साख का प्रदर्शन

    आय का सबूत के बिना एक कार खरीदें शीर्षक से छवि चरण 9
    1
    खराब क्रेडिट की मरम्मत करें उधारकर्ता आपके मूल्यांकन करेंगे क्रेडिट रेटिंग ऋण स्वीकृत करने की प्रक्रिया के दौरान यदि आपके पास आय का प्रमाण नहीं है, तो कई महीनों पहले से तैयार रहें आपके क्रेडिट रेटिंग में सुधार. इससे कार ऋण की पेशकश होने की संभावना बढ़ जाएगी
    • समय पर अपने सभी बिलों का भुगतान करें
    • संभव के रूप में अपने ऋण के रूप में ज्यादा वेतन
    • अच्छा क्रेडिट स्थापित करने के लिए अपने बैंक या क्रेडिट यूनियन से छोटी राशि के लिए एक अल्पकालिक ऋण प्राप्त करें नकदी लेने के बजाय, धन को ब्याज वाले खाते में जमा करें उस खाते से ऋण का भुगतान करें जहां आपने पैसे जमा किए थे।
    • एक सुरक्षित क्रेडिट कार्ड प्राप्त करें
    • किसी दूसरे व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड के अधिकृत उपयोगकर्ता होने के बारे में पूछें, जैसे कि आपके पति या पत्नी या आपके माता-पिता
    • स्टोर क्रेडिट कार्ड प्राप्त करें
    • अपनी क्रेडिट रिपोर्ट पर गलत या नकारात्मक जानकारी का विवाद करें
    • एक बजट बनाएं और अपने लेनदारों को एक भुगतान योजना निर्धारित करें। आप कई विश्वविद्यालयों, सैन्य ठिकानों, क्रेडिट यूनियनों, आवास अधिकारियों और स्थानीय विस्तार सेवा की शाखाओं में वैध क्रेडिट परामर्श कार्यक्रम पा सकते हैं।
    • उन कंपनियों के साथ काम न करें जो आपके खराब क्रेडिट को समाप्त करने या एक नई क्रेडिट पहचान बनाने का वादा करते हैं। यह शायद एक घोटाला है
    • उच्च जोखिम वाले ऋणों से बचें इन्हें अक्सर उन लोगों को दिया जाता है जिनके पास अच्छा क्रेडिट नहीं है लेकिन ये शब्द आम तौर पर प्रतिकूल हैं। बंधक की तुलना में ऑटो ऋण प्राप्त करना आसान है क्योंकि उनमें समय की छोटी अवधि में कम धन शामिल है जांच करें, क्योंकि आप सोचते हैं कि आप बेहतर ऋण के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।
  • आय का सबूत के बिना खरीदें कार खरीदें शीर्षक स्टेर 10
    2
    एक बड़े प्रारंभिक शुल्क का भुगतान करें कई कार खरीदार प्रारंभिक शुल्क के रूप में कार के मूल्य का लगभग 10% का भुगतान करते हैं हालांकि, आय के सबूत के बिना, आपको एक उच्च डाउन पेमेंट का भुगतान करना पड़ सकता है। जितना नकदी बचाएं उतनी ही कि आप इसे नीचे भुगतान के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं एक उच्च नीचे भुगतान न केवल आपके द्वारा वित्त की गई राशि को कम कर देता है बल्कि यह भी उधारदाताओं को आश्वस्त करता है कि आप ऋण का भुगतान नहीं करना बंद करेंगे। ऋणदाता ऐसा नहीं करना चाहते हैं, इसलिए यदि आप बड़े डाउन पेमेंट का भुगतान करते हैं तो वे आपको ऋण प्रदान करने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • यदि आप अपनी पुरानी कार बदलने जा रहे हैं, तो यह नीचे भुगतान की ओर बढ़ सकता है
  • नीचे भुगतान के स्रोत पर दस्तावेज प्रदान करता है
  • आय का सबूत के बिना एक कार खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    सह-हस्ताक्षरकर्ता प्राप्त करें अगर कोई व्यक्ति आपकी कार ऋण को एक साथ हस्ताक्षर करने के लिए तैयार है, ऋणदाता इसे स्वीकार करने के लिए अधिक तैयार हो सकता है। सह-हस्ताक्षरकर्ता गारंटी देता है कि आप सभी भुगतान पूरे और समय पर करेंगे। इसके अलावा, अगर आप भुगतान नहीं करते हैं, तो सह-हस्ताक्षरकर्ता आपके स्थान पर भुगतान करने के लिए सहमत है। Cosigner एक अच्छा या उत्कृष्ट क्रेडिट रेटिंग होगा इसके अतिरिक्त, सह-हस्ताक्षरकर्ता को आय का सबूत प्रदान करना होगा और उनके निवास और रोजगार में स्थिरता का प्रदर्शन करना होगा।
