ekterya.com

कैसे अपने निलंबन प्रणाली का निरीक्षण करने के लिए

आपकी कार के निलंबन के बारे में सब कुछ समझने के लिए यह एक गाइड है यदि आपको संदेह है कि आपके निलंबन या टायर में समस्या है और आप समस्या के कारण समझना चाहते हैं, तो यह मार्गदर्शिका आपको यह जानने में मदद करेगी कि सबसे सामान्य समस्याओं की पहचान कैसे की जाए और उन्हें ठीक कर लें।

चरणों

छवि का शीर्षक आपका निलंबन प्रणाली चरण 1 देखें
1
कोशिश करो "अनुभव" आपका वाहन दिशा में एक कंपन की पहचान कार के सामने एक समस्या का सुझाव देती है (स्टीयरिंग लिंकेज या पहियों के संरेखण में सबसे अधिक संभावना) यह स्टीयरिंग टर्मिनल या कंट्रोल आर्म बुशिंग हो सकता है। सीट में कंपन आमतौर पर कार के पीछे एक समस्या का सुझाव देती है यह एक पहिया असर या पहना टायर हो सकता है
  • छवि का शीर्षक आपका निलंबन प्रणाली चरण 2 देखें
    2
    एक बार जब आपको लगता है कि आपको पता है कि समस्या कहाँ है, तो कार को पार्क करें और इसे शांत कर दें दस्ताने और सुरक्षा चश्मा का उपयोग करें यदि आप वाहन को उठाने का फैसला करते हैं, तो वाहन को एक सपाट सतह पर रखें और उचित समर्थन का उपयोग करें। अपनी गाड़ी को बनाए रखने के लिए बिल्ली पर पूरी तरह से भरोसा मत करो, और इसे बनाए रखने के लिए कभी ईंट या लॉग का उपयोग न करें। उपयुक्त पैडस्टल्स का उपयोग करें और पहियों को फिट या लॉक करें। इसके तहत आने से पहले कार की स्थिरता का परीक्षण करें। इसे पुश करें, इसमें रीचार्ज करें और उसे स्थानांतरित करें। सुनिश्चित करें कि यह पैडस्टल्स पर तय हो गया है और यह जब आप इसे ले जाते हैं तब स्थानांतरित नहीं होता है। अब आप नीचे से समस्या क्षेत्र की समीक्षा कर सकते हैं और काम कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आपका निलंबन प्रणाली चरण 3 देखें
    3
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या समीक्षा कर रहे हैं। निलंबन के कई हिस्सों को केवल ले जाकर या घूर्णन करके उनका निदान किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, स्टीयरिंग टर्मिनल, पिटमैन बांह, सहायक भुजा, और स्टीयरिंग लिंक के अन्य भागों। व्हील बीयरिंग, बोशिंग और टायर की जांच करने में सक्षम होने के लिए आपको वाहन को उठाए जाने की आवश्यकता होगी।



  • छवि का शीर्षक आपका निलंबन प्रणाली चरण 4 देखें
    4
    अक्सर टायर इन मुख्य दोषी होते हैं "खराब कंपन", पहनने के विभिन्न स्तरों के कारण (अंडे का आकार, रिम दीवारों में bulges)। वाहन उठाए जाने के साथ, पहियों को चालू करें आप देख सकते हैं कि टायर ऊपर वर्णित लक्षण दिखाते हैं। हालांकि, यह हमेशा एक सरल दृश्य निरीक्षण के साथ सराहना नहीं किया जा सकता है। जब आपके पास हवा में टायर है, तो इसे ऊपर और नीचे से रखें टायर को एक तरफ से दूसरी तरफ लेटाओ यदि टायर का खेल है, तो आपके पास क्षतिग्रस्त (या सूखी) असर या खराब स्टीयरिंग टर्मिनल हो सकता है। आप यह भी देखना चाहेंगे कि पहिया पागल ढीले नहीं हैं
  • Video: How to Check Your Car’s Suspension System, Old School Scotty Kilmer

    छवि शीर्षक 2465 5.JPG

    Video: 11 Septembre: à quoi est dû l'effondrement des 3 tours du World Trade Center ? (Partie 4)

    Video: Prueba HONDA CB1 110 CC |Review en Español con Blitz Rider

    5
    यदि आपको इस मूल निरीक्षण के माध्यम से कुछ भी नहीं मिल सकता है, तो आपको अपनी कार को मैकेनिक में ले जाना होगा, जहां उचित नैदानिक ​​उपकरण के साथ, गलती पाई जा सकती है।
  • युक्तियाँ

    • वाहन के कोनों में से एक के नीचे अपने शरीर का वजन दबाएं। यदि यह एक से अधिक बार बाउंस करता है, तो सदमे अवशोषक शायद पहना जाता है और जल्द ही इसे बदलने की आवश्यकता होगी।
    • हवा निलंबन के साथ अधिकांश कारें नियमित प्रकार के वसंत में परिवर्तित की जा सकती हैं। हालांकि यह विकल्प शुरू करने के लिए महंगा हो सकता है, और हैंडलिंग एक अच्छी तरह से काम कर रहे हवाई निलंबन के रूप में अच्छा नहीं है, महंगा मरम्मत में बचत अधिक होगी
    • आपके निलंबन प्रणाली के किसी भी हिस्से में कोई विचलन नहीं होना चाहिए। अगर वहाँ एक है, यह एक समस्या इंगित करता है
    • रैक और पिनियन स्टीयरिंग के बिना वाहनों में, हर बार जब आप टायर बदलते हैं या घूमते हैं, या हर 20,000 किलोमीटर की दूरी पर निलंबन को जकड़ना चाहिए।
    • यदि आपकी कार स्वचालित स्तर प्रणाली से सुसज्जित है और ऐसा नहीं लगता है, तो आम कारण एक हवाई रिसाव है। एयर लीक आमतौर पर हवा तकिये के रबड़ भागों के गिरावट के कारण होते हैं। वायु रेखाएं और जोड़ों को भी रिसाव हो सकता है, जिससे कार निकल सकती है। कुछ मामलों में समस्या हवा कंप्रेसर या उसके सेंसर या वायरिंग हो सकती है।

    चेतावनी

    • निलंबन के कुछ हिस्सों में आमतौर पर बहुत गंदे होते हैं और बहुत गर्म होते हैं किसी भी निरीक्षण करने से पहले वाहन को कम से कम 4 घंटे पहले शांत करने दें।
    • किसी टायर या निलंबन के साथ कोई संदिग्ध समस्या तुरंत जाँच की जानी चाहिए। यह वाहन बेकाबू या अनुपयोगी बना सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com