ekterya.com

ओडोमीटर धोखाधड़ी से कैसे बचें

कभी-कभी लोगों को किराये की कारों से ओडोमीटरों को पीछे छोड़ दिया जाता है ताकि वे माइलेज शुल्क का भुगतान न कर सकें। दूसरों, कभी-कभी, ओडोमीटर में हेरफेर करते हैं जब वे किसी प्रयुक्त कार को बेचकर अधिक पैसा कमाते हैं। औसतन वे कुछ 48,000 किलोमीटर (30,000 मील) पीछे हटते हैं, जो कुछ हजार डॉलर से बिक्री मूल्य बढ़ा सकते हैं। वाहन शीर्षक, रखरखाव रिकॉर्ड, निरीक्षण लेबल, टायर चलने की गहराई और वाहन भागों की जांच करके ओडोमीटर धोखाधड़ी का पता लगाता है और बचाता है।

चरणों

ओडोमीटर फ्रॉड चरण 1 से बचें छवि शीर्षक
1

Video: वे इस कार पर 200,000 मील से अधिक वापस लुढ़का! यहाँ कैसे आप ओडोमीटर रोलबैक घोटाले से बचने कर सकते है

ओडोमीटर की जांच करें कि यह कितनी किलोमीटर की संख्या को दर्शाता है।
  • औसत कार यात्रा आमतौर पर प्रति वर्ष 1 9 000 किलोमीटर (12,000 मील) है। उदाहरण के लिए, अगर कार 5 साल की है लेकिन 95,000 किलोमीटर (60,000 मील) से भी कम है, तो इसके ओडोमीटर में छेड़छाड़ हो सकती है
  • ओडोमीटर नंबरों पर ध्यान से देखें कुछ कार निर्माता कार्यक्रम ओडोमीटर एक तारांकन दिखाने के लिए अगर उनका माइलेज बदल गया है
  • जनरल मोटर्स के यांत्रिक ओडोमीटर में संख्याओं के बीच का एक काला स्थान है। यदि आप एक सफेद या भूरे रंग के स्थान को देखते हैं, तो जीएम ओडोमीटर को संशोधित किया जा सकता है।
  • ओडोमीटर फ्रॉड चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    विक्रेता से आपको मूल शीर्षक दिखाने के लिए कहें, डुप्लिकेट नहीं। यदि शीर्षक किसी अन्य राज्य से है या नया है, तो यह नकली शीर्षक या शीर्षक धोखाधड़ी का मामला हो सकता है, और उन्होंने आपके द्वारा दिया गया लाभ गलत हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप ध्यान से उस लाभ संख्या की जांच करें जो शीर्षक पर दिखाई देती है और स्याही blots या किसी अन्य संशोधन की जाँच करें। शीर्षक को साफ पृष्ठभूमि पर स्पष्ट टाइपोग्राफी के साथ लाभ दिखाया जाना चाहिए।
  • ओडोमीटर फ्रॉड स्टेप 3 से बचें छवि शीर्षक
    3
    उसे आपको रखरखाव प्राप्तियां और तेल के परिवर्तन और निरीक्षण लेबल दिखाने के लिए कहें वाउचर और निरीक्षण लेबल पर दिखाई देने वाले माइलेज की जांच करें और ओडोमीटर से उनकी तुलना करें आप दरवाजों के फ्रेम में या खिड़कियों में फंस गए निरीक्षण लेबल्स पा सकते हैं।
  • ओडोमीटर फ्रॉड चरण 4 से बचें छवि शीर्षक
    4



    जांचें कि बोर्ड पर या उसके पास कोई शिकंजा गायब नहीं हैं अगर बोर्ड को पूरी तरह से समायोजित नहीं किया जाता है, तो यह संभव है कि ओडोमीटर को छेड़छाड़ कर दिया गया है।
  • ओडोमीटर फ्रॉड चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    5
    ब्रेक पेडल और फर्श मैट का निरीक्षण करें यदि दोनों में से एक गलत है लेकिन ओडोमीटर का कम लाभ है, तो यह ओडोमीटर धोखाधड़ी हो सकता है
  • ओडोमीटर फ्रॉड चरण 6 से बचें छवि शीर्षक
    6

    Video: गॉस 'गैराज: ओडोमीटर रोलबैक धोखाधड़ी

    वाहन को एक मैकेनिक में ले जाओ और उसे कार की उपयोग और स्थिति की जांच करने के लिए कहें। एक मैकेनिक जानता है कि कौन से हिस्से एक पुरानी कार में मूल हैं। उदाहरण के लिए, कार के ओडोमीटर का संकेत 48,000 किलोमीटर (30,000 मील) हो सकता है। सावधान रहें यदि कार के नए हिस्से हैं जो आमतौर पर तब तक नहीं बदला जाना चाहिए जब तक कि यह 96,000 किमी (60,000 मील) नहीं हो। यह ओडोमीटर हेरफेर का संकेत दे सकता है
  • ओडोमीटर फ्रॉड चरण 7 से बचें छवि शीर्षक
    7
    टायर पटरियों की गहराई को मापें। यदि ओडोमीटर 40,000 किलोमीटर (25,000 मील) कहता है, तो गाड़ी में अभी भी 1.5875 मिमी (2/32 इंच) से अधिक गहराई के साथ अपने मूल टायर होने चाहिए। टायर की गहराई से गहराई से जांचने के लिए मैकेनिक से पूछें।
  • आप एक अमेरिकी सेंट सिक्का से टायर की गहराई को माप सकते हैं। सिक्का को पदचिह्न में नीचे से नीचे तक घुमाएं। अगर अब्राहम लिंकन का सिर आंशिक रूप से कवर किया गया है, तो छाप 1.5875 मिमी (2/32 इंच) से अधिक है।
  • युक्तियाँ

    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप वाहन के इतिहास की जांच कर सकते हैं और वाहन ओहिमेटर को वाहन के इतिहास में पढ़ सकते हैं, जो एक गैर-लाभकारी संगठन है जो कांग्रेस के एक अधिनियम में स्थापित किया गया था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com