  • सह-हस्ताक्षरकर्ता भुगतान के लिए जोखिम में है, इसलिए ऋण का भुगतान न होने पर रिश्ते को नष्ट कर सकता है।
  • भाग 4
    एक ऋणदाता चुनें

    आय का सबूत के बिना एक कार खरीदें शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    डीलर के माध्यम से वित्तपोषण के साथ सावधान रहें यह आपको समझाने की कोशिश कर सकता है कि आप कार ऋण के लिए योग्य नहीं होंगे क्योंकि आपके पास पर्याप्त आय वाउचर नहीं है इस में मत आना डीलर आपको अपने वित्तपोषण के साथ काम करने में आपकी मदद कर सकता है। रियायत के माध्यम से वित्तपोषण अक्सर उच्च ब्याज दरों की ओर जाता है, जिसका अर्थ है कि एक उच्च मासिक भुगतान हो, या मासिक भुगतान को कम करने के लिए 72 महीने या उससे अधिक के लिए ऋण बढ़ा सकता है। इस मामले में, आप अब कार न होने के बाद भी ऋण का भुगतान जारी रख सकते हैं।
  • आय का सबूत के बिना एक कार खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 13
    2
    स्थानीय बैंकों और क्रेडिट यूनियनों में खोजें यदि आप एक क्रेडिट यूनियन के सदस्य हैं, तो पहले कार ऋण प्राप्त करने के बारे में उनसे परामर्श करें। क्रेडिट यूनियन सदस्यों और समुदाय के लिए उन्मुख होते हैं और एक आसान उपयोग वाली ऋण प्रक्रिया और प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों की पेशकश करते हैं। यदि आपके पास पहले से एक स्थानीय बैंक के साथ संबंध है, तो एक शाखा पर जाएं और किसी व्यक्ति से मिलें। क्योंकि वे पहले से ही आपके साथ व्यापार करते हैं, वे आपके वित्तीय इतिहास से परिचित होंगे और आपके साथ काम करने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे।
  • आय का सबूत के बिना एक कार खरीदें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    शिकारी उधारदाताओं से बचें लूटपात्र उधारदाताओं अनुचित या कपटपूर्ण प्रथाओं का उपयोग करते हैं। यदि आप आय का सबूत नहीं दे सकते हैं, तो ये ऋण आकर्षक लग सकते हैं क्योंकि उन्हें प्राप्त करना आसान है हालांकि, वे बहुत अधिक ब्याज दर और महंगी फीस और शुल्क शामिल हैं एक शिकारी ऋण को पहचानना हमेशा आसान नहीं होता है ताकि निम्न चेतावनी संकेतों के लिए आँख बाहर रखें:
  • यदि आपको ऋण में गलत जानकारी देने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, तो यह एक हिंसक ऋण होने की संभावना है
  • ऋण इस तरह के बीमा चोरी से सुरक्षा या जंग के खिलाफ उपचार के रूप में अतिरिक्त पैकेज के साथ आता है, तो ऋण स्वीकार नहीं करते। ये पैकेज मूल्य जोड़ नहीं करते हैं और केवल ऋण की मात्रा को बढ़ाते हैं।
  • उन विज्ञापनों से बचें, जिनसे वादा करता है कि आप खराब क्रेडिट के साथ भी ऋण प्राप्त कर सकते हैं। ये ऋण अत्यधिक ब्याज दर लेते हैं
  • आय का सबूत बिना एक कार खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    4
    डीलर के माध्यम से सभी वित्तपोषण कागजी कार्रवाई की अच्छी तरह से जांच करें। आप डीलरशिप के माध्यम से वित्त पोषण के लिए चुनते हैं, तो कभी नहीं एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बिना वहाँ छोड़ दें। कुछ डीलरों आप ऋण प्रक्रिया के अंत से पहले कार का कब्जा लेने की अनुमति देते हैं। फिर कुछ ही हफ्ते बाद आप एक कॉल कह रही है कि आप ऋण के लिए योग्य नहीं हैं और एक उच्च ब्याज दर के साथ एक अलग दर को स्वीकार करना चाहिए मिलता है।
  • यह एक घोटाला है डीलर आपके क्रेडिट योग्यता का मूल्यांकन उचित रूप से कर सकता है और आपको समय पर ऋण प्रदान कर सकता है।
  • यदि आप अपने साथ ऋण प्रक्रिया को खत्म करने के लिए तैयार नहीं हैं, कहीं और जाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com