ekterya.com

किसी प्रयुक्त कार को वित्त कैसे करें

ज्यादातर लोग वाहनों की लागत को सीमित करने के प्रयास में इस्तेमाल की गई कार खरीदते हैं। इसलिए, किसी भी प्रयुक्त कार को वित्तपोषण के बिना हमेशा खरीदना अच्छा होगा। हालांकि, यहां तक ​​कि कारों का उपयोग बहुत महंगा हो सकता है और कई खरीदार उन्हें वित्तपोषित करते हैं किसी प्रयुक्त कार का वित्तपोषण डीलरों के साथ-साथ निजी उधारदाताओं के साथ उपलब्ध है।

चरणों

विधि 1
प्रत्यक्ष ऋण प्राप्त करें

1
धन के लिए आवेदन करने से पहले अपनी क्रेडिट रिपोर्ट और क्रेडिट स्कोर की एक प्रति के लिए पूछें। उधारकर्ता आपकी रिपोर्ट और स्कोर का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए करेंगे कि क्या वे ऋण स्वीकृत करते हैं, और यदि वे करते हैं, तो वे आपकी क्या ब्याज दर प्रदान करेंगे
  • यदि आपके पास 680 या अधिक का क्रेडिट स्कोर है, तो आपको एक आदर्श ऋणदाता माना जा सकता है और आपको उपलब्ध सर्वोत्तम ब्याज दरों की पेशकश की जाएगी आपका स्कोर जितना अधिक होगा, कम ब्याज दर पाने के लिए आपकी सौदेबाजी की अधिक शक्ति।
  • 2
    अपने स्थानीय बैंकों और क्रेडिट यूनियनों से जुड़े नियमों और ब्याज दरों के बारे में जानने के लिए जो वे इस्तेमाल की गई कार ऋणों की पेशकश करते हैं।
  • कई उधारदाता 5 साल तक ऋण प्रदान करते हैं, जब तक आप जिस कार को खरीद रहे हैं वह 5 साल से कम उम्र का है। अधिकांश वाहन जो 5 साल पहले के मॉडल हैं, केवल 1 से 2 वर्ष के ऋण के लिए उपयुक्त हैं, अगर ऋणदाता उन्हें वित्त प्रदान करता है। उधारदाताओं का डर है कि एक पुरानी कार 5 साल से अधिक नहीं रह जाएगी
  • 3

    Video: कार लाभ कैसे वृद्धि करें अब कार देगी 40KMPL औसत इन टिप्स से

    ऋण स्वीकार करने से पहले कई उधारदाताओं से अनुरोध उद्धरण इस्तेमाल की जाने वाली कारों पर ब्याज दरें आम तौर पर नई कारों की दर से 4 से 6 प्रतिशत अधिक होती हैं
  • 4
    ऋण की शर्तों और शर्तों की रूपरेखा देने वाली सबसे अच्छी दर से ऋणदाता से पूछें, एक पूर्व-योग्यता पत्र। जब आप कार खरीदते हैं तो यह पत्र डीलरशिप को लें।



  • 5

    Video: कार chalani sikhiye.learn कार 9 मिनट में गाड़ी चला।

    वाहन की जानकारी प्रदान करें जिसे आपने ऋणदाता को चुना था। आपको ब्रांड, कार का मॉडल, और वीआईएन नंबर, अन्य चीजों के बीच प्रदान करना होगा। तो ऋणदाता आपको ऋण देगा।
  • Video: पुरानी कार खरीदते समय ध्यान रखे ये बातें How to Buy a Used Car Second hand car buying guide

    विधि 2
    डीलरशिप से ऋण प्राप्त करें

    Video: दूसरा हाथ कार, कैसे चेक करें? भाग 2, डेमो मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर पर

    1
    एक रियायत के माध्यम से वित्त के लिए लागू होता है
    • सामान्य तौर पर, रियायत देने वाली पेशकश की जाने वाली ब्याज दरें उन ऋणदाताओं की तुलना में अधिक होती हैं जो आपको ऋणदाता से सीधे मिलती हैं। इसलिए, आप पहले ऋण के लिए आवेदन करना पसंद कर सकते हैं।
    • डीलरशिप आमतौर पर किसी भी इस्तेमाल की जाने वाली कार को वित्तपोषित करते हैं, चाहे वर्ष की परवाह किए बिना। इसलिए, यदि आप सीधे ऋण देने वाले वित्तपोषण से इनकार करते हैं, तो आप रियायत के साथ ऋण के लिए आवेदन करना चाह सकते हैं।

    युक्तियाँ

    • यदि आपके क्रेडिट स्कोर में इस्तेमाल की गई कारों पर अच्छी ब्याज दर प्राप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो किसी व्यक्ति को एक अनुमोदन पर हस्ताक्षर करने के लिए कहने पर विचार करें। उच्च क्रेडिट स्कोर के साथ एक गारंटी आपको कम से कम ब्याज के साथ अपने ऋण को सुरक्षित करने में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी प्रयुक्त कार का वित्तपोषण करते हैं, तो अपने वाहन के लिए व्यापक कवरेज बीमा खरीदने के लिए तैयार हों। उधारदाताओं की आवश्यकता है कि आपके पास वाहन के नुकसान के लिए कार के नुकसान के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त कवरेज बीमा है, आपके निवेश को सुरक्षित रखने के लिए, उसके कुल मूल्य के अनुसार। जब आप कार के मालिक हैं, तो आपके पास केवल बुनियादी बीमा खरीदने का विकल्प होगा, जो दुर्घटना में तीसरे पक्ष के नुकसान के लिए भुगतान करता है, लेकिन अपने स्वयं के नुकसान के लिए भुगतान नहीं करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com