ekterya.com

80,000 किलोमीटर (50,000 मील) में एक कार को कैसे बनाए रखा जाए

जब एक वाहन 80,000 किलोमीटर (50,000 मील) तक पहुंचता है, तो यह पहनने के संकेत दिखा सकता है थोड़ी देर और प्रयास के साथ, आप कार को बनाए रख सकते हैं जब आप देखते हैं कि यह ऊपर के ब्रांड को पार कर चुका है, जिससे इंजन हजारों अतिरिक्त किलोमीटर के लिए आसानी से चलने में मदद करेगा। नीचे वर्णित चरणों का पालन करने के अलावा, आपको उपयोगकर्ता मैनुअल से परामर्श करना चाहिए और कार निर्माता की सिफारिशों का पालन करना चाहिए।

चरणों

50,000 मील के चरण 1 में एक कार बनाए रखें
1
हर 8,000 किमी (5,000 मील) में टायर को घुमाने और संतुलन। मोहरे पहियों पर बेहतर स्थिति में टायर रखें। जब आप टायर को पीछे से सामने घुमाएंगे, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें कार के एक ही हिस्से में रखें।
  • छिपी हुई छवि को शीर्षक से सुरक्षित रखें जब चरण 5 बंद हो
    2
    असमान वस्त्रों के लिए टायर का निरीक्षण करें और उनके दबाव मासिक जांच करें जब आप टायर परिवर्तन करते हैं, तो आपको पहियों को संरेखित करना होगा
  • अपनी खुद की कार बनाए रखें शीर्षक वाला चित्र`s Cooling System Step 7
    3
    हवाई फ़िल्टर को प्रत्येक 24,000 किमी (15,000 मील) में बदलें।
  • अपनी खुद की कार बनाए रखें शीर्षक वाला चित्र`s Cooling System Step 5
    4

    Video: Zeitgeist Addendum

    बैटरी के केबल और टर्मिनलों की जांच करें जंग के निर्माण-निर्माण को रोकने के लिए केबल और टर्मिनलों को हर दो या तीन महीने में साफ करने के लिए तार ब्रश का उपयोग करें। बैटरी के साथ काम करने से पहले आपको किसी भी धातु वस्तु को हटाना होगा, जैसे कि छल्ले और घड़ी, क्योंकि यह स्पार्क का कारण हो सकता है।
  • 50,000 मील के चरण 5 में एक कार बनाए रखें
    5
    जब आप एक तेल परिवर्तन करते हैं तो बैटरी चार्ज की जांच करने के लिए किसी मैकेनिक से पूछें। प्रभारी बिजली की मात्रा है जो बैटरी को रिचार्ज किए बिना एकत्रित किया जाता है। यह बैटरी के 2 साल से अधिक का उपयोग करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • 50,000 मील के चरण 6 में एक कार बनाए रखें
    6
    ब्रेक द्रव स्तर कभी-कभी जांचें यदि आवश्यक हो, तो उसे संकेतित स्तर पर भरें उपयोगकर्ता मैनुअल द्वारा सुझाए गए ब्रेक द्रव का उपयोग करें। यदि आप देखते हैं कि आपको 60 मिलीलीटर (2 औंस) से अधिक जोड़ना होगा, तो यह अनुशंसित है कि मैकेनिक लीक के लिए ब्रेक का निरीक्षण करें या पहनें। एक पूर्ण नाली बनाने और ब्रेक सिस्टम को भरना आवश्यक हो सकता है
  • यदि ब्रेक सिस्टम को पूर्ण नाली और भरने की जरूरत है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप मैकेनिक से ब्रेक शूज़ और पैड की जांच करें।
  • 50,000 मील के चरण 7 में एक कार बनाए रखने वाला चित्र

    Video: बिजली बिल के केवल ₹200 रु. जमा होंगे बिजली बिल माफ Electricity bill latest news update in Hindi




    7
    लीक, बाड़ या दरारों का पता लगाने के लिए रेडिएटर होज़ को दबाएं। यदि आपको कोई समस्या मिलती है, तो एक ही समय में सभी नली बदल दें।
  • 50,000 मील के चरण 8 में एक कार बनाए रखने वाला चित्र
    8
    पावर स्टीयरिंग तरल स्तर की जांच करें। तरल जोड़ें जब तक यह आवश्यक न हो तो अपने स्तर पर पहुंच जाए। यदि आपको 60 मिलीलीटर (2 औंस) से अधिक जोड़ने की आवश्यकता है, तो कार की जांच के लिए मैकेनिक से लें और समस्या का पता लगाएं। मैकेनिक से पुराने द्रव को निकालने और नए तरल पदार्थ जोड़ने के लिए कहें।
  • 50,000 मील के चरण 9 में एक कार बनाए रखें
    9
    विंडशील्ड ब्लेड और द्रव स्तर का निरीक्षण करें, प्रत्येक 4,800 से 6,400 किमी (3,000 से 4,000 मील)। चूंकि तेल में परिवर्तन और आपका फिल्टर हर 4,800 से 6,400 किलोमीटर (3,000 से 4,000 मील) बदल जाएगा, आप एक ही समय में विंडशील्ड की जांच कर सकते हैं। शीट्स को बदलने से पहले उन्हें मापन करें ताकि आपको सही आकार का पता चल सके।
  • 50,000 मील में चरण बनाए रखने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    कार की जला-आउट रोशनी बदलें यह सिफारिश की जाती है कि जब आप तेल बदलते हैं तो आप रोशनी की जांच करें।
  • छवि का शीर्षक, वाम रिवर्स अराउंड अराउंड कॉर्नर चरण 6
    11
    साल में एक बार कार के शीतलक स्तर (फ्रीन के रूप में जाना जाता है) की जांच करें। कम फ्रीन स्तर कार के प्रदर्शन को कम कर सकता है और कम्प्रेसर को नुकसान पहुंचा सकता है। यह अनुशंसा की जाती है कि कार के सिस्टम में एक व्यावसायिक पेशेवर शामिल हो, क्योंकि यह अत्यधिक दबाव वाला गैस है।
  • अपनी खुद की कार बनाए रखें शीर्षक वाला चित्र`s Cooling System Step 4
    12
    उपयोगकर्ता मैनुअल की सिफारिशों के अनुसार कार के ट्रांसमिशन तरल को बदलें। मैनुअल उस प्रकार के द्रव और फ़िल्टर का संकेत देगा जो आपको उपयोग करना चाहिए। कुछ वाहनों के लिए आपको एक अतिरिक्त विशेष योजक का उपयोग करने की आवश्यकता होती है।
  • 50,000 मील के चरण 13 में एक कार बनाए रखने वाला चित्र
    13
    कार को किसी भी गंदगी को निकालने के लिए धोएं जो बाहर निकलते हैं। कारों के लिए विशेष साबुन का उपयोग करें डिश साबुन या अन्य घरेलू साबुन का उपयोग न करें, क्योंकि आप रंग को नुकसान पहुंचा सकते हैं वैक्स कार हर दो साल में
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com