ekterya.com

अपनी कार में एक स्लाइडिंग क्लच का निदान कैसे करें

कई ड्राइवरों के लिए, एक मानक संचरण कार में गति को बदलना ड्राइविंग अनुभव का एक अनिवार्य हिस्सा है। दुर्भाग्य से, यदि आप अत्यधिक रोकी वाले क्षेत्र में कई स्टॉप के साथ चलाते हैं, तो हो सकता है कि आप कुछ खराब बदलाव वाली आदतों को विकसित कर सकें, जो परिणामस्वरूप एक पर्ची क्लच या बेयर गियर्स हो। आप एक स्लाइडिंग क्लच का निदान कैसे करें, यह जानने के लिए आप किताबें पढ़ सकते हैं, या यहां तक ​​कि स्कूल जा सकते हैं, लेकिन इस समस्या का निदान करने के मामले में यह शुरुआत है। ये संकेत विशेष रूप से हाइड्रॉलिक तरीके से संचालित क्लच तंत्र के लिए हैं, और मैकेनिकल कनेक्शन के साथ चंगुल में लागू नहीं किया जा सकता है।

चरणों

आपकी कार चरण 1 में एक फिसलने वाला क्लच निदान करें
1
आपको अपने क्लच की कार्रवाई से अवगत होना चाहिए। हालांकि एक क्लच / प्रेशर प्लेट सिस्टम धीरे-धीरे समाप्त हो जाता है, समय के साथ-साथ क्लच का प्रदर्शन काफी कम हो सकता है, और अगर उसके ऑपरेशन पर विशेष ध्यान दिया जाता है, तो एक सक्षम चालक के लिए पर्ची स्पष्ट होनी चाहिए। यह ध्यान रखने के लिए कुछ सरल संकेत हैं:
  • ध्यान देने योग्य त्वरण के बिना इंजन की गति में परिवर्तन। यदि आप अपने इंजन को गति देते हैं और कार को गति देने से पहले झिझकता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि क्लच ड्राइव पहियों में ट्रांसमिशन के माध्यम से आरपीएम को बढ़ावा नहीं दे रहा है।
  • क्लच पेडल की ऊंचाई में परिवर्तन जहां ड्राइवर को लगता है कि क्लच काम करना शुरू कर देता है।
  • लोड को खींचते समय इंजन शक्ति में परिवर्तन महसूस होता है एक चप्पल क्लच ड्राइव पहियों को दिया बिजली की मात्रा कम कर देता है
  • आपकी कार चरण 2 में एक फिसलिंग क्लच का निदान करें
    2
    देखो अगर यह हुड के नीचे से जलने की तरह बदबू आती है यह पुराने तेल या बिजली के तार (दोनों गंभीर हो सकते हैं लेकिन क्लच के साथ कुछ नहीं करना है) हो सकता है, लेकिन यह एक स्लाइडिंग क्लच का पहला संकेत हो सकता है।
  • आपकी कार चरण 3 में एक फिसलिंग क्लच का निदान करें
    3
    क्लच पेडल दबाएं यदि आप इसे जारी करने के लिए पेडल के सभी आंदोलन लेते हैं तो क्लच को बदला जाना चाहिए। इस मामले में, आपको पहले इसे समायोजित करने का प्रयास करना चाहिए और सुनिश्चित करें कि इसमें पेडल आंदोलन की आजादी के एक या दो इंच (2 से 4 सेंटीमीटर) हैं क्लच डिस्कनेक्ट करने से पहले यह एक संकेत है कि क्लच को माउंट नहीं किया जाता है (यानी, यह आंशिक रूप से अनलेक्ट नहीं किया गया है) जब पेडल दबाया नहीं जाता है
  • आपकी कार चरण 4 में एक फिसलिंग क्लच का निदान करें
    4



    किसी भी वाहन पर क्लच चेहरे का निरीक्षण करें जिसमें क्लच आवास में एक निरीक्षण बंदरगाह है। यद्यपि क्लच सामान्य रूप से दबाव प्लेट और फ़्लाईवियल के बीच स्थित होता है, अतः अदृश्य तब तक कुछ हिस्सों में छलनी नहीं होती है, कुछ वाहनों में एक क्लच सतह होती है जिसे क्लच हटाने के बिना निरीक्षण किया जा सकता है।
  • अपनी कार चरण 5 में एक फिसलिंग क्लच का निदान करें
    5
    स्पिन के लिए कार लें देखें कि उचित गति तक पहुंचने के लिए अधिक इंजन आरएमपी आवश्यक हैं या नहीं। यह एक संकेत भी हो सकता है कि आपकी कार को एक क्लच प्रतिस्थापन की आवश्यकता है
  • दूसरी गियर में सड़क पर गाड़ी चलाते समय, कार को तीसरा या चौथा गियर में डालें और फिर क्लच जारी करें। यदि इंजन आरपीएम ऊपर जाता है, लेकिन वाहन की गति नहीं है, तो क्लच को बदलने का समय है।
    अपनी कार चरण 5 बुलेट 1 में एक फिसलिंग क्लच का निदान करें
  • यह जानने के लिए एक अन्य तरीका है कि आपके क्लच को मरम्मत की ज़रूरत है, इसे पार्किंग में परीक्षण करना है। कार के साथ बंद हो गया लेकिन चालू, इसे दूसरे या तीसरे गियर पर रखें और क्लच जारी करें। यदि यह अटक नहीं है और आरपीएम ऊपर जा रहा है, जबकि कार निष्क्रिय रहता है, क्लच खराब है और उसे बदलने की जरूरत है।
    अपनी कार के चरण 5 बुलेट 2 में एक फिसलिंग क्लच का निदान करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने पैर को क्लच पेडल पर आराम से ड्राइव करते हैं, तो आप अत्यधिक क्लच पहनते हैं। ड्राइविंग करते समय आपको अपने पैरों को क्लच पेडल से रखना चाहिए जब तक गियर बदल नहीं होता है या इंजन शुरू हो जाता है।

    चेतावनी

    • क्लच पेडल की आवाजाही क्लच की स्थिति का सबसे अच्छा संकेत नहीं हो सकता, क्योंकि सभी कारों को हाइड्रोलिक क्लच के रिलीज के लिए मास्टर सिलेंडर पर निर्भर नहीं होता है। कुछ ऑटोमोबाइल यांत्रिक ताला खोलने पर निर्भर होते हैं और क्लच को केवल तब ही समायोजन की आवश्यकता होती है जब यह पहना जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • व्हील कीज
    • फ्लैट सिर पेचकश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com