ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि क्या एक कार को एक नया क्लच चाहिए

मैनुअल ट्रांसमिशन वाले सभी वाहनों में इंजन और गियरबॉक्स के बीच घर्षण क्लच होता है जो चालकों को बंद कर दिया जाता है जब गियर को चालू किया जाता है। चंगुल मजबूत होते हैं, लेकिन वे समय-समय पर प्रतिस्थापित करते हैं क्योंकि वे पहनते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई कार एक नया क्लच की आवश्यकता है चरण 1
1

Video: Clutch Plate ख़राब हो गई कैसे पता करें ? Clutch Plate ठीक रखने के तरीके !

पहना क्लच के लक्षण पहचानें आम तौर पर यह विशेषता है क्योंकि क्लच फिसल जाता है जब आप बल लागू होते हैं और इंजन की गति बहुत बढ़ जाती है जब आप तेजी लाने की कोशिश करते हैं, भले ही आप क्लच पेडल दबाए न जाएं सामान्य ड्राइविंग परिस्थितियों में, संचरण के इंजन को एक क्लच `संबंध` होता है, इसलिए इसकी गति सीधे वाहन की गति में परिवर्तन से जुड़ी होगी।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई कार एक नया क्लच की आवश्यकता है 2 चरण

    Video: कैसे पता करने के लिए अपनी कार एक नया क्लच की जरूरत है

    2



    सुनिश्चित करें कि गलती क्लच के साथ ही है यदि आपके वाहन में हाइड्रॉलिक रूप से संचालित क्लच है, तो यह हाइड्रोलिक सर्किट को निकालने के द्वारा सिस्टम से हवा को निकालता है, जैसा कि आप ब्रेकिंग सिस्टम के साथ करेंगे। केबलों द्वारा संचालित एक क्लच को फंस या फँस गए केबल की वजह से समस्याएं हो सकती हैं, जो क्लच को मोटर से पूर्ण टोक़ प्राप्त करने से रोक सकती हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कार की जरूरत है एक नया क्लच चरण 3
    3
    जितनी जल्दी हो सके क्लच को बदलें। क्लच के प्रतिस्थापन एक मुश्किल काम है और क्लच तक पहुंचने के लिए ट्रांसमिशन को दूर करना आवश्यक है। जब तक आप एक अनुभवी घर के मैकेनिक नहीं हैं, नौकरी करने के लिए अपनी कार को कार्यशाला में ले लें।
  • युक्तियाँ

    • एक पहना क्लच के साथ कार ड्राइव मत करो। ईंधन की खपत और उपलब्ध बल कम हो जाएगा और क्लच पूरी तरह से किसी भी समय असफल हो सकता है, जिससे आप नाले में झूठ बोल सकते हैं।
    • यदि आपका क्लच पहना जाता है तो निश्चित रूप से पता करने का एक तरीका है कि क्लच के साथ 55 किमी / 30 एमएफ पर 3 या 4 गियर का चयन करना और त्वरक चौड़ा (गैस दें) खोलें। यदि आपका इंजन उच्च आरपीएम में तेजी लाने शुरू करता है और वाहन में तेजी नहीं आती है, तो क्लच प्लेट को पहना जाता है। इंजन अधिक-त्वरण करता है क्योंकि क्लच में स्टीयरिंग व्हील के साथ पर्याप्त संपर्क नहीं होता है, जिसके कारण इसे पर्ची हो जाता है।
    • क्लच के प्रतिस्थापन के लिए एक लंबा समय लगता है और ट्रांसमिशन को हटाने में शामिल है। पीछे वाले पहियों के कर्षण वाले वाहन में यह काफी आसान हो सकता है, लेकिन सामने के पहियों को कर्षण या चार पहिया ड्राइव से एक वाहन में अधिक मुश्किल होता है। इस कारण से वाहन से गियरबॉक्स हटा दिए जाने पर क्लच को बदलने का यह एक अच्छा अभ्यास है। इससे आपको लंबे समय तक समय और पैसा बचा सकता है, खासकर यदि कार्य कार्यशाला में किया जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